Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

आगामी लोकसभा चुनाव


'आगामी लोकसभा चुनाव' - 58 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अपनी उपलब्धियों के बूते दिल्ली नगर निगम का चुनाव लड़ेगी भाजपा : मनोज तिवारी

    अपनी उपलब्धियों के बूते दिल्ली नगर निगम का चुनाव लड़ेगी भाजपा : मनोज तिवारी

    लोकसभा सांसद और भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि पार्टी अपनी उपलब्धियों और सुधारवादी कदमों के आधार पर दिल्ली के नगर निगमों के आगामी चुनाव लड़ेगी. तिवारी ने कहा, 'हम अपनी उपलब्धियों और अपने सुधारवादी कदमों के आधार पर चुनाव लड़ेंगे. इससे लोगों को खुद ही पता चल जाएगा कि आम आदमी पार्टी (आप) किस तरह नाकाम रही है. 'आप' देश में कहीं कोई जिम्मेदारी लेने लायक नहीं है. हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो काम किया है उसी आधार पर कांग्रेस की भी सच्चाई लोगों को बताएंगे.' पूर्वोत्तर दिल्ली से लोकसभा सांसद ने कहा, 'हम लोगों को बताएंगे कि 'आप' और कांग्रेस की नीयत ही नहीं है कि वे जनता के लिए काम करें.

  • षड्यंत्र का सम्मान, महिलाओं का नहीं

    षड्यंत्र का सम्मान, महिलाओं का नहीं

    उत्तर प्रदेश की चुनावी राजनीति हर बार देश के लिए एक तमाशा बन जाती है। कभी राजनैतिक दांवपेंच का तो कभी अप्रत्याशित साठगांठ का और ज्यादातर ऐसे किस्से जो शर्म और ग्लानि के साथ याद आते हैं। 2014 के लोकसभा चुनावों से जिस चुनावी गणित का बहीखाता खुला है, वह 2017 के आगामी विधानसभा चुनाव तक शिष्टता और गरिमा का केवल कर्ज़ ही दर्ज़ कर पाएगा।

  • AC कमरों से बाहर निकलिए, नहीं तो चुनाव हार जाएंगे : मुलायम सिंह

    AC कमरों से बाहर निकलिए, नहीं तो चुनाव हार जाएंगे : मुलायम सिंह

    समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव ने गत लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के कारणों के बारे में अब तक रिपोर्ट नहीं देने पर पार्टी पदाधिकारियों पर बरसते हुए बुधवार को कहा कि उन्हें मिली जानकारी के मुताबिक, बड़ी संख्या में प्रदेश के मंत्री आगामी विधानसभा चुनाव हारने जा रहे हैं।

  • मोदी लहर पर भरोसा न करें, शिवसेना ने किया कार्यकर्ताओं को आगाह, कमर कसने की दी सलाह

    मोदी लहर पर भरोसा न करें, शिवसेना ने किया कार्यकर्ताओं को आगाह, कमर कसने की दी सलाह

    बिहार उपचुनावों में राजद-जदयू-कांग्रेस के गठबंधन से हार का सामना करने के बाद भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 'महायुति' को कमर कसने की जरूरत है और साथ ही उसे 'मोदी लहर' की ओर निहारना बंद करना होगा।

  • एंटनी समिति की बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की आलोचना

    एंटनी समिति की बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की आलोचना

    कांग्रेस में लोकसभा चुनावों में पराजय के बाद से घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री के विरोधियों नारायण राणे और अशोक चव्हाण पर्याप्त संकेत दे रहे हैं कि अगर मुख्यमंत्री को नहीं बदला गया, तो आगामी विधानसभा चुनाव में शिवसेना-भाजपा गठबंधन सत्ता में आएगी।

  • शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता से उतार-चढ़ाव की संभावना

    शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता से उतार-चढ़ाव की संभावना

    देश के शेयर बाजार में आगामी सप्ताह वायदा और विकल्प सौदे की परिपक्वता के कारण उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। अप्रैल के एफएंडओ सौदे बुधवार 23 अप्रैल को परिक्व हो जाएंगे। शेयर बाजार 24 अप्रैल को मुंबई में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के मद्देनजर बंद रहेंगे।

  • मैं आम आदमी पार्टी से नहीं जुड़ रहा हूं : कपिल देव

    मैं आम आदमी पार्टी से नहीं जुड़ रहा हूं : कपिल देव

    भारत के विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव ने उन खबरों को खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि वह अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े जाएंगे और आगामी लोकसभा चुनावों में उनके उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

  • घोषणापत्र में निजी क्षेत्र में कोटा का वादा नहीं किया गया : कांग्रेस

    घोषणापत्र में निजी क्षेत्र में कोटा का वादा नहीं किया गया : कांग्रेस

    कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि उसने आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में अपने घोषणापत्र में निजी क्षेत्र में आरक्षण का वादा नहीं किया है, लेकिन इस मुद्दे पर आमसहमति बनाने के लिए सकारात्मक पहल करने की वकालत की है।

  • बच्चों के ऊपर 'बेशर्मी' से चले भाजपा के राजकोट से प्रत्याशी कुंडारिया

    बच्चों के ऊपर 'बेशर्मी' से चले भाजपा के राजकोट से प्रत्याशी कुंडारिया

    आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के राजकोट से उम्मीदवार मोहन कुंडारिया का एक शर्मानाक वीडियो सार्वजनिक हुआ है। एक स्कूल कार्यक्रम में कुंडारिया बच्चों के ऊपर चलते हुए इस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं।

  • यासिन भटकल के निकट सहयोगी वकास समेत इंडियन मुजाहिदीन के चार आतंकी गिरफ्तार

    यासिन भटकल के निकट सहयोगी वकास समेत इंडियन मुजाहिदीन के चार आतंकी गिरफ्तार

    सूत्रों ने बताया कि ये गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी राजस्थान के जोधपुर से अपनी गतिविधियां चला रहे थे और उनकी योजना आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ा हमला करने की थी। पुलिस ने इन लोगों के पास से संदिग्ध सामग्री बरामद की।

  • टीएमसी- कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, तीन कांग्रेसी समर्थक घायल

    पश्चिम बंगाल के माल्दा जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल समर्थकों के साथ झड़प में तीन कांग्रेस समर्थकों को गोली लगी है। संघर्ष कलियाचौक के बाबला इलाके में तब हुआ, जब दोनों पार्टियों के समर्थक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में दीवार पर पेंटिंग कर रहे थे।

  • कांग्रेस इस बार 2009 के चुनाव के मुकाबले ज्यादा सीटें हासिल करेगी : राहुल गांधी

    कांग्रेस इस बार 2009 के चुनाव के मुकाबले ज्यादा सीटें हासिल करेगी : राहुल गांधी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी को कमतर आंकने अथवा लोकसभा चुनावों में बहुत मुश्किल लक्ष्य का सामने करने के विचार को खारिज करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद देश में कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए-3 की सरकार बनेगी।

  • वाराणसी से चुनाव लड़ने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं : नरेंद्र मोदी

    वाराणसी से चुनाव लड़ने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं : नरेंद्र मोदी

    पवित्र गंगा और काशी विश्वनाथ का आशीर्वाद मांगते हुए नरेंद्र मोदी ने लोगों से आगामी चुनाव में बीजेपी के लिए 272 प्लस सीट के लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम करने का आह्वान किया।

  • टीआरएस का कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार

    टीआरएस का कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार

    तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने कांग्रेस की आखिरी उम्मीद पर पानी फेरते हुए आगामी लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन से साफ तौर पर इनकार कर दिया है।

  • लोकसभा चुनाव 2014 : सविता भट्टी ने चंडीगढ़ से आप पार्टी की उम्मीदवारी छोड़ी

    लोकसभा चुनाव 2014 : सविता भट्टी ने चंडीगढ़ से आप पार्टी की उम्मीदवारी छोड़ी

    दिवंगत हास्य कलाकार जसपाल भट्टी की पत्नी सविता भट्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की ओर से दिया गया टिकट लौटा दिया है।

  • चुनाव आयोग कल करेगा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा

    चुनाव आयोग ने मंगलवार शाम कहा कि आम चुनाव की तारीखों की घोषणा कल की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि आगामी मई में होने वाले लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराए जाने की संभावना है और यह देश का सबसे लंबा चुनाव होगा।

  • डीएमके की तरह कांग्रेस की सरकार को भी अखाड़ फेंकें : जयललिता

    डीएमके की तरह कांग्रेस की सरकार को भी अखाड़ फेंकें : जयललिता

    कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार पर करारा हमला बोलते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने लोगों से अपील की कि जिस तरह उन्होंने विधानसभा चुनाव में डीएमके को जैसे घर का रास्ता दिखाया था, उसी तरह आगामी लोकसभा चुनाव में यूपीए को भी सत्ता से उखाड़ फेंकें।

  • ममता को समर्थन केवल आगामी लोकसभा चुनावों के लिए : अन्ना हजारे

    ममता को समर्थन केवल आगामी लोकसभा चुनावों के लिए : अन्ना हजारे

    अन्ना ने कहा, ममता बनर्जी ने समाज के लिए लड़ाई लड़ी और राष्ट्रीय हित में शारीरिक हमले सहे और मुझे लगता है कि इस तरह के लोगों को देश नेतृत्व करना चाहिए। यही कारण है कि मैंने ममता को अपना समर्थन दिया। हालांकि, यह समर्थन आगामी चुनावों तक के लिए ही होगा।