NDTV Khabar

आतंकवादी गिरफ्तार


'आतंकवादी गिरफ्तार' - 179 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली के रिज रोड इलाके से कुख्यात आतंकवादी संगठन ISIS से कथित रूप से जुड़े एक शख्स को IED के साथ गिरफ्तार करने के बाद हड़कंप मच गया है. जांच एजेंसियां आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली समेत कई राज्यों में जबरदस्त तरीके से छापेमारी कर रही है. दिल्ली के तमाम इलाकों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. दिल्ली के बुद्धा पार्क के करीब नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के कमांडों आधुनिक उपकरणों के साथ सर्च अभियान करते हुए दिखाई दिए.

  • आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तानी आकाओं के नाम अब भी ब्लैक लिस्ट में शामिल नहीं: UN रिपोर्ट

    ‘ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी टीम’ की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि अफगान विशेष बलों ने देशव्यापी अभियान चलाए जिससे ISIL-K का मुखिया असलम फारुकी, उसके पूर्ववर्ती जिया उल हक और अन्य को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला फारुकी, काबुल के एक प्रमुख गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड था जिसमें 25 सिख मारे गए थे.

  • NIA की हिरासत में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला को दिल्ली की अदालत से नहीं मिली जमानत

    NIA की हिरासत में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला को दिल्ली की अदालत से नहीं मिली जमानत

    दिल्ली की अदालत ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में रहने के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिली कश्मीरी महिला को मंगलवार को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया. हिना बशीर बेग नामक इस महिला को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान देश में आतंकवादी हमले की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है

  • आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कोशिश करते हुए अमेरिका में एक पाकिस्तान चिकित्सक गिरफ्तार

    आईएसआईएस की मदद करने की कथित कोशिश करने और अमेरिका में आतंकवादी हमले करने की इच्छा व्यक्त करने के मामले में एक पाकिस्तानी चिकित्सक को गिरफ्तार किया गया है.  मिनेसोटा जिला अटॉर्नी एरिका मैक्डोनल्ड और राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने कहा कि मोहम्मद मसूद (28) ने आईएसआईएस के प्रति वफादारी का संकल्प लेने समेत जनवरी और मार्च के बीच कई बयान दिए और आतंकवादी समूह के लिए लड़ने की खातिर सीरिया जाने की इच्छा जताई.

  • NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    मार्गे पुलवामा के काकापोरा के हाजीबल का रहने वाला है और उसकी फर्नीचर की दुकान है. पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक ने 2018 के मध्य में मार्गे की डार से पहचान करवायी थी और वह जैश के वास्ते काम करने में पूरी तरह जुट गया था.

  • दिल्ली में तनाव के बीच एक बार फिर बोले कपिल मिश्रा, 'जिन्होंने बुरहान वानी और अफजल गुरु को आतंकी नहीं माना, वो...'

    दिल्ली में तनाव के बीच एक बार फिर बोले कपिल मिश्रा, 'जिन्होंने बुरहान वानी और अफजल गुरु को आतंकी नहीं माना, वो...'

    कपिल मिश्रा ने विरोधियों को एक बार फिर जवाब देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि जिन्होंने कभी बुरहान वानी और अफ़ज़ल गुरु तक को आतंकवादी नहीं माना, वो कपिल मिश्रा को आतंकवादी बता रहे हैं. जो याकूब मेनन , उमर खालिद और शरजील इस्लाम को रिहा करवाने कोर्ट जाते हैं, वो कपिल मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. मिश्रा ने अपने ट्वीट 'जय श्री राम' भी लिखा है.

  • सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की गठबंधन सरकार को निशाना बनाने वाली बीजेपी (BJP) पर अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हमला किया है. उन्होंने बीजेपी को साफ-साफ कह दिया कि वह आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांककर देख ले. महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार की आलोचना किए जाने के कुछ घंटों बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया.

  • प्रकाश जावड़ेकर ने CM केजरीवाल को बताया 'आतंकी', तो AAP नेता संजय सिंह बोले- अगर वे आतंकी हैं तो गिरफ्तार करके दिखाएं

    प्रकाश जावड़ेकर ने CM केजरीवाल को बताया 'आतंकी', तो AAP नेता संजय सिंह बोले- अगर वे आतंकी हैं तो गिरफ्तार करके दिखाएं

    केंद्रीय मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है" अगर केजरीवाल आतंकवादी हैं तो सरकार उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं कर लेती है? यह सब देश की राजधानी दिल्ली में हो रहा है जहां केंद्र सरकार और चुनाव आयोग है, एक केंद्रीय मंत्री को कैसे ऐसी भाषा की इजाजत दी जा सकती है"

  • श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक अस्पताल के लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप’ ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्रीमहाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया.

  • अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- हमने बीते 2 सालों में 100 से ज्यादा ISI समर्थित आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

    अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- हमने बीते 2 सालों में 100 से ज्यादा ISI समर्थित आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

    पंजाब में कोई भी गड़बड़ी पैदा करने के खिलाफ पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार ने 28 आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और पिछले दो वर्षों में 100 से अधिक आईएसआई समर्थित आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. प्रगतिशील पंजाब निवेशक शिखर सम्मेलन 2019 के पहले दिन मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पंजाब पुलिस ने पिछले दो वर्षों में 28 आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और आईएसआई समर्थित 100 से अधिक आतंकवादियों को गिरफ्तार किया.’’

  • लश्कर-ए-तैयबा के लिए धन जुटाने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

    लश्कर-ए-तैयबा के लिए धन जुटाने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को देश में आतंकवादी गतिविधियों को प्रायोजित करने के लिए हवाला चैनलों के माध्यम से लश्कर-ए-तैयबा (LET) के लिए धन जुटाने के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

    इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था. दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई थी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. अधिकारियों ने बताया था कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है.

  • आतंकवादियों से संबंध होने के आरोप में कांग्रेस नेता के भाई सहित 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

    आतंकवादियों से संबंध होने के आरोप में कांग्रेस नेता के भाई सहित 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

    अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मामले दो अलग अलग एफआईआर के जरिए दर्ज किए गए हैं. पहली प्राथमिकी में छह लोगों के नाम हैं और उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं वहीं दूसरी प्राथमिकी में जिसमें प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जीएम सरूरी के भाई मोहम्मद शफी साहित छह अन्य लोगों के नाम हैं.

  • अलकायदा का मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमउद्दीन मुजाहिरी जमशेदपुर से गिरफ्तार

    अलकायदा का मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमउद्दीन मुजाहिरी जमशेदपुर से गिरफ्तार

    प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलकायदा का सक्रिय मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमउद्दीन मुजाहिरी को गिरफ्तारी के बाद जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया है. कलीमुद्दीन की गिरफ्तारी को लेकर एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा और एटीएस एसपी श्री विजयालक्ष्मी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी.

  • दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

    दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

    दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई हैं.

  • बिहार : गया में नाम बदलकर रह रहे दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

    बिहार : गया में नाम बदलकर रह रहे दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

    बिहार के गया से बड़ी खबर आई है. गया के बुनियाद गंज थाना क्षेत्र से दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं. इन संदिग्ध आतंकवादियों में से एक का नाम तौफीक रजा और दूसरे का नाम एजाज अहमद बताया जाता है. यह दोनों संदिग्ध आतंकी अपना नाम बदलकर गया के बुनियाद गंज थाना क्षेत्र में रह रहे थे. दोनों वीर भूमि परोई थाना अविनाश पुर के रहने वाले हैं. दोनों संदिग्ध बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के सदस्य बताए जा रहे हैं.

  • आतंकी तक पहुंचने के लिए NIA के अफसरों ने बेची सब्जी, फिर ऐसे धर दबोचा

    आतंकी तक पहुंचने के लिए NIA के अफसरों ने बेची सब्जी, फिर ऐसे धर दबोचा

    मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वाधीनता दिवस से दो दिन पहले राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने लगभग पांच साल पहले पश्चिम बंगाल में हुए बम विस्फोटों के आरोपी जाहिरुल शेख को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. इस आतंकवादी तक पहुंचने के लिए एनआईए के अफसरों को सब्जी तक बेचनी पड़ी. 

  • जम्मू कश्मीर: महबूबा और उमर नजरबंद, घाटी में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद, प्रमुख अधिकारियों को दिए गए सैटेलाइट फोन, 10 बड़ी बातें

    जम्मू कश्मीर: महबूबा और उमर नजरबंद, घाटी में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद, प्रमुख अधिकारियों को दिए गए सैटेलाइट फोन, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस नेता उस्मान माजिद और माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने दावा किया कि उन्हें रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया. कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई है जिसके बीच ये गिरफ्तारियां हुई हैं. बहरहाल, गिरफ्तारियों के संबंध में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है क्योंकि आतंकवादी धमकी और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के साथ शत्रुता बढ़ने के बीच तड़के कश्मीर में कर्फ्यू लगाया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके घरों में हिरासत में ले लिया गया है. नेशनल कांफ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि मुझे आज आधीरात से घर में नजरबंद किया जा रहा है और मुख्यधारा के अन्य नेताओं के लिए भी यह प्रक्रिया पहले ही शुरू हो गई है. इसकी सच्चाई जानने का कोई तरीका नहीं है लेकिन अगर यह सच है तो फिर आगे देखा जाएगा.’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com