NDTV Khabar

असम की सरकार


'असम की सरकार' - 212 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असम के सर्वांगीण विकास के कारण भाजपा राज्य में सत्ता बरकरार रखेगी : जेपी नड्डा

    असम के सर्वांगीण विकास के कारण भाजपा राज्य में सत्ता बरकरार रखेगी : जेपी नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी चुनाव में असम में सत्ता में लौटेगी और विधानसभा की 126 में से 100 से ज्यादा सीटें जीतेगी क्योंकि सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए काम किया है.

  • 12वीं पास लड़कियों को स्कूटी, स्कूली छात्राओं को हर दिन मिलेंगे 100 रुपये, इस राज्य ने किया बड़ा फैसला

    12वीं पास लड़कियों को स्कूटी, स्कूली छात्राओं को हर दिन मिलेंगे 100 रुपये, इस राज्य ने किया बड़ा फैसला

    असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की अपनी तरह की पहल के तहत स्कूल जाने वाली प्रत्येक बालिका को कक्षाओं में शामिल होने के लिए प्रतिदिन 100 रुपये मिलेंगे. सरमा ने रविवार को शिवसागर में कहा कि वर्तमान में राज्य सरकार राज्य बोर्ड से कक्षा 12वीं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं को प्रज्ञान भारती योजना (Pragyan Bharti Scheme) के तहत 22,000 दोपहिया वाहन यानी स्कूटर दिए जाएंगे.

  • असम सरकार छात्राओं को स्कूटर, वित्तीय प्रोत्साहन देगी: हिमंत बिस्व सरमा

    असम सरकार छात्राओं को स्कूटर, वित्तीय प्रोत्साहन देगी: हिमंत बिस्व सरमा

    मंत्री स्कूटर वितरित करने के लिए दौरे पर हैं और उन्होंने सोमवार को एक साइकिल रैली में हिस्सा लिया. इस बीच, कोविड-19 के कारण लगभग 10 महीने तक बंद रहने के बाद एक जनवरी को फिर से खुले स्कूलों में पहले दो दिनों की तुलना में सोमवार को स्कूलों में उपस्थिति काफी अधिक रही.

  • असम : पहले चरण में इन लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, तैयार हो रही लिस्ट

    असम : पहले चरण में इन लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, तैयार हो रही लिस्ट

    DCGI ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल की इजाजत दे दी है. असम सरकार (Assam Govt) अब उन लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है, जिन्हें पहले चरण में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. इस सूची में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स होंगे. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने उम्मीद जताई कि असम को मार्च-अप्रैल में वैक्सीन की पहली खेप मिल जाएगी.

  • 'जहां-जहां बनेगी AAP की सरकार, वहां देंगे मुफ्त कोरोना वैक्सीन' : सौरभ भारद्वाज 

    'जहां-जहां बनेगी AAP की सरकार, वहां देंगे मुफ्त कोरोना वैक्सीन' : सौरभ भारद्वाज 

    इस साल अप्रैल या मई में तमिलनाडु (Tamil Nadu), पश्चिम बंगाल (West Bengal), केरल, असम और पुडुचेरी (केंद्रशासित प्रदेश) ऐसे पांच राज्य हैं, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं.

  • भारत में एक दिन में दर्ज हुए 20,021 नए COVID-19 केस, 279 की मौत

    भारत में एक दिन में दर्ज हुए 20,021 नए COVID-19 केस, 279 की मौत

    Coronavirus in India: केंद्र सरकार कोविड-19 टीकाकरण की व्यवस्थाओं के आकलन के लिए आज से पंजाब, असम, आंध्रप्रदेश और गुजरात में ड्राई रन भी शुरू किया है. भारत में पिछले 24 घंटों में 279 मरीजों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 47 हजार 901 हो गई है.

  • "NRC का काम अभी अधूरा... हिंदुओं के लिए न्याय की जरूरत"- असम के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा बोले

    असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने एनआरसी का काम पूरा नहीं होने के लिए राज्य में एनआरसी के पूर्व समन्वयक को दोषी ठहराया है. सरमा ने कहा, "हमने बराक वैली के हिंदुओं को न्याय देने का वादा किया है. प्रतीक हजेला की वजह से एनआरसी अब भी अधूरा है."

  • असम: सरकारी मदरसे और संस्कृत स्कूल सामान्य शिक्षण संस्थानों के रूप में करेंगे काम, जानिए डिटेल

    असम: सरकारी मदरसे और संस्कृत स्कूल सामान्य शिक्षण संस्थानों के रूप में करेंगे काम, जानिए डिटेल

    असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को कहा कि राज्य में सरकार द्वारा संचालित मदरसे और संस्कृत विद्यालय सामान्य शिक्षण संस्थान के रूप में काम करेंगे और इन्हें मौजूदा रूप में बंद करने के लिये विधानसभा के शीतकालीन सत्र में एक विधेयक पेश किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि असम में सरकारी मदरसों को बंद करना ऐतिहासिक कदम है और इसका उद्देश्य राज्य की पूरी शिक्षा व्यवस्था को धर्मनिरपेक्ष रूप देना है.

  • 'लव जिहाद' के शोर के बीच असम लाएगा कानून: वर-वधु को धर्म, आय का करना होगा खुलासा

    'लव जिहाद' के शोर के बीच असम लाएगा कानून: वर-वधु को धर्म, आय का करना होगा खुलासा

    सत्‍तारूढ़ बीजेपी का यह कदम असम में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले आया है. पार्टी इन चुनावों में जीत के विश्‍वास से भरी है. राज्‍य के मंत्री हिमांता बिस्‍व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि उनकी सरकार का कानून पूरी तरह से उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश की तरह नहीं होगा लेकिन उससे मिलता-जुलता अवश्‍य होगा. 

  • महाराष्ट्र में कानून का राज, अर्नब की गिरफ्तारी पर बोले संजय राउत, असम CM ने कहा- 'लोकतंत्र का काला दिन'

    महाराष्ट्र में कानून का राज, अर्नब की गिरफ्तारी पर बोले संजय राउत, असम CM ने कहा- 'लोकतंत्र का काला दिन'

    राउत ने कहा, "महाराष्ट्र की सरकार कभी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करती. महाराष्ट्र में कानून का राज है. पुलिस को जांच में कोई सबूत हाथ लगा होगा तो पुलिस किसी पर भी कार्रवाई कर सकती है." 

  • असम सरकार ने दुर्गा पूजा आयोजन के लिए दिशानिर्देश जारी किए

    असम सरकार ने दुर्गा पूजा आयोजन के लिए दिशानिर्देश जारी किए

    असम सरकार( Assam government) ने इस वर्ष महामारी के बीच दुर्गा पूजा (Durga Puja) आयोजन के लिए मंगलवार को दिशानिर्देश जारी किए जिसका पालन नागरिकों, आयोजकों और प्रशासन को सख्ती से करना होगा. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार पूजा समिति के सभी आयोजकों को इस वर्ष दुर्गा पूजा आयोजन के लिए अपने अपने जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी.

  • कांग्रेस सांसद ने असम पुलिस परीक्षा पेपर लीक की CBI जांच की मांग की

    कांग्रेस सांसद ने असम पुलिस परीक्षा पेपर लीक की CBI जांच की मांग की

    कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को सोमवार को पत्र लिखकर असम (Aaasam)पुलिस परीक्षा पेपर लीक के मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की मांग की है. लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गोगोई ने आरोप लगाया कि असम सरकार “दोषियों को बचाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है.” उन्होंने इस मुद्दे पर शाह से तत्काल जवाब देने का आग्रह किया है.

  • COVID-19 लॉकडाउन के बाद इस राज्य में खुले स्कूल-कॉलेज, वापस लौटे छात्र बोले- मानने होंगे प्रोटोकॉल्स..

    COVID-19 लॉकडाउन के बाद इस राज्य में खुले स्कूल-कॉलेज, वापस लौटे छात्र बोले- मानने होंगे प्रोटोकॉल्स..

    केंद्र सरकार की ओर से जारी कोविड-19 गाइडलाइंस के तहत देशभर स्कूलों को आंशिंक रूप से खोलने की अनुमति दे दी  गई है, जिसके बाद सोमवार से असम में कई स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं. कोविड-19 महामारी के चलते देश में पिछले छह महीनों से सभी शिक्षण संस्थान बंद थे. अब सोमवार से इन्हें आंशिक रूप से खोलने की इजाज़त मिल गई है.

  • गोमांस की बिक्री के कारण पीटे गए व्यक्ति को एक लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश

    गोमांस की बिक्री के कारण पीटे गए व्यक्ति को एक लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश

    राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने असम (Assam) सरकार को उस व्यक्ति को एक लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने का आदेश दिया है, जिसे बिश्वनाथ जिले में अपनी चाय की दुकान में पका हुआ गोमांस बेचने के आरोप में भीड़ ने पीटा था. आयोग ने इस तथ्य का गंभीर संज्ञान लिया कि न तो मुख्य सचिव ने कारण बताओ नोटिस का जवाब दिया और न ही पुलिस महानिदेशक ने मामले में आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई संबंधी रिपोर्ट जमा की.

  • NEET-JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर राहुल गांधी ने जताईं खास चिंताएं, सरकार को दी यह सलाह..

    NEET-JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर राहुल गांधी ने जताईं खास चिंताएं, सरकार को दी यह सलाह..

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को इस मसले पर ट्वीट किया, 'NEET-JEE के उम्‍मीदवार अपने स्‍वास्‍थ्‍य और भविष्‍य को लेकर चिंतित है. उनकी कुछ वास्‍तविक चिंताएं हैं-कोविड-19 संक्रमण का खतरा, महामारी के दौरान ट्रांसपोर्ट और लॉ‍जिंग को लेकर चिंता, असम और बिहार में बाढ़ का कहर.' उन्‍होंने आगे लिखा, 'भारत सरकार को सभी पक्षों को सुनने के बाद मामले में स्‍वीकार्य हल तलाशना चाहिए.'

  • असम में 1 सितंबर से कुछ स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे, स्टाफ का होगा कोरोना टेस्ट

    असम में 1 सितंबर से कुछ स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे, स्टाफ का होगा कोरोना टेस्ट

    असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि असम में कुछ स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 1 सितंबर से खोले जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि असम सरकार शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की एक क्रमिक योजना बना रही है. सरमा ने शनिवार को गुवाहाटी के जनता भवन में एक बातचीत के दौरान संवाददाताओं से कहा, "हम 1 सितंबर से स्कूल खोलने की योजना बना रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार से परामर्श के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा." उन्होंने कहा कि कक्षा 4 तक या नौ वर्ष से कम उम्र के बच्चों को छूट दी जाएगी.

  • केंद्र ने असम में बाढ़ की स्थिति से निपटने को 346 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा की

    केंद्र ने असम में बाढ़ की स्थिति से निपटने को 346 करोड़ रुपये जारी करने की घोषणा की

    असम में बाढ़ की स्थिति से निपटने के वास्ते केंद्र सरकार जल्द ही 346 करोड़ रुपये प्रारंभिक राशि के तौर पर जारी करेगी. पूर्वोत्तर के इस राज्य में बाढ़ से 56 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

  • कांग्रेस से बागी सचिन पायलट ने किया ट्वीट, बाढ़ पीड़ित असम-बिहार की करें मदद

    कांग्रेस से बागी सचिन पायलट ने किया ट्वीट, बाढ़ पीड़ित असम-बिहार की करें मदद

    राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले बागी सचिन पायलट ने देशवासियों से असम और बिहार में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की है. गौरतलब है कि बिहार और असम में बीजेपी के नेतृत्व वाला NDA सत्ता में है.  पायलट ने ट्वीट किया, " मैं असम और बिहार में बाढ़ से पीड़ित लोगों और उनके परिजनों के लिए प्रार्थना करता हूं. सिर्फ असम में ही बाढ़ से 68 लोगों ने जान गंवाई है और 30 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि वे बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आएं . "

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com