NDTV Khabar

अहमद पटेल


'अहमद पटेल' - 160 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद उद्धव ठाकरे ने देर रात की अहमद पटेल से मुलाकात, कहा- नए फॉर्मूले पर...

    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद उद्धव ठाकरे ने देर रात की अहमद पटेल से मुलाकात, कहा- नए फॉर्मूले पर...

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन पर गतिरोध जारी है. इस बीच कांग्रेस और एनसीपी की साझा प्रेस कान्फ़्रेंस के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा था कि सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी से बातचीत करती रहेगी. इधर, महाराष्ट्र में सरकार बनाने का एक नया फ़ॉर्मूला भी सामने आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक ढाई-ढाई साल शिवसेना और NCP का मुख्यमंत्री होगा और पूरे 5 साल के लिए कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री होगा.

  • Haryana Election Results 2019: क्या हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे इतनी बड़ी 'कुर्बानी'?

    Haryana Election Results 2019: क्या हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे इतनी बड़ी 'कुर्बानी'?

    Haryana Vidhan Sabha Results: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से उत्साहित कांग्रेस अलाकमान ने अब राज्य में JJP पार्टी के साथ गठबंधन पर फैसला पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हाथों सौंप दिया है. कांग्रेस के रणनीतिकार अहमद पटेल के घर पर इस समय भूपेंद्र  सिंह हुड्डा मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की ओर से जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है

  • तिहाड़ जेल में बंद पी. चिदंबरम से सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने की मुलाकात

    तिहाड़ जेल में बंद पी. चिदंबरम से सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने की मुलाकात

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम से मुलाकात की है. गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिंदबरम को पिछले दिनों अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इससे पहले 18 सितंबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद ने  जेल में चिदंबरम से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे. कांग्रेस के नेताओं ने चिदंबरम के साथ कश्मीर, आगामी विधानसभा चुनावों, अर्थव्यवस्था और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की है. यह मुलाकात करीब आधे घंटे चली थी.

  • तिहाड़ जेल में पी. चिदंबरम से मिलने पहुंचे कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता, कार्ति चिदंबरम भी थे साथ

    तिहाड़ जेल में पी. चिदंबरम से मिलने पहुंचे कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता, कार्ति चिदंबरम भी थे साथ

    फिलहाल वह तिहाड़ जेल में हैं. उनकी जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित है जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होगी. चिदंबरम ने गत सोमवार को जेल में ही अपना 74वां जन्मदिन मनाया.

  • सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है. लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं है. बैठक में मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में हो रही है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं

  • संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में सोनिया के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं.

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर का पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया. हाल ही में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त सोनिया ने सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर झंडा फहराया. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कपिल सिब्बल तथा कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    मुख्यमंत्री ने गत छह जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था. कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे. मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था. अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर ‘शिष्टाचार बैठक’ करार दिया था.

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. ऐसे में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गजों के नाम इस लिस्ट में हैं. जिसमें सुशील कुमार शिंदे का नाम प्रमुख है. हालांकि कांग्रेस में नामों की कोई कमी नहीं है. मनमोहन सिंह, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कर्ण सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, तरुण गोगोई, वीरप्पा मोईली, ओमान चांडी और मीरा कुमार जैसे कई दिग्गज कांग्रेस में हैं. इतना तो तय है कि कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है जो गैर गांधी होगा और उसे गांधी परिवार का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

  • सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद की खबरों के बीच शनिवार को अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सिद्धू इस माह की शुरुआत में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी एवं अहमद पटेल से मिले थे. पटेल को अमरिंदर और सिद्धू के बीच मतभेद दूर कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • कांग्रेस में उथल-पुथल के बीच अहमद पटेल से मिले मल्लिकार्जुन खड़गे, अटकलें शुरू

    कांग्रेस में उथल-पुथल के बीच अहमद पटेल से मिले मल्लिकार्जुन खड़गे, अटकलें शुरू

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल और मंथन का दौर जारी है. इसी कड़ी में पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को पार्टी कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से पार्टी कार्यालय में मुलाकात की. अहमद पटेल को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी का करीबी सहयोगी माना जाता है.

  • इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

    इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने पहुंची प्रियंका, 4:30 बजे होगी राहुल के घर पर बैठक

    सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने स्पष्ट रूप से पार्टी से कहा है कि वह पद छोड़ने के अपने फैसले से पीछे नहीं हट रहे हैं. बैठक में राहुल गांधी को अंतिम बार मनाने की कोशिश की जाएगी, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था पर भी विचार किया जाएगा. बता दें कि शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका का नाम भी आगे न बढ़ाया जाए. इससे पहले सोमवार को उन्होंने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने उनसे कहा कि आप मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिए, क्योंकि मैं इस्तीफा वापस नहीं लूंगा.

  • कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति  की बैठक में कई ऐसी जानकारियां दीं जिससे की बैठक में मौजूद कई नेताओं को आश्चर्य हुआ. राहुल गांधी ने कुछ नेताओं पर इशारा करते हुए कहा कि कुछ नेता अपने बेटों को ही टिकट दिलाने के दबाव डालते रहे. राहुल ने बताया कि एक नेता ने यहां तक कह दिया कि अगर उनके बेटे को टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. राहुल गांधी ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि गांधी परिवार के अलावा भी यदि कोई पार्टी की अध्यक्षता कर सकता है उन्हें इसमें कोई दिक़्क़त नहीं है. लेकिन कई वरिष्ठ नेता जैसे डॉ. मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, एके एंटनी और ग़ुलाम नबी आज़ाद ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

  • कांग्रेस-AAP गठबंधन पर अब भी मंथन जारी, कांग्रेस बोली- हमारा स्टैंड क्लियर, गेंद AAP के पाले में

    कांग्रेस-AAP गठबंधन पर अब भी मंथन जारी, कांग्रेस बोली- हमारा स्टैंड क्लियर, गेंद AAP के पाले में

    बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में गठबंधन को लेकर आप और कांग्रेस के बीच औपचारिक बातचीत आगामी बुधवार को फिर से शुरु होगी. गठबंधन के फार्मूले को लेकर हालांकि दोनों दलों में अभी भी मतभेद कायम है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की अगुवाई में दोनों दलों के नेताओं की बैठक तय की गयी है. प्रस्तावित बैठक में राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार भी मौजूद रहेंगे. गठबंधन के मुद्दे पर पवार की मध्यस्थता में कांग्रेस और आप नेताओं की यह दूसरी औपचारिक बैठक है.

  • गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

    गोवा की रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- मैं रक्षा सौदे के बिचौलियों को पाताल से भी ढूंढ़कर लाऊंगा

    पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि अब धीरे-धीरे सारे घोटालों की सच्चाई सामने आ रही है. दलाली के तार जुड़ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेता अहमद पटेल पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि AP और फैमिली को कितना माल मिला, ये सामने आ रहा है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को भी याद किया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू की दूर हुई नाराजगी, राहुल गांधी-अहमद पटेल से की मुलाकात- मिली यह जिम्मेदारी...

    नवजोत सिंह सिद्धू की दूर हुई नाराजगी, राहुल गांधी-अहमद पटेल से की मुलाकात- मिली यह जिम्मेदारी...

    पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पिछले कुछ दिनों से सारे काम छोड़कर चुपचाप बैठे थे. उनका कांग्रेस (Congress) में किसी नेता से कोई संपर्क भी नहीं था. ऐसी जानकारी उनसे जुड़े सूत्रों ने दी थी. हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की नाराजगी अब दूर हो गई है. सिद्धू ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की.

  • कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्‍प पत्र को बताया 'झांसा पत्र' कहा- '45 दिन बचे हैं झोला उठाकर जाने की तैयारी कर लीजिए'

    कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्‍प पत्र को बताया 'झांसा पत्र' कहा- '45 दिन बचे हैं झोला उठाकर जाने की तैयारी कर लीजिए'

    कांग्रेस (Congress) ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब साल 2014 के घोषणा पत्र पर 125 सवाल खड़े हों, तो आज के "झांसा पत्र" पर भरोसा कैसे करें? इस पर सिर्फ इतना ही कहना है कि 'फिर एक बार उन्होंने किया झांसा पत्र तैयार...देश की जनता खारिज़ करके इस बार...और झोला उठाकर हो जाओ जाने को तैयार'. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पार्टी नेता अहमद पटेल ने भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर निशाना साधा.