NDTV Khabar

अशोक चव्हाण


'अशोक चव्हाण' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'शिवसेना के साथ गठबंधन केवल...'

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'शिवसेना के साथ गठबंधन केवल...'

    उल्लेखनीय है कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को संप्रग का दायरा बढ़ाने का आह्वान किया था और कहा कि विपक्ष को केंद्र के ‘तानाशाही रवैये’ के खिलाफ एकजुट होना चाहिए और केंद्र सरकार के खिलाफ ‘मजूबत विकल्प’ देना चाहिए.

  • महाराष्ट्र के मंत्री बोले- बॉलीवुड का एक हिस्सा UP ले जाने की कोशिश कर रही BJP

    महाराष्ट्र के मंत्री बोले- बॉलीवुड का एक हिस्सा UP ले जाने की कोशिश कर रही BJP

    मुंबई में फिल्मी हस्तियों के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की बैठक से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि BJP ‘बॉलीवुड का एक टुकड़ा’ इस उत्तरी राज्य में ले जाने का षडयंत्र रच रही है. चव्हाण ने ट्वीट किया, ‘‘जब भाजपा महाराष्ट्र में सत्ता में थी, तब कई उद्योग एवं कार्यालय गुजरात स्थानांतरित कर दिये गये थे. महाराष्ट्र में सरकार बदल गयी, लेकिन भाजपा उत्तर प्रदेश सरकार के नाम पर अब बॉलीवुड का एक टुकड़ा ले जाने की पटकथा तैयार कर रही है.’’

  • संजय राउत की सलाह या नसीहत : कांग्रेस नेताओं के इंटरव्यू मैंने पढ़े, कोई शिकायत है तो मुख्ममंत्री जी से बात करें

    संजय राउत की सलाह या नसीहत : कांग्रेस नेताओं के इंटरव्यू मैंने पढ़े, कोई शिकायत है तो मुख्ममंत्री जी से बात करें

    महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन में सब कुछ ठीक नही है, इस बात के कयास कई दिनों से लगाए जा रहे हैं. लेकिन अब आपस में बात करने के बजाए गठबंधन के नेता मीडिया के माध्यम से एक दूसरे पर पासा फेंक रहे हैं. आज शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना एक लेख के माध्यम से कहा है, 'कांग्रेस के कुछ नेताओं का इंटरव्यू मैंने पढ़ा,खासकर अशोक चव्हाण जी का.

  • CAA, NPR और NRC पर महाराष्ट्र सरकार में खींचतान जारी, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण बोले- साफ नहीं शिवसेना का रुख

    CAA, NPR और NRC पर महाराष्ट्र सरकार में खींचतान जारी, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण बोले- साफ नहीं शिवसेना का रुख

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके अशोक चव्हाण ने कहा, 'महाराष्ट्र में तीन दलों का गठबंधन है. कांग्रेस CAA, NRC और NPR के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर चुकी है. ये देशहित में नहीं है. ऐसा लगता है कि CAA, NRC और NPR को लेकर अभी भी शिवसेना का रुख साफ नहीं है.'

  • छत्रपति शिवाजी की जयंती पर उद्धव ठाकरे ने दी श्रद्धांजलि, बोले- उनकी विरासत आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध

    छत्रपति शिवाजी की जयंती पर उद्धव ठाकरे ने दी श्रद्धांजलि, बोले- उनकी विरासत आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी की 390वीं जयंती पर कहा कि उनकी सरकार शिवाजी की विरासत आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है. ठाकरे ने पुणे के जुन्नार तालुका स्थित शिवनेरी किले में पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और किले के निर्माण के लिए 23 करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की.

  • महाराष्ट्र में मंत्रालयों के बंटवारे में भी शरद पवार साबित हुए 21, पढ़ें, 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में मंत्रालयों के बंटवारे में भी शरद पवार साबित हुए 21, पढ़ें, 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में विभागों के आवंटन के तहत उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ एनसीपी नेता अजित पवार को वित्त एवं योजना विभाग दिया गया है जबकि एनसीपी के ही अनिल देशमुख राज्य के नए गृह मंत्री बनाये गये हैं. इनके अलावा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और पहली बार विधायक बने शिवसेना के आदित्य ठाकरे को पर्यावरण, पर्यटन एवं प्रोटोकॉल विभागों का प्रभार सौंपा गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट को राजस्व मंत्रालय मिला है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के ही अशोक चव्हाण को लोक कल्याण विभाग (जिसमें सार्वजनिक उपक्रम शामिल नहीं हैं) दिया गया. राकांपा के नेता और राज्य विधानपरिषद में विपक्ष के पूर्व नेता धनन्जय मुंडे को सामाजिक न्याय विभाग मिला जबकि पार्टी नेता जितेंद्र अवहाद को आवास मंत्रालय दिया गया. विभागों के इस आवंटन के साथ ही अधिकतर ‘महत्वपूर्ण’ मंत्रालय शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को मिले है. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा प्रस्तावित विभागों के आवंटन को मंजूरी दे दी है.

  • महाराष्ट्र : देर रात तक चली माथापच्ची के बाद भी नहीं हो सका मंत्रालयों का बंटवारा, क्या 5% पर फंसा है पेंच?

    महाराष्ट्र : देर रात तक चली माथापच्ची के बाद भी नहीं हो सका मंत्रालयों का बंटवारा, क्या 5% पर फंसा है पेंच?

    महाराष्ट्र में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा गुरुवार को नहीं हो सका है. 'महा विकास आघाड़ी' की देर रात तक चली बैठक के बाद भी मंत्रियों के विभागों पर सहमति नहीं बन सकी. गुरुवार को हुई की बैठक के बाद कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस में अब किसी तरह के मतभेद नहीं हैं और उनकी तरफ से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नामों की लिस्ट सौंपी दी गई है.

  • महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के मंत्रियों ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात

    महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के मंत्रियों ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात

    महाराष्ट्र में सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कांग्रेस के मंत्रियों ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मंगलवार को यहां मुलाकात की. मंत्रियों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी. वेणुगोपाल और पार्टी सचिव आशीष दुआ भी थे. बालासाहेब थोरात और अशोक चव्हाण सहित सोमवार को शपथ ग्रहण करने वाले वरिष्ठ मंत्रियों ने भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की.

  • महाराष्ट्र के पूर्व CM बोले- अगर BJP-शिवसेना नहीं बना पाती है सरकार तो कांग्रेस और एनसीपी आए आगे

    महाराष्ट्र के पूर्व CM बोले- अगर BJP-शिवसेना नहीं बना पाती है सरकार तो कांग्रेस और एनसीपी आए आगे

    भोकर से नवनिर्वाचित विधायक अशोक चव्हाण ने कहा, ‘पिछले पांच साल में राज्य को बहुत नुकसान हुआ है. किसान संकट में हैं... आर्थिक हालत ठीक नहीं है.’

  • आज सोनिया गांधी के साथ महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक, शरद पवार से मिले संजय राउत

    आज सोनिया गांधी के साथ महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक, शरद पवार से मिले संजय राउत

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी-शिवसेना के बीच हो रही खींचतान के बीच आज महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इन नेताओ में बाला साहेब थरोट, अशोक चव्वाण, पृथ्वीराज चव्हाण, विजय वेडिटवार, माणिकराव ठाकरे शामिल हैं. आपको बता दें कि यह मुलाकात दिल्ली में हुई है.

  • Maharashtra Assembly election 2019: चौथी कक्षा की पुस्तकों से शिवाजी का इतिहास हटाने से छिड़ा विवाद

    Maharashtra Assembly election 2019: चौथी कक्षा की पुस्तकों से शिवाजी का इतिहास हटाने से छिड़ा विवाद

    स्कूली शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने गुरुवार को कहा कि MIEB के पाठ्यक्रम में कक्षा चार तक अलग पाठ्यक्रम नहीं है. उन्होंने कहा कि चार साल पहले अस्तित्व में आए बोर्ड के अंतर्गत इतिहास, भूगोल और विज्ञान जैसे अलग-अलग विषय कक्षा पांच से शुरू किए जाएंगे. हालांकि मीडिया में आई खबर के अनुसार शिवाजी के जीवन और उनके जीवन से जुड़ी घटनाओं को MIEB की कक्षा चार की पुस्तकों से निकाल दिया गया है.

  • अशोक चव्हाण ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप, कहा- विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल करने की कर रहे हैं बात

    अशोक चव्हाण ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप, कहा- विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल करने की कर रहे हैं बात

    महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर कांग्रेस विधायकों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर उनसे भाजपा में शामिल होने के लिए कहने का आरोप लगाया है.  

  • महाराष्ट्र : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण का कथित ऑडियो टेप आया सामने, बोले- मैं इस्तीफा देने के मूड में हूं

    महाराष्ट्र : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण का कथित ऑडियो टेप आया सामने,  बोले- मैं इस्तीफा देने के मूड में हूं

    महाराष्ट्र में शनिवार को एक ऑडियो टेप सामने आया जिसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) कथित तौर पर यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि वह इस्तीफा देना चाहते हैं क्योंकि उम्मीदवारों के चयन पर उनकी राय को पार्टी नेतृत्व नहीं सुन रहा है.

  • Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की आठवीं सूची, दिग्विजय सिंह और खड़गे समेत दिग्गज नेताओं के नाम, देखें- पूरी लिस्ट

    Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की आठवीं सूची, दिग्विजय सिंह और खड़गे समेत दिग्गज नेताओं के नाम, देखें- पूरी लिस्ट

    शनिवार रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है. इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे.

  • राफेल मामला : PM मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस 27 सितम्बर को निकालेगी मार्च

    राफेल मामला : PM मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस 27 सितम्बर को निकालेगी मार्च

    महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी पर प्रहार किया और दावा किया मोदी के लिए देश हित से ऊपर दोस्तों का व्यापारिक हित है.

  • Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    Bharat Bandh: क्या BJP ने शिवसेना को भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा? पार्टी सांसद संजय राउत ने कही यह बात

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. हालांकि शिवसेना ने कांग्रेस के इस अनुरोध को ठुकरा दिया था. अब शिवसेना सांसद संजय राउत ने इन बातों को खारिज किया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दाम के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद से दूर रहने के लिए कहा था.

  • Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September: जानिये भारत बंद में कौन-कौन सी पार्टी नहीं लेगी हिस्सा, किसने ठुकराया कांग्रेस का अनुरोध

    Bharat Bandh On 10 September 2018: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को होने वाले भारत बंद (Bharat Bandh) में हिस्सा लेने के कांग्रेस के अनुरोध को शिवसेना ने ठुकरा दिया. शिवसेना के राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कांग्रेस के आग्रह पर जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना बंद में हिस्सा नहीं लेगी. इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि उन्होंने शिवसेना से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था. चव्हाण ने कहा था कि 'हमें उम्मीद है कि शिवसेना इसका समर्थन करेगी. कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ खुलकर आने के लिए मैंने निजी तौर पर (शिवसेना के राज्यसभा सदस्य) संजय राउत से बात की है, लेकिन हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, ओडिशा की बीजद और पश्चिम बंगाल के टीएमसी ने भी बंद तो समर्थन नहीं दिया है. 

  • शिवसेना और कांग्रेस ने इस वजह से की महाराष्ट्र सरकार की आलोचना...

    शिवसेना और कांग्रेस ने इस वजह से की महाराष्ट्र सरकार की आलोचना...

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बयान में कहा कि हडत़ाली कर्मचारियों पर कार्रवाई करने पर विचार करने की जगह सरकार को उनकी मांगें पूरी करनी चाहिए.इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि न केवल कर्मचारी, बल्कि किसान और राज्य परिवहन के कर्मचारी भी भाजपा सरकार से आजिज आ गये हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com