NDTV Khabar

आईएसआईएस


'आईएसआईएस' - 544 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हुए हमले के मामले में आईएसआईएस का एक आतंकी गिरफ्तार

    अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हुए हमले के मामले में आईएसआईएस का एक आतंकी गिरफ्तार

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 10 दिन पहले गुरुद्वारे पर हुए एक हमले में 27 सिखों ने अपनी जान गंवा दी थी. अब इस मामले में इंटेलिजेंस एजेंसी ने मावलवी अब्दुल्लाह उर्फ इस्लाम फारूकी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि पाकिस्तानी नागरिक है. उसके चार साथियों को हमले में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है. अफगानी एजेंसी ने पुष्टि की है कि फारूकी को साथियों सहित गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के एक सीनियर फंक्शनरी ने एनडीटीवी को दी. उन्होंने कहा कि अफ़गानिस्तान की नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी इस मामले में भारतीय एजेंसियों के साथ जल्द ही जानकारी साझा करेगी. 

  • आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कथित कोशिश करने और अमेरिका में आतंकवादी हमले करने की इच्छा व्यक्त करने के मामले में एक पाकिस्तानी चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है.  मिनेसोटा जिला अटॉर्नी एरिका मैक्डोनल्ड और राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने कहा कि मोहम्मद मसूद (28) ने आईएसआईएस के प्रति वफादारी का संकल्प लेने समेत जनवरी और मार्च के बीच कई बयान दिए और आतंकवादी समूह के लिए लड़ने की खातिर सीरिया जाने की इच्छा जताई.

  • Coronavirus से डरे आतंकी, ISIS ने अपने आतंकवादियों को कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप की यात्रा नहीं करने का दिया निर्देश

    Coronavirus से डरे आतंकी, ISIS ने अपने आतंकवादियों को कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप की यात्रा नहीं करने का दिया निर्देश

    आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने अपने आतंकियों के लिए कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप से दूर रहने का एक यात्रा परामर्श जारी किया है. ‘द संडे टाइम्स’ के अनुसार आईएसआईएस के न्यूजलेटर ‘अल नबा’ के नवीनतम संस्करण में यूरोप की यात्रा नहीं करने की चेतावनी देते हुए इस संबंध में नये ‘‘शरीयत निर्देशों’’ का हवाला दिया गया है.

  • 250 किलो वजनी ISIS से जुड़े मौलवी को गिरफ्तार कर कार में डालने में हुई दिक्कत तो मंगाया गया ट्रक

    250 किलो वजनी ISIS से जुड़े मौलवी को गिरफ्तार कर कार में डालने में हुई दिक्कत तो मंगाया गया ट्रक

    इराकी बलों की टीम 'स्वात' ने हाल में मोसुल शहर से एक ISIS मौलवी को गिरफ्तार किया है. यह मौलवी सोशल मीडिया पर 'जब्बा द जिहादी' के रूप में चर्चा में था. हालांकि इस गिरफ्तारी के बाद टीम को मौलवी को कार में बैठाने में बड़ी दिक्कत हुई, क्योंकि मौलवी का साइज कार के हिसाब से काफी बड़ा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौलवी का वजन 560 पाउंड यानी 250 किलोग्राम था. इसके बाद टीम ने एक पिकअप ट्रक बुलाया और मौलवी को उसमें लादकर ले जाया गया है. 

  • दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ISIS के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अब तक हुई पूछताछ से पता चला है कि इन आतंकियों ने महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में पिछले 3 महीने में कई बार मीटिंग की हैं. इस नेटवर्क का एक मेन हैंडलर भी है जिसे पकड़ने की कोशिश चल रही है और जिसके चलते दिल्ली गुजरात तमिलनाडु और कुछ और शहरों में रेड जारी है. इन आतंकियों ने दक्षिणी भारत में इस नेटवर्क ने मॉड्यूल तैयार किया हुआ था.

  • दिल्ली में ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश के फिराक में थे आतंकी

    दिल्ली में ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश के फिराक में थे आतंकी

    स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार तीनों संदिग्ध दक्षिण भारत के ISIS मोड्यूल के सदस्य हैं. इन तीनो पर हिन्दू नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या का भी आरोप है. इस मामले में तीनों जेल में बंद थे और इन्हें कुछ दिन पहले ही सशर्त जमानत मिली थी लेकिन ये तीनो अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर 12 और 13 दिसम्बर को तमिलनाडु से भाग निकले, इनमे से पकड़ में आये तीन सीधे नेपाल पहुंच गए.

  • ISIS से जुड़े दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर नेपाल से सटे इलाकों में अलर्ट

    ISIS से जुड़े दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर नेपाल से सटे इलाकों में अलर्ट

    आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो आतंकियों के उत्तर प्रदेश में दाखिल होने की खुफिया सूचना के बाद नेपाल की सीमा से सटे जिलों को अलर्ट कर दिया गया है.

  • दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से प्रभावित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली और एनसीआर में बड़े हमले करने की फिराक में थे. इनके पास से विस्फोटक और बम बनने का सामान भी मिला है. रंजीत इस्लाम, मुक़ादिर इस्लाम और लुइत जमील ज़मान ,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और असम पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में इन तीनों को असम के गोलपाड़ा से गिरफ्तार किया है,पुलिस का दावा है कि तीनों बांग्लादेश के आईएसआईएस संगठन से प्रभावित थे. तीनों असम के रासमेला जो कृष्णमेला होता है ,वहां सोमवार को बड़ा हमला करने वाले थे.

  • पिछले साल ISIS-K ने भारत में हमले की रची थी साजिश, अमेरिकी अधिकारी ने किया खुलासा

    पिछले साल ISIS-K ने भारत में हमले की रची थी साजिश, अमेरिकी अधिकारी ने किया खुलासा

    राष्ट्रीय खुफिया निदेशालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र के कार्यकारी निदेशक रसल ट्रैवर्स ने मंगलवार को कहा कि आईएसआईएस की सभी शाखाओं में से आईएसआईएस-के वह संगठन है, जो अमेरिका के लिए चिंता की सबसे बड़ी वजह है.

  • मारे गए ISIS सरगना अबू बकर अल बगदादी की बहन को तुर्की फौजों ने सीरिया में धरा

    मारे गए ISIS सरगना अबू बकर अल बगदादी की बहन को तुर्की फौजों ने सीरिया में धरा

    जब उसे पकड़ा गया, तो वह पांच बच्चे के साथ थी. अधिकारी ने बताया, 'हमें उम्मीद है कि आईएसआईएस के अंदरूनी कामकाज के बारे में बगदादी की बहन से खुफिया जानकारी मिल सकती है.'

  • बगदादी के मारे जाने पर बोले ट्रंप- कायर की तरह मरा दुनिया का नंबर-1 आतंकी, आखिरी वक्त में खूब रोया, चीखा-चिल्लाया

    बगदादी के मारे जाने पर बोले ट्रंप- कायर की तरह मरा दुनिया का नंबर-1 आतंकी, आखिरी वक्त में खूब रोया, चीखा-चिल्लाया

    ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के विशेष अभियान बलों ने रात के समय 'साहसिक और जोखिम भरे अभियान’ को शानदार ढंग से अंजाम दिया. उन्होंने कहा, 'अमेरिका ने दुनिया के नंबर एक आतंकी सरगना को मार गिराया. अबू बक्र अल बगदादी मर चुका है.' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'वह आईएसआईएस का संस्थापक और नेता था जो दुनिया का सबसे क्रूर और हिंसक आतंकी संगठन है. अमेरिका कई वर्षों से बगदादी की तलाश कर रहा था. बगदादी को पकड़ना या मारना मेरे प्रशासन की राष्ट्रीय सुरक्षा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही.'

  • बेटी लापता होने के पीछे 'लव जिहाद' का हाथ होने का आरोप लगाने पर BJP के पूर्व विधायक के खिलाफ केस दर्ज

    बेटी लापता होने के पीछे 'लव जिहाद' का हाथ होने का आरोप लगाने पर BJP के पूर्व विधायक के खिलाफ केस दर्ज

    उन्होंने कहा, 'केवल वे लोग ही आईएसआईएस और अलकायदा जैसे संगठन स्थापित कर सकते हैं, हम नहीं कर सकते? लव जिहाद का मतलब हिंदू लड़कियों को मुस्लिमों बनाना है और अगर ऐसा होता है तो इससे खून-खराबा होगा.' 

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद साध्वी प्राची ने मांगी सुरक्षा, कहा- मुझे सुरक्षा की जरूरत

    कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद साध्वी प्राची ने मांगी सुरक्षा, कहा- मुझे सुरक्षा की जरूरत

    साध्वी प्राची ने कहा कि तिवारी को जिहादियों (इस्लामिक आतंकवादियों) ने मारा. हरिद्वार में पत्रकारों से बातचीत में साध्वी ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री और उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की सरकारों से खुद के लिए सुरक्षा की मांग की. उन्होंने कहा, "आईएसआईएस से मुझे कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. मैं ईश्वर में प्रगाढ़ विश्वास रखती हूं और अब तक इस पर चर्चा नहीं की है. लेकिन कमलेश तिवारी की हत्या ने मुझे परेशान कर दिया है."

  • तमिलनाडु: ISIS के लिए फंड जुटाने के आरोप झेल रहे लोगों के घर NIA ने की छापेमारी

    तमिलनाडु: ISIS के लिए फंड जुटाने के आरोप झेल रहे लोगों के घर NIA ने की छापेमारी

    बता दें कि ये सभी लोग यूएई की जेल में छह महीने से थे. इसके बाद ही इन्हें भारत के हवाले किया गया. इन्हें पिछले सप्ताह ही भारत लाया गया. जहां से पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया  गया. कोर्ट ने इन सभी को 26 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस के अनुसार इन सभी आरोपियों पर अलकायदा का भी समर्थन करने का आरोप है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ के आधार पर आरोपियों के अन्य साथियों का पता लगाने में जुटी है.

  • भारत में आतंकी संगठन ISIS का सेटअप जमाने के लिए तमिलनाडु के 14 लोगों ने की फंडिंग: NIA सूत्र

    भारत में आतंकी संगठन ISIS का सेटअप जमाने के लिए तमिलनाडु के 14 लोगों ने की फंडिंग: NIA सूत्र

    कथित तौर पर ये लोग आतंकी संगठन अलकायदा का समर्थन करते हैं और इनके अनसराउल्लाह के साथ लिंक हैं जोकि यमन का आतंकी संगठन है. वे कई नामों से आतंकी संगठनों को ऑपरेट करते हैं. इनका नाम वहादत ए इस्लाम, जमाथ वहादत ए इस्लाम अल जिहादिया और जिहादिस्ट इस्लामिक यूनिट है.

  • अमेरिका के शीर्ष जनरल बोले - वॉशिंगटन को बनाने होंगे पाकिस्तान के साथ मजबूत संबंध, बताई ये वजह

    अमेरिका के शीर्ष जनरल बोले - वॉशिंगटन को बनाने होंगे पाकिस्तान के साथ मजबूत संबंध, बताई ये वजह

    राष्ट्रपति ट्रम्प की दक्षिण एशिया रणनीति अमेरिकी हितों को हासिल करने में पाकिस्तान को एक अहम सहयोगी मानती है. अलकायदा या आईएसआईएस से निपटने में और क्षेत्रीय स्थिरता को बढ़ाने में पाकिस्तान अहम सहयोगी है.

  • ISIS महिला को हुई 42 साल की जेल, अदालत में जज के सामने लगा रही थी "अल्लाह हू अकबर" के नारे

    ISIS महिला को हुई 42 साल की जेल, अदालत में जज के सामने लगा रही थी

    ऑस्ट्रेलिया के विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली एक बांग्लादेशी छात्रा को 42 साल जेल की सजा सुनाई गई. उसने आईएसआईएस (ISIS) के नाम पर अपने मकान मालिक की चाकू से वार कर हत्या करने की कोशिश की थी.

  • मुंबई: पुल के खंबे पर ISIS और हाफिज सईद की तारीफ में लिखा गया ये संदेश, मचा हड़कंप

    मुंबई: पुल के खंबे पर ISIS और हाफिज सईद की तारीफ में लिखा गया ये संदेश, मचा हड़कंप

    मुंबई के निकट उरान में एक पुल के खंभे पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और इसके सरगना अबु बकर अल बगदादी और हाफिज सईद की तारीफ में लिखे संदेश के बाद पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com