NDTV Khabar

आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव


'आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव' - 70 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • करारी शिकस्त के बाद चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी कार्यकर्ताओं से की यह अपील...

    करारी शिकस्त के बाद चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी कार्यकर्ताओं से की यह अपील...

    एनटीआर को श्रद्धांजलि व्यक्त करने के बाद ने कहा, 'उन्होंने तेलुगू लोगों को राष्ट्रीय और यहां तक की अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान और पहचान दिलाई.' इसके साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं को एनटीआर के कदमों पर चलने की सलाह दी, जिन्होंने चुनावी हार के बावजूद भी आत्मविश्वास नहीं खोया था और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई थी.

  • Assembly Elections Results 2019: गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस दलों को एकजुट करने वाले एन चंद्रबाबू नायडू की सीएम की कुर्सी भी गई...

    Assembly Elections Results 2019: गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस दलों को एकजुट करने वाले एन चंद्रबाबू नायडू की सीएम की कुर्सी भी गई...

    आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना का काम जारी है. अभी तक के प्राप्‍त रुझानों के अनुसार जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्‍य की 175 सीटों में से 138 सीटों पर बढ़त बना ली है जबकि नायडू की पार्टी टीडीपी केवल 30 सीटों पर ही आगे चल रही है.

  • Andhra Pradesh Assembly Results 2019: चंद्रबाबू नायडु की सियासत पर सवालिया निशान, जगन रेड्डी होंगे अगले मुख्यमंत्री

    Andhra Pradesh Assembly Results 2019: चंद्रबाबू नायडु की सियासत पर सवालिया निशान, जगन रेड्डी होंगे अगले मुख्यमंत्री

    Loksabha Election 2019 आंध्र प्रदेश में संपन्न विधानसभा चुनाव की मतगणना में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस शानदार जीत की दिशा में बढ़ रही है. पार्टी को 80 सीटों पर जीत मिल चुकी है और वह 70 सीटों पर आगे चल रही है.

  • Telangana Election Results 2019 Live Updates: उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई TRS, बीजेपी की स्थिति में सुधार

    Telangana Election Results 2019 Live Updates: उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई TRS, बीजेपी की स्थिति में सुधार

    Telangana Elections Results 2019 Updates, News: तेलंगाना भारत का 29 वां राज्य है जिसे आंध्र प्रदेश से अलग करके बनाया गया. यहां लोकसभा की 17 सीटें हैं.

  • Assembly Elections Results 2019 Updates: आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी का पत्ता साफ, ओडिशा में पांचवीं बार सीएम बनेंगे नवीन पटनायक

    Assembly Elections Results 2019 Updates: आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी का पत्ता साफ, ओडिशा में पांचवीं बार सीएम बनेंगे नवीन पटनायक

    Assembly Elections Results 2019: 17वीं लोकसभा के गठन के लिये सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक हुए आम चुनाव (Lok Sabha Elections Results 2019) के साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी संपन्‍न हुए.

  • Exit Polls 2019: 'चंद्रबाबू नायडू बेवजह खुद को क्यों थका रहे हैं?', विपक्ष नेताओं से मिलने पर शिवसेना ने यूं कसा तंज

    Exit Polls 2019: 'चंद्रबाबू नायडू बेवजह खुद को क्यों थका रहे हैं?', विपक्ष नेताओं से मिलने पर शिवसेना ने यूं कसा तंज

    मतगणना से पहले आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री व टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू पिछले दो-तीन दिनों से विपक्ष नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इस पर तंज कसते हुए बीजेपी के साथ गठबंधन करने वाली महाराष्ट्र की शिवसेना पार्टी ने चंद्रबाबू पर निशाना साधा है. शिवसेना का मुखपत्र 'सामना' अखबार में 'चंद्रबाबू को शुभकामनाएं यह उत्साह बना रहे!' संपादकीय लेख प्रकाशित किया गया है.

  • Exit Poll Results 2019 : रवीश कुमार के प्राइम टाइम में बोले योगेंद्र यादव- 23 मई को हैरान होने के लिए तैयार रहिए

    Exit Poll Results 2019 : रवीश कुमार के प्राइम टाइम में बोले योगेंद्र यादव- 23 मई को हैरान होने के लिए तैयार रहिए

    लोकसभा चुनाव 2019 में लगभग सभी एग्जिट पोल एनडीए की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में भी बीजेपी की सरकार बनने के संकेत मिल रहे हैं. लेकिन इसी मुद्दे पर रवीश कुमार के प्राइम टाइम में सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व में चुनाव विशेषज्ञ योगेंद्र यादव ने भी दावा किया है कि इस बार नतीजों में हमें हैरान होने के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के एग्जिट पोल से कोई बड़ी हैरानी नहीं है क्योंकि वहां पहले से ही संकेत मिल रही थे कि वाईएसआर कांग्रेस वहां टीडीपी से अच्छा प्रदर्शन  कर रही है.

  • Lok Sabha Election 2019 : मायावती सोमवार को सोनिया और राहुल गांधी से करेंगी मुलाकात

    Lok Sabha Election 2019 : मायावती सोमवार को सोनिया और राहुल गांधी से करेंगी मुलाकात

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को मुलाकात करेंगी. चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के खिलाफ तीखे बयान देने वाली मायावती का यह कदम हैरान करने वाला है. शनिवार को ही मायावती और अखिलेश से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू ने मुलाकात की है. इसके पहले नायडू ने शरद पवार और शरद यादव से भी दिल्ली में मुलाकात की है. माना जा रहा है कि सरकार बनाने के लिए कांग्रेस अब यूपीए के बाहर गैर एनडीए दलों को भी मिलाकार सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. 

  • NDTV Poll of Polls Result Updates: कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मिले आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू

    NDTV Poll of Polls Result Updates: कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मिले आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू

    Poll of Exit Polls Result 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) का रण खत्म हो चुका है. NDTV के 'पोल ऑफ पोल्स' के अनुसार NDA 302, कांग्रेस  122+ और अन्य को 118+ सीटें मिलती दिख रही हैं.

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Elections 2019: आंध्र प्रदेश (0), तमिलनाडु (0)..., ममता बनर्जी ने बताया बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड

    Elections 2019: आंध्र प्रदेश (0), तमिलनाडु (0)..., ममता बनर्जी ने बताया बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड

    Elections 2019 ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में 100 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाएगी. ममता बनर्जी ने चुनावों के नतीजों का अनुमान लगाते हुए बीजेपी को गुंडा पार्टी की उपाधि दे डाली. उन्होंने कहा कि बीजेपी पैसों के दम पर जनता के वोट खरीदना चाहती है.

  • लोकसभा चुनाव 2019: 5 सबसे पॉपुलर राजनीतिक बयान जो जनता के बीच हैं सुपरहिट

    लोकसभा चुनाव 2019: 5 सबसे पॉपुलर राजनीतिक बयान जो जनता के बीच हैं सुपरहिट

    लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए 19 मई को मतदान होना है और इस पूरे चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. इस बार के चुनाव और 2014 के चुनावों की अगर तुलना की जाए तो कई नई बातें सामने आएंगी. इस बार नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ दिए गए बयान खूब चर्चा में रहे. इस बयानबाजी ने कई नेताओं को सुर्खियां दिलाईं और जनता के बीच उनकी छवि को एक नया आधार दिया.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : क्या कांग्रेस सहित विपक्ष की यह एक बड़ी रणनीतिक चूक है?

    लोकसभा चुनाव 2019 : क्या कांग्रेस सहित विपक्ष की यह एक बड़ी रणनीतिक चूक है?

    6 मई यानी सोमवार को पांचवे चरण का मतदान होना है. इस पूरे चुनाव में विपक्ष के सामने सबसे बड़ी चुनौती कि वह कैसे बीजेपी के खिलाफ पड़ने वाले वोटों को बिखरने से रोके. चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस ने विपक्षी एकता की बड़ी कोशिश कीं और सभी दलों को यूपीए में लाने की कोशिश भी की. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और आरएलडी मिलकर अलग चुनाव लड़ रहे हैं तो पश्चिम बंगाल में भी टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने भी कांग्रेस को भाव नहीं दिया. वहीं आंध्र प्रदेश में टीडीपी ने भी कांग्रेस की बात नहीं  मानी. हालांकि बिहार में कांग्रेस आरजेडी ने कई छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है. लेकिन बीजेपी+जेडीयू+एलजेपी का वोट बैंक इस महागठबंधन पर भारी पड़ रहा है. बात करें उन सीटों की जहां अगर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल साथ मिलकर लड़ते तो बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल हो जाती.

  • EVM स्ट्रॉन्ग रूम पर खुद का ताला लगाना चाहते हैं BJP उम्मीदवार, जानें क्या है वजह

    EVM स्ट्रॉन्ग रूम पर खुद का ताला लगाना चाहते हैं BJP उम्मीदवार, जानें क्या है वजह

    तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को 62.69 प्रतिशत मतदान हुआ. इस चरण में पूर्व केन्द्रीय मंत्री रेणुका चौधरी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी चुनाव लड़ रहे थे. खम्मम में 75.28 जबकि हैदराबाद में 44.75 प्रतिशत मतदान हुआ. औवेसी हैदराबाद से ही चुनाव लड़ रहे थे. निजामाबाद लोकसभा सीट पर 68.33 प्रतिशत मतदान हुआ. 170 किसानों समेत 185 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे. 2014 में अविभाजित आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनाव में 70.75 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • लोकसभा चुनाव : बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान, बिहार में सबसे कम, पहले चरण के मतदान की 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव : बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान, बिहार में सबसे कम, पहले चरण के मतदान की 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिये बृहस्पतिवार को 20 राज्यों की 91 सीटों के लिये मतदान लगभग शांति पूर्ण रहा. हालांकि, कुछ राज्यों से छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आईं. शाम पांच बजे तक के आंकड़ों के अनुसार सबसे कम बिहार में 50 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 81 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं उत्तर प्रदेश के चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पहले चरण के चुनाव में मतदान का स्तर सामान्य रहा. सिन्हा ने कहा कि अंतिम आंकड़े आने तक यह स्तर पिछले चुनाव की तुलना में लगभग बराबर ही होगा. उन्होंने कहा कि सभी 20 राज्यों की मतदान वाली सीटों पर सामान्य रूप से शांतिपूर्ण मतदान रहा. कुछ इलाकों में हिंसा और बाधा पहुंचाने की शिकायतें जरूर मिली जिन्हें तत्काल दूर कर दिया गया. उन्होंने बताया कि पहले चरण में 91 सीटों पर कुल 1239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटों पर शाम छह बजे तक 74 प्रतिशत मतदान हुआ और तेलंगाना की 17 सीटों पर 60 प्रतिशत मतदान हुआ. जबकि संयुक्त आंध्र प्रदेश में 2014 के चुनाव में 76.64 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • आंध्र प्रदेश में मतदान शुरू होते ही भिड़े टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के समर्थक, देखें- VIDEO

    आंध्र प्रदेश में मतदान शुरू होते ही भिड़े टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के समर्थक, देखें- VIDEO

    इस बीच आंध्र प्रदेश से खबर है कि वहां मतदान शुरू होने के बाद तेलुगू देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. कई जगह ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतदान प्रक्रिया में देरी भी हुई. गुंतकल से पूर्व विधायक और जन सेना पार्टी के उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता ने मतपत्र इकाई पर पार्टी चिन्ह के सही से छपे ना होने का आरोप लगाते हुए गुस्से में ईवीएम तोड़ दिया. वह ड्यूटी पर तैनात चुनाव कर्मियों पर भी चिल्लाए. गुप्ता को तत्काल हिरासत में ले लिया गया.

  • 1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    17वीं लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है. 545 सीटों में से 91 सीटों के लिए आज वोट डाले जाएंगे. इनमें 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं. आंध्र और तेलंगाना समेत 8 राज्यों में आज ही वोटिंग पूरी हो जाएगी. पहले चरण में क़रीब 14 करोड़ मतदाता 1279 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला करेंगे. इस चरण में 1190 पुरुष और 89 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं. नितिन गडकरी, किरेन रिजीजू, हंसराज अहीर, सत्यपाल सिंह, महेश शर्मा, वीके सिंह, चिराग पासवान, अजय टम्टा समेत कई दिग्गज उम्मीदवारों की क़िस्मत आज ईवीएम में क़ैद हो जाएगी. आंध्र, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में आज ही विधानसभा चुनाव के लिए भी वोटिंग है.. शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं. यह पहला मौक़ा है जब सभी पोलिंग बूथ पर VVPAT का इस्तेमाल हो रहा है.. सात चरणों के मतदान के बाद 23 मई को नतीजे आएंगे.

  • आंध्र प्रदेश : चुनाव में पैसों का बोलबाला, यह हैं सबसे अमीर उम्मीदवार

    आंध्र प्रदेश : चुनाव में पैसों का बोलबाला, यह हैं सबसे अमीर उम्मीदवार

    विपक्ष लगातार आरोप लगा रहा है कि चुनावों से पहले उसके नेताओं को सरकारी एजेंसियां परेशान कर रही हैं. अब टीडीपी नेताओं पर छापे पड़ रहे हैं. पिछले दिनों मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद मंगलवार रात इनकम टैक्स के अधिकारियों ने टीडीपी के अरबपति नेता के ठिकानों पर छापा मारा.