NDTV Khabar

अहमद पटेल


'अहमद पटेल' - 169 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने 60 साल की उम्र में रचाई शादी, अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी बधाई

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने 60 साल की उम्र में रचाई शादी, अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी बधाई

    कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने 60 साल की उम्र में रविवार को विवाह किया. वासनिक के करीबी सूत्रों का कहना है कि वासनिक दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में रवीना खुराना के साथ विवाह बंधन में बंधे.

  • CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पर शिवसेना, TMC और AAP समेत कई बड़ी पार्टियां नदारद

    CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पर शिवसेना, TMC और AAP समेत कई बड़ी पार्टियां नदारद

    कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई इस बैठक में 20 दलों के नेता शामिल हुए. पार्लियामेंट एनेक्सी में हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, ए के एंटनी, के सी वेणुगोपाल, गुलाम नबी आजाद और रणदीप सुरजेवाला, माकपा के सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा, झामुमो के नेता एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राकांपा के प्रफुल्ल पटेल, राजद के मनोज झा, नेशनल कांफ्रेस के हसनैन मसूदी और रालोद के अजित सिंह मौजूद थे.

  • झारखंड और महाराष्ट्र में कांग्रेस को सत्ता की दहलीज तक पहुंचाने वाले ये वरिष्ठ नेता बने रहेंगे पार्टी के मुख्य रणनीतिकार

    झारखंड और महाराष्ट्र में कांग्रेस को सत्ता की दहलीज तक पहुंचाने वाले ये वरिष्ठ नेता बने रहेंगे पार्टी के मुख्य रणनीतिकार

    पटेल की छवि पर्दे के पीछे के रणनीतिकार की है. पटेल मीडिया के जरिए अक्सर सरकार पर विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधते भी नजर आते हैं.

  • देवेंद्र फडणवीस के पास बहुमत साबित करने लिए 170 से अधिक विधायकों का है समर्थन- BJP

    देवेंद्र फडणवीस के पास बहुमत साबित करने लिए 170 से अधिक विधायकों का है समर्थन- BJP

    शिवसेना पर निशाना साधते हुए शेलार ने कहा, ''रात के अंधेरे में जो किया गया वह कांग्रेस नेता अहमद पटेल से उस कार में मिलने जाना है जिसके शीशे काले थे''.

  • क्या कल रात देवेंद्र फडणवीस ने अपने घर में कराई थी तांत्रिक पूजा? Video हो रहा है वायरल

    क्या कल रात देवेंद्र फडणवीस ने अपने घर में कराई थी तांत्रिक पूजा? Video हो रहा है वायरल

    महाराष्ट्र में बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर जिस तरह से सरकार बनाई है वह किसी चमत्कार से कम नहीं है. कहां तो एक ओर शुक्रवार शाम को एनसीपी की ओर से ऐलान किया गया है महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे होंगे और इस पर कांग्रेस की भी सहमति तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने रात में एक तरह से सियासी सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए शरद पवार के भतीजे अजित पवार को ही अपने साथ मिला लिया.

  • महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कोर्ट का भी दरवाजा खटखटा सकती है कांग्रेस

    महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कोर्ट का भी दरवाजा खटखटा सकती है कांग्रेस

    महाराष्ट्र में रात को अचानक से बदले सियासी घटनाक्रम में जिस तरह से बीजेपी ने एनसीपी को तोड़कर सरकार बनाई है इस पर कांग्रेस अब कानून का भी दरवाजा खटखटा सकती है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि पार्टी राजनीतिक और कानूनी दोनों मोर्चों पर लड़ाई लड़ेगी.

  • महाराष्‍ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस, कही ये 5 बड़ी बातें 

    महाराष्‍ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस, कही ये 5 बड़ी बातें 

    न बैंड, न बाजा और न बारात, जिस तरीके से महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई वह महाराष्‍ट्र के इतिहास में काली स्‍याही से लिखी जाएगी. इन्‍होंने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी. एनसीपी और शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे प्रेस कांफ्रेंस के लिए आए. प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत अहमद पटेल ने की और कहा कि महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने के लिए जो दावा पेश किया गया, उसकी सत्‍यता जांची नहीं गई. कोई वेरिफिकेशन नहीं किया गया. ये बेशर्मी की हद है. अहमद पटेल ने कहा कि सभी विधायक हमारे साथ हैं और बीजेपी का सामना करने के लिए मजबूती से साथ खड़े हैं. उन्‍होंने कहा कि सहयोगी पार्टी से सलाह लेने में समय लगा लेकिन सरकार बनाने को लेकर देरी नहीं हुई. अहमद पटेल ने कहा कि आज सुबह में जो भी कांड हुआ उसकी आलोचना करने के सिवा में मेरे पास कोई शब्‍द नहीं है. इससे पहले एनसीपी-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि अजित पवार ने जो किया उसकी मुझे कतई उम्‍मीद नहीं थी. बीजेपी को समर्थन देना अजित पवार का फैसला था. उसके खिलाफ हम एक्‍शन लेंगे.   

  • महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP और शिवसेना की बातचीत जारी, सरकार गठन की अंतिम रूपरेखा पर हो रही चर्चा

    महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP और शिवसेना की बातचीत जारी, सरकार गठन की अंतिम रूपरेखा पर हो रही चर्चा

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर मुंबई के नेहरू सेंटर में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक जारी है. इस बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना के पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे, अजित पवार, जयंत पाटिल, एकनाथ शिंदे और संजय राउत मौजूद हैं. कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक में शामिल हैं. इस अहम बैठक में सरकार गठन की अंतिम रूपरेखा तय होनी है.

  • टल सकती है शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच रविवार को होने वाली बैठक, ये है वजह...

    टल सकती है शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच रविवार को होने वाली बैठक, ये है वजह...

    महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच रविवार को होने वाली बैठक टलने के आसार हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद उद्धव ठाकरे ने देर रात की अहमद पटेल से मुलाकात, कहा- नए फॉर्मूले पर...

    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद उद्धव ठाकरे ने देर रात की अहमद पटेल से मुलाकात, कहा- नए फॉर्मूले पर...

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन पर गतिरोध जारी है. इस बीच कांग्रेस और एनसीपी की साझा प्रेस कान्फ़्रेंस के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा था कि सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी से बातचीत करती रहेगी. इधर, महाराष्ट्र में सरकार बनाने का एक नया फ़ॉर्मूला भी सामने आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक ढाई-ढाई साल शिवसेना और NCP का मुख्यमंत्री होगा और पूरे 5 साल के लिए कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री होगा.

  • Haryana Election Results 2019: क्या हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे इतनी बड़ी 'कुर्बानी'?

    Haryana Election Results 2019: क्या हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे इतनी बड़ी 'कुर्बानी'?

    Haryana Vidhan Sabha Results: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से उत्साहित कांग्रेस अलाकमान ने अब राज्य में JJP पार्टी के साथ गठबंधन पर फैसला पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हाथों सौंप दिया है. कांग्रेस के रणनीतिकार अहमद पटेल के घर पर इस समय भूपेंद्र  सिंह हुड्डा मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की ओर से जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है

  • तिहाड़ जेल में बंद पी. चिदंबरम से सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने की मुलाकात

    तिहाड़ जेल में बंद पी. चिदंबरम से सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने की मुलाकात

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम से मुलाकात की है. गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिंदबरम को पिछले दिनों अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इससे पहले 18 सितंबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद ने  जेल में चिदंबरम से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे. कांग्रेस के नेताओं ने चिदंबरम के साथ कश्मीर, आगामी विधानसभा चुनावों, अर्थव्यवस्था और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की है. यह मुलाकात करीब आधे घंटे चली थी.

  • तिहाड़ जेल में पी. चिदंबरम से मिलने पहुंचे कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता, कार्ति चिदंबरम भी थे साथ

    तिहाड़ जेल में पी. चिदंबरम से मिलने पहुंचे कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता, कार्ति चिदंबरम भी थे साथ

    फिलहाल वह तिहाड़ जेल में हैं. उनकी जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में लंबित है जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होगी. चिदंबरम ने गत सोमवार को जेल में ही अपना 74वां जन्मदिन मनाया.

  • सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है. लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं है. बैठक में मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में हो रही है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं

  • संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में सोनिया के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं.

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर का पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया. हाल ही में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त सोनिया ने सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर झंडा फहराया. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कपिल सिब्बल तथा कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    मुख्यमंत्री ने गत छह जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था. कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे. मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था. अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर ‘शिष्टाचार बैठक’ करार दिया था.

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. ऐसे में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गजों के नाम इस लिस्ट में हैं. जिसमें सुशील कुमार शिंदे का नाम प्रमुख है. हालांकि कांग्रेस में नामों की कोई कमी नहीं है. मनमोहन सिंह, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कर्ण सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, तरुण गोगोई, वीरप्पा मोईली, ओमान चांडी और मीरा कुमार जैसे कई दिग्गज कांग्रेस में हैं. इतना तो तय है कि कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है जो गैर गांधी होगा और उसे गांधी परिवार का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com