NDTV Khabar

असम की सरकार


'असम की सरकार' - 187 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असम सरकार के मंत्री बोले- हवाई सफर से आने वाले यात्रियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

    असम सरकार के मंत्री बोले- हवाई सफर से आने वाले यात्रियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

    असम ने कहा है कि वह कोरोना वायरस की महामारी के बीच हवाई उड़ान से अपने यहां पहुंचने वाले यात्रियों को क्‍वारंटाइन करेगा. वरिष्‍ठ मंत्री हेमंत बिश्‍वसरमा ने यह बात कही.

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • कोरोना से जंग: असम की BJP सरकार ने मोदी सरकार के जोन सिस्टम को मानने से किया इनकार, कहा- सही नहीं

    कोरोना से जंग: असम की BJP सरकार ने मोदी सरकार के जोन सिस्टम को मानने से किया इनकार, कहा- सही नहीं

    राज्य की बीजेपी सरकार ने केंद्र सरकार के जोन सिस्टम को मानने से इनकार कर दिया है. जानकारी के अनुसार असम के गुवाहटी समेत ग्रीन जोन इलाकों में पिछले दो दिनों में कोरोना के 28 नए मामलों की पुष्टि हुई है और एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है. लॉकडाउन 4.0 ऐलान से पहले असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत सरमा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अब ग्रीन, रेड व ऑरेंज जोन के फॉर्मूले का पालन नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि जिन इलाकों में कोरोना के नए मामले मिले हैं उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा जबकि राज्य के दूसरे हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएंगी. 

  • भारत में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का पहला मामला सामने आया, असम में 2,500 सूअरों की मौत

    भारत में अफ्रीकी स्वाइन फ्लू का पहला मामला सामने आया, असम में 2,500 सूअरों की मौत

    असम के पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री अतुल बोरा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार केंद्र से मंजूरी होने के बाद भी तुरंत सूअरों को मारने के बजाय इस घातक संक्रामक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए कोई अन्य रास्ता अपनाएगी. उन्होंने बताया कि इस बीमारी का कोविड-19 से कोई लेना-देना नहीं है. 

  • कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाएगी असम सरकार, इस चार्टर्ड प्लेन से अधिकारियों को भेजा राजस्थान

    कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाएगी असम सरकार, इस चार्टर्ड प्लेन से अधिकारियों को भेजा राजस्थान

    टीम को इसलिए वहां भेजा गया है ताकि कोटा में फंसे असम के छात्रों को निकालने की रणनीति तैयार की जा सके. छात्रों के माता-पिता असम व राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) से लगातार बच्चों को वहां से सुरक्षित निकालने की गुहार लगा रहे हैं. इस काम में तेजी लाई जा सके इसलिए अधिकारियों की टीम को चार्टर्ड प्लेन से कोटा भेजा गया.

  • Coronavirus: असम में अगर सामान्य हुए हालात, तो राज्य में फंसे हुए लोगों को 1 दिन के लिए मिलेगी घर जाने की छूट

    Coronavirus: असम में अगर सामान्य हुए हालात, तो राज्य में फंसे हुए लोगों को 1 दिन के लिए मिलेगी घर जाने की छूट

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने इस बारे में कहा, 'करबी आंगलॉन्ग और डिमा हसाओ समेत कई जगहों पर छात्र फंसे हुए हैं. हम फंसे हुए लोगों को एक बार जाने की अनुमति देंगे ताकि वह लोग अपने घर जा सकें या गुवाहाटी में अपने दफ्तर के पास पहुंच सकें. हालात सामान्य होते ही हम उस दिन की घोषणा करेंगे.'

  • लॉकडाउन के दौरान इन दो राज्यों में खुलेंगी शराब की दुकानें, एक में होम डिलिवरी की भी होगी सुविधा

    लॉकडाउन के दौरान इन दो राज्यों में खुलेंगी शराब की दुकानें, एक में होम डिलिवरी की भी होगी सुविधा

    Coronavirus Lockdown: असम और मेघालय की सरकार ने सोमवार से शराब की दुकानों को खोलने का फैसला लिया है. असम में शराब की दुकानें सप्ताह में सातों दिन खुलेंगी, जबकि मेघालय में अभी तक सिर्फ शुक्रवार तक खोलने का ही फैसला लिया गया है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी खयाल रखा जाएगा. वहीं, मेघालय में दूर दराज में रहने वाले लोगों को होम डिलिवरी की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी. 

  • 14 अप्रैल के बाद आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन! केंद्र सरकार कर रही है विचार: सूत्र

    14 अप्रैल के बाद आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन! केंद्र सरकार कर रही है विचार: सूत्र

    सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए. एक कैबिनेट बैठक में, उन्होंने मंत्रियों से एक "वर्गीकृत योजना" के साथ आने का आग्रह किया था.

  • निजामुद्दीन मरकज में शामिल छिपे हुए जमात सदस्यों को असम सरकार की अंतिम चेतावनी, खुद सामने नहीं आए तो...

    निजामुद्दीन मरकज में शामिल छिपे हुए जमात सदस्यों को असम सरकार की अंतिम चेतावनी, खुद सामने नहीं आए तो...

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) से हुए कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच असम (Assam) सरकार ने निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोगों को जल्द से जल्द अस्पताल में भर्ती होकर जांच कराने का आदेश दिया है. अगर इस आदेश का पालन नहीं किया जाएगा तो उनपर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा.

  • असम सरकार के लिए सिरदर्द बना कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स, 100 से ज्यादा लोगों से की मुलाकात

    असम सरकार के लिए सिरदर्द बना कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स, 100 से ज्यादा लोगों से की मुलाकात

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस बारे में कहा, 'कारोबारी दिल्ली में कोरोना वायरस की चपेट में नहीं आए क्योंकि वहां से लौटे उन्हें करीब एक महीना हो गया है. हो सकता है कि वह गुवाहाटी में ही इसकी चपेट में आए हो. वहां से लौटने के 28 दिन बाद उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उनके संपर्क में आने वाले कई लोग भी इसकी चपेट में आए होंगे लेकिन कारोबारी को खुद इस बारे में नहीं पता था.'

  • असम में डॉक्टर की मौत, कोरोना से बचने के लिए कथित रूप से खाई थी मलेरिया के इलाज वाली दवा

    असम में डॉक्टर की मौत, कोरोना से बचने के लिए कथित रूप से खाई थी मलेरिया के इलाज वाली दवा

    असम में एक निजी अस्पताल के डॉक्टर ने कोरोनावायरस से बचने के लिए कथित मलेरिया में खाई जाने वाली दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन कथित रूप से खाली उसके बाद उसकी मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि उसको हार्टअटैक हुआ था. इस दवा को आजकल कोरोनावायरस के इलाज में इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन इसको लेकर भी सरकार की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि किन परिस्थितियों में इसका प्रयोग करना है.

  • News Flash: असम सरकार ने कोरोना के खिलाफ एहतियात के तौर पर एडवाइजरी जारी की है

    News Flash: असम सरकार ने कोरोना के खिलाफ एहतियात के तौर पर एडवाइजरी जारी की है

    Latest and Breaking News: देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा में नामित करने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों के पीछे उनके अयोध्या और राफेल मामलों पर सुनाए गए फैसले हैं. आपको बता दें कि रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं जिन्होंने उस समय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके पर पक्षपात के आरोप लगाए थे. इसके बाद रंजन गोगोई एक तरह से नायक बनकर सामने आए क्योंकि माना जा रहा था कि इसके बाद वह देश का प्रधान न्यायाधीश बनने का मौका खो सकते हैं. इन चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक तरह से मोदी सरकार को भी लपेट रही थी और यह पीएम मोदी के आलोचकों के लिए एक तरह से हथियार साबित हुई.

  • असम समझौते पर समिति राज्य सरकार को 25 फरवरी को रिपोर्ट सौंपेगी

    असम समझौते पर समिति राज्य सरकार को 25 फरवरी को रिपोर्ट सौंपेगी

    राज्य के वित्त मंत्री सरमा ने कहा कि मुख्यमंत्री इस रिपोर्ट को फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजेंगे जो इसका अध्ययन करेंगे और यदि आवश्यकता पड़ी, तो वह आगे की चर्चा के लिए समिति के सदस्यों को नयी दिल्ली बुलाएंगे.

  • NRC के बाद अब मूल मुस्लिम आबादी की पहचान करेगी असम सरकार, सर्वे के लिए बना रही है योजना

    NRC के बाद अब मूल मुस्लिम आबादी की पहचान करेगी असम सरकार, सर्वे के लिए बना रही है योजना

    उन्होंने कहा कि बिना सही पहचान के मूल मुस्लिम आबादी को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. NRC में बांग्लादेशी मूल के लाखों लोग शामिल हैं, इसलिए हम इस पर भरोसा नहीं कर सकते. अगर हमने अब कुछ नहीं किया तो एक दिन असम से सभी मूल जनजातियां सामाप्त हो जाएगीं.’

  • CAA Protest: केंद्रीय मंत्री के घर पर हमले को लेकर 2 BJP कार्यकर्ता समेत 3 गिरफ्तार

    CAA Protest: केंद्रीय मंत्री के घर पर हमले को लेकर 2 BJP कार्यकर्ता समेत 3 गिरफ्तार

    डिब्रुगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्रीजीत टी ने कहा, 'सीसीटीवी फुटेज के आधार पर देबाजीत हजारिका, विकी सोनार और अरूप कहार को गिरफ्तार किया गया है. हमने रविवार को उन्हें पकड़ा था.' उन्होंने बताया कि तेली के घर पर कथित रूप से हमला करने को लेकर अब तक कुल 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

  • दिग्विजय सिंह का मोदी सरकार पर निशाना- हम पर बम गिराने वाले के बेटे को पद्मश्री, पर हमारे दुश्मनों से लड़ने वाले सनाउल्लाह को भेजा डिटेंशन सेंटर

    दिग्विजय सिंह का मोदी सरकार पर निशाना- हम पर बम गिराने वाले के बेटे को पद्मश्री, पर हमारे दुश्मनों से लड़ने वाले सनाउल्लाह को भेजा डिटेंशन सेंटर

    उन्होंने कहा, 'मैंने सामी को पद्मश्री से सम्मानित किए जाने के लिए भारत सरकार से कोई सिफारिश नहीं की थी. इन्हीं सामी के पिता ने पाकिस्तान वायु सेना का जंगी जहाज उड़ाते हुए हमारे खिलाफ बम गिराए थे.’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘दूसरी ओर भारतीय फौज की ओर से दुश्मन के खिलाफ लड़ चुके असम के सनाउल्लाह को नागरिकता के दस्तावेज नहीं दिखाने की वजह से निरोध शिविर में भेज दिया गया था. यह है मोदी सरकार का नागरिकता कानून.' 

  • गृहमंत्री अमित शाह और एनडीएफ़बी के चार धड़ों के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में आज होगा बोडो शांति समझौता

    गृहमंत्री अमित शाह और एनडीएफ़बी के चार धड़ों के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में आज होगा बोडो शांति समझौता

    असम में प्रतिबंधित उग्रवादी समूह नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ़ बोरोलैंड, ऑल बोडो स्टूडेंट यूनियन और केन्द्र सरकार के बीच सोमवार को एक समझौता होने जा रहा है. इस समझौते में केन्द्र की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह, राज्य की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल और एनडीएफ़बी के चार धड़ों के शीर्ष नेतृत्व शामिल होंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com