NDTV Khabar

अहमद पटेल


'अहमद पटेल' - 177 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ED ने वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल से चौथी बार की पूछताछ

    ED ने वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल से चौथी बार की पूछताछ

    इससे पहले पटेल (70) से इस मामले में दो जुलाई को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी. उन्होंने संवाददाताओं को बताया था कि ईडी के जांचकर्ताओं ने तीन सत्रों में उनसे 128 प्रश्न पूछे हैं. पटेल ने तब कहा था, ‘‘यह मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध और उत्पीड़न है.मुझे नहीं पता कि किसके दबाव में वे (जांचकर्ता) काम कर रहे हैं.’’

  • कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा- सरकार बदले की राजनीति के तहत निशाना बना रही है

    कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा-  सरकार बदले की राजनीति के तहत निशाना बना रही है

    अहमद पटेल ने सरकार की तरफ से प्रियंका गांधी को घर खाली करने के आदेश मिलने पर कहा कि सरकार सिर्फ राजनीतिक बदले की कार्रवाई कर रही है.बीजेपी के लोग टाइप 8 के बंगले में रह रहे है. सरकार की तरफ से कोई कार्रवाई उन पर नहीं होती है. बताते चले कि  बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सुरक्षा कारणों से 1997 में उन्हें आवंटित बंगले को 1 अगस्त तक खाली करने का नोटिस दिया गया था.

  • कांग्रेस ने चीनी Apps पर लगे बैन का किया स्वागत, कहा- हम उम्मीद करते हैं कि सरकार और अधिक प्रभावी कदम उठाएगी

    कांग्रेस ने चीनी Apps पर लगे बैन का किया स्वागत, कहा-  हम उम्मीद करते हैं कि सरकार और अधिक प्रभावी कदम उठाएगी

    चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच सरकार ने TikTok और UC Browser समेत चीन से संबंध‍ित 59 ऐप्स को ब्लॉक कर दिया है. सरकार की तरफ से उठाए गए इस कदम का मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने स्वागत किया है.

  • संदेसरा ग्रुप लोन स्कैम : 5000 करोड़ रुपए के घोटाले की आंच कांग्रेस नेता अहमद पटेल तक पहुंची, ED कर रही पूछताछ

    संदेसरा ग्रुप लोन स्कैम : 5000 करोड़ रुपए के घोटाले की आंच कांग्रेस नेता अहमद पटेल तक पहुंची, ED कर रही पूछताछ

    संदेसरा ग्रुप के खिलाफ 5000 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच कर रही ED कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के घर पहुंची. गुजरात की फार्मा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक पर चल रहे लोन घोटाला के मामले के सिलसिले में ईडी ने मनी लॉड्रिंग का केस दर्ज किया था. उसी मामले में आज ईडी कांग्रेस नेता अहमद पटेल से पूछताछ कर रही है.

  • अब गुजरात में निजी लैब में 2500 रुपये में होगी कोरोना वायरस जांच

    अब गुजरात में निजी लैब में 2500 रुपये में होगी कोरोना वायरस जांच

    गुजरात सरकार ने नागरिकों को राहत देते हुये गुरुवार को निजी प्रयोगशालाओं में कोविड—19 जांच शुल्क को घटा कर चार हजार रुपये से 2500 कर दिया है. इस घोषणा से दस दिन पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने दावा किया था कि गुजरात में विभिन्न राज्यों की अपेक्षा निजी प्रयोगशालाओं में कोविड—19 जांच महंगी है. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि सरकार की ओर से अधिकृत प्रयोगशालायें अब कोविड—19 जांच के लिये चार हजार रुपये के बदले 2500 रुपये लेंगी.

  • भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इशारों-इशारों में यूं साधा PM मोदी पर निशाना..

    भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इशारों-इशारों में यूं साधा PM मोदी पर निशाना..

    India China Border: अहमद पटेल ने ट्वीट में लिखा, 'ऐसे समकय चीन ने हमारे क्षेत्र पर फिर से कब्जा कर लिया है, चीन की आधिकारिक यात्राओं की सूची को याद रखना महत्वपूर्ण है... पंडित नेहरू: 1 शास्त्रीजी: 0 इंदिरा जी: 0 मोरारजी भाई: 0 राजीव जी: 1 नरसिम्हा राव जी: 1 देवेगौड़ा जी: 0 गुजराल जी: 0 वाजपेयीजी:1 डॉ. मनमोहन सिंह: मोदी जी: 9 (पीएम के रूप में 5 बार, सीएम के रूप में 4 बार).'

  • 'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें, सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें,  सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की है. साथ ही 11 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार एवं प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी एवं डेरेक ओब्रायन, शिवसेना से उद्धव ठाकरे और संजय राउत तथा द्रमुक से एमके स्टालिन शामिल हुए. माकपा के सीताराम येचुरी, झामुमो के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव एवं मनोज झा, रालोद के जयंत चौधरी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, एआईयूडीएफ के बदरूददीन अजमल, आईयूएमएल के पीके कुनालिकुट्टी, हम के जीतन राम मांझी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी, तमिलनाडु की पार्टी वीसीके के थोल थिरुमावलन और टीजेएस के कोंडनदरम ने बैठक में शिरकत की.

  • गुजरात में BJP नेता ने पार्टी का झंडा दिखा कर रवाना की ट्रेन, कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने पूछा- ट्रेन बीजेपी की है या भारत की?

    गुजरात में BJP नेता ने पार्टी का झंडा दिखा कर रवाना की ट्रेन, कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने पूछा- ट्रेन बीजेपी की है या भारत की?

    गुजरात से भी प्रवासी लोगों को लेकर ट्रेन रवाना हुई जिसे बीजेपी के नेता ने अपनी पार्टी का झंडा दिखा कर रवाना किया. जिसके बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इस मामले पर चार सवाल उठाया है.

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने 60 साल की उम्र में रचाई शादी, अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी बधाई

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने 60 साल की उम्र में रचाई शादी, अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी बधाई

    कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने 60 साल की उम्र में रविवार को विवाह किया. वासनिक के करीबी सूत्रों का कहना है कि वासनिक दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में रवीना खुराना के साथ विवाह बंधन में बंधे.

  • CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पर शिवसेना, TMC और AAP समेत कई बड़ी पार्टियां नदारद

    CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पर शिवसेना, TMC और AAP समेत कई बड़ी पार्टियां नदारद

    कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई इस बैठक में 20 दलों के नेता शामिल हुए. पार्लियामेंट एनेक्सी में हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, ए के एंटनी, के सी वेणुगोपाल, गुलाम नबी आजाद और रणदीप सुरजेवाला, माकपा के सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा, झामुमो के नेता एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राकांपा के प्रफुल्ल पटेल, राजद के मनोज झा, नेशनल कांफ्रेस के हसनैन मसूदी और रालोद के अजित सिंह मौजूद थे.

  • झारखंड और महाराष्ट्र में कांग्रेस को सत्ता की दहलीज तक पहुंचाने वाले ये वरिष्ठ नेता बने रहेंगे पार्टी के मुख्य रणनीतिकार

    झारखंड और महाराष्ट्र में कांग्रेस को सत्ता की दहलीज तक पहुंचाने वाले ये वरिष्ठ नेता बने रहेंगे पार्टी के मुख्य रणनीतिकार

    पटेल की छवि पर्दे के पीछे के रणनीतिकार की है. पटेल मीडिया के जरिए अक्सर सरकार पर विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधते भी नजर आते हैं.

  • देवेंद्र फडणवीस के पास बहुमत साबित करने लिए 170 से अधिक विधायकों का है समर्थन- BJP

    देवेंद्र फडणवीस के पास बहुमत साबित करने लिए 170 से अधिक विधायकों का है समर्थन- BJP

    शिवसेना पर निशाना साधते हुए शेलार ने कहा, ''रात के अंधेरे में जो किया गया वह कांग्रेस नेता अहमद पटेल से उस कार में मिलने जाना है जिसके शीशे काले थे''.

  • क्या कल रात देवेंद्र फडणवीस ने अपने घर में कराई थी तांत्रिक पूजा? Video हो रहा है वायरल

    क्या कल रात देवेंद्र फडणवीस ने अपने घर में कराई थी तांत्रिक पूजा? Video हो रहा है वायरल

    महाराष्ट्र में बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर जिस तरह से सरकार बनाई है वह किसी चमत्कार से कम नहीं है. कहां तो एक ओर शुक्रवार शाम को एनसीपी की ओर से ऐलान किया गया है महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे होंगे और इस पर कांग्रेस की भी सहमति तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने रात में एक तरह से सियासी सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए शरद पवार के भतीजे अजित पवार को ही अपने साथ मिला लिया.

  • महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कोर्ट का भी दरवाजा खटखटा सकती है कांग्रेस

    महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कोर्ट का भी दरवाजा खटखटा सकती है कांग्रेस

    महाराष्ट्र में रात को अचानक से बदले सियासी घटनाक्रम में जिस तरह से बीजेपी ने एनसीपी को तोड़कर सरकार बनाई है इस पर कांग्रेस अब कानून का भी दरवाजा खटखटा सकती है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि पार्टी राजनीतिक और कानूनी दोनों मोर्चों पर लड़ाई लड़ेगी.

  • महाराष्‍ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस, कही ये 5 बड़ी बातें 

    महाराष्‍ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस, कही ये 5 बड़ी बातें 

    न बैंड, न बाजा और न बारात, जिस तरीके से महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई वह महाराष्‍ट्र के इतिहास में काली स्‍याही से लिखी जाएगी. इन्‍होंने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी. एनसीपी और शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे प्रेस कांफ्रेंस के लिए आए. प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत अहमद पटेल ने की और कहा कि महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने के लिए जो दावा पेश किया गया, उसकी सत्‍यता जांची नहीं गई. कोई वेरिफिकेशन नहीं किया गया. ये बेशर्मी की हद है. अहमद पटेल ने कहा कि सभी विधायक हमारे साथ हैं और बीजेपी का सामना करने के लिए मजबूती से साथ खड़े हैं. उन्‍होंने कहा कि सहयोगी पार्टी से सलाह लेने में समय लगा लेकिन सरकार बनाने को लेकर देरी नहीं हुई. अहमद पटेल ने कहा कि आज सुबह में जो भी कांड हुआ उसकी आलोचना करने के सिवा में मेरे पास कोई शब्‍द नहीं है. इससे पहले एनसीपी-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि अजित पवार ने जो किया उसकी मुझे कतई उम्‍मीद नहीं थी. बीजेपी को समर्थन देना अजित पवार का फैसला था. उसके खिलाफ हम एक्‍शन लेंगे.   

  • महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP और शिवसेना की बातचीत जारी, सरकार गठन की अंतिम रूपरेखा पर हो रही चर्चा

    महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP और शिवसेना की बातचीत जारी, सरकार गठन की अंतिम रूपरेखा पर हो रही चर्चा

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर मुंबई के नेहरू सेंटर में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक जारी है. इस बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना के पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे, अजित पवार, जयंत पाटिल, एकनाथ शिंदे और संजय राउत मौजूद हैं. कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक में शामिल हैं. इस अहम बैठक में सरकार गठन की अंतिम रूपरेखा तय होनी है.

  • टल सकती है शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच रविवार को होने वाली बैठक, ये है वजह...

    टल सकती है शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच रविवार को होने वाली बैठक, ये है वजह...

    महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच रविवार को होने वाली बैठक टलने के आसार हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद उद्धव ठाकरे ने देर रात की अहमद पटेल से मुलाकात, कहा- नए फॉर्मूले पर...

    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद उद्धव ठाकरे ने देर रात की अहमद पटेल से मुलाकात, कहा- नए फॉर्मूले पर...

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन पर गतिरोध जारी है. इस बीच कांग्रेस और एनसीपी की साझा प्रेस कान्फ़्रेंस के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा था कि सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी से बातचीत करती रहेगी. इधर, महाराष्ट्र में सरकार बनाने का एक नया फ़ॉर्मूला भी सामने आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक ढाई-ढाई साल शिवसेना और NCP का मुख्यमंत्री होगा और पूरे 5 साल के लिए कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com