NDTV Khabar

अलीगढ़


'अलीगढ़' - 286 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव में मोहम्मद अली जिन्ना की एंट्री, भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला, लपेटे में आडवाणी

    बिहार चुनाव में मोहम्मद अली जिन्ना की एंट्री, भाजपा ने कांग्रेस पर बोला हमला, लपेटे में आडवाणी

    Bihar Assembly Election 2020: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रसंघ का अध्यक्ष रहते हुए उस्मानी पर अपने कमरे में पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाने और जिन्ना का महिमामंडन करने के आरोप हैं.

  • सर सैयद अहमद खां, जिन्हें महात्मा गांधी ने बताया था 'शिक्षा जगत का पैगम्बर'

    सर सैयद अहमद खां, जिन्हें महात्मा गांधी ने बताया था 'शिक्षा जगत का पैगम्बर'

    आज सर सैयद अहमद खां की 203वीं जयंती है. सर सैय्यद का जन्म 17 अक्टूबर 1817 को दिल्ली में हुआ था. सर सैयद की जयंती इस साल इसलिए भी खास है क्योंकि इस साल सर सैयद द्वारा स्थापित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय भी अपने सौ साल पूरे करेगा.

  • AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर किया एंट्रेस एग्जाम की तारीखों में बदलाव, यहां देखें डिटेल

    AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर किया एंट्रेस एग्जाम की तारीखों में बदलाव, यहां देखें डिटेल

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने अलीगढ़ केंद्रों के लिए विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए सभी ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन प्रवेश परीक्षाओं की तारीख में बदलाव किया है. अब परीक्षा 1 नवंबर से शुर होगी, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल.

  • हाथरस की एक और बेटी रेप की शिकार, मौसेरे भाई ने किया कुकर्म, मौत के बाद परिजनों का प्रदर्शन

    हाथरस की एक और बेटी रेप की शिकार, मौसेरे भाई ने किया कुकर्म, मौत के बाद परिजनों का प्रदर्शन

    हाथरस के नए एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि पीड़ित बच्ची अपने मामा के पास अलीगढ़ में रहती थी लेकिन उसका परिवार हाथरस में रहता है.

  • AMU 2020: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने किया एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों में बदलाव, जानिए डिटेल

    AMU 2020: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने किया एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों में बदलाव, जानिए डिटेल

    AMU Entrance Exam 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाली स्नातक डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों के लिए AMU 2020 प्रवेश परीक्षा की तारीखें पुनर्निर्धारित की गई हैं. अब AMU 2020 एडमिशन टेस्ट 22 नवंबर से शुरू होकर 10 दिसंबर तक चलेंगे. ये टेस्ट विभिन्न अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किए जाएंगे. पहले एडमिशन टेस्ट 1 नवंबर से शुरू किए जाने थे, लेकिन अब AMU 2020 प्रवेश परीक्षा 22 नवंबर शुरू की जाएगी.  AMU 2020 प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी. नई जानकारी के मुताबिक, एंट्रेंस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगी. 

  • अलीगढ़ में हाथ सैनिटाइज कर गहने लूटने वाले बदमाश एनकाउंटर में गिरफ्तार : पुलिस

    अलीगढ़ में हाथ सैनिटाइज कर गहने लूटने वाले बदमाश एनकाउंटर में गिरफ्तार : पुलिस

    उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के बन्नादेवी क्षेत्र में खैर रोड स्थित आभूषण की एक दुकान में गत 11 सितंबर को हथियार के बल पर कथित तौर लूट करने वाले तीन व्यक्तियों को यहां थाना सेक्टर 39 पुलिस ने बुधवार को एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया.

  • यूपी: ज्‍वेेलरी स्‍टोर में 'अनोखे' अंदाज में लूट, मास्‍क पहने लुटेरे पहुंचे, हाथ सैनिटाइज किए और.. देखें VIDEO

    यूपी: ज्‍वेेलरी स्‍टोर में 'अनोखे' अंदाज में लूट, मास्‍क पहने लुटेरे पहुंचे, हाथ सैनिटाइज किए और.. देखें VIDEO

    दो शख्‍स मास्‍क (Masks) पहनकर सामान्‍य तरीके से ज्‍वैलरी स्‍टोर पहुंचे और कोरोना प्रोटोकाल का पूरी शिद्दत के साथ पालन करते अपने हाथों को सैनिटाइज (sanitise)किया. इसके कुछ ही सेकंड बाद उन्‍होंने गन निकाल ली और स्‍टोर को लूटना शुरू कर दिया. इस दौरान एक तीसरा साथी भी इनके साथ जुड़ गया. ज्‍वैलरी स्‍टोर के CCTV फुटेज (CCTV footage) में यह पूरी घटना कैद हुई है.

  • AMU 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने जारी किया प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल, इन नियमों का करना होगा पालन

    AMU 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने जारी किया प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल, इन नियमों का करना होगा पालन

    AMU Entrance Exam 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में होंगी. कोरोनावायरस महामारी के कारण इन परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा अब की गई है. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि संस्थान से संबद्ध सभी स्कूलों में कक्षा छह की प्रवेश परीक्षा 23 अक्टूबर से प्रारंभ होगी, जबकि कक्षा नौ की 27 अक्टूबर को होगी. उन्होंने बताया कि सीनियर सेकेंडरी स्कूल और एमबीए (MBA) की प्रवेश परीक्षा एक नवंबर को होगी, तो वहीं इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक की प्रवेश परीक्षा नौ नवंबर को होगी.

  • 9 सितंबर का दिन: एंग्लो ओरिएंटल कॉलेज को विश्वविद्यालय का दर्जा, बना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

    9 सितंबर का दिन: एंग्लो ओरिएंटल कॉलेज को विश्वविद्यालय का दर्जा, बना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

    9th September History: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) देश के प्रमुख केन्द्रीय विश्वविद्यालयों में से एक है. वर्तमान में जिसे हम अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तौर पर जानते हैं, उस आवासीय शैक्षणिक संस्थान की स्थापना देश के महान समाज सुधारक सर सैयद अहमद खान ने 1875 में की थी, जिसे मुस्लिम एंग्लो ओरिएंटल कॉलेज कहा गया और फिर 1920 में नौ सितंबर के दिन इसे केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय की तर्ज पर ब्रिटिश राज के समय बनाया गया पहला उच्च शिक्षण संस्थान था. इस शिक्षण संस्थान का आदर्श वाक्य है, ‘‘अल्लामल इन्साना मा लम य'आलम' अर्थात ‘‘इंसान को वो सिखाओ जो उसे नहीं आता.’’

  • डॉ कफील खान की रिहाई पर बोले अखिलेश यादव, 'उम्मीद है आजम खां को भी मिलेगा इंसाफ'

    डॉ कफील खान की रिहाई पर बोले अखिलेश यादव, 'उम्मीद है आजम खां को भी मिलेगा इंसाफ'

    रिहा होने के बाद डॉ कफील ने कहा कि प्रशासन उन्हें अब भी रिहा करने को तैयार नहीं था लेकिन लोगों की दुआ की वजह से वह रिहा हुए हैं, मगर आशंका है कि सरकार उन्हें फिर किसी मामले में फंसा सकती है.कफील संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत करीब साढ़े सात महीने से मथुरा जेल में बंद थे.

  • जेल से रिहा होने के बाद बोले डॉ. कफील खान- राजा 'राजधर्म' नहीं, 'बालहठ' कर रहा है

    जेल से रिहा होने के बाद बोले डॉ. कफील खान- राजा 'राजधर्म' नहीं,  'बालहठ' कर रहा है

    जेल से बाहर आने के बाद डॉक्टर कफील खान ने NDTV से बातचीत में बताया कि पिछले 7 महीनों में जेल में उनका समय कितना कठिन रहा. डॉक्टर कफील  (Dr Kafeel Khan)  के अनुसार जनवरी में उन्हें गिरफ्तार करने के बाद जब उन्हें जेल लेकर गए तो पहले पांच दिन बुरी तरह से प्रताड़ित किया. उनके अनुसार न तो उन्हें खाना दिया और न ही पानी, साथ ही कुछ अजीबो-गरीब सवाल भी पूछे गए.

  • चीनी कंपनियों का जाल : 1000 करोड़ से ज्यादा की हेराफेरी के आरोपी का परिवार रह रहा झोपड़ी में!

    चीनी कंपनियों का जाल : 1000 करोड़ से ज्यादा की हेराफेरी के आरोपी का परिवार रह रहा झोपड़ी में!

    इनकम टैक्स (Income Tax) से लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) तक तमाम सरकारी एजेंसियों को राहुल नाम के शख़्स की तलाश है. राहुल कुमार दो चीनी कंपनियों (Chinese Companies) में डॉयरेक्टर है और दो में शेयर होल्डर है. इन चीनी कंपनियों पर 1000 करोड़ से ज़्यादा का मनी लॉन्डरिंग (Money laundering) का आरोप है, लेकिन अचरज की बात यह है कि राहुल का परिवार बेहद गरीब है. परिवार उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ के एक गांव में एक कमरे के झोपड़े में रह रहा है.

  • सेंट्रल यूनिवर्सिटी रैंकिग में जामिया को मिला शीर्ष स्थान, JNU तीसरे नंबर पर

    सेंट्रल यूनिवर्सिटी रैंकिग में जामिया को मिला शीर्ष स्थान, JNU तीसरे नंबर पर

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी रैंकिग में चौथे स्थान पर है. AMU को 78 प्रतिशत स्कोर प्राप्त हुए हैं. बताते चले कि यह रैंकिग NIRF द्वारा जून 2020 में जारी रैंकिग से अलग जारी किया गया है. इसका आधार यूजी, पीजी, पीएचडी में छात्रों की संख्या और लैंगिक अनुपात सहित कई अन्य मुद्दों को ध्यान में रखते हुए किया गया है. 

  • UP: बीजेपी MLA की कथित पिटाई का जिक्र कर मायावती ने साधा योगी सरकार पर निशाना

    UP: बीजेपी MLA की कथित पिटाई का जिक्र कर मायावती ने साधा योगी सरकार पर निशाना

    बसपा प्रमुख ने गुरुवार को ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश में अब कानून-व्यवस्था दम तोड़ रही है. अलीगढ़ में कल स्थानीय भाजपा विधायक एवं पुलिस द्वारा एक-दूसरे पर लगाए गए आरोप और मारपीट की घटना अति-गंभीर एवं चिंताजनक है. बसपा की मांग है कि इस मामले की न्यायोचित जांच होनी चाहिए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

  • अलीगढ़ में बीजेपी विधायक और पुलिस ने एक-दूसरे पर पीटने का आरोप लगाया

    अलीगढ़ में बीजेपी विधायक और पुलिस ने एक-दूसरे पर पीटने का आरोप लगाया

    यूपी के अलीगढ़ में बीजेपी विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसने उनकी पिटाई की, जबकि पुलिस वालों का आरोप है कि विधायक ने उन्हें पीटा.अलीगढ़ के इगलास इलाके के गोंडा थाना क्षेत्र के निवासी सलीम और रोहित के बीच ज़मीनी विवाद में मारपीट हुई. रोहित जो विश्व हिंदू परिषद से जुड़े बताए जाते हैं. उन्होंने सलीम के खिलाफ एफ़आईआर करा दी.

  • यूपी: बीजेपी MLA ने पुलिस पर लगाया पीटने का आरोप, पुलिस ने आरोप पर कही यह बात..

    यूपी: बीजेपी MLA ने पुलिस पर लगाया पीटने का आरोप, पुलिस ने आरोप पर कही यह बात..

    विधायक सहयोगी के अनुसार, आज सुबह जब वे स्‍थानीय पुलिस स्‍टेशन गए थे तो दो सब इंस्‍पेक्‍टरों और एक इंस्‍पेक्‍टर ने उन्‍हें पीटा. उन्‍होंने कहा, 'मुझे पीटा गया और कपड़े भी फाड़ दिए गए.' दूसरी ओर, पुलिस इंस्‍पेक्‍टर इस मामले में एमएलए पर ही आरोप लगाया है. उन्‍होंने बताया कि विधायक और उनके सहयोगियों ने पुलिस को अपशब्‍द कहे और पुलिसकर्मी को चांटा मारा.

  • अलीगढ़ : पुलिस थाने से फरार हुआ काले तेल का सरगना, पुलिस तलाश में जुटी

    अलीगढ़ : पुलिस थाने से फरार हुआ काले तेल का सरगना, पुलिस तलाश में जुटी

    काले तेल का सरगना बबलू प्रधान यूपी के अलीगढ़ के थाना इगलास की पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है. उसके तीन साथियों को पकड़ लिया गया है. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन से पहले इलाके के गांव मोहकमपुर निवासी बबलू प्रधान के एक गोदाम पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की थी. जहां से भारी मात्रा में स्प्रिट और काला तेल बरामद हुआ था. इस मामले में आरोपी बबलू जो कि गांव का प्रधान भी है, वांछित चल रहा था. उसे इगलास पुलिस ने 24 जुलाई को गिरफ्तार किया था और उसी की स्कॉर्पियो कार में बिठाकर उसे थाने ले आई थी.

  • गाजियाबाद: जिस युवती की लाश सूटकेस में मिली थी, उसकी हुई पहचान

    गाजियाबाद: जिस युवती की लाश सूटकेस में मिली थी, उसकी हुई पहचान

    पुलिस के अनुसार युवती का नाम बरिशा है, और वह अलीगढ़ निवासी जफर अली की बेटी हैं. अलीगढ़ की रहने वाल इस युवती की शादी हाल ही में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई थी. बीते 25 तारीख को दहेज हत्या का मुकदमा बुलंदशहर में ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज करवाया गया था. तभी से युवती संदिग्ध हालात में लापता थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com