NDTV Khabar

आतंकवादी


'आतंकवादी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत ने सुरक्षा परिषद में कहा, दाउद और अन्य आतंकवादी पड़ोसी मुल्क की ‘सरपरस्ती’ का लुत्फ ले रहे हैं

    भारत ने सुरक्षा परिषद में कहा, दाउद और अन्य आतंकवादी पड़ोसी मुल्क की ‘सरपरस्ती’ का लुत्फ ले रहे हैं

    साथ ही भारत ने भगोड़े कुख्यात अपराधियों और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba ) तथा जैश-ए-मोहम्मद (Lashkar-e-Taiba ) जैसे आतंकवादी संगठनों द्वारा उत्पन्न खतरे को खत्म करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयास की बात कही. ‘‘आतंकवाद और संगठित अपराध के बीच संबंधों के मुद्दे का हल’’ विषय पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उच्चस्तरीय खुली चर्चा में भारत ने अपने बयान में उक्त बात कही. 

  • RAW ने सुरक्षा बलों को किया अलर्ट, आतंकवादी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

    RAW ने सुरक्षा बलों को किया अलर्ट, आतंकवादी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

    जम्मू-कश्मीर जब से राज्य से केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया तब से पिछले एक साल में घुसपैठ में कमी आई है. लेकिन आने वाले दिनों में घुसपैठ की कोशिशें तेज हो सकती है इसीलिए  नियंत्रण रेखा पर निगरानी बढ़ा दी गयी है.

  • आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    ‘ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी टीम’ की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि अफगान विशेष बलों ने देशव्यापी अभियान चलाए जिससे ISIL-K का मुखिया असलम फारुकी, उसके पूर्ववर्ती जिया उल हक और अन्य को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला फारुकी, काबुल के एक प्रमुख गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड था जिसमें 25 सिख मारे गए थे.

  • केरल-कर्नाटक में हो सकते हैं, ISIS के कई आतंकी, अलकायदा रच रहा है हमले की साजिश : संयुक्त राष्ट्र

    केरल-कर्नाटक में हो सकते हैं, ISIS के कई आतंकी, अलकायदा रच रहा है हमले की साजिश : संयुक्त राष्ट्र

    आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगाह किया गया है केरल और कर्नाटक में आईएसआईएस आतंकवादियों की “काफी संख्या” हो सकती है और इस बात पर भी ध्यान दिलाया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा आतंकवादी संगठन, क्षेत्र में हमले की साजिश रच रहा है. माना जाता है कि इस संगठन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यामांर के 150 से 200 आतंकवादी हैं. आईएसआईएस, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों एवं संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी दल की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है. 

  • अमेरिकी कोर्ट ने 26/11 मुंबई हमलों की साजिश रचने वाले राणा की जमानत याचिका को किया खारिज

    अमेरिकी कोर्ट ने 26/11 मुंबई हमलों की साजिश रचने वाले राणा की जमानत याचिका को किया खारिज

    अमेरिका की एक अदालत ने 2008 मुंबई आतंकवादी हमलों में संलिप्तता के लिए भारत द्वारा भगोड़ा करार दिए गए पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कारोबारी तहव्वुर राणा की जमानत याचिका खारिज कर दी.

  • जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकवादी ढेर

    जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकवादी ढेर

    जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को सेना ने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को विफल करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया.

  • BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- कश्मीर में पार्टी नेता की हत्या बड़ा नुकसान, बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

    BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- कश्मीर में पार्टी नेता की हत्या बड़ा नुकसान, बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

    पार्टी नेता राम माधव ने आतंकियों द्वारा पार्टी नेता और उनके परिजनों की हत्या किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया और ध्यान दिलाया कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने के बावजूद घटना को अंजाम दिया गया. जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार माधव ने ट्वीट किया, '' बांदीपोरा में युवा भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई की आतंकवादियों द्वारा हत्या किए जाने से स्तब्ध और दुखी हूं. बारी के पिता भी घायल हुए थे जोकि खुद भी एक वरिष्ठ नेता हैं. आठ सुरक्षा कमांडो के बावजूद यह घटना हुई. परिवार के प्रति मेरी संवेदना.''

  • जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

    जम्मू कश्मीर : पुलवामा में हुए एनकाउंटर में एक जवान शहीद, मारा गया एक आतंकी

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. जिसमें सुरक्षा बल का एक जवान शहीद और दो जख्मी हो गए. जबकि घर में छिपे दो आतंकवादियों में से एक को गोली मार दी गई. यह जानकारी पुलिस ने दी.

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया.

  • खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोग आंतकवादी घोषित, UAPA के तहत होगी कार्रवाई

    खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोग आंतकवादी घोषित, UAPA के तहत होगी कार्रवाई

    अमेरिका में रहने वाला गुरपतवंत सिंह भारत के खिलाफ अभियान चला रहा है और अपने गृह राज्य पंजाब में सिख युवाओं को उग्रवाद में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा है. उसके साथ ही परमजीत सिंह (बब्बर खालसा इंटरनेशनल), हरदीप सिंह निज्जर (खालिस्तान टाइगर फोर्स), गुरमीत सिंह बग्गा (खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स), वधवा सिंह बब्बर (बब्बर खालसा इंटरनेशनल), लखबीर सिंह सहित 8 अन्य को आतंकवादी के रूप में नामित किया गया है.

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी शुक्रवार सुबह मारा गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के चीवा उलार इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया.

  • पाकिस्तान अब भी बना हुआ है आतंकियों के लिये सुरक्षित पनाहगाह : अमेरिकी रिपोर्ट

    पाकिस्तान अब भी बना हुआ है आतंकियों के लिये सुरक्षित पनाहगाह : अमेरिकी रिपोर्ट

    अमेरिका ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने 2019 में आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने और उस साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बड़े पैमाने पर हमलों को रोकने के लिये भारत केंद्रित आतंकवादी समूहों के खिलाफ मामूली कदम उठाए लेकिन वह अब भी क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादी समूहों के लिये सुरक्षित पनाहगाह बना हुआ है.

  • पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    अमेरिका ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने 2019 में आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने और उस साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बड़े पैमाने पर हमलों को रोकने के लिये भारत केंद्रित आतंकवादी समूहों के खिलाफ “मामूली कदम” उठाए लेकिन वह अब भी क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादी समूहों के लिये “सुरक्षित पनाहगाह” बना हुआ है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी सहायता पर जनवरी 2018 में लगाई गई रोक 2019 में भी प्रभावी रही.

  • आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    सीआरएपीएफ का एक जवान आज सुबह पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है. इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में बढ़ोतरी हुई है और 10 जून तक 2,027 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पुलिस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह सुरक्षा बलों पर एक बड़ा आईईडी हमला करने की साजिश रच रहा है और कहा कि सुरक्षा तंत्र उससे निपटने के लिए तैयार है.

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच बृहस्पतिवार तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के पाम्पोरी इलाके के मीज में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज सुबह सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया.

  • कांग्रेस जो काम 55 साल में नहीं कर सकी, बीजेपी ने पांच साल में कर दिखाए: नितिन गडकरी

    कांग्रेस जो काम 55 साल में नहीं कर सकी, बीजेपी ने पांच साल में कर दिखाए: नितिन गडकरी

    भोपाल में आयोजित मध्यप्रदेश जन संवाद डिजिटल रैली को नागपुर से संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, ''पहली बार माओवादी-नक्सलवादी हों या आतंकवादी, इनका खात्मा करने का काम हिम्मत के साथ किसी सरकार ने किया. मोदीजी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने यह करके दिखाया.''

  • NIA की हिरासत में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला को दिल्ली की अदालत से नहीं मिली जमानत

    NIA की हिरासत में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला को दिल्ली की अदालत से नहीं मिली जमानत

    दिल्ली की अदालत ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में रहने के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिली कश्मीरी महिला को मंगलवार को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया. हिना बशीर बेग नामक इस महिला को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान देश में आतंकवादी हमले की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com