NDTV Khabar

अलगाववादी


'अलगाववादी' - 229 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ‘जनमत संग्रह 2020’ एक ‘बेकार का मुद्दा’ है: भारतीय राजदूत

    ‘जनमत संग्रह 2020’ एक ‘बेकार का मुद्दा’ है: भारतीय राजदूत

    श्रृंगला ने कहा कि पटल पर अब और मुद्दे नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘और जो मुद्दे हैं भी, (भारत) सरकार उनके लिए समुदाय के साथ मिलकर काम करने को पूरी तरह तैयार है.’ उन्होंने बताया कि समुदाय के जाने-माने सदस्यों के साथ मिलकर 12 नवंबर को भारतीय दूतावास गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने की योजना बना रहा है.

  • Howdy Modi: ह्यूस्टन में ट्रंप के काफिले के सामने 'कश्मीरी अलगाववादी झंडे' लेकर खड़े थे ये लोग और फिर...

    Howdy Modi: ह्यूस्टन में ट्रंप के काफिले के सामने 'कश्मीरी अलगाववादी झंडे' लेकर खड़े थे ये लोग और फिर...

    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होने के लिए जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के काफिले को रविवार को भारत का विरोध करने वाले समूह के प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. प्रदर्शनकारियों ने उन्हें विरोध स्वरूप झंडे दिखाए. एनआरजी स्टेडियम में कार्यक्रम को संबोधित कर हवाईअड्डा लौटने के दौरान ट्रंप को एक बार फिर कुछ प्रदर्शनकारियों का सामना करना पड़ा जिनके हाथों में कश्मीरी अलगाववादी झंडे थे.

  • हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज फारूक ने अपनी रिहाई के लिए भरा बॉन्ड

    हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज फारूक ने अपनी रिहाई के लिए भरा बॉन्ड

    वरिष्ठ अलगाववादी नेता और हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक नजरबंद किए गए उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अपनी रिहाई के लिए अधिकारियों के समक्ष बॉन्ड भरा है. शीर्ष खुफिया सूत्रों ने श्रीनगर में आईएएनएस को बताया, 'यह करीब एक पखवाड़े पहले हुआ. अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक नजरबंद किए गए उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अपनी रिहाई के लिए बॉन्ड भरा है.' सूत्रों ने बताया कि इन नेताओं के स्वीकारनामे में वर्णित है कि एक बार निवारक नजरबंदी हटने के बाद ये लोग घाटी में कानून व व्यवस्था को बिगाड़ने वाली किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे.

  • जम्मू-कश्मीर में नेता और अलगाववादी नजरबंद, उधर गृहमंत्री अमित शाह का 'खास प्लान' शुरू

    जम्मू-कश्मीर में नेता और अलगाववादी नजरबंद, उधर गृहमंत्री अमित शाह का 'खास प्लान' शुरू

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर बड़ा दांव चलने वाली मोदी सरकार अब राज्य की जनता का विश्वास जीतने के लिए कई मोर्चे पर एक साथ काम कर रही है और मुख्य सचिव राजीव कंसल का दावा है कि 90 फीसदी पाबंदियां हटा ली गई हैं और स्थिति सामान्य हो रही है. लेकिन उनके दावे से उलट श्रीनगर के मेयर जुनैद आजिम मट्टू (Junaid Azim Mattu) ने कहा है कि भले ही कश्मीर की सड़कों पर लाशें ना दिख रही हों लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि सब सामान्य है. इन बयानबाजी से अलग केंद्र सरकार अपने प्लान के मुताबिक काम कर रही है.

  • जम्मू-कश्मीर से 30 कैदियों को आगरा जेल किया गया शिफ्ट : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर से 30 कैदियों को आगरा जेल किया गया शिफ्ट : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने और एहतियातन बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक 30 लोगों को आगरा के जेल में शिफ्ट किया गया है, क्योंकि अब वहां की जेल में जगह नहीं है. हालांकि अभी ये कन्फर्म नहीं है कि इन 30 लोगों में से कितने आतंकी हैं और कितने अलगाववादी. 

  • यासीन मलिक की तबीयत बिल्कुल ठीक, अलगाववादी नेता की पत्नी के सवाल पर पुलिस ने दिया जवाब

    यासीन मलिक की तबीयत बिल्कुल ठीक, अलगाववादी नेता की पत्नी के सवाल पर पुलिस ने दिया जवाब

    गोयल का यह बयान तब आया है जब कुछ देर पहले मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक ने एक वीडियो संदेश में जेल में बंद जेकेएलएफ प्रमुख के स्वास्थ्य के संबंध में अपनी चिंताएं व्यक्त की थीं. मलिक आतंकवाद के वित्त पोषण के मामलों के संबंध में जेल में है. 

  • सीमा पार से जारी आतंकी फंडिंग को लेकर NIA का जम्मू-कश्मीर में चार जगहों पर छापा

    सीमा पार से जारी आतंकी फंडिंग को लेकर NIA का जम्मू-कश्मीर में चार जगहों पर छापा

    आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए सीमा पार से जारी फंडिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने उत्तरी कश्मीर के जिले  बारामुला में 4 जगहों पर छापे मारे हैं. सूत्रों के मुताबिक कुछ घरों की तलाशी का काम जारी है. आपको बता दें कि गृह मंत्रालय का पद संभालने के कुछ हफ्तों बाद ही अमित शाह ने कहा था कि सीमा पार से जारी फंडिंग के खिलाफ कार्रवाई को और तेज किया जाएगा. पिछले महीने ही एनआईए ने आतंकी फंडिंग मामले में पूछताछ के लिए अलगाववादी नेता मशरत आलम को जम्मू-कश्मीर की जेल से दिल्ली लेकर आई थी. 

  • जम्मू से श्रीनगर के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, अलगाववादियों के बंद की वजह से लिया गया फैसला

    जम्मू से श्रीनगर के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित, अलगाववादियों के बंद की वजह से लिया गया फैसला

    अलगाववादियों द्वारा बंद का ऐलान करने के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जम्मू से श्रीनगर जाने वाले तीर्थयात्रियों की आवाजाही आज स्थगित रहेगी. साल 1931 में डोगरा महाराजा की सेना द्वारा श्रीनगर सेंट्रल जेल के बाहर गोलीबारी में मारे गए लोगों की याद में जम्मू -कश्मीर में 13 जुलाई को शहीदी दिवस मनाया जाता है.  

  • जम्मू-कश्मीर : मोदी सरकार ने जारी की उन अलगाववादी नेताओं की लिस्ट, जिनके बच्चे पढ़ते हैं विदेशों में

    जम्मू-कश्मीर : मोदी सरकार ने जारी की उन अलगाववादी नेताओं की लिस्ट, जिनके बच्चे पढ़ते हैं विदेशों में

    कश्मीर के अलगाववादी नेता अपने बच्चों और परिवार के सदस्यों को विदेश भेजने के चलते सरकार की निगाह में आ गए हैं. गृह मंत्रालय ने 200 अलगाववादी नेताओं की लिस्ट जारी की है, जिनके बच्चे या तो विदेशों में पढ़ाई कर रहे हैं या फिर नौकरियां कर रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई अलगाववादी नेताओं के प्रदर्शन की वजह से कश्मीर में पिछले 3 सालों में से 240 दिन स्कूल और कॉलेज बंद रहे हैं.

  • कश्मीर को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सख्त रुख, मिल रहे यह संकेत

    कश्मीर को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सख्त रुख, मिल रहे यह संकेत

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के बाद अलगाववादियों को स्पष्ट संदेश दिया है कि वह नरमी बरतने वाले नहीं हैं. अमित शाह पहले गृहमंत्री हैं, जिन्होंने अलगाववादियों के साथ किसी भी बैठक का कोई संकेत नहीं दिया है.

  • प्रज्ञा ठाकुर को टारगेट करने के चक्कर में अलगाववादी यासिन मलिक की तारीफ कर बैठे कांग्रेस नेता?

    प्रज्ञा ठाकुर को टारगेट करने के चक्कर में अलगाववादी यासिन मलिक की तारीफ कर बैठे कांग्रेस नेता?

    जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकी समूहों के वित्त पोषण संबंधी मामले में गिरफ्तार जेकेएलएफ प्रमुख यासिन मलिक को लेकर कांग्रेस नेता की ओर से एक बड़ा बयान आया है.

  • आतंकियों को फंडिग के मामले में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से NIA आज करेगी पूछताछ

    आतंकियों को फंडिग के मामले में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से  NIA आज करेगी पूछताछ

    अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक  ने आतंकियों को धन मुहैया करवाने से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष दिल्ली में पेश होने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी रविवार को हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने दी. एनआईए ने हाल ही में मीरवाइज को तीसरा नोटिस भेजकर उन्हें आठ अप्रैल को दिल्ली में एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था.

  • ईडी ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की श्रीनगर की संपत्ति जब्त की, इनके नाम थी संपत्तियां

    ईडी ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की श्रीनगर की संपत्ति जब्त की, इनके नाम थी संपत्तियां

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक आतंकवादी वित्त पोषण के मामले में जम्मू एवं कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी (जेकेडीएफपी) के अध्यक्ष शब्बीर अहमद शाह की श्रीनगर की अचल संपत्ति जब्त कर ली है.

  • इमरान खान बोले- मोदी जी ने पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई तो कांग्रेस ने PMO से पूछा- क्या ये सच है?

    इमरान खान बोले- मोदी जी ने पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई तो कांग्रेस ने PMO से पूछा- क्या ये सच है?

    भारत ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में देश के राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था. भारत ने कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किये जाने पर विरोध भी जताया था. इमरान खान ने भी प्रधानमंत्री मोदी के संदेश पर ट्वीट किया. खान ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला, जिसमें लिखा है: मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश की जनता और बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह वक्त है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें.’

  • जम्मू कश्मीर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक की JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

    जम्मू कश्मीर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक की JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) की जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) पर प्रतिबंध लगा दिया है. अधिकारियों ने बताया कि केंद्र सरकार ने यासीन मलिक (Yasin Malik  News) की जेकेएलएफ को आतंक विरोधी कानून के तहत बैन किया है. केंद्र सरकार का यह फैसला अलगाववादियों पर बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है. 

  • NEWS FLASH: अलगाववादी नेता यासीन मलिक की JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

    NEWS FLASH: अलगाववादी नेता यासीन मलिक की JKLF पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के बेटे और मीरवाइज को किया दिल्ली तलब, आज होगी पूछताछ

    NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के बेटे और मीरवाइज को किया दिल्ली तलब, आज होगी पूछताछ

    एनआईए ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और अलगाववादी समूहों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के मामले में मीरवाइज समेत अलगाववादी नेताओं के परिसरों पर 26 फरवरी को तलाशी ली थी. एनआईए के दल ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मीरवाइज, नसीम गिलानी और तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष अशरफ सहराई समेत कुछ अलगाववादी नेताओं के घरों पर तलाशी ली.

  • आतंकी घटनाओं के बीच मोदी सरकार का बड़ा कदम: जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर लगा बैन

    आतंकी घटनाओं के बीच मोदी सरकार का बड़ा कदम: जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर लगा बैन

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अब अलगावदी समूह पर भारत सरकार ने डंडा चलाया है. भारत सरकार ने अलगाववादी समूह जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर को कथित रूप से राष्ट्र विरोधी और विध्वंसकारी गतिविधियों के लिये गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गुरुवार को प्रतिबंधित कर दिया.