Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अलीबाबा


'अलीबाबा' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अलीबाबा की ‘सिंगल्स डे’ में की जबरदस्त बिक्री, तोड़ा अपना ही पुराना रिकॉड 

    अलीबाबा की ‘सिंगल्स डे’ में की जबरदस्त बिक्री, तोड़ा अपना ही पुराना रिकॉड 

    अलीबाबा ने बताया कि साल दर साल आधार पर इस बिक्री में 25.7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई जबकि इसमें डिलीवरी आर्डर की संख्या 1.292 अरब पर पहुंच गई

  • अलीबाबा फाउंडर जैक मा विग और गिटार के साथ आए नज़र, अपने फेयरवेल पर किया धमाकेदार डांस, देखें VIDEO

    अलीबाबा फाउंडर जैक मा विग और गिटार के साथ आए नज़र, अपने फेयरवेल पर किया धमाकेदार डांस, देखें VIDEO

    जैक मा रॉकस्टार परफॉर्मेंस दी हो, इससे पहले भी साल 2017 में उन्होंने अलीबाबा की वर्षगांठ कार्यक्रम में माइकल जैकसन (Michael Jackson) से प्रेरित डांस किया था. अपने फेयरवेल पर डांस से पहले जैक मा 996 फॉर्मूले के चलते सुर्खियों में थे. दरअसल, अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) ने अपने कर्मचारियों को एक मंत्रा दिया है कि 669 यानी हफ्ते के 6 दिन में 6 बार सेक्स (Sex for six day, six times), यहां 9 का मतलब ज्यादा समय से है. इससे पहले जैक मा ने 996 यानी सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक हफ्ते के 6 दिन काम (9 am to 9 pm, six days a week at workplace).

  • 30 कंपनियों से रिजेक्ट होने वाले जैक मा ऐसे बने चीन के सबसे अमीर आदमी

    30 कंपनियों से रिजेक्ट होने वाले जैक मा ऐसे बने चीन के सबसे अमीर आदमी

    अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) चेयरमैन पद से रिटायर हो जाएंगे. वह 10 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर चेयरमैन पद को छोड़ेंगे. जैक मा कंपनी की बागडोर डैनियल झांग को सौंप देंगे. उम्मीद है कि जैक मा (Jack Ma) सलाहकार की भूमिका में बने रह सकते हैं. चेयरमैन पद से हटने के बाद जैक मा शिक्षा के क्षेत्र में काम करेंगे. जैक मा (Jack Ma) की संपत्ति 34.6 अरब डॉलर है. अलीबाबा को इस ऊंचाई तक पहुंचाने वाले जैक मा ने अपनी करियर की शुरुआत एक अंग्रेजी टीचर के तौर पर की थी. इससे पहले उन्हें केएफसी समेत 30 नौकरियों के लिए रिजेक्ट किया जा चुका था. हैरानी की बात तो ये है कि कंप्यूटिंग की कोई खास जानकारी न होते हुए भी उन्होंने ऑनलाइन बिजनेस की शुरुआत की. उन्होंने दो दशक पहले अपने अपार्टमेंट में ही अलीबाबा की नींव रखी. साल 2014 में अलीबाबा ने दुनिया की सबसे बड़ी सार्वजनिक हिस्सेदारी के जरिए 25 अरब डॉलर जुटाए थे.

  • MSME उत्पादों की बिक्री के लिए अलीबाबा, अमेजॉन की तर्ज पर एक महीने के अंदर शुरू होगा पोर्टल: गडकरी

    MSME उत्पादों की बिक्री के लिए अलीबाबा, अमेजॉन की तर्ज पर एक महीने के अंदर शुरू होगा पोर्टल: गडकरी

    सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए यह विश्वास भी जताया कि इस पोर्टल के माध्यम से अगले दो साल में 10 लाख करोड़ का राजस्व अर्जित होगा और एमएसएमई क्षेत्र को अच्छा बाजार मिलेगा.

  • अलीबाबा फाउंडर जैक मा की अपने कर्मचारियों को सलाह, कहा - "हफ्ते के 6 दिन 6 बार करें सेक्स"

    अलीबाबा फाउंडर जैक मा की अपने कर्मचारियों को सलाह, कहा -

    669 यानी हफ्ते के 6 दिन में 6 बार सेक्स (Sex for six day, six times). इससे पहले जैक मा ने 996 यानी सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक हफ्ते के 6 दिन काम (9 am to 9 pm, six days a week at workplace). 

  • बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, अलीबाबा चालीस चोर से की तुलना

    बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, अलीबाबा चालीस चोर से की तुलना

    पात्रा ने राहुल गांधी की तुलना अलीबाबा चालीस चोर से भी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  चारो तरफ से 40 चोरों से घिरे हुए हैं. एक खबर का हवाला देते हुए संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका घोटाले में फंसे जिग्नेश शाह की मदद से निवेश कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के खाते में पैसे सीधे पहुंच रहे हैं. संबित पात्रा ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नाम एक आलीशान फॉर्महाउस है. जिसे उन्होंने शाह को किराये पर दिया हुआ है.

  • अब अलीबाबा का रोबोट होटलों में परोसेगा खाना

    अब अलीबाबा का रोबोट होटलों में परोसेगा खाना

    यह रोबोट ग्राहकों की जरूरत पूरा करने में लगने वाले समय को कम करेगा. यह स्मार्ट होटल के विकास का अगला कदम है.

  • अलीबाबा के संस्थापक जैक मा 2019 में होंगे रिटायर, CEO को बनाया उत्तराधिकारी

    अलीबाबा के संस्थापक जैक मा 2019 में होंगे रिटायर, CEO को बनाया उत्तराधिकारी

    कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेनियल झांग उनके उत्तराधिकारी होंगे. जैक मा ने सोमवार को इसकी घोषणा की. अलीबाबा के स्वामित्व वाले अखबार साउथ चाइना ‘मॉर्निंग पोस्ट’ ने कहा कि 54 वर्षीय जैक मा डेनियल झांग (46) को अपनी जिम्मेदारी सौंपेंगे.

  • जैक मा के रिटायरमेंट की खबर को अलीबाबा ने किया खारिज, कहा- चेयरमैन बने रहेंगे

    जैक मा के रिटायरमेंट की खबर को अलीबाबा ने किया खारिज, कहा- चेयरमैन बने रहेंगे

    अलीबाबा के सह-संस्थापक एवं चेयरमैन जैक मा सोमवार को अपनी उत्तराधिकार योजना स्पष्ट करेंगे. चीन के अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने रविवार को यह खबर प्रकाशित की. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार कंपनी के एक प्रवक्ता ने न्यूयॉर्क टाइम्स की उस खबर को खारिज किया जिसमें जैक मा के सोमवार को सेवानिवृत्त होने की बात कही गई थी.

  • अलीबाबा के सह संस्थापक और चीन के सबसे धनी व्यक्ति जैक मा होंगे रिटायर, अब करेंगे ये काम 

    अलीबाबा के सह संस्थापक और चीन के सबसे धनी व्यक्ति जैक मा होंगे रिटायर, अब करेंगे ये काम 

    चीन की ई-कॉमर्स कंपनी 'अलीबाबा' के सह संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा का कहना है कि वह सोमवार को रिटायर हो जाएंगे. वह शिक्षा क्षेत्र में मानव सेवा में जुट जाएंगे. न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए विशेष साक्षात्कार में शुक्रवार को जैक मा ने कहा कि उनकी सेवानिवृत्ति एक युग का अंत नहीं है बल्कि एक युग की शुरुआत है.

  • अलीबाबा ने पाकिस्तान की ई-कॉमर्स कंपनी दराज को खरीदा

    अलीबाबा ने पाकिस्तान की ई-कॉमर्स कंपनी दराज को खरीदा

    चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने पाकिस्तानी ई-कॉमर्स कंपनी दराज को खरीदा है. अलीबाबा ने अपने वैश्विक कारोबार को बढ़ाते हुए दक्षिण एशियाई बाजार में अपनी मजबूत पैठ के लिए यह कदम उठाया. अलीबाबा की ओर से यह कदम ई-कॉमर्स कंपनी लजादा में अपने निवेश को दोगुना करने के बाद उठाया गया है. 

  • ये अलीबाबा चालीस चोर की सरकार है : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

    ये अलीबाबा चालीस चोर की सरकार है : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

    बिहारी बाबू शत्रुघ्‍न सिन्हा ने फ़िलहाल भाजपा की सदस्यता से इस्तीफ़ा नहीं दिया है. लेकिन पार्टी को अपने ख़िलाफ़ कार्रवाई के लिये एक बार फिर उकसाते हुए उन्होंने केंद्र सरकार को अलीबाबा और चालीस चोर की संज्ञा दे दी.

  • जयंत सिन्हा बोले- हमें खुद का गूगल, फेसबुक और अलीबाबा बनाना होगा

    जयंत सिन्हा बोले- हमें खुद का गूगल, फेसबुक और अलीबाबा बनाना होगा

    केन्द्रीय नागरिक विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने देश के नवोन्मेषकों से ऐसे उत्पाद और सेवायें विकसित करने की आज अपील की जो ‘हमारी अपनी समस्यायें’ सुलझाएं. उन्होंने कहा, ‘भारत को भी गूगल, अलीबाबा या टेनसेंट की तर्ज पर अपनी सफलता की कहानी खुद रचनी चाहिए.’ 

  • अब आपकी 'मुस्कुराहट' से ही हो जाएगा पेमेंट, OTP या फिंगरप्रिंट की नहीं पड़ेगी जरूरत

    अब आपकी 'मुस्कुराहट' से ही हो जाएगा पेमेंट, OTP या फिंगरप्रिंट की नहीं पड़ेगी जरूरत

    जैसे-जैसे सेवाएं डिजिटल हो रही हैं नई तकनीकी भी सामने आ रही हैं. अभी तक ऑनलाइन पेमेंट के लिए ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड और फिंगरप्रिंट स्कैनर स्कैनर की जरूरत पड़ती थी. लेकिन अब मुस्कुराहट से ही पेमेंट हो जाएगा

  • UC Browser पर भारतीयों का डाटा चीन भेजने का आरोप, सरकार ने शुरू कराई जांच

    UC Browser पर भारतीयों का डाटा चीन भेजने का आरोप, सरकार ने शुरू कराई जांच

    चीन में बने स्मार्टफोन के बाद वहां की कंपनियों के मोबाइल ऐप पर केंद्र सरकार का ध्यान खींचा है.

  • पेटीएम (Paytm) क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा डालने पर 2% चार्ज लेगी, मोबिक्विक (mobikwik) में यह फ्री

    पेटीएम (Paytm) क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा डालने पर 2% चार्ज लेगी, मोबिक्विक (mobikwik) में यह फ्री

    मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम अपने यूजर्स से क्रेडिट कार्ड के जरिये मोबाइल वॉलेट में पैसा ट्रांसफर करने के लिए चार्ज वसूलेगा. जबकि, मोबीक्विक ऐसा कुछ नहीं करेगा. दोनों ही कंपनियों की ओर से यह बात स्पष्ट कर दी गई. अलीबाबा के समर्थन वाली पेटीएम का कहना है कि उसे जानकारी लगी है कि उसके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले बहुत से लोग क्रेडिट कार्ड के जरिये अपने मोबाइल वॉलेट में पैसा डालकर मुफ्त में लोन फैसिलिटी लेते हैं.

  • अलीबाबा ने की भारत केंद्रित कंटेंट प्लेटफार्म लॉन्च करने की घोषणा

    अलीबाबा ने की भारत केंद्रित कंटेंट प्लेटफार्म लॉन्च करने की घोषणा

    'वी मीडिया रिवार्ड प्लान 2' को 5 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के साथ शुरू किया गया है, जिसमें अलीबाबा अगले दो सालों में 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

  • 10 करोड़ रुपये से 275 करोड़ रुपये कमाए, रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम (Paytm) में अपनी हिस्सेदारी बेची

    10 करोड़ रुपये से 275 करोड़ रुपये कमाए,  रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम (Paytm) में अपनी हिस्सेदारी बेची

    इसे कहते हैं बेहतरीन इन्वेस्टमेंट. रिलायंस कैपिटल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम में अपनी करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपये में चीन के अलीबाबा समूह को बेच दी है. यह सौदा अनिल अंबानी समूह की कंपनी के लिये जबरदस्त फायदे का सौदा रहा है. दरअसल, 275 करोड़ रुपये में जिस हिस्सेदारी को रिलायंस कैपिटल ने बेचा है, उसे उसकी वित्तीय सेवा इकाई ने पेटीएम में 10 करोड़ रुपये निवेश से हासिल किया था.