NDTV Khabar

असम


'असम' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Viral Video: असम के इस कपल ने अपनी शादी में पहने सिल्क के डिजाइनर मास्क, लोगों को खूब पसंद आ रहा आइडिया

    Viral Video: असम के इस कपल ने अपनी शादी में पहने सिल्क के डिजाइनर मास्क, लोगों को खूब पसंद आ रहा आइडिया

    इस कपल ने अपनी शादी के दौरान सिल्क से बनाए गए डिजाइनर फेसमास्क पहने. यह फेसमास्क दोनों के आउटफिट के साथ मैच कर रहे थे. एक ओर जहां दूल्हे का मास्क एक दम सिंपल था तो वहीं दुल्हन ने एंब्लिश्ड मास्क पहना था. इस मास्क को असम के मशहूर पाट सिल्क से बनाया गया था. 

  • Rain Alert News : 26 से 28 मई के बीच इन दो राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    Rain Alert News : 26 से 28 मई  के बीच इन दो राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने असम और मेघालय में 26 से 28 मई के बीच बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. आईएमडी के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र की प्रमुख एस देवी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पश्चिम हवाओं के तेज प्रवाह के कारण इन दोनों राज्यों में नमी बहुत बढ़ गयी है. इसके अलावा अन्य भौगोलिक वजहों से दोनों राज्यों में बहुत भारी बारिश होगी. विभाग ने कहा कि ज्यादातर स्थानों पर बारिश की संभावना है वहीं कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है. 

  • COVID-19: असम में 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या पहुंची 400 के करीब

    COVID-19: असम में 46 नए मामले, कुल मामलों की संख्या पहुंची 400 के करीब

    राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी.  सरूसजई पृथक-वास केंद्र से शाम को संक्रमण के आठ मामलों की जानकारी मिली जबकि तेजपुर पृथक-वास केंद्र से चार और जोरहाट से दो मामले प्रकाश में आए. मंत्री ने बताया कि कामरूप और होजाइ से पांच-पांच, कामरूप मेट्रो से दो, नौगांव और पूर्वी कार्बी आंगलांग से एक-एक मामला सामने आया. 

  • चक्रवात अम्फन के सटीक अनुमान के लिए IMD ने अपनाई ये लेटेस्ट तकनीक

    चक्रवात अम्फन के सटीक अनुमान के लिए IMD ने अपनाई ये लेटेस्ट तकनीक

    पश्चिम बंगाल में पिछले 100 साल में आए सबसे भयंकर चक्रवात के कारण कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई जबकि हजारों लोग बेघर हो गए. वहीं, आईएमडी ने कहा कि असम, मेघालय और हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इन राज्यों में दूर-दराज के क्षेत्रों में तेज से मूसलाधार बारिश की भी संभावना है. पश्चिमी असम और पश्चिमी मेघालय में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है.

  • असम सरकार के मंत्री बोले- हवाई सफर से आने वाले यात्रियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

    असम सरकार के मंत्री बोले- हवाई सफर से आने वाले यात्रियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

    असम ने कहा है कि वह कोरोना वायरस की महामारी के बीच हवाई उड़ान से अपने यहां पहुंचने वाले यात्रियों को क्‍वारंटाइन करेगा. वरिष्‍ठ मंत्री हेमंत बिश्‍वसरमा ने यह बात कही.

  • Cyclone Amphan पर मौसम विभाग के DG बोले- मचा सकता है भारी तबाही, 1999 के बाद पहली बार समुद्र में सुपर साइक्लोन

    Cyclone Amphan पर मौसम विभाग के DG बोले- मचा सकता है भारी तबाही, 1999 के बाद पहली बार समुद्र में सुपर साइक्लोन

    मोहपात्रा ने बताया, "चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल के 24 परगना और ईस्ट मिदनापुर में ज़्यादा असर होगा.  कल सुबह यह बांग्लादेश पहुंचेगा. तब तक इसका विंड इमपैट खत्म हो जाएगा पर रेन फॉल इम्पैक्ट रहेगा. इसकी वजह से पश्चिम बंगाल और असम में कल भारी बारिश होगी. आज पश्चिम बंगाल में सबसे ज़्यादा बारिश होगी.

  • राज्‍यसभा सांसद का आरोप, असम के राज्‍यपाल जगदीश मुखी ने किया लॉकडाउन का उल्‍लंघन, संगठनों के साथ बैठक की

    राज्‍यसभा सांसद का आरोप, असम के राज्‍यपाल जगदीश मुखी ने किया लॉकडाउन का उल्‍लंघन, संगठनों के साथ बैठक की

    राज्‍यसभा सांसद दैमरी ने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देशों के अनुसार 65 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 साल से कम उम्र के बच्चे घर के भीतर रहेंगे. मुखी की उम्र 70 साल से अधिक है

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • UAE में फंसा कपल भारत में करना चाहता था मासूम बेटे का अंतिम संस्कार, असम के डॉक्टर ने ऐसे की मदद

    UAE में फंसा कपल भारत में करना चाहता था मासूम बेटे का अंतिम संस्कार, असम के डॉक्टर ने ऐसे की मदद

    कृष्णदास ने एनडीटीवी को बताया, "हम हैरान थे. हम नहीं पता था कि क्या हो रहा है. 15 दिन पहले ही बेटे की ब्लड कैंसर होने की जानकारी मिली और हमने उसे खो दिया. हम पूरे धार्मिक संस्कारों के साथ अपने बेटे का अंतिम संस्कार करना चाहते थे. हमने बेटे के शव को विशेष विमान से ले जाने की कोशिश की और भारतीय दूतावास भी हमारी मदद कर रही थे, लेकिन बहुत लोग थे जो वापस जाने की कतार में थे और विशेष विमानों की संख्या सीमित थी. हम उम्मीद खो चुके थे.

  • कोरोना से जंग: असम की BJP सरकार ने मोदी सरकार के जोन सिस्टम को मानने से किया इनकार, कहा- सही नहीं

    कोरोना से जंग: असम की BJP सरकार ने मोदी सरकार के जोन सिस्टम को मानने से किया इनकार, कहा- सही नहीं

    राज्य की बीजेपी सरकार ने केंद्र सरकार के जोन सिस्टम को मानने से इनकार कर दिया है. जानकारी के अनुसार असम के गुवाहटी समेत ग्रीन जोन इलाकों में पिछले दो दिनों में कोरोना के 28 नए मामलों की पुष्टि हुई है और एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है. लॉकडाउन 4.0 ऐलान से पहले असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत सरमा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अब ग्रीन, रेड व ऑरेंज जोन के फॉर्मूले का पालन नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि जिन इलाकों में कोरोना के नए मामले मिले हैं उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा जबकि राज्य के दूसरे हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएंगी. 

  • साइकिल से घर-घर जाकर सब्जी बेचती थी स्कूल जाने वाली लड़की, पुलिस ने ऐसे की मदद, देखें Photos

    साइकिल से घर-घर जाकर सब्जी बेचती थी स्कूल जाने वाली लड़की, पुलिस ने ऐसे की मदद, देखें Photos

    असम के डिब्रूगढ़ जिले में बोगीबील क्षेत्र के सप्तकती घोगोरा गांव में रहने वाली जनमोनी गोगोई ने हाल ही में डिब्रूगढञ के गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं की पढ़ाई पूरी की है और वह भी बाकी बच्चों की तरह उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना देखती है. 

  • असम: कोरोना संक्रमित एंबुलेंस चालक को वापस जाने की इजाजत देने के फैसले की सोशल मीडिया पर आलोचना

    असम: कोरोना संक्रमित एंबुलेंस चालक को वापस जाने की इजाजत देने के फैसले की सोशल मीडिया पर आलोचना

    इस पर सोशल मीडिया के दोनो मंचों पर उनके फोलोअरों ने तीखी प्रतिक्रिया दी. लोगों ने कहा कि यह कदम पूरी से अनुचित है और पूछा कि चालक को असम छोड़ने की इजाजत क्यों दी गई, इससे रास्ते में उसके संक्रमण का प्रसार करने की संभावना है.

  • Coronavirus Updates: असम में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर चार हजार से अधिक लोग गिरफ्तार किये गये

    Coronavirus Updates: असम में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर चार हजार से अधिक लोग गिरफ्तार किये गये

    Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 59,662 हो गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 3320 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 95 मरीजों की मौत हुई है. 17,847 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 1,981 मरीजों की मौत हो चुकी है. रिकवरी रेट की बात की जाए तो बीते 24 घंटों का रिकवरी रेट 29.91 फीसदी है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. वहां संक्रमितों का आंकड़ा 19 हजार के पार पहुंच गया है. बीते शुक्रवार महाराष्ट्र में कोरोना के 1089 नए मामले सामने आए.

  • कोरोना पेशेंट को रखने के लिए आइसोलेशन वार्ड के तौर पर इस्‍तेमाल किए जाएंगे रेलवे कोच

    कोरोना पेशेंट को रखने के लिए आइसोलेशन वार्ड के तौर पर इस्‍तेमाल किए जाएंगे रेलवे कोच

    देश के 23 राज्‍यों के 215 स्टेशन पर इन आइसोलेशन वाली कोच को खड़ा किया जाएगा. ये स्‍टेशन आंध्रप्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोआ, गुजरात, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के हैं.

  • असम में अफ्रीकन स्‍वाइन फीवर का प्रकोप, 2800 सूअर मरे, वायरस के चीन से आने का संदेह

    असम में अफ्रीकन स्‍वाइन फीवर का प्रकोप,  2800 सूअर मरे, वायरस के चीन से आने का संदेह

    फरवरी माह से इस वायरस के काण राज्‍य में करीब 2800 सूअर की मौत हो चुकी है. यह वायरस इतना खतरनाक है कि इससे संक्रमित सूअरों की मृत्युदर 100 प्रतिशत है. असम का दावा है कि वायरस भी नोवल कोरोना वायरस की तरह ही चीन से आया है. ASF के कारण चीन में 2018 और 2020 के बीच करीब 60 प्रतिशत सुअरों की मौत हो गई थी.

  • भारत में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का पहला मामला सामने आया, असम में 2,500 सूअरों की मौत

    भारत में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का पहला मामला सामने आया, असम में 2,500 सूअरों की मौत

    असम के पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री अतुल बोरा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार केंद्र से मंजूरी होने के बाद भी तुरंत सूअरों को मारने के बजाय इस घातक संक्रामक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए कोई अन्य रास्ता अपनाएगी. उन्होंने बताया कि इस बीमारी का कोविड-19 से कोई लेना-देना नहीं है. 

  • Coronavirus: पूर्वोत्तर के 8 में से 5 राज्य हुए कोरोना फ्री, एक भी जिला 'रेड जोन' में नहीं

    Coronavirus: पूर्वोत्तर के 8 में से 5 राज्य हुए कोरोना फ्री, एक भी जिला 'रेड जोन' में नहीं

    कोरोना मुक्त होने के बाद अब पूर्वोत्तर की राज्य सरकारों का फोकस दूसरे सूबों में अपने-अपने राज्यों के फंसे हुए लोगों को वापस लाना है. वहां फंसे हुए लोगों को वापस लाने की कवायद शुरू हो चुकी है. हाल ही में असम समेत कई राज्यों के कोटा में फंसे हुए छात्रों को वहां की सरकारें वापस लेकर आई हैं.

  • दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

    दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

    दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 साल के एक सब इंस्पेक्टर की कोरोना से सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. असम का रहने वाला ये सब इंस्पेक्टर डायबिटिक और हाइपरटेंशन का मरीज था. इस इंस्पेक्टर सहित 15 जवान 25 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती थे. इससे पहले इसी बटालियन के नौ जवानों को कोरोना पॉजिटव पाया गया था. इसके अलावा सीआरपीएफ में एक और कोरोना पीड़ित अहमदाबाद में है. कुल मिलाकर अब तक सीआरपीएफ के 24 जवान कोरोना महामारी के चपेट में आ चुके हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com