NDTV Khabar

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2015


'आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2015' - 289 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुस्तफा कमाल ने ICC पर साधा निशाना, सारे राज़ खोलने की धमकी दी

    मुस्तफा कमाल ने ICC पर साधा निशाना, सारे राज़ खोलने की धमकी दी

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंदर विवाद ने सोमवार को गंभीर रूप ले लिया जब उसके अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने कुछ लोगों की 'शरारतों' का खुलासा करने की धमकी दी जिन्होंने उन्हें विश्वकप ट्राफी सौंपने के 'संवैधानिक अधिकार' से वंचित रखा।

  • वर्ल्ड कप क्रिकेट 2015 : बल्लेबाज़ी में क्या-क्या बन गए रिकॉर्ड?

    वर्ल्ड कप क्रिकेट 2015 : बल्लेबाज़ी में क्या-क्या बन गए रिकॉर्ड?

    2015 के क्रिकेट वर्ल्‍ड कप को रिकॉर्ड का वर्ल्‍ड कप कहें तो गलत नहीं होगा। इस वर्ल्‍ड कप में जहां एक पारी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना तो वहीं दूसरी ओर किसी वर्ल्‍ड कप में पहली बार दोहरा शतक भी लगा। संगकारा के 4 लागातार शतकों का रिकॉर्ड भी कोई भूल नहीं सकता जो उन्‍होंने इसी वर्ल्‍ड कप में बनाया।

  • श्रीनिवासन के लिए बदल गया आईसीसी का नियम

    श्रीनिवासन के लिए बदल गया आईसीसी का नियम

    ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न मैदान पर जब पांचवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता, तो चैंपियन कप्तान माइकल क्लार्क को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी आईसीसी के प्रेसीडेंट ने नहीं, बल्कि आईसीसी के चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने सौंपी।

  • विराट-अनुष्का पर क्या बोले युवराज सिंह?

    विराट-अनुष्का पर क्या बोले युवराज सिंह?

    वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में नाकाम रहने के चलते इन दिनों विराट कोहली क्रिकेट फैंस के आलोचनाओं के घेरे में हैं। इतना ही नहीं उनकी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा को भी लोगों की आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं।

  • 5 अलग-अलग प्रतिद्वंद्वी, 5 महादेश और चैंपियन एक...कोई शक?

    5 अलग-अलग प्रतिद्वंद्वी, 5 महादेश और चैंपियन एक...कोई शक?

    ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया वर्ल्ड कप फ़ाइनल एकतरफा ही साबित हुआ। न्यूज़ीलैंड की टीम फ़ाइनल में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। ऐसा लगा कि टीम सेमीफ़ाइनल के अपने प्रदर्शन के दौरान ही इतना निचुड़ गई कि फ़ाइनल मुक़ाबले के दबाव के सामने उठ नहीं पाई।

  • आईसीसी की वर्ल्ड कप टीम घोषित, टीम इंडिया का कोई भी नहीं

    आईसीसी की वर्ल्ड कप टीम घोषित, टीम इंडिया का कोई भी नहीं

    आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2015 की अपनी क्रिकेट टीम की घोषणा की, जिसमें सबसे बड़ा आश्चर्य ये है कि सेमीफ़ाइनल तक पहुंची टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया है।

  • महावीर रावत : ये जीत ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट सिस्टम की है

    महावीर रावत : ये जीत ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट सिस्टम की है

    आप उनसे नफ़रत कर सकते हैं, उन्हें हराने में मज़ा ले सकते हैं या उन्हें अड़ि‍यल कह सकते हैं, लेकिन आप ऑस्ट्रेलिया को इस वक्त दुनिया की सबसे मज़बूत टीम मानने से इंकार नहीं कर सकते जिसने पांच अलग अलग महाद्वीपों में विश्व विजेता होने का परचम लहराया हो।

  • ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत : वर्ल्ड कप फ़ाइनल से जुड़ी 10 ख़ास बातें

    ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत : वर्ल्ड कप फ़ाइनल से जुड़ी 10 ख़ास बातें

    ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में खेले गया वर्ल्ड कप समाप्त हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी बादशाहत सिद्ध कर दी है। इस वर्ल्ड कप से जुड़ी दस ख़ास बातों पर एक नज़र।

  • सुशील महापात्रा की कलम से : सपनों का सौदागर ऑस्ट्रेलिया

    सुशील महापात्रा की कलम से : सपनों का सौदागर ऑस्ट्रेलिया

    44 दिन, 14 टीमें और 14 मैदानों पर 49 मैच, लेकिन चैम्पियन एक, वह है ऑस्ट्रेलिया। इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए कई टीमें अपने सपने लेकर आई थीं, लेकिन जो सपनों का सौदागर बना वह है ऑस्ट्रेलिया।

  • राष्ट्रपति मुखर्जी और पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप जीत की बधाई दी

    राष्ट्रपति मुखर्जी और पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप जीत की बधाई दी

    मेलबर्न में न्यूजीलैंड को हरा आईसीसी विश्व कप-2015 का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी।

  • ऑस्‍ट्रेलिया को पांचवीं बार वर्ल्‍ड कप दिला क्‍लार्क ने लिया वनडे से संन्‍यास

    ऑस्‍ट्रेलिया को पांचवीं बार वर्ल्‍ड कप दिला क्‍लार्क ने लिया वनडे से संन्‍यास

    माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवां वर्ल्‍ड कप दिलाकर फाइनल मैच में 74 रन बनाने के बाद एक दिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया और एमसीजी पर इस स्वप्न सरीखी विदाई के साक्षी बने करीब 93000 दर्शकों ने खड़े होकर इस महानायक का अभिवादन किया।

  • वर्ल्ड कप फ़ाइनल : लीजेंडरी क्रिकेटर मार्टिन क्रो के जीवन का अंतिम मैच?

    वर्ल्ड कप फ़ाइनल : लीजेंडरी क्रिकेटर मार्टिन क्रो के जीवन का अंतिम मैच?

    मार्टिन क्रो इन दिनों जीवन और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। रेयर किस्म के ब्लड कैंसर के चलते क्रो गंभीर रूप से बीमार हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप फ़ाइनल से ठीक पहले अपने एक कॉलम में लिखा है कि ये उनका आख़िरी क्रिकेट मैच हो सकता है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में वह अपनी टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए मौजूद रहेंगे।

  • हाथों में हाथ डाले मुंबई पहुंचे विराट और अनुष्का

    हाथों में हाथ डाले मुंबई पहुंचे विराट और अनुष्का

    विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों के गुस्से का शिकार हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और उनकी गर्लफ्रेंड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा आज मुंबई पहुंचे।

  • वर्ल्ड कप जीतने को बेकरार ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीमें

    वर्ल्ड कप जीतने को बेकरार ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीमें

    इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीमें बेकरार हैं। फ़ाइनल मैच से पहले दोनों टीमों के कप्तानों ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई।

  • वर्ल्ड कप फ़ाइनल: ये 5 खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच का नक्शा

    वर्ल्ड कप फ़ाइनल: ये 5 खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच का नक्शा

    मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का फ़ाइनल मुक़ाबला खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने घरेलू मैदान पर खेलने का मौका जरूर मिल रहा है, लेकिन कीवी टीम भी इतिहास बनाने के इरादे से उतरेगी।

  • वर्ल्ड कप फाइनल के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे क्लार्क

    वर्ल्ड कप फाइनल के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे क्लार्क

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफवर्ल्डकप 2015 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। क्लार्क ने शनिवार को मेलबर्न में इसकी घोषणा कर दी है।

  • सुशील महापात्रा की कलम से : नमस्ते न्यूज़ीलैंड...

    सुशील महापात्रा की कलम से : नमस्ते न्यूज़ीलैंड...

    2015 का वर्ल्ड कप ख़त्म होने जा रहा है। रविवार को आखिरी मैच यानी फाइनल न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा और इसके साथ 43 दिन का यह सफर समाप्त हो जाएगा। शायद यह मैच इस वर्ल्ड कप का सबसे बेहतरीन मैच होगा।

  • फाइनल में अहम होंगे विटोरी : धोनी

    फाइनल में अहम होंगे विटोरी : धोनी

    सेमीफाइनल मुकाबला हारकर आईसीसी विश्वकप-2015 से बाहर हो चुकी भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि रविवार को होने वाले फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी के प्रदर्शन पर मैच का परिणाम काफी कुछ निर्भर रहेगा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com