NDTV Khabar

असम चुनाव


'असम चुनाव' - 173 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोविड-19 और बाढ़ के चलते चुनाव आयोग ने लोकसभा की एक, विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव टाला

    कोविड-19 और बाढ़ के चलते चुनाव आयोग ने लोकसभा की एक, विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव टाला

    आयोग इन उप चुनावों के संभावित कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिये अब शुक्रवार को बैठक करेगा. जिन राज्यों में उप चुनाव टाले गये हैं, उनमें बिहार में वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में विधानसभा की दो-दो सीटें तथा असम, मध्य प्रदेश और केरल में विधानसभा की एक-एक सीट शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर सीट वहां के मौजूदा प्रतिनिधियों की मृत्यु हो जाने के चलते रिक्त हुई हैं.

  • राज्यसभा चुनाव : बिहार के सभी पांच उम्मीदवार निर्विरोध सांसद चुने गए, असम से तीन का चुनाव

    राज्यसभा चुनाव : बिहार के सभी पांच उम्मीदवार निर्विरोध सांसद चुने गए, असम से तीन का चुनाव

    राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) में बिहार (Bihar) के सभी पांच उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. जनता दल यूनाईटेड के हरिबंश और रामनाथ ठाकुर, बीजेपी के विवेक ठाकुर  और आरजेडी के प्रेमचंद गुप्ता व एडी सिंह निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुन लिए गए हैं.

  • रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के पीछे क्या है असली मकसद, आखिर क्यों जोखिम लिया मोदी सरकार ने

    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा में नामित करने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों के पीछे उनके अयोध्या और राफेल मामलों पर सुनाए गए फैसले हैं. आपको बता दें कि रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं जिन्होंने उस समय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके पर पक्षपात के आरोप लगाए थे. इसके बाद रंजन गोगोई एक तरह से नायक बनकर सामने आए क्योंकि माना जा रहा था कि इसके बाद वह देश का प्रधान न्यायाधीश बनने का मौका खो सकते हैं. इन चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक तरह से मोदी सरकार को भी लपेट रही थी और यह पीएम मोदी के आलोचकों के लिए एक तरह से हथियार साबित हुई.

  • MP के बाद असम की बारी? BJP नेता हेमंत बिस्वा शर्मा के बोल से बढ़ सकती है कांग्रेस की मुसीबत

    MP के बाद असम की बारी? BJP नेता हेमंत बिस्वा शर्मा के बोल से बढ़ सकती है कांग्रेस की मुसीबत

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता हेमंत बिस्व शर्मा  की यह  टिप्पणी असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गगोई के बयान के एक दिन बाद आई है. गगोई ने अपने बयान में चेताया था कि राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों के मतों के लिए बीजेपी "खरीद-फरोख्त" करेगी.

  • बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, लिस्ट में 11 में से दो कैंडिडेट सहयोगी दलों के

    बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, लिस्ट में 11 में से दो कैंडिडेट सहयोगी दलों के

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने अपने 9 प्रत्याशियों और सहयोगी दलों के दो प्रत्याशियों की घोषणा की. पार्टी ने नौ राज्यों की 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 मार्च है. चुनाव 26 मार्च को होगा. बीजेपी ने असम की दो, बिहार की एक, गुजरात की दो, झारखंड की एक, मणिपुर की एक, मध्यप्रदेश की एक, महाराष्ट्र की दो और राजस्थान की एक सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

  • राज्यसभा की 55 सीटें हो रहीं खाली, इन 17 राज्यों की सीटों पर 26 मार्च को चुनाव

    राज्यसभा की 55 सीटें हो रहीं खाली, इन 17 राज्यों की सीटों पर 26 मार्च को चुनाव

    महाराष्ट्र (7), ओडिशा (4), तमिलनाडु (6) और पश्चिम बंगाल (5) की सीटें दो अप्रैल को खाली हो रही हैं. आंध्र प्रदेश (4), तेलंगाना (2), असम (3), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (2), गुजरात (4), हरियाणा (2), हिमाचल प्रदेश (1), झारखंड (2), मध्य प्रदेश (3), मणिपुर (1) और राजस्थान (3) की सीटें 9 अप्रैल को खाली हो रही हैं. मेघालय की एक सीट 12 अप्रैल को खाली हो रही है.

  • PM मोदी धनबाद में बोले- कांग्रेस के बयान से गुमराह मत होइए, असम की परंपरा, संस्कृति और भाषा पर कोई असर नहीं होगा

    PM मोदी धनबाद में बोले- कांग्रेस के बयान से गुमराह मत होइए, असम की परंपरा, संस्कृति और भाषा पर कोई असर नहीं होगा

    प्रधानमंत्री ने कहा, ''जो वादा हम देश के लोगों से करते हैं, उस पर पूरी ईमानदारी से अमल करते हैं. कांग्रेस ने देश में एक विचित्र राजनीतिक माहौल बनाया था, जिसके कारण घोषणापत्रों पर, नेताओं के वादों पर देशवासियों का भरोसा उठ गया था. लोगों को लगने लगा था कि नेता चुनाव के दौरान घोषणाएं करते हैं और फिर भूल जाते हैं. कांग्रेस के बयान से गुमराह मत होइए, असम की परंपरा, संस्कृति और भाषा पर कोई असर नहीं होगा.''

  • हरियाणा में एनआरसी को लेकर कांग्रेस में अलग-अलग सुर, बीएस हुड्डा ने कहा- बाहरियों को जाना होगा

    हरियाणा में एनआरसी को लेकर कांग्रेस में अलग-अलग सुर,  बीएस हुड्डा ने कहा- बाहरियों को जाना होगा

    असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स यानी NRC से 19 लाख से ज्यादा लोग बाहर हो गए हैं. ऐसे में इसे लेकर वहां काफ़ी विवाद है. इस सबके बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दोहराया है कि असम में नागरिकों की पहचान से जुड़ी प्रक्रिया हरियाणा में भी अपनाई जाएगी. खट्टर ने बताया कि इस सिलसिले में उन्होंने राज्य मानवाधिकार आयोग के पूर्व चेयरमैन और रिटायर्ड जस्टिस एचएस भल्ला और नौसेना के पूर्व प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा से बात की है.

  • NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक भाजपा को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा.

  • Assam Election Results 2019: असम में बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़ा

    Assam Election Results 2019: असम में बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़ा

    Assam Election Result 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव की गुरुवार को मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) असम की 14 लोकसभा सीटों में से नौ सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है, वहीं कांग्रेस 2014 में जीती अपनी तीन में से दो सीटों पर हारने वाली है.

  • Assam Election Results 2019: जानिए असम लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Assam Election Results 2019: जानिए असम लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    असम की सभी 14 सीटों पर तीन चरण में वोट डाले गए और अब सभी को चुनाव परिणाम (Election Results) का इंतजार है. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha election 2019) में असम से कुल 145 उम्‍मीदवार मैदान में हैं.

  • Assam Exit Poll Results 2019: असम में 9 सीटों पर जीत सकता है बीजेपी गठबंधन, कांग्रेस को नुकसान

    Assam Exit Poll Results 2019: असम में 9 सीटों पर जीत सकता है बीजेपी गठबंधन, कांग्रेस को नुकसान

     Assam Exit Poll Results 2019: NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 9 सीटें मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस को 3 सीटें मिलने की संभावना है. बता दें कि यहां बीजेपी एजीपी और बीपीएफ के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. वहीं बात करें अन्य एग्जिट पोल्स की, तो आपको बता दें कि India News-Polstrat के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 9 सीटें मिल सकती हैं तो कांग्रेस के खाते में 4 सीटें आने का अनुमान है.

  • चुनाव 2019: अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने फेसबुक और ट्विटर पर बदली DP, जानें वजह

    चुनाव 2019: अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद ममता बनर्जी ने फेसबुक और ट्विटर पर बदली DP, जानें वजह

    कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान हुई हिंसा का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस हिंसा के दौरान दार्शनिक और लेखक ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने से सियासी गलियारों में एक नया विवाद शुरू हो गया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने उनकी(विद्यासागर) फोटो को अपने फेसबुक और ट्विटर की डीपी(प्रोफाइल पिक्चर) बनाया है. टीएमसी ने इस मूर्ति को तोड़ने का आरोप बीजेपी पर लगाया है.

  • पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला, चुनाव आयोग आज करेगा फैसला

    पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला, चुनाव आयोग आज करेगा फैसला

    प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने असम के सिलचर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस की सांसद सुष्मिता देव की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के इस कथन का संज्ञान लिया कि उनकी याचिका पर शीघ्र सुनवाई की जाये क्योंकि निर्वाचन आयोग ने मोदी और शाह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में उनकी शिकायत पर कोई निर्णय नहीं लिया है. सुष्मिता देव अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं.

  • TOP 5 NEWS: NDTV के पोल ऑफ पोल्स में एनडीए और बीजेपी को नुकसान और कन्हैया कुमार ने भरा पर्चा

    TOP 5 NEWS: NDTV के पोल ऑफ पोल्स में एनडीए और बीजेपी को नुकसान और कन्हैया कुमार ने भरा पर्चा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  के वायनाड में चुनाव लड़ने के पीछे एक बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है कि कांग्रेस का अब पूरा फोक दक्षिण के राज्यों में पैठ बनाने की है क्योंकि उत्तर भारत में उसे क्षेत्रीय दलों जैसे उत्तर प्रदेश में सप-बसपा और बिहार में आरजेडी सहित कई अन्य पार्टियां तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में टीएमसी और ओडिशा में बीजू जनता दल से पार पाना इतना आसान नहीं होगा और उसे इन राज्यों में बीजेपी के साथ-साथ इन पार्टियों के बराबर वोटबैंक बढ़ाना होगा जो कि इतना आसान नहीं है.

  • मिशन ओडिशा पर अमित शाह: 'पटनायक 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके, इस बार उड़िया बोलने वाला CM चुनिए'

    मिशन ओडिशा पर अमित शाह: 'पटनायक 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके, इस बार उड़िया बोलने वाला CM चुनिए'

    शाह ने कहा, 'आने वाला चुनाव देश और ओडिशा दोनों का भाग्य तय करने वाला है. मैं कश्मीर से कन्याकुमारी और असम से गुजरात तक घूमता हूं और लोगों से पूछता हूं कि किसकी सरकार आएगी, तो एक ही आवाज आती है, मोदी-मोदी. नवीन बाबू ने जिस प्रकार से पश्चिम और मध्य ओडिशा के साथ सौतेला व्यवहार किया है. इस बार उसका हिसाब करने का वक़्त आ गया है.' इसके अलावा उन्होंने कहा कि ओडिशा में आज इतना भ्रष्टाचार है कि इनके चहेते अफसर, कलेक्टर, एसपी जनता से उगाही करते हैं. इतना ही नहीं महाप्रभु का रत्न भंडार भी सलामत नहीं रहा. जो रत्न भंडार जनता ने भरा वो रत्न भंडार का कोई हिसाब भी नहीं है.

  • TOP 5 STORIES: Bihar Intermediate Result 2019 जारी और अमित शाह ने भरा नामांकन

    TOP 5 STORIES: Bihar Intermediate Result 2019 जारी और अमित शाह ने भरा नामांकन

    भारतीय रेलवे द्वारा आचार संहिता के उल्लघंन के मामले पर बिहार की बेगूसराय (Begusarai) सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने मोदी सरकार को घेरा है. उधर, लोकसभा चुनावों में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और असम पहुंचे.

  • असम में बोले पीएम मोदी: चाय वालों का दर्द सिर्फ एक चायवाला ही समझ सकता है

    असम में बोले पीएम मोदी: चाय वालों का दर्द सिर्फ एक चायवाला ही समझ सकता है

    लोकसभा चुनावों में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और असम पहुंचे. असम के डिब्रूगढ़ में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की सरकार विकास के काम में लगी हुई है. लेकिन कांग्रेस चौकीदार से नफरत की बात करती हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चौकीदार से तो नफरत है ही साथ चायवालों से भी नफरत करते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com