NDTV Khabar

आजम खान


'आजम खान' - 277 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आजम खान और ओवैसी पर बरसे गिरिराज सिंह, कहा- ये जिन्ना का एजेंडा चलाना चाहते हैं, अब...

    आजम खान और ओवैसी पर बरसे गिरिराज सिंह, कहा- ये जिन्ना का एजेंडा चलाना चाहते हैं, अब...

    गिरिराज सिंह ने लिखा कि ओवैसी साहब और आजमखान साहब सामाजिक सौहार्द की जगह सामाजिक उन्माद फैलाने का काम करते हैं. ये जिन्ना का एजेंडा चलाना चाहते हैं और हिंदुस्तान में ये सब अब संभव नहीं. गिरिराज सिंह की नाराजगी आजम खान और ओवैसी के मॉब लिंचिंग के बयानों के बाद सामने आई है.

  • आजम खान के बयान पर भड़के ये बॉलीवुड एक्टर, कहा- अब जा सकते हो पाकिस्तान, मैं दिलवाता हूं टिकट

    आजम खान के बयान पर भड़के ये बॉलीवुड एक्टर, कहा- अब जा सकते हो पाकिस्तान, मैं दिलवाता हूं टिकट

    बॉलीवुड एक्टर कमाल राशिद खान (Kamaal Rashid Khan) अपने बेबाक बोल के लिए हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं. वैसे तो केआरके (KRK) हमेशा एंटरटेन्मेंट से जुड़े पोस्ट ही अपने ट्विटर हैंडल से करते हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने पॉलिटिकल ट्वीट किया है. दरअसल, केआरके ने नेता आजम खान (Azam Khan) को लेकर अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है.

  • यूपी पुलिस ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज किए तीन और एफआईआर, पढ़िए क्या है पूरा मामला....

    यूपी पुलिस ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज किए तीन और एफआईआर, पढ़िए क्या है पूरा मामला....

    कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने अपने ऊपर लगे जमीन हथियाने के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि यह हमें नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया प्रयास है. 12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया.

  • भूमाफिया घोषित किए जाने के बाद बोले आजम खान- 12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया लेकिन अब...

    भूमाफिया घोषित किए जाने के बाद बोले आजम खान- 12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया लेकिन अब...

    समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने अपने ऊपर लगे जमीन हथियाने के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, 'यह हमें नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया प्रयास है. उन्होंने कहा, '12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया. जमीन यूनिवर्सिटी से संबंधित है.

  • सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) से NDTV ने पूछा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता पार्टी छोड़कर क्यों जा रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि 'मैं एक छोटा सा आदमी हूं, क्यों मुझे फंसा रहे हो? मुझे बहुत दुख हुआ था जब नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) छोड़कर गए क्योंकि उनके पिता चंद्रशेखर राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर समझौता कराना चाहते थे. हिंदू-मुस्लिम मामले को लेकर सहयोग करना चाहते थे और सुलह की पहली कोशिश की थी.'

  • आजम खान को 'भू-माफिया' की सूची में शामिल करने की तैयारी, अब तक कई आपराधिक मामले दर्ज

    आजम खान को 'भू-माफिया' की सूची में शामिल करने की तैयारी, अब तक कई आपराधिक मामले दर्ज

    समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और सांसद आजम खान (Azam khan) अपने राजनीतिक जीवन के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं. पिछले कुछ समय में उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन उनकी मुसीबत सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं हैं. सपा नेता के पैतृक शहर रामपुर का जिला प्रशासन अब राज्य सरकार के 'एंटी-भू माफिया' पोर्टल पर आजम खान को भूमि माफिया के रूप में सूचीबद्ध करने पर विचार कर रहा है.

  • आजम खान ने 26 किसानों को कई दिनों तक बंधक बनाकर किया उनकी जमीन पर कब्जा, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    आजम खान ने 26 किसानों को कई दिनों तक बंधक बनाकर किया उनकी जमीन पर कब्जा, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    रामपुर के पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया, 'छब्बीस किसानों ने कहा है कि आजम खां और आलेहसन ने अवैध रूप से उन्हें हिरासत में लिया और उनकी कई हजार हेक्टेयर जमीन हासिल करने के लिए जाली कागजात पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला. जब किसानों ने कागजात पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, तो उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया गया. रामपुर के तत्कालीन अंचल अधिकारी (सीओ) आलेहासन ने गरीबों की जमीन हड़पने में अपनी आधिकारिक हैसियत का दुरुपयोग किया. तथ्यों की पुष्टि होने के बाद हमने आजम खां के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया है.'

  • गिरिराज सिंह बोले, हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम हो, तो आजम खान बोले- फांसी क्यों नहीं...

    गिरिराज सिंह बोले, हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम हो, तो आजम खान बोले- फांसी क्यों नहीं...

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान 1947 की तरह सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था, सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है. जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है.

  • आजम खान के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं जया प्रदा, रामपुर से निर्वाचन को दी चुनौती

    आजम खान के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं जया प्रदा, रामपुर से निर्वाचन को दी चुनौती

    अभिनेत्री से नेता बनीं जया प्रदा ने उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र से आजम खान के निर्वाचन को चुनौती देते हुए शुक्रवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की. इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि चुनाव के समय आजम खान कुलपति के पद पर थे जोकि एक लाभ का पद है.

  • नहीं मानते आजम खान, जया प्रदा की तरफ आपत्तिजनक इशारा किया और की बेहद अभद्र टिप्पणी

    नहीं मानते आजम खान, जया प्रदा की तरफ आपत्तिजनक इशारा किया और की बेहद अभद्र टिप्पणी

    विवादित बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) ने अपनी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी (BJP) नेत्री जया प्रदा (Jaya Prada) की तरफ आपत्तिजनक इशारा करते हुए कहा है कि अश्लीलता को सम्मान देने वाला समाज कभी आगे नहीं बढ़ सकता.

  • पीएम मोदी के भाषण से विपक्ष असंतुष्ट, टीएमसी ने कहा- धर्म के नाम पर जो हो रहा, वह संविधान में नहीं

    पीएम मोदी के भाषण से विपक्ष असंतुष्ट,  टीएमसी ने कहा- धर्म के नाम पर जो हो रहा, वह संविधान में नहीं

    संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जवाब को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने NDTV से बातचीत में तीखी प्रतिक्रिया जताई है, वहीं बीजेपी (BJP) ने बचाव किया है. टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि धर्म के नाम पर जो कुछ हो रहा है वह संविधान में नहीं है. सपा के सांसद आजम खान ने कहा है कि चुटकी भर लोगों के सवाल को अल्पसंख्यकों का सवाल नहीं माना जाएगा. बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी ने विपक्ष पर बंगाल को पाकिस्तान बनाने का आरोप लगाया है.

  • मदरसों से नाथूराम गोडसे, प्रज्ञा ठाकुर जैसे लोग पैदा नहीं होते : आज़म खान

    मदरसों से नाथूराम गोडसे, प्रज्ञा ठाकुर जैसे लोग पैदा नहीं होते : आज़म खान

    समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मदरसों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना पर पूछे गए सवाल के जवाब में आज़म खान ने कहा, "मदरसे नाथूराम गोडसे के स्वभाव वालों या प्रज्ञा सिंह ठाकुर जैसी शख्सियतों को पैदा नहीं करते...

  • लोकसभा चुनाव के दौरान बेहूदे बयान देकर चर्चा में रहे यह नेता मैदान जीतने में हुए सफल

    लोकसभा चुनाव के दौरान बेहूदे बयान देकर चर्चा में रहे यह नेता मैदान जीतने में हुए सफल

    लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) के दौरान अपने बयानों को लेकर विवादों में रही भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) से लेकर सपा के आजम खान (Azam Khan) तक ने अपनी-अपनी सीट पर जीत दर्ज की है. लगभग दो महीनों से अधिक समय तक चले चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्पणी करने वाले उम्मीदवारों में भाजपा के गिरिराज सिंह, नलिन कुमार कतील, अनंतकुमार हेगड़े, तेजस्वी सूर्या, सनी देओल और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह भी शामिल हैं. उनकी विवादित टिप्पणी के चलते कई बार चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक भी लगाई. साथ ही, उन्हें उनकी पार्टी ने फटकार भी लगाई.

  • UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    2009 के चुनाव में 21 सीट जीतने वाली बसपा के लिये 2014 के चुनाव में शून्य पर सिमटने के बाद बसपा के लिये 2019 का लोकसभा चुनाव वजूद की लड़ाई बन गया था. बसपा उम्मीदवारों ने गाजीपुर, मेरठ और सहारनपुर सहित पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दर्जन भर सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं सपा को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की आजमगढ़ सीट के अलावा अपने परंपरागत गढ़ रामपुर, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित छह सीटों पर निर्णायक बढ़त के आधार इन सीटों को जीतने की उम्मीद है. गाजीपुर में बसपा के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने केन्द्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार मनोज सिन्हा से लगभग 40 हजार मतों से बढ़त बनायी हुयी. वहीं रामपुर से सपा के आजम खान भाजपा की जयाप्रदा से आगे हैं.

  • Election Results 2019: इस लोकसभा चुनाव में प्रज्ञा ठाकुर, आजम खान, मुनमुन सेन जैसे नेताओं ने अपने बयान से सुर्खियां बंटोरी

    Election Results 2019: इस लोकसभा चुनाव में प्रज्ञा ठाकुर, आजम खान, मुनमुन सेन जैसे नेताओं ने अपने बयान से सुर्खियां बंटोरी

    Election Results 2019: वर्ष 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ीं और उन्होंने पिछले सप्ताह महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को एक देशभक्त बताकर सात चरण के लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर में एक तीखी बहस छेड़ दी. कांग्रेस ने इस पर आरोप लगाया था कि शहीदों का अपमान करना भाजपा के डीएनए में है.

  • Exclusive : कांग्रेस ने सपा-बसपा को नुकसान पहुंचाया? आजम खान ने कहा- नुकसान तो ज़ाहिर है...

    Exclusive : कांग्रेस ने सपा-बसपा को नुकसान पहुंचाया? आजम खान ने कहा- नुकसान तो ज़ाहिर है...

    समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी आजम खान चुनाव के दौरान जयप्रदा को लेकर की गई टिप्पणी में घिरते नजर आए थे. इतना ही नहीं भड़काऊ भाषण के मामले में उन पर चुनाव प्रचार पर भी प्रतिबंध लगा दिया था और उनको दो-दो नोटिस भी झेलने पड़ गए. रामपुर के जिलाधिकारी आजेन्य कुमार सिंह ने उस समय बताया ''आजम खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 509 (किसी स्त्री की मर्यादा का अनादर करने के आशय से कोई अश्लील शब्द कहना या हावभाव प्रकट करना) और कुछ अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है.''

  • कैसे ललिता रानी बन गईं जया प्रदा, बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक का सफर

    कैसे ललिता रानी बन गईं जया प्रदा, बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक का सफर

    ललिता (Lalita) का जन्म 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के राजमुंद्री में हुआ था. जया प्रदा ने अपने करियर की शुरुआत तेलगू फिल्मों से की थी. तेलगू फिल्म भूमिकोसम उनकी पहली फिल्म थी जोकि 1974 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में जया प्रदा (Jaya Prada) ने एक गाने में 3 मिनट का रोल किया था.  

  • फराह खान ने समाजवादी पार्टी के नेता पर कसा तंज, बोलीं- बहुत बड़ा जोक...

    फराह खान ने समाजवादी पार्टी के नेता पर कसा तंज, बोलीं- बहुत बड़ा जोक...

    फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने आजम खान (Azam Khan) को लेकर निशाना साधा है. आजम खान अपने बिगड़े बोल के लिए पहचाने जाते हैं और इसी वजह से अकसर विवादों में भी रहते हैं. चुनाव आयोग ने आजम खान के विवादास्पद बयानों की वजह से उनके 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक भी लगा दी थी.