NDTV Khabar

अहमद पटेल


'अहमद पटेल' - 150 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • कांग्रेस में उथल-पुथल के बीच अहमद पटेल से मिले मल्लिकार्जुन खड़गे, अटकलें शुरू

    कांग्रेस में उथल-पुथल के बीच अहमद पटेल से मिले मल्लिकार्जुन खड़गे, अटकलें शुरू

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल और मंथन का दौर जारी है. इसी कड़ी में पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को पार्टी कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से पार्टी कार्यालय में मुलाकात की. अहमद पटेल को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी का करीबी सहयोगी माना जाता है.

  • इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

    इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

    सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने स्पष्ट रूप से पार्टी से कहा है कि वह पद छोड़ने के अपने फैसले से पीछे नहीं हट रहे हैं. बैठक में राहुल गांधी को अंतिम बार मनाने की कोशिश की जाएगी, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था पर भी विचार किया जाएगा. बता दें कि शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका का नाम भी आगे न बढ़ाया जाए. इससे पहले सोमवार को उन्होंने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने उनसे कहा कि आप मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिए, क्योंकि मैं इस्तीफा वापस नहीं लूंगा.

  • कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति  की बैठक में कई ऐसी जानकारियां दीं जिससे की बैठक में मौजूद कई नेताओं को आश्चर्य हुआ. राहुल गांधी ने कुछ नेताओं पर इशारा करते हुए कहा कि कुछ नेता अपने बेटों को ही टिकट दिलाने के दबाव डालते रहे. राहुल ने बताया कि एक नेता ने यहां तक कह दिया कि अगर उनके बेटे को टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. राहुल गांधी ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि गांधी परिवार के अलावा भी यदि कोई पार्टी की अध्यक्षता कर सकता है उन्हें इसमें कोई दिक़्क़त नहीं है. लेकिन कई वरिष्ठ नेता जैसे डॉ. मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, एके एंटनी और ग़ुलाम नबी आज़ाद ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

  • कांग्रेस-AAP गठबंधन पर अब भी मंथन जारी, कांग्रेस बोली- हमारा स्टैंड क्लियर, गेंद AAP के पाले में

    कांग्रेस-AAP गठबंधन पर अब भी मंथन जारी, कांग्रेस बोली- हमारा स्टैंड क्लियर, गेंद AAP के पाले में

    बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में गठबंधन को लेकर आप और कांग्रेस के बीच औपचारिक बातचीत आगामी बुधवार को फिर से शुरु होगी. गठबंधन के फार्मूले को लेकर हालांकि दोनों दलों में अभी भी मतभेद कायम है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की अगुवाई में दोनों दलों के नेताओं की बैठक तय की गयी है. प्रस्तावित बैठक में राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार भी मौजूद रहेंगे. गठबंधन के मुद्दे पर पवार की मध्यस्थता में कांग्रेस और आप नेताओं की यह दूसरी औपचारिक बैठक है.

  • गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

    गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

    पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि अब धीरे-धीरे सारे घोटालों की सच्चाई सामने आ रही है. दलाली के तार जुड़ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेता अहमद पटेल पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि AP और फैमिली को कितना माल मिला, ये सामने आ रहा है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को भी याद किया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू की दूर हुई नाराजगी, राहुल गांधी-अहमद पटेल से की मुलाकात- मिली यह जिम्मेदारी...

    नवजोत सिंह सिद्धू की दूर हुई नाराजगी, राहुल गांधी-अहमद पटेल से की मुलाकात- मिली यह जिम्मेदारी...

    पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पिछले कुछ दिनों से सारे काम छोड़कर चुपचाप बैठे थे. उनका कांग्रेस (Congress) में किसी नेता से कोई संपर्क भी नहीं था. ऐसी जानकारी उनसे जुड़े सूत्रों ने दी थी. हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की नाराजगी अब दूर हो गई है. सिद्धू ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की.

  • कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्‍प पत्र को बताया 'झांसा पत्र' कहा- '45 दिन बचे हैं झोला उठाकर जाने की तैयारी कर लीजिए'

    कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्‍प पत्र को बताया 'झांसा पत्र' कहा- '45 दिन बचे हैं झोला उठाकर जाने की तैयारी कर लीजिए'

    कांग्रेस (Congress) ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब साल 2014 के घोषणा पत्र पर 125 सवाल खड़े हों, तो आज के "झांसा पत्र" पर भरोसा कैसे करें? इस पर सिर्फ इतना ही कहना है कि 'फिर एक बार उन्होंने किया झांसा पत्र तैयार...देश की जनता खारिज़ करके इस बार...और झोला उठाकर हो जाओ जाने को तैयार'. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पार्टी नेता अहमद पटेल ने भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर निशाना साधा.

  • पीएम मोदी ने VVIP हेलीकॉप्‍टर घोटाले की चार्जशीट में दर्ज 'AP' और 'FAM' को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

    पीएम मोदी ने VVIP हेलीकॉप्‍टर घोटाले की चार्जशीट में दर्ज 'AP' और 'FAM' को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

    अगस्ता वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर मामले में दायर आरोप पत्र में आये नाम 'एपी' और 'फैम' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया. देहरादून में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बोफोर्स तोपें, हेलीकॉप्टर या हथियारों से संबंधित ऐसा सौदा खोजना मुश्किल है जिसमें इस पार्टी द्वारा कमीशन लेने की खबरें न आती हों.

  • अहमद पटेल के नाम वाली चार्जशीट मीडिया में लीक की गई : क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट से कहा

    अहमद पटेल के नाम वाली चार्जशीट मीडिया में लीक की गई : क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट से कहा

    प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है जिसमें उसने वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का नाम लिया है. साथ ही चार्जशीट में किसी 'मिसेज गांधी' का भी नाम है.

  • अगस्ता-वेस्टलैंड : कथित बिचौलिए क्रिश्चेन मिशेल ने कहा- मैंने किसी का नाम नहीं लिया है

    अगस्ता-वेस्टलैंड : कथित बिचौलिए क्रिश्चेन मिशेल ने कहा- मैंने किसी का नाम नहीं लिया है

    अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से क्रिश्चियन मिशेल के खिलाफ अनुपूरक आरोप दायर करने के एक दिन बाद, कथित बिचौलिए मिशेल ने शुक्रवार को दिल्ली की अदालत से कहा कि उसने जांच एजेंसी के खिलाफ किसी का नाम नहीं लिया है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी की चार्जशीट में अहमद पटेल और किसी 'श्रीमती गांधी' का नाम

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी की चार्जशीट में अहमद पटेल और किसी 'श्रीमती गांधी' का नाम

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से गुरुवार को दाखिल चार्जशीट में अहमद पटेल और किसी 'श्रीमती गांधी' का जिक्र किया गया है.  यह चार्जशीट इस डील के मुख्य आरोपी क्रिश्चेन मिशेल के खिलाफ दाखिल की गई है. 

  • अगस्तावेस्टलैंड मामले में ईडी का आरोपपत्र: मिशेल ने अहमद पटेल के लिए किया 'एपी' का जिक्र

    अगस्तावेस्टलैंड मामले में ईडी का आरोपपत्र: मिशेल ने अहमद पटेल के लिए किया 'एपी' का जिक्र

    एजेंसी ने, धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दायर अपने पूरक आरोपपत्र में कहा, ‘‘जब सौदा हो रहा था तब रक्षा अधिकारियों, नौकरशाहों, मीडियाकर्मियों और सत्तारूढ़ पार्टी के महत्वपूर्ण राजनीतिक व्यक्तियों को रिश्वत का एक हिस्सा दिया गया था.’’

  • कपिल सिब्बल ने नोटबंदी को आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला बताया, कहा- सरकार बदलने के बाद जांच होगी

    कपिल सिब्बल ने नोटबंदी को आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला बताया, कहा- सरकार बदलने के बाद जांच होगी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को नोटबंदी को आजादी के बाद देश का 'सबसे बड़ा घोटाला' करार दिया. उन्होंने कहा  कि सरकार बदलने के बाद इसकी गहन जांच कराई जाएगी. सिब्बल विपक्षी नेताओं -शरद यादव (लोजद), मनोज झा (राजद) और हेमंत सोरेन (झामुमो) तथा कांग्रेस नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल की तरफ से बुलाए गए एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे.

  • अहमद पटेल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- आजादी के बाद सबसे कमजोर सरकार, खाली भाषण देने में अच्छी

    अहमद पटेल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- आजादी के बाद सबसे कमजोर सरकार, खाली भाषण देने में अच्छी

    कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने कहा कि आजादी के बाद से केंद्र में राजग की मौजूदा सरकार सबसे कमजोर सरकार है और इसके नेता केवल भाषण देने में अच्छे हैं. जिले के करजान तहसील के सिंगला गांव में संवाददाताओं के सवाल पर पटेल जवाब दे रहे थे. उनसे जम्मू में ग्रेनेड हमले के बारे में पूछा गया. पटेल ने कहा, मैं कहता हूं कि यह आजादी के बाद सबसे कमजोर सरकार है. इस सरकार का मानना है कि भाषण देने से वे आतंकवाद से लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा, इस सरकार को आतंकवाद से लड़ने के लिए बुनियादी चीजें करने की जरूरत है.

  • विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    उन्होंने यह भी कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सत्ताधारी दल के नेताओं ने जवानों की शहादत का राजनीतिकरण किया जो गंभीर चिंता का विषय है. संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हो रही इस बैठक में संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी एवं गुलाम नबी आजाद, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव सुधाकर रेड्डी, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और राजद के मनोज झा शामिल हुए.

  • पुलवामा मामले को लेकर अहमद पटेल का मोदी सरकार पर हमला: BJP नेता सिर्फ भाषण देने में ही अच्छे

    पुलवामा मामले को लेकर अहमद पटेल का मोदी सरकार पर हमला: BJP नेता सिर्फ भाषण देने में ही अच्छे

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि भाजपा के नेता केवल भाषण देने में ही अच्छे हैं.

  • बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, प्रियंका गांधी के संपर्क में मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल : सूत्र

    बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, प्रियंका गांधी के संपर्क में मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल : सूत्र

    देश में आगामी महीनों में होने वाले आम चुनावों से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने इसके संकेत दिए हैं कि पार्टी अब अपना रास्‍ता खुद चुनेगी. पार्टी 28 फरवरी को तय करेगी कि एनडीए में रहना है या नहीं. बताया जा रहा है कि अपना दल के नेता प्रियंका गांधी के भी संपर्क में हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया और अहमद पटेल से उनकी मुलाकात भी हुई है.