NDTV Khabar

आगरा


'आगरा' - 501 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    उत्तर प्रदेश : हाथरस में हुए लाठीचार्ज के विरोध में RLD और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    हाथरस (Hathras) में हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को उत्तर प्रदेश (UP) के कई शहरों में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के खिलाफ प्रदर्शन किए. बिजनौर और आगरा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किए गए. बिजनौर में राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए योगी सरकार को घमंडी और तानाशाही सरकार बताते हुए राष्ट्रपति से सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. 

  • हाथरस पीड़िता की फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी रेप की संभावना खारिज, लेकिन बने हुए हैं सवाल

    हाथरस पीड़िता की फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी रेप की संभावना खारिज, लेकिन बने हुए हैं सवाल

    हाथरस गैंगरेप मामले में आगरा की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर भी सवाल उठ रहे हैं. दरअसल, इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़िता के साथ रेप के सबूत नहीं मिले हैं. इसमें कहा गया कि पीड़ित के वैजाइनल स्वाब में स्पर्म नहीं मिले.

  • हाथरस कांड : आगरा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, फोर्स तैनात

    हाथरस कांड : आगरा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, फोर्स तैनात

    हाथरस गैंगरेप (Hathras Gang Rape Case) के विरोध में देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में आज (शनिवार) वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस (Uttar Pradesh Police) के साथ हुई गहमागहमी के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया और देखते ही देखते यह प्रदर्शन हिंसक हो गया. मिल रही जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया. इस दौरान वह नारेबाजी करते रहे. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया.

  • हाथरस गैंगरेप : जांच के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने बनाई तीन-सदस्यीय SIT, 7 दिन में मांगी रिपोर्ट

    हाथरस गैंगरेप : जांच के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने बनाई तीन-सदस्यीय SIT, 7 दिन में मांगी रिपोर्ट

    इस जांच टीम में दलित और महिला अधिकारियों को भी शामिल किया गया है. गृह सचिव भगवान स्वरूप, डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम एसआईटी के सदस्य होंगे.

  • आगरा : 12 साल के बच्चे ने मासूम को चलती ट्रेन के सामने फेंका, पायलट ने ऐसे बचाई जान

    आगरा : 12 साल के बच्चे ने मासूम को चलती ट्रेन के सामने फेंका, पायलट ने ऐसे बचाई जान

    घटना 21 सितंबर को दोपहर 2 बजे के आसपास हुई आगरा डिवीजन की है. यहां से एक मालगाड़ी दिल्ली से आगरा जा रही थी, तभी एक छोटे बच्चे को पटरी पर फेंक दिया गया लेकिन चमत्कारिक रूप से बच्चे को वक्त रहते देख लिया गया और उसे सही-सलामत बचा लिया गया.

  • आगरा म्यूज़ियम का नाम बदलने पर कंगना रनौत ने किया ट्वीट, छत्रपति शिवाजी महाराज और बाल ठाकरे का किया ज़िक्र

    आगरा म्यूज़ियम का नाम बदलने पर कंगना रनौत ने किया ट्वीट, छत्रपति शिवाजी महाराज और बाल ठाकरे का किया ज़िक्र

    उत्तर प्रदेश के आगरा में निर्माणाधीन मुगल संग्रहालय का नाम मराठा नायक छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखे जाने पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ट्विटर के माध्यम से अपने पूर्वजों का संबंध राजस्थान से बताया है, साथ ही छत्रपति शिवाजी महाराज का भी राजस्थान कनेक्शन बताया है.

  • मुगल हमारे हीरो कैसे हो सकते हैं : योगी आदित्यनाथ ने बदला आगरा म्यूज़ियम का नाम

    मुगल हमारे हीरो कैसे हो सकते हैं : योगी आदित्यनाथ ने बदला आगरा म्यूज़ियम का नाम

     इतिहासकार इस बात पर विभाजित हैं कि क्या मुगल शासकों ने अपने तीन शताब्दी के शासन के दौरान हिंदुओं पर अत्याचार किए थे. मराठा योद्धा और16 वीं शताब्दी के राजा छत्रपति शिवाजी महाराज अपने जीवन के अधिकांश समय मुगलों से लड़े और वह अपनी सैन्य विजय के लिए जाने जाते हैं. 

  • आगरा के लिए खुशखबरी, 21 सितंबर से ताजमहल और किले का दीदार कर सकेंगे पर्यटक

    आगरा के लिए खुशखबरी, 21 सितंबर से ताजमहल और किले का दीदार कर सकेंगे पर्यटक

    ताजनगरी आगरा के लिए बड़ी खुशखबर है. 21 सितंबर से ताजमहल (Taj Mahal) और आगरा किले (Agra Fort) को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. एक सितंबर से बाकी सभी स्मारक खुल चुके हैं. सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की समीक्षा के बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने ताजमहल और किला खोलने के आदेश जारी कर दिए. कोरोना वायरस महामारी के कारण ताजमहल और आगरा किला समेत सभी संरक्षित स्मारकों में 17 मार्च से पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया गया था. अनलॉक-4 की गाइडलाइन के अनुसार एक सितंबर से सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी और एत्मौद्दाला समेत छोटे स्मारकों को खोल दिया गया था.

  • अक्‍टूबर में नई एयर डिफेंस कमांड की घोषणा कर सकता है रक्षा मंत्रालय: रिपोर्ट

    अक्‍टूबर में नई एयर डिफेंस कमांड की घोषणा कर सकता है रक्षा मंत्रालय: रिपोर्ट

    एयर डिफेंस कमांड का गठन भारतीय वायुसेना के मध्य कमान मुख्यालय के साथ किया जाना प्रस्तावित है, जो आगरा, ग्वालियर और बरेली सहित महत्वपूर्ण एयरबेस को नियंत्रित करता है. इसका उद्देश्‍य तीनो सेनाओं (Services) के संसाधनों को एक कमांड के तहत संयोजित करना और इसे देश के एयरस्‍पेस की सुरक्षा के लिए सक्रिय करना है.

  • UP: 5 साल की बच्‍ची की मौत के 3 दिन बाद DM का दावा, 'भूख नहीं, बीमारी थी मौत की वजह'

    UP: 5 साल की बच्‍ची की मौत के 3 दिन बाद DM का दावा, 'भूख नहीं, बीमारी थी मौत की वजह'

    वीडियो में डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट ने कहा, 'हमें पता चला है कि बच्‍ची को उल्टियां हो रही थी और उसे छह दिन से डायरिया था. जिस दिन बच्‍ची की मौत हुई थी, उस दिन उसने दूध किया था लेकिन उसे उल्‍टी हो गई. बच्‍ची की मां दैनिक मजदूर के तौर पर काम करती है. जब तक वह घर पहुंची, बच्‍ची की मौत हो चुकी थी. परिवार गरीब है लेकिन बच्‍ची की मौत बीमारी की वजह से हुई है.'

  • भूख-बीमारी से 5 साल की बच्ची की मौत, मानवाधिकार आयोग ने योगी सरकार को भेजा नोटिस

    भूख-बीमारी से 5 साल की बच्ची की मौत, मानवाधिकार आयोग ने योगी सरकार को भेजा नोटिस

    राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission-NHRC) ने आगरा में पांच साल की एक बच्ची की कथित तौर पर भूख और बीमारी से हुई मौत मामले में मीडिया में छपी खबरों के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब- तलब किया है.

  • आगरा बस अपहरण मामले का सरगना गिरफ्तार, रासुका लगाया जाएगा

    आगरा बस अपहरण मामले का सरगना गिरफ्तार, रासुका लगाया जाएगा

    उत्तर प्रदेश में 34 यात्रियों को ले जा रही बस के अपहरण मामले के कथित सरगना प्रदीप गुप्ता को पुलिस ने बृहस्पतिवार को फिरोजाबाद में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान विशेष हथियार एवं रणनीति (स्वाट) टीम का एक सिपाही घायल हो गया, जिसका एसएन अस्पताल में इलाज चल रहा है.

  • आगरा में एक डॉक्टर ने अपनी गर्लफ्रेंड जूनियर डॉक्टर की हत्या कर सड़क किनारे फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    आगरा में एक डॉक्टर ने अपनी गर्लफ्रेंड जूनियर डॉक्टर की हत्या कर सड़क किनारे फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    आगरा में एक डॉक्टर ने अपनी गर्लफ्रेंड जूनियर डॉक्टर की हत्या कर दी. मरने वाली डॉक्टर योगिता एसएन मेडिकल कॉलेज से एमडी कर रहीं थीं और हत्या का आरोपी उनका दोस्त विवेक जालौन में डॉक्टर है.आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डॉ योगिता एसएन मेडिकल कॉलेज से एमडी कर रही थीं. किसी ने सोचा भी नहीं था कि उनकी हत्या भी हो सकती है. बुधवार की सुबह उनका जख्मी शरीर एक हाइवे के पास मिला. बाद में उनकी पहचान हुई. योगिता के घर वालों ने उनके साथी डॉ विवेक पर हत्या का शक जाहिर किया. 

  • आगरा : ताजमहल और आगरा किले को छोड़कर बाकी ऐतिहासिक स्मारकों को खोलने का आदेश

    आगरा :  ताजमहल और आगरा किले को छोड़कर बाकी ऐतिहासिक स्मारकों को खोलने का आदेश

    आगरा के जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन स्मारक खुले रहेंगे. हालांकि, स्मारक की यात्रा के दौरान मास्क (Mask) लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना अनिवार्य होगा. 

  • आगरा : मेडिकल छात्रा का मिला शव, परिवार ने डॉक्टर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, गिरफ्तार

    आगरा : मेडिकल छात्रा का मिला शव, परिवार ने डॉक्टर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, गिरफ्तार

    छात्रा परिवार की ओर से पुलिस में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया गया था कि वो मंगलवार से लापता चल रही थी. रिपोर्ट दर्ज कराने के कुछ घंटों बाद ही उसका शव बरामद किया गया है. परिवार की ओर से जालौन में तैनात एक डॉक्टर पर छात्रा को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया था. पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को हिरासत में ले लिया है. 

  • आगरा में बस के 'हाईजैक' केस में नया मोड़: आरोपी पर हुई थी रेड, लाखों की नकदी, सोना-चांदी हुए थे बरामद

    आगरा में बस के 'हाईजैक' केस में नया मोड़: आरोपी पर हुई थी रेड, लाखों की नकदी, सोना-चांदी हुए थे बरामद

    बस हरियाणा के गुरुग्राम से मध्यप्रदेश जा रही थी. कुछ वक्त पहले बस इटावा में बरामद कर ली गयी है.बदमाश अभी फरार हैं. यह बस ग्वालियर के अशोक अरोड़ा की बताई गई है जिनका ट्रांसपोर्ट का बड़ा काम है. अरोड़ा की कल मृत्यु हो गयी है.प्रदीप गुप्ता नाम के शख्स पर बस के अपहरण का आरोप है.

  • UP: फाइनेंस कंपनी के लोगों की ओर से कब्ज़े में ली गई बस इटावा में बरामद, सवारियां सुरक्षित

    UP: फाइनेंस कंपनी के लोगों की ओर से कब्ज़े में ली गई बस इटावा में बरामद, सवारियां सुरक्षित

    हरियाणा के गुरुग्राम से मध्य प्रदेश के पन्ना के सफर पर निकली बस को आगरा में सुबह कुछ लोगों ने रोका, ड्राइवर-कंडक्टर को नीचे उतार दिया, और 34 सवारियों (यात्रियों) समेत बस को अपने साथ ले गए, जिसकी जानकारी ड्राइवर-कंडक्टर ने पुलिस को दी. वैसे, बस का स्टाफ और यात्री सुरक्षित हैं.

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए, गोरखपुर के एसएसपी बदले

    उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए, गोरखपुर के एसएसपी बदले

    उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को पुलिस व्यवस्था में फेरबदल करते हुए 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे दो अफसरों को राज्य में तैनाती दी गई, जबकि एक अधिकारी को प्रतिनियुक्ति के लिए कार्य मुक्त कर दिया गया. गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता को प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. उनके स्थान पर जीआरपी आगरा में तैनात रहे पुलिस अधीक्षक जोगिंदर कुमार को गोरखपुर का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है. बिजनौर के पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी को इसी पद पर प्रतापगढ़ भेजा गया है. वह अभिषेक सिंह का स्थान लेंगे जिन्हें बागपत का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com