NDTV Khabar

आईएसआईएस


'आईएसआईएस' - 553 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इराक में ISIS से प्रशिक्षित केरल का शख्‍स 'भारत के खिलाफ जंग छेड़ने' की साजिश रचने का दोषी करार

    इराक में ISIS से प्रशिक्षित केरल का शख्‍स 'भारत के खिलाफ जंग छेड़ने' की साजिश रचने का दोषी करार

    इस गिरफ्तारी के साथ ही प्रमुख व्यक्तियों की हत्या करने और महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर हमला करने की ISIS आतंकियों की साजिश का विफल किया गया था. विशेष NIA अदालत सोमवार को इस मामले में सजा सुनाएगी.

  • दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    आतंकी ने स्पेशल सेल को अपनी पूछताछ में बताया कि वो उस दिन करोलबाग के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाके करने जा रहा था. धमाके से पहले इलाके की रेकी वह पहले कर चुका था. उसने बताया कि धमाके के लिए 2 कुकर में 15 किलो विस्फोटक के साथ IED लगाकर उसने बम को तैयार कर लिया था.उसने बताया कि करोलबाग में कुकर रखकर सिर्फ टाइमर ऑन करना बाकि था. उसके बाद उसका अगला टारगेट फिदायीन हमले का था. 

  • 30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ (Abu Yusuf) की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) स्थित उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. स्पेशल टीम ने मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, एक सुसाइड बेल्ट, विस्फोटक समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

  • दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली (Delhi Police) से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद की गई है, जिसे पहनकर वह फियादीन हमला करने की फिराक में था.

  • दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने दिल्ली में होने वाले एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया. पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. पकड़ा गया आतंकी लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था. दिल्ली में दो बम फटने को बिल्कुल तैयार थे. आईईडी से जुड़े 2 प्रेशर कुकर बम बनाकर तैयार किए गए थे. दोनों बमों में कुल 15 किलो विस्फोटक था. इतना ज्यादा विस्फोटक कि उसे डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम आई. बुद्धा जयंती पार्क में ऑटोमैटिक रोबोट मशीन के जरिए दोनों बमों को मिट्टी के ढेर में सुरक्षित ले जाया गया और फिर बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.

  • बलरामपुर : ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, भारी संख्या में फोर्स तैनात

    बलरामपुर : ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, भारी संख्या में फोर्स तैनात

    कुछ देर पहले दिल्ली पुलिस की एक टीम बलरामपुर पहुंची. कोतवाली उतरौला के बढ़िया भैसाही गांव में टीम जांच के लिए पहुंची है. गांव के बाहर लोगों को रोका गया. गांव के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है. यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा जा रहा है. स्पेशल सेल उसे यूपी लेकर जाएगी.

  • दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली के रिज रोड इलाके से कुख्यात आतंकवादी संगठन ISIS से कथित रूप से जुड़े एक शख्स को IED के साथ गिरफ्तार करने के बाद हड़कंप मच गया है. जांच एजेंसियां आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली समेत कई राज्यों में जबरदस्त तरीके से छापेमारी कर रही है. दिल्ली के तमाम इलाकों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. दिल्ली के बुद्धा पार्क के करीब नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के कमांडों आधुनिक उपकरणों के साथ सर्च अभियान करते हुए दिखाई दिए.

  • संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग

    संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग

    ISIS के संदिग्ध आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, यूसुफ ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है. एनएसजी के लोगों ने जानकारी दी है कि अब्दुल एक अपाचे बाइक पर आया था. बाइक का नंबर यूपी में रजिस्टर्ड है. उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक मिला है.

  • केरल-कर्नाटक में हो सकते हैं, ISIS के कई आतंकी, अलकायदा रच रहा है हमले की साजिश : संयुक्त राष्ट्र

    केरल-कर्नाटक में हो सकते हैं, ISIS के कई आतंकी, अलकायदा रच रहा है हमले की साजिश : संयुक्त राष्ट्र

    आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगाह किया गया है केरल और कर्नाटक में आईएसआईएस आतंकवादियों की “काफी संख्या” हो सकती है और इस बात पर भी ध्यान दिलाया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा आतंकवादी संगठन, क्षेत्र में हमले की साजिश रच रहा है. माना जाता है कि इस संगठन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यामांर के 150 से 200 आतंकवादी हैं. आईएसआईएस, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों एवं संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी दल की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है. 

  • अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हुए हमले के मामले में आईएसआईएस का एक आतंकी गिरफ्तार

    अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हुए हमले के मामले में आईएसआईएस का एक आतंकी गिरफ्तार

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 10 दिन पहले गुरुद्वारे पर हुए एक हमले में 27 सिखों ने अपनी जान गंवा दी थी. अब इस मामले में इंटेलिजेंस एजेंसी ने मावलवी अब्दुल्लाह उर्फ इस्लाम फारूकी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि पाकिस्तानी नागरिक है. उसके चार साथियों को हमले में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है. अफगानी एजेंसी ने पुष्टि की है कि फारूकी को साथियों सहित गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के एक सीनियर फंक्शनरी ने एनडीटीवी को दी. उन्होंने कहा कि अफ़गानिस्तान की नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी इस मामले में भारतीय एजेंसियों के साथ जल्द ही जानकारी साझा करेगी. 

  • आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कथित कोशिश करने और अमेरिका में आतंकवादी हमले करने की इच्छा व्यक्त करने के मामले में एक पाकिस्तानी चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है.  मिनेसोटा जिला अटॉर्नी एरिका मैक्डोनल्ड और राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने कहा कि मोहम्मद मसूद (28) ने आईएसआईएस के प्रति वफादारी का संकल्प लेने समेत जनवरी और मार्च के बीच कई बयान दिए और आतंकवादी समूह के लिए लड़ने की खातिर सीरिया जाने की इच्छा जताई.

  • Coronavirus से डरे आतंकी, ISIS ने अपने आतंकवादियों को कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप की यात्रा नहीं करने का दिया निर्देश

    Coronavirus से डरे आतंकी, ISIS ने अपने आतंकवादियों को कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप की यात्रा नहीं करने का दिया निर्देश

    आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने अपने आतंकियों के लिए कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप से दूर रहने का एक यात्रा परामर्श जारी किया है. ‘द संडे टाइम्स’ के अनुसार आईएसआईएस के न्यूजलेटर ‘अल नबा’ के नवीनतम संस्करण में यूरोप की यात्रा नहीं करने की चेतावनी देते हुए इस संबंध में नये ‘‘शरीयत निर्देशों’’ का हवाला दिया गया है.

  • 250 किलो वजनी ISIS से जुड़े मौलवी को गिरफ्तार कर कार में डालने में हुई दिक्कत तो मंगाया गया ट्रक

    250 किलो वजनी ISIS से जुड़े मौलवी को गिरफ्तार कर कार में डालने में हुई दिक्कत तो मंगाया गया ट्रक

    इराकी बलों की टीम 'स्वात' ने हाल में मोसुल शहर से एक ISIS मौलवी को गिरफ्तार किया है. यह मौलवी सोशल मीडिया पर 'जब्बा द जिहादी' के रूप में चर्चा में था. हालांकि इस गिरफ्तारी के बाद टीम को मौलवी को कार में बैठाने में बड़ी दिक्कत हुई, क्योंकि मौलवी का साइज कार के हिसाब से काफी बड़ा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौलवी का वजन 560 पाउंड यानी 250 किलोग्राम था. इसके बाद टीम ने एक पिकअप ट्रक बुलाया और मौलवी को उसमें लादकर ले जाया गया है. 

  • दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ISIS के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अब तक हुई पूछताछ से पता चला है कि इन आतंकियों ने महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में पिछले 3 महीने में कई बार मीटिंग की हैं. इस नेटवर्क का एक मेन हैंडलर भी है जिसे पकड़ने की कोशिश चल रही है और जिसके चलते दिल्ली गुजरात तमिलनाडु और कुछ और शहरों में रेड जारी है. इन आतंकियों ने दक्षिणी भारत में इस नेटवर्क ने मॉड्यूल तैयार किया हुआ था.

  • दिल्ली में ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश के फिराक में थे आतंकी

    दिल्ली में ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश के फिराक में थे आतंकी

    स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार तीनों संदिग्ध दक्षिण भारत के ISIS मोड्यूल के सदस्य हैं. इन तीनो पर हिन्दू नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या का भी आरोप है. इस मामले में तीनों जेल में बंद थे और इन्हें कुछ दिन पहले ही सशर्त जमानत मिली थी लेकिन ये तीनो अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर 12 और 13 दिसम्बर को तमिलनाडु से भाग निकले, इनमे से पकड़ में आये तीन सीधे नेपाल पहुंच गए.

  • ISIS से जुड़े दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर नेपाल से सटे इलाकों में अलर्ट

    ISIS से जुड़े दो आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर नेपाल से सटे इलाकों में अलर्ट

    आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो आतंकियों के उत्तर प्रदेश में दाखिल होने की खुफिया सूचना के बाद नेपाल की सीमा से सटे जिलों को अलर्ट कर दिया गया है.

  • दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से प्रभावित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली और एनसीआर में बड़े हमले करने की फिराक में थे. इनके पास से विस्फोटक और बम बनने का सामान भी मिला है. रंजीत इस्लाम, मुक़ादिर इस्लाम और लुइत जमील ज़मान ,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और असम पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में इन तीनों को असम के गोलपाड़ा से गिरफ्तार किया है,पुलिस का दावा है कि तीनों बांग्लादेश के आईएसआईएस संगठन से प्रभावित थे. तीनों असम के रासमेला जो कृष्णमेला होता है ,वहां सोमवार को बड़ा हमला करने वाले थे.

  • पिछले साल ISIS-K ने भारत में हमले की रची थी साजिश, अमेरिकी अधिकारी ने किया खुलासा

    पिछले साल ISIS-K ने भारत में हमले की रची थी साजिश, अमेरिकी अधिकारी ने किया खुलासा

    राष्ट्रीय खुफिया निदेशालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र के कार्यकारी निदेशक रसल ट्रैवर्स ने मंगलवार को कहा कि आईएसआईएस की सभी शाखाओं में से आईएसआईएस-के वह संगठन है, जो अमेरिका के लिए चिंता की सबसे बड़ी वजह है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com