NDTV Khabar

आतंकवादियों से मुठभेड़


'आतंकवादियों से मुठभेड़' - 95 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. मंगलावर की शाम आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर जैनापोरा इलाके के सुगान गांव में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) के ट्विटर अकाउंट के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान अब तक नहीं हो पाई. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हुई जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने उनका घेराव कर मार गिराया. सुरक्षाबलों ने उनके पास से एक पिस्टल और एक AK गन बरामद की है. 

  • भारतीय सेना के अधिकारी का खुलासा, आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा

    भारतीय सेना के अधिकारी का खुलासा, आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा

    थल सेना के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हालांकि, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वार्षिक यात्रा को निर्बाध सुनिश्चित करने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है एवं संसाधन लगाए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार की मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक स्वयंभू कमांडर सहित तीन आतंकवादियों का मारा जाना एक मुंहतोड़ जवाब है.

  • जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

    जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. जिसमें सुरक्षा बल का एक जवान शहीद और दो जख्मी हो गए. जबकि घर में छिपे दो आतंकवादियों में से एक को गोली मार दी गई. यह जानकारी पुलिस ने दी.

  • आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    सीआरएपीएफ का एक जवान आज सुबह पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है. इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में बढ़ोतरी हुई है और 10 जून तक 2,027 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पुलिस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह सुरक्षा बलों पर एक बड़ा आईईडी हमला करने की साजिश रच रहा है और कहा कि सुरक्षा तंत्र उससे निपटने के लिए तैयार है.

  • जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

    जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में तीन आतंकवादियों के एन्काउंटर के साथ ही बीते 16 दिनों में इस जिले में 17 आतंकियों को मार गिराया गया है. शोपियों में डेढ़ घंटे की मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर किया गया है. सुबह सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिले कि  जैनापोरा  इलाके में आतंकी छुपे हैं. पहले आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सुरक्षाबलों से घिरा पाकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए.  मारे गए तीनो आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे. इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर जुबैर अहमद वानी, कमरान जहूर मन्हास और  मुनाब उल इस्लाम के तौर पर हुई है. इनके पास से दो एके 47 और एक इंसास राइफल मिला है. ये तीनों लोकल आतंकी थे. इसी के साथ ही सिर्फ शोपियां में इस महीने में मारे गए आतंकियों की तादाद 17 हो गई है. इस साल अभी तक 109 आतंकी मारे जा चुके हैं. 

  • कश्मीर: शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 4 आतंकी, 24 घंटे में 9 आतंकवादी ढेर

    कश्मीर: शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 4 आतंकी, 24 घंटे में 9 आतंकवादी ढेर

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर स्थित शोपियां के पिंजोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से बलों के खोज दल पर गोलियां चलाई जाने और सुरक्षा बलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई किए जाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गयी. 

  • कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

    कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों और सुरक्षा कर्मियों में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

    श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर लावदारा गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे. 

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला,डीसी ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला,डीसी ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

    कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन में बटोटे इलाके में जारी मुठभेड़ के दौरान सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. जबकि सेना (Indian Army) का एक जवान भी शहीद हो गया था. दूसरी तरफ, सुरक्षाबलों ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए सभी नागरिकों को सही-सलामत बचा लिया था.

  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

    उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ जारी है और अभी तक दोनों ओर से किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी का इंतजार है.

  • जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल

    दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के मेजर शहीद हो गए. इसके अलावा तीन जवान भी घायल हुए हैं. आतंकियों के साथ यह इनकाउंटर दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुआ.

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया

    आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोली चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये हैं. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से एके-47 भी बरामद किया है. प्रशासन ने कस्बे में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है.

  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक अधिकारी शहीद, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक अधिकारी शहीद, तीन आतंकी ढेर

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के तुरिगाम इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. सेना के जवाबी कार्रवाई करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं.उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों और उनके समूह की पहचान की जा रही है. 

  • जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

    बारामूला में भारतीय सेना का सामना आतंकियों से हो गया. बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. पुलिस ने बताया कि  सुरक्षा बलों ने विशिष्ट जानकारी के आधार पर सोपोर के वारपोरा इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वहां मौजूद आतंकवादियों ने तलाश अभियान चला रहे सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ अभी जारी है.

  • कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

    कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

    आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रात में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रतनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में बदल गया. बल ने भी उनकी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ अभी जारी है.

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, कुलगाम में 5 आतंकियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, कुलगाम में 5 आतंकियों को मार गिराया

    जम्मू़-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुठभेड़ खत्म हो गई है और आतंकियों का शव बरामद कर लिया गया है. हालांकि अभी उनकी पहचान नहीं हो पाई है.

  • आतंक की राह छोड़ सेना में हुआ था शामिल, देश के लिए कुर्बान कर दी थी जान, अब मिलेगा अशोक चक्र

    आतंक की राह छोड़ सेना में हुआ था शामिल, देश के लिए कुर्बान कर दी थी जान, अब मिलेगा अशोक चक्र

    शुरू में आतंकी रहे वानी बाद में हिंसा का रास्ता छोड़ मुख्यधारा में लौट आए थे. वह 2004 में सेना में शामिल हुए थे. अधिकारियों ने बताया कि वानी दक्षिण कश्मीर में कई आतंकवाद रोधी अभियानों में शामिल रहे. अशोक चक्र भारत का शांति के समय दिया जाने वाला सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है. वानी को आतंकवादियों से लड़ने में अदम्य साहस का परिचय देने के लिए सेना पदक भी दिया गया.

  • जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने कुलगाम में मार गिराया खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम, माना जाता था IED एक्सपर्ट

    जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने कुलगाम में मार गिराया खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम, माना जाता था IED एक्सपर्ट

    जीनत-उल-इस्लाम आतंकी संगठन अल बद्र (Al Badr) संगठन के साथ जुडा हुआ था, हालांकि, अभी दूसरे आतंकी की पहचान नहीं हुई है. यह पहले आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के साथ भी जुड़ा हुआ था. मुठभेड़ स्थल से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काटपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर शाम को सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों की ओर से उन पर गोलीबारी की गई.

  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी मार गिराए

    जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी मार गिराए

    दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काटपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर शाम को सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों की ओर से उन पर गोलीबारी की गई. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें दो आतंकवादी मारे गए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com