NDTV Khabar

आईसीसी टी20


'आईसीसी टी20' - 120 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL 2019: SRH के विजय शंकर को लेकर बॉलीवुड एक्टर ने उठाए सवाल, बोले- वर्ल्ड कप टीम में कैसे?

    IPL 2019: SRH के विजय शंकर को लेकर बॉलीवुड एक्टर ने उठाए सवाल, बोले- वर्ल्ड कप टीम में कैसे?

    IPL 2019: बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाड़ी विजय शंकर (Vijay Shankar) को लेकर ट्वीट किया हैः 'विजय शंकर ने 20 गेंदों पर मुश्किल से 25 रन बनाए हैं...'

  • ICC ने टी20 वर्ल्‍डकप-2020 का कार्यक्रम घोषित किया, भारत को मिला मुश्किल ग्रुप

    ICC ने टी20 वर्ल्‍डकप-2020 का कार्यक्रम घोषित किया, भारत को मिला मुश्किल ग्रुप

    भारतीय पुरुष टीम को टूर्नामेंट में ग्रुप-2 में रखा गया है जिसमें इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्‍तान और दो क्‍वालिफायर टीमें शामिल हैं. भारतीय टीम पुरुष वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलकर अपने अभियान का प्रारंभ करेगी. दूसरी ओर, महिला वर्ग में भारतीय टीम का पहला मुकाबला गत विजेता और मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया से है.

  • विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भी मिला ICC का यह खास अवार्ड...

    विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भी मिला ICC का यह खास अवार्ड...

    आईसीसी ने युवा पंत (Rishabh Pant) को अपनी वर्ष 2018 की टेस्‍ट टीम में भी जगह दी है. इस टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी विराट कोहली को सौंपी गई है तथा इसमें विराट और पंत के अलावा जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. गौरतलब है कि पंत अब तक 9 टेस्‍ट, 3 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

  • T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बना न्‍यूनतम स्‍कोर का रिकॉर्ड, चीन की महिला टीम 14 रन पर ढेर

    T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बना न्‍यूनतम स्‍कोर का रिकॉर्ड, चीन की महिला टीम 14 रन पर ढेर

    बैंकॉक में खेले जा रहे T20 क्रिकेट टूर्नामेंट (T20 Cricket Tournament) में चीन की महिला टीम महज 14....जी हां 14 रन बनाकर ढेर हो गई. महिला और पुरुष ट्वेंटी-ट्वेंटी के लिहाज से यह किसी भी इंटरनेशनल मैच का न्‍यूनतम स्‍कोर है. थाईलैंड टी20 स्‍मैश में चीन की महिला टीम इस मैच में संयुक्‍त अबर अमीरात का सामना कर रही थी.

  • भारत की स्‍मृति मंधाना ने जीता ICC का वुमेन क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड...

    भारत की स्‍मृति मंधाना ने जीता ICC का वुमेन क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड...

    आईसीसी का अवार्ड मिलने के बाद स्‍मृति ने कहा, "यह पुरस्कार बेहद खास है. एक खिलाड़ी के तौर पर आप रन बनाना चाहते हैं, अपनी टीम को जिताना चाहते हैं. ऐसे में आपकी कड़ी मेहनत के लिए आपका सम्मान भी किया जाता है तो यह बेहद प्रेरणादायी होता है और आपको टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने पर प्रेरित करता है."

  • ICC Womens World T20: ऑस्‍ट्रेलिया पुरुष टीम के इस तेज गेंदबाज की पत्‍नी एलिसा बनीं प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट...

    ICC Womens World T20: ऑस्‍ट्रेलिया पुरुष टीम के इस तेज गेंदबाज की पत्‍नी एलिसा बनीं प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट...

    ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम को चैंपियन बनाने में उसकी प्रमुख खिलाड़ी एलिसा हिली (Alyssa Healy) का अहम योगदान रहा. एलिसा ने सीरीज के छह मैचों में 225 रन बनाए और वे टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित की गई.

  • IND vs AUS: दूसरे टी20 के बाद ICC ने विराट कोहली का फोटो पोस्‍ट कर पूछा सवाल तो मिले यह रोचक जवाब..

    IND vs AUS: दूसरे टी20 के बाद ICC ने विराट कोहली का फोटो पोस्‍ट कर पूछा सवाल तो मिले यह रोचक जवाब..

    इस मैच के बारिश में धुलने के बाद आईसीसी (ICC)ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का ऑस्‍ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis)के साथ 'खास' फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट किया. क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था ने फैंस से पूछा-आप क्‍या सोचते हैं, ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस से विराट कोहली क्‍या कह रहे हैं?

  • Women's World T20: आईसीसी ने 'नासमझ' पाकिस्‍तानी फैंस का ट्वीट करके यूं उड़ाया मजाक...

    Women's World T20: आईसीसी ने 'नासमझ' पाकिस्‍तानी फैंस का ट्वीट करके यूं उड़ाया मजाक...

    पाकिस्‍तान (Pakistan) की महिला टीम टीम का नाम नहीं देखकर पाकिस्‍तानी फैन खफा हो गए और पूरी स्थिति को समझे बगैर ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान टीम को विकल्‍प में स्‍थान नहीं देने के लिए आईसीसी के खिलाफ कमेंट कर डाले. बहरहाल, इन फैंस को जल्‍द ही मुंह की खानी पड़ी.

  • ICC Rankings:टी20 में करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर कुलदीप यादव, रोहित ने भी लगाई 'छलांग'

    ICC Rankings:टी20 में करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर कुलदीप यादव, रोहित ने भी लगाई 'छलांग'

    टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले और भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है. इन दोनों ने क्रमश: दो और तीन अंक हासिल किए. पाकिस्तान के अब 138 जबकि भारत के 127 अंक हो गए हैं.

  • इयोन मोर्गन चोट के कारण हटे, इंडीज के खिलाफ टी20 मैच में शाहिद अफरीदी होंगे वर्ल्‍ड इलेवन के कप्‍तान

    इयोन मोर्गन चोट के कारण हटे, इंडीज के खिलाफ टी20 मैच में शाहिद अफरीदी होंगे वर्ल्‍ड इलेवन के कप्‍तान

    इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन चोट के कारण 31 मई को होने वाले इस टी20 इंटरनेशनल मैच से हट गए है. मोर्गन को इस मैच के लिए वर्ल्‍ड इलेवन की कप्‍तानी करनी थी लेकिन अब उनके उपलब्‍ध नहीं होने के काण अफरीदी को कप्‍तानी सौंपी गई है. मोर्गन की उंगली में फ्रैक्चर के कारण है. आईसीसी के बयान के अनुसार मोर्गन के स्थान पर इंग्लैंड के ही सैम बिलिंग्स को वर्ल्‍ड इलेवन में स्‍थान दिया गया है.

  • ICC रैंकिंग: वनडे में भारत को पीछे छोड़ शीर्ष पर इंग्‍लैंड, टी20 में पाकिस्‍तान शीर्ष पर बरकरार

    ICC रैंकिंग: वनडे में भारत को पीछे छोड़ शीर्ष पर इंग्‍लैंड, टी20 में पाकिस्‍तान शीर्ष पर बरकरार

    इंग्लैंड की टीम भारत को पछाड़कर आईसीसी वनडे क्रिकेट रैकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हो गई है.इंग्लैंड को 2014-15 के खराब सत्र के कारण फायदा मिला है जिसमें पूर्ण सदस्यों के खिलाफ 25 में से उसने सात ही वनडे जीते. उस सत्र को ताजा गणना से हटा दिया गया है जबकि 2015-16, 2016-17 को 50 प्रतिशत गिना गया है. पिछली बार जनवरी 2013 में वनडे रैकिंग में शीर्ष पर आई इंग्लैंड टीम के 125 अंक हैं जबकि भारत एक अंक गंवाकर 122 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

  • PAK vs WI: विपक्षी बल्‍लेबाज को पेवेलियन लौटने का इशारा करना शादाब खान को महंगा पड़ा, मिली यह 'सजा'

    PAK vs WI: विपक्षी बल्‍लेबाज को पेवेलियन लौटने का इशारा करना शादाब खान को महंगा पड़ा, मिली यह 'सजा'

    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस मामले में शादाब पर खिलाड़ियों की आचार संहिता के उल्लंघन के लिये जुर्माना लगाया गया है. शादाब ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान यह व्‍यवहार किया था. इस व्‍यवहार के लिए आईसीसी ने 19 वर्षीय शादाब पर न केवल मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है बल्कि उनके खाते में एक ‘डिमेरिट प्वाइंट’ भी जोड़ दिया गया है.

  • ICC T20 RANKING: वॉशिंगटन की इस सुंदर छलांग ने किया सभी को हैरान!

    ICC T20 RANKING: वॉशिंगटन की इस सुंदर छलांग ने किया सभी को हैरान!

    खत्म हुई निधास टी20 ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजों से सभी को हैरान करने वाले 18 साल के युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने अब आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में अपनी छलांग से सभी को हैरान कर दिया है. सुंदर ने एक-दो नहीं बल्कि पूरे 131 स्थानों की छलांग लगाई है. अब आप ही सोचिए कि एक ही सीरीज से वॉशिंगटन सुंदर ने कैसा शानदार जलवा बिखेरा है. और कुछ ऐसा ही काम किया है फाइनल में तीन विकेट चटकाने वाले युजवेंद्र चहल ने. वहीं, टीम रैंकिंग में पाकिस्तान अव्वल बना हुआ है, तो दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर पर भारत का कब्जा है. 

  • IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

    IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

    आईसीसी की ओर से आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद कोहली को गदा सौंपेगे.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन में खेला जाना है. सीरीज में दोनों ही टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं.

  • PAK vs NZ T20: पाकिस्‍तान ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर जमाया कब्‍जा, साथ में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

    PAK vs NZ T20: पाकिस्‍तान ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर जमाया कब्‍जा, साथ में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

    इस जीत के साथ ही पाकिस्‍तान ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. टीम अब फिर से आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और छह विकेट पर 181 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम छह विकेट पर 163 रन ही बना पाई.

  • टी20 रैंकिंग: विराट कोहली का जलवा कायम, जानें किस-किस भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग सुधरी

    टी20 रैंकिंग: विराट कोहली का जलवा कायम, जानें किस-किस भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग सुधरी

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. कोहली ने टी20 सीरीज में 104 रन बनाए. उन्हें इस प्रदर्शन से 13 अंक मिले और अब दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच से वह 40 अंक आगे है. रोहित ने तीन मैचों में 93 और धवन ने 87 रन बनाए. रोहित तीन पायदान चढ़कर 21वें और धवन 20 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर हैं.

  • धोनी ही नहीं इन 10 क्रिकेटरों को भी मिल चुका है पद्म भूषण सम्मान, जानिए कौन हैं

    धोनी ही नहीं इन 10 क्रिकेटरों को भी मिल चुका है पद्म भूषण सम्मान, जानिए कौन हैं

    धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 आईसीसी वर्ल्ड टी20, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है. अगर धौनी का नाम पद्म भूषण के लिए चुना जाता है, तो वे ये अवॉर्ड पाने वाले 11वें क्रिकेटर होंगे.

  • T20 रैंकिंग: बल्‍लेबाजी में विराट के वर्चस्‍व के बीच बुमराह बने दूसरे नंबर के गेंदबाज

    T20 रैंकिंग: बल्‍लेबाजी में विराट के वर्चस्‍व के बीच बुमराह बने दूसरे नंबर के गेंदबाज

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान के फायदे से गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. कोहली दूसरे स्थान पर काबिज ऑसट्रेलिया के आरोन फिंच से 39 अंक की बढ़त बनाये हैं जबकि वेस्टइंडीज के इविन लुई ने एक पायदान के फायदे के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ तीसरा स्थान हासिल किया.

  • पाकिस्‍तान में क्रिकेट की वापसी पर वहां के फैंस का ट्वीट, 'कोहली-धोनी आप भी यहां आएं'

    पाकिस्‍तान में क्रिकेट की वापसी पर वहां के फैंस का ट्वीट, 'कोहली-धोनी आप भी यहां आएं'

    पाकिस्‍तान में इंटरनेशनल क्रिकेट फिर से शुरू होने की संभावनाएं बनी हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2009 पर श्रीलंका टीम पर पाकिस्‍तान में आतंकी हमले के बाद दुनिया की ज्‍यादातर टीमें पाकिस्‍तान का दौरा करने से कतराती रही हैं. बहरहाल, अब वर्ल्‍ड इलेवन की टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्‍तान पहुंची है. आईसीसी ने उम्‍मीद जताई है कि वर्ल्‍ड इलेवन टीम के इस दौरे के बाद पाकिस्‍तान में इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों की बहाली हो सकेगी.

  • ICC रैंकिंग : विराट कोहली टॉप पर बरकरार, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

    ICC रैंकिंग : विराट कोहली टॉप पर बरकरार, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बल्‍लेबाजों में अपने शीर्ष स्‍थान को बरकरार रखा है. यही नहीं, इस दौरान सबसे ज्‍यादा रेंटिंग अंक हासिल करने के सचिन तेंदुलकर के भारतीय रिकॉर्ड की उन्‍होंने बराबरी की. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जोरदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है.

Advertisement