NDTV Khabar

आईएएस अधिकारी


'आईएएस अधिकारी' - 255 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रयागराज हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन

    प्रयागराज हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन

    पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा, 'मेरे फ्लाइट से निकलकर निकास की ओर जाते ही, दस पुलिसकर्मी मेरे पास आए और मुझसे मेरी पहचान पूछी. जब मैंने उन्हें अपना नाम बताया तो वे मुझे वीआईपी लाउंज में लेकर गए और इसके बाद वहां से मुझे किसी सिक्योरिटी कमरे में ले जाया गया.'

  • रवीश कुमार की 53वीं बार स्थानांतरित अधिकारी अशोक खेमका से बातचीत, कहा- हाशिये में रखकर दंडित किया

    रवीश कुमार की 53वीं बार स्थानांतरित अधिकारी अशोक खेमका से बातचीत, कहा- हाशिये में रखकर दंडित किया

    हरियाणा कैडर के वरिष्ठ IAS अधिकारी अशोक खेमका (Ashok Khemka) का 53वीं बार तबादला कर दिया गया है. हरियाणा सरकार ने 1991 बैच के वरिष्ठ नौकरशाह अशोक खेमका को इस बार अभिलेख, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभागों का प्रधान सचिव बनाया है. इस संदर्भ में अशोक खेमका से एनडीटीवी के रवीश कुमार ने बात की. खेमका ने कहा, 'हर तबादला कुछ ना कुछ सिखाकर जाता है. कोई भी तबादला बगैर वजह के नहीं होता, उसके पीछे कोई न कोई वजह होती है. अगर आपको अक्टूबर 2012 की बात याद हो, तो कुछ तबादलों में आपको हाशिये पर रख दिया जाता है. शायद ये उसी चीज का परिचायक है कि आपको हाशिये में रखकर दंडित किया गया है.'

  • IAS अशोक खेमका का 53वीं बार ट्रांसफर, Twitter पर छलका दर्द, बोले- 'ईमानदारी का इनाम जलालत...'

    IAS अशोक खेमका का 53वीं बार ट्रांसफर, Twitter पर छलका दर्द, बोले- 'ईमानदारी का इनाम जलालत...'

    हरियाणा कैडर के वरिष्ठ IAS अधिकारी अशोक खेमका (Ashok Khemka) का 53वीं बार तबादला कर दिया गया है. हरियाणा सरकार ने 1991 बैच के वरिष्ठ नौकरशाह अशोक खेमका को इस बार अभिलेख, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभागों का प्रधान सचिव बनाया है.

  • कश्मीर: राज्य के 35 राजनेताओं का बदला ठिकाना, अब इस होटल में रहेंगे 'बंदी' नेता

    कश्मीर: राज्य के 35 राजनेताओं का बदला ठिकाना, अब इस होटल में रहेंगे 'बंदी' नेता

    श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी में सर्द हवाएं चल रही हैं. इस महीने की शुरूआत में मौसम की पहली बर्फबारी हुई. वहीं नवनिर्मित केंद्र शासित प्रदेश का प्रशासन शीतकाल के लिए श्रीनगर से जम्मू स्थानांतरित हो गया है. इन राजनीतिक बंदियों में पीपुल्स कान्फ्रेंस के सज्जाद लोन, नेशनल कान्फ्रेंस के अली मोहम्मद सागर, पीडीपी के नईम अख्तर और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल शामिल हैं.

  • भारतीय जनसंचार संघ ने दिया डॉ. रश्मि को 'स्त्री शक्ति सम्मान'

    भारतीय जनसंचार संघ ने दिया डॉ. रश्मि को 'स्त्री शक्ति सम्मान'

    देश के वरिष्ठ पत्रकारों और संचार विशेषज्ञों की संस्था ‘भारतीय जन संचार संघ’ ने वर्ष 2019 का ‘प्रो. (डॉ.) रामजी लाल जांगिड स्त्री शक्ति सम्मान’ नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (NDMC) की सचिव और आईएएस अधिकारी डॉ. रश्मि सिंह और मिरांडा हाउस (दिल्ली विश्वविद्यालय) की कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. विजयलक्ष्मी नंदा को प्रदान किया.

  • जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के लिए दो सलाहकार नियुक्त

    जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के लिए दो सलाहकार नियुक्त

    केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश के अनुसार, खान और शर्मा की नियुक्तियां प्रभार ग्रहण करने के दिन से प्रभावी होंगी. दोनों सलाहकार प्रशासनिक कार्य में उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू की सहायता करेंगे. सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी फारूक खान और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी के के शर्मा पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार थे.

  • कड़क अफसर थे टीएन शेषन, डरते थे नेता भी, वोटर आईडी कार्ड इन्‍हीं की देन, ऐसे बदली थी चुनावों की तस्‍वीर

    कड़क अफसर थे टीएन शेषन, डरते थे नेता भी, वोटर आईडी कार्ड इन्‍हीं की देन, ऐसे बदली थी चुनावों की तस्‍वीर

    भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन (TN Seshan) का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के कई दिग्गज नेताओं ने टीएन शेषन (Former CEC TN Seshan) के निधन पर शोक जताया. 1955 बैच के आईएएस अधिकारी रहे टीएन शेषन 12 दिसंबर 1990 को भारत के 10वें मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किए गए थे. टीएन शेषन (TN Seshan) को चुनावों में सुधार का श्रेय जाता है.

  • यूपी के इस IAS अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश, जानें- क्या है पूरा मामला

    यूपी के इस IAS अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश, जानें- क्या है पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए है. अधिकारी पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर बेनामी संपत्ति रखने के अलावा अपनी आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

  • पुरानी भूमिका में ही रहेंगे जम्मू-कश्मीर कैडर के IAS और IPS अधिकारी

    पुरानी भूमिका में ही रहेंगे जम्मू-कश्मीर कैडर के IAS और IPS अधिकारी

    अधिनियम के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और भारतीय वन सेवा (IFOS) के कैडर मौजूदा जम्मू और कश्मीर राज्य के लिए, पर और नियुक्ति तिथि (31 अक्टूबर) तक मौजूदा कैडरों पर कार्य करना जारी रखेंगे. 

  • CJI ने असम में NRC के को-ऑडिनेटर का तुरंत प्रभाव से मध्य प्रदेश किया ट्रांसफर, कही यह बात...

    CJI ने असम में NRC के को-ऑडिनेटर का तुरंत प्रभाव से मध्य प्रदेश किया ट्रांसफर, कही यह बात...

    खास बात यह है कि CJI रंजन गोगोई ने हाजेला को ट्रांसफर कर मध्य प्रदेश भेज दिया है. कोर्ट के इस आदेश पर सरकार के वकील अटॉर्नी जरलन केके वेणुगोपाल ने जब कोर्ट से पूछा कि क्या इस ट्रांसफर की कोई वजह है तो चीफ जस्टिस ने सख्त लहजे में जवाब देते हुए कहा कि हां, इसकी वजह है. बता दें कि हाजेला 1995 बैच के असम और मेघालय काडर आईएएस अधिकारी हैं. 

  • CISF कमांडेट ने IAS अधिकारी के पति की कार में रखा मादक पदार्थ, हुआ गिरफ्तार

    CISF कमांडेट ने IAS अधिकारी के पति की कार में रखा मादक पदार्थ, हुआ गिरफ्तार

    न्होंने बताया कि बाद में पुलिस ने मादक पदार्थ की सूचना देने की वाली की जानकारी जुटाई और पाया कि वह महरौली का फेरीवाला है. पुलिस अधिकारी के अनुसार पूछताछ के दौरान फेरीवाले ने बताया कि दो लोगों ने उससे फोन लेकर कॉल किया था जब सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि दोनों व्यक्ति विदेश मंत्रालय के स्टिकर लगी कार में सवार होकर आए थे.

  • महिला IAS अधिकारी को फंसाने के लिए कार में रखी चरस, दो गिरफ्तार

    महिला IAS अधिकारी को फंसाने के लिए कार में रखी चरस, दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने एक कार से चरस बरामद की है. यह कार राजस्थान की एक महिला आईएएसके पति की है. इस मामले में जांच-पड़ताल के बाद खुलासा हुआ कि यह आईएएस अधिकारी को फंसाने की साजिश थी. यह साजिश सीआईएसएफ के एक अधिकारी, एक वकील व एक अन्य व्यक्ति ने रची थी. दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • MP Sex Scandal: जांच के घेरे में आरोपियों की विदेश यात्रा, 4 बैंक खाते भी किए गए सील

    MP Sex Scandal: जांच के घेरे में आरोपियों की विदेश यात्रा, 4 बैंक खाते भी किए गए सील

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर से 18 सितंबर की रात को गिरफ्तार किए गए सेक्स रैकेट की 2 आरोपियों को पुलिस हिरासत में इंदौर से भोपाल लाया गया, उन्हें आगे की जांच के लिये सागर और छतरपुर जिलों में भी ले जाया जाएगा.

  • मध्‍यप्रदेश हनी ट्रैप मामले को लेकर पुलिस महकमे के दो शीर्ष अधिकारी आमने-सामने

    मध्‍यप्रदेश हनी ट्रैप मामले को लेकर पुलिस महकमे के दो शीर्ष अधिकारी आमने-सामने

    मध्यप्रदेश में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का मामला बड़े नाम बाहर आने से पहले फिलहाल पुलिस महानिदेशक बनाम महानिदेशक स्तर के अधिकारी का बनता नज़र आ रहा है. राज्य में विशेष डीजी (एसटीएफ और साइबर सेल) पुरुषोत्तम शर्मा ने खुलकर मांग की है कि एसआईटी की निगरानी एक डीजी-रैंक का अधिकारी जो पुलिस मुख्यालय के बाहर का हो उसे करना चाहिये.

  • हाई-प्रोफाइल हनी-ट्रैप रैकेट : मास्टरमाइंड की निगाहें टिकी थीं दिल्ली पर, नेताओं-अफसरों से अंतरंगता

    हाई-प्रोफाइल हनी-ट्रैप रैकेट : मास्टरमाइंड की निगाहें टिकी थीं दिल्ली पर, नेताओं-अफसरों से अंतरंगता

    पिछले हफ्ते हाई-प्रोफाइल हनी-ट्रैप रैकेट (High-profile honey-trap racket) का पर्दाफाश होने के बाद गिरफ्तार पांच महिलाओं और उनके कार ड्राइवर ने खुलासा किया है कि रैकेट के मास्टरमाइंड की निगाहें दिल्ली पर टिकी थीं. वह केंद्र सरकार से अपने एनजीओ या अपने बड़े कॉर्पोरेट ग्राहकों, जिनमें से कुछ भारत के बाहर बसे हुए भी हो सकते हैं के लिए ठेके हासिल करना चाहता था. रैकेट का मास्टरमाइंड छत्तीसगढ़ में एक मेगा प्रोजेक्ट पर नज़र गड़ाए हुए था. वह छत्तीसगढ़ में नेताओं और नौकरशाहों से अपने संपर्कों का फायदा अपने बड़े कॉर्पोरेट ग्राहकों में से एक को दिलाना चाहता था.

  • यौन उत्पीड़न पर किए गए ट्वीट पर IAS अधिकारी ने कहा- मैं इसे अपने चैंबर में भी झेलती हूं

    यौन उत्पीड़न पर किए गए ट्वीट पर IAS अधिकारी ने कहा- मैं इसे अपने चैंबर में भी झेलती हूं

    यौन उत्पीड़न को लेकर किए गए एक ट्वीट में दिल्ली में तैनात महिला आईएएस ने भी जवाब में अनुभव साझा किए हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने खुद के चैंबर में पुरुषों द्वारा किए गए व्यवहार को देखती हैं जो सामान्य तौर यह नहीं जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं. आपको बता दें कि महिला आईएएस का नाम वर्षा जोशी है जो इस समय उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कमिश्नर हैं.

  • आयकर विभाग ने जब्त की मायावती के पूर्व सचिव की 230 करोड़ रुपये की ‘बेनामी’ संपत्ति

    आयकर विभाग ने जब्त की  मायावती के पूर्व सचिव की 230 करोड़ रुपये की ‘बेनामी’ संपत्ति

    आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के सचिव रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेत राम की 230 करोड़ की ‘बेनामी’ संपत्ति जब्त की है.

  • हनीट्रैप रैकेट का ATS ने किया भंडाफोड़: VIDEO बनाकर करते थे ब्लैकमेल, अश्लील क्लिप्स से भरे मिले कई मोबाइल

    हनीट्रैप रैकेट का ATS ने किया भंडाफोड़: VIDEO बनाकर करते थे ब्लैकमेल, अश्लील क्लिप्स से भरे मिले कई मोबाइल

    एक आईएएस अधिकारी इस रैकेट के जाल में फंस गया, इसके बाद रैकेट की सरगना ने उस अधिकारी को ब्लैकमेल करके दो करोड़ रुपये वसूलने की कोशिश की. वहीं, इन्दौर नगर निगम के एक अधिकारी की शिकायत पर मध्यप्रदेश पुलिस ने मोहपाश (हनीट्रैप) के आरोप में दो युवतियों को इन्दौर से गिरफ्तार किया है और भोपाल से तीन युवतियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है.

Advertisement