NDTV Khabar

आगजनी


'आगजनी' - 112 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Top 5 News : छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने की सपा नेता की हत्या, बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी

    Top 5 News : छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने की सपा नेता की हत्या, बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर में समाजवादी पार्टी के एक नेता की हत्या कर दी गई. माओवादियों ने घटनास्थल पर वाहनों में आगजनी भी की, एक बोलेरो कार और तीन ट्रकों में आग लगा दी गई है. वहीं, मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का सिलसिला अब भी थमता नहीं दिख रहा है.

  • छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने SP नेता का किया मर्डर, परिजनों को शव देने से किया मना

    छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने SP नेता का किया मर्डर, परिजनों को शव देने से किया मना

    माओवादियों ने घटनास्थल पर वाहनों में आगजनी भी की, एक बोलेरो कार और तीन ट्रकों में आग लगा दी गई है. इसके साथ ही नक्सलियों ने संतोष पुनेम नाम के सपा नेता का शव उनके परिजनों को देने इनकार कर दिया. पुलिस भी अब तक मौके पर नहीं पहुंची है. इलाके में दहशत का माहौल है.

  • कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में BJP-TMC समर्थकों के बीच हाथापाई, आगजनी और पत्थरबाजी भी, देखें VIDEO

    कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में BJP-TMC समर्थकों के बीच हाथापाई, आगजनी और पत्थरबाजी भी, देखें VIDEO

    Amit Shah Rally In Kolkata: कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान हुई झड़प के बाद आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट पर भाजपा प्रमुख अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो का काफिला गुजरने के दौरान कुछ TMC समर्थकों ने काले झंडे दिखाए, जिसे लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ टकराव हुआ और कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

  • बुलंदशहर हिंसा: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, 38 लोगों को बनाया आरोपी, पांच पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोप

    बुलंदशहर हिंसा: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, 38 लोगों को बनाया आरोपी, पांच पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोप

    यूपी पुलिस ने कहा कि चार्जशीट में 38 लोगों का नाम लिखा गया है, जिसमें से पांच को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोपी बनाया गया है. इनमें हिंसा के कई दिनों बाद गिरफ्तार किए गए प्रशांत नट्ट का नाम भी शामिल है. पुलिस ने दावा किया है कि इन पांच लोगों ने इंस्पेक्टर सिंह को घेरा था और उनमें से एक ने उन्हें गोली मारी थी. यूपी पुलिस ने बताया कि बजरंग दल के नेता और मामले में प्रमुख आरोपियों में से एक योगेश राज पर दंगे और आगजनी का आरोप लगाया गया है.

  • बिहार: गोपालगंज में आग से झुलसकर 4 बच्चे सहित 7 लोगों की मौत

    बिहार: गोपालगंज में आग से झुलसकर 4 बच्चे सहित 7 लोगों की मौत

    बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात एक झोपड़ीनुमा घर में आग लग जाने से सात लोगों की मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है.

  • दिल्ली-एनसीआर में साल दर साल लगती रही आग और स्वाहा होते रहे शासन-प्रशासन के दावे, ये घटनाएं हैं सबूत

    दिल्ली-एनसीआर में साल दर साल लगती रही आग और स्वाहा होते रहे शासन-प्रशासन के दावे, ये घटनाएं हैं सबूत

    दिल्ली के करोलबाग (Karol Bagh) स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. अभी भी मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं. हालांकि, अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. इधर दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है. इस घटना में म्यांमार के दो लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि वहां से 8 लोगों का ग्रुप आया था, जिनमें 2 लोग के शव की पहचान हुई है. होटल कर्मचारी हरी सिंह ने बताया कि होटल में कुल 65 कमरे हैं, जिनमें से सभी भरे हुए थे. 20 से 25 होटल का स्टाफ भी था. यह पहला मौका नहीं है, जब दिल्ली-एनसीआर में आगजनी की घटना में लोगों की जान गई हो. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हुई हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि शासन-प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया है. 

  • बिहार : लड़की की हत्या के बाद उत्पात, पुलिस कर्मियों पर हमला; रामगढ़ थाना जलाया

    बिहार : लड़की की हत्या के बाद उत्पात, पुलिस कर्मियों पर हमला; रामगढ़ थाना जलाया

    बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ थाना के बदुरा गांव में शुक्रवार को सुबह एक लड़की की कथित हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने थाने में खड़े वाहनों में आग लगा दी. इस आगजनी में कई वाहन जल गए और कई पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी भेज दिया गया है. बदुरा गांव और आसपास के इलाके में तनाव है.

  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आगजनी के मामले में एबीवीपी के प्रत्याशी पर मामला दर्ज, 4 गिरफ्तार

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आगजनी के मामले में एबीवीपी के प्रत्याशी पर मामला दर्ज, 4 गिरफ्तार

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव का परिणाम देर रात जारी होने के बाद विश्वविद्यालय के हालैंड हॉल छात्रावास में आगजनी की घटना के संबंध में पुलिस ने शनिवार को चार छात्रों को गिरफ्तार किया. कर्नलगंज थाना के क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्रा ने बताया कि छात्रसंघ के अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव की शिकायत पर 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • आखिर क्या है SC/ST Act, जिसके खिलाफ में देश के सवर्ण 'भारत बंद' के नाम पर हुए हैं लामबंद

    आखिर क्या है SC/ST Act, जिसके खिलाफ में देश के सवर्ण 'भारत बंद' के नाम पर हुए हैं लामबंद

    Bharat Bandh Protest over SC/ST Act Amendment: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मोदी सरकार द्वारा SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के लोगों ने 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. देश के कई इलाकों में बंद को सफल कराने के लिए प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरे हैं. मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र आदि राज्यों में भारत बंद कराने के लिए सवर्ण समुदाय के लोग सड़क पर हैं. कहीं दुकानें बंद कराई जा रही हैं, तो कहीं टायर जलाकर आगजनी की जा रही है. बिहार के मोकामा जिले में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया. पिछली बार भारत बंद एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने 2 अप्रैल को बुलाया था. 

  • NEWS FLASH : आधार नंबर सार्वजनिक ना करें : UIDAI, ट्राई प्रमुख ने सार्वजनिक किया था अपना नंबर

    NEWS FLASH : आधार नंबर सार्वजनिक ना करें : UIDAI, ट्राई प्रमुख ने सार्वजनिक किया था अपना नंबर

     महाराष्ट्र में सोमवार को मराठा आरक्षण की मांग को लेकर कई हिस्सों में आगजनी, सड़क जाम, पुलिस पर हमले, बंद की ताजा घटनाएं हुईं, जबकि एक व्यक्ति ने ट्रेन के नीचे कूदकर आत्महत्या कर ली है.  इसके अलावा  देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • तोड़फोड़ मामले में 2 साल की सजा मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने BJP पर साधा निशाना, दिया यह बयान

    तोड़फोड़ मामले में 2 साल की सजा मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने BJP पर साधा निशाना, दिया यह बयान

    पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि 'सच, किसानों, युवाओं और गरीबों' के लिए लड़ने वाली उनकी आवाज को भाजपा की 'हिटलरशाही' नहीं दबा पाएगी. दंगा फैलाने के एक मामले में उन्हें दो वर्ष की जेल की सजा सुनाये जाने के तुरंत बाद उन्होंने यह बात कही. गुजरात के मेहसाणा जिले के विसनगर की एक सत्र अदालत के न्यायाधीश वीपी अग्रवाल ने हार्दिक पटेल और उनके दो साथियों लालजी पटेल और एके पटेल को दंगा भड़काने, आगजनी करने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया. उन तीनों को उसी अदालत से जमानत मिल गई.

  • महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच संघर्ष में 2 की मौत, 10 पुलिसकर्मी सहित 30 घायल

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो गुटों के बीच संघर्ष में 2 की मौत, 10 पुलिसकर्मी सहित 30 घायल

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कल देर रात दो गुटों के बीच झड़प के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है. देर रात दो गुटों के बीच नल का कनेक्शन को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद पथराव और आगजनी की घटनाए हुई हैं.

  • इलाहाबाद में दिनदहाड़े वकील की गोली मारकर हत्या, विरोध में आगजनी

    इलाहाबाद में दिनदहाड़े वकील की गोली मारकर हत्या, विरोध में आगजनी

    इलाहाबाद में कटरा इलाके के मनमोहन पार्क के पास दिनदहाड़े एक वकील की गोली मार कर हत्या कर दी गई. सहकर्मी की हत्या के विरोध में वकीलों ने आज कचहरी के पास विरोध प्रर्दशन करते हुए आगजनी की. पेशे से वकील 48 वर्षीय राजेश श्रीवास्तव कचहरी जा रहे थे उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गयी. गोली लगने के बाद उन्हें स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

  • भारत बंद के एक दिन बाद राजस्थान में भड़की हिंसा, भीड़ ने 2 दलित नेताओं के घर में लगाई आग

    भारत बंद के एक दिन बाद राजस्थान में भड़की हिंसा, भीड़ ने 2 दलित नेताओं के घर में लगाई आग

    राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन कस्बे में उग्र भीड़ द्वारा विधायक और पूर्व विधायक के घर आगजनी की घटना के बाद कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया. ये दोनों दलित समाज से आते हैं. करौली जिला कलेक्टर अभिमन्यु कुमार ने बताया कि लगभग 5 हजार लोगों की उग्र भीड़ ने वर्तमान भाजपा विधायक राजकुमारी जाटव और कांग्रेस के पूर्व विधायक भरोसी लाल जाटव के घर में आग लगा दी. उन्होंने बताया कि कस्बे में पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद से सुबह से ही स्थिति तनावपूर्ण थी.विधायक और पूर्व विधायक के घर में आगजनी की घटना के बाद बुधवार सुबह तक के लिए कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

  • रामनवमी पर हुई हिंसा मामले में केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट

    रामनवमी पर हुई हिंसा मामले में केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट

    केंद्र सरकार नेपश्चिम बंगाल में पिछले दो दिन में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई आगजनी और हिंसा की घटनाओं परप्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी और स्थिति से निपटने के लिए सहायता की पेशकश भी की है.

  • भाजपा - आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे : सीताराम येचुरी

    भाजपा - आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे : सीताराम येचुरी

    मूर्ति गिराने के दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे. त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती के मुताबिक सोमवार को दोपहर 3.30 बजे के करीब बीजेपी समर्थकों ने इसे अंजाम दिया.  

  • आगजनी करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं, लोगों की सुरक्षा को लेकर अदालत चिंतित

    आगजनी करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं, लोगों की सुरक्षा को लेकर अदालत चिंतित

    अदालत ने कहा कि आगजनी करने वाले पेट्रोल बम फेंकने और कारों में आग लगाने के बाद भी खुला घूम रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश : कासगंज में अब हालात नियंत्रण में, शुक्रवार को रैली के दौरान भड़की हिंसा में हुई थी 1 की मौत

    उत्तर प्रदेश :  कासगंज में अब हालात नियंत्रण में, शुक्रवार को रैली के दौरान भड़की हिंसा में हुई थी 1 की मौत

    उत्तर प्रदेश  के कासगंज में गणतंत्र दिवस के दिन दो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ है. इस हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई जबकि कुछ लोगों के घायल होने की भी ख़बर है. आगजनी और तोड़फोड़ होने के बाद पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है. आरएएफ की टुकड़ी को भी हालात संभालने के लिए तैनात किया गया है. फिलहाल स्थिति काबू में है.