NDTV Khabar

आतंकवादी हमला


'आतंकवादी हमला' - 743 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिकी कोर्ट ने 26/11 मुंबई हमलों की साजिश रचने वाले राणा की जमानत याचिका को किया खारिज

    अमेरिकी कोर्ट ने 26/11 मुंबई हमलों की साजिश रचने वाले राणा की जमानत याचिका को किया खारिज

    अमेरिका की एक अदालत ने 2008 मुंबई आतंकवादी हमलों में संलिप्तता के लिए भारत द्वारा भगोड़ा करार दिए गए पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कारोबारी तहव्वुर राणा की जमानत याचिका खारिज कर दी.

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में भेजने की कोशिश कर रहा है पाक: पुलिस प्रमुख

    सीआरएपीएफ का एक जवान आज सुबह पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गया. मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है. इस साल जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में बढ़ोतरी हुई है और 10 जून तक 2,027 से अधिक संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पुलिस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह सुरक्षा बलों पर एक बड़ा आईईडी हमला करने की साजिश रच रहा है और कहा कि सुरक्षा तंत्र उससे निपटने के लिए तैयार है.

  • 6 मई का इतिहास: मुंबई हमले में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब को इसी दिन सुनाई गई थी मौत की सजा

    6 मई का इतिहास: मुंबई हमले में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब को इसी दिन सुनाई गई थी मौत की सजा

    भारत के इतिहास में छह मई का दिन आतंक के एक खौफनाक अध्याय से जुड़ा है. करीब एक दशक पहले मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादियों में से जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब को छह मई को ही फांसी की सजा सुनाई गई थी. 26 नवंबर, 2008 का वह दिन आज भी प्रत्येक देशवासी के रोंगटे खड़े कर देता है, जब देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में दस आतंकवादियों ने घातक हमला किया था. सुरक्षा बलों ने नौ आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने में सफलता मिली. हमले में 166 लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हुए. कसाब को 6 मई, 2010 को विशेष अदालत ने मौत की सज़ा सुनाई थी.

  • जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद

    जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद

    उत्तर कश्मीर के सोपोर शहर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए. अधिकारी ने यह जानकारी दी. आतंकियों ने बारामुला जिले के सोपोर में सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के नाका पार्टी पर फायर किया था.

  • UN महासचिव ने दी चेतावनी, कोरोना महामारी का फायदा उठाकर जैविक हमला कर सकते हैं आतंकी

    UN महासचिव ने दी चेतावनी, कोरोना महामारी का फायदा उठाकर जैविक हमला कर सकते हैं आतंकी

    बीते गुरुवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक को संबोधित करते हुए गुटेरेस ने कहा, 'कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने में कमजोरी और तैयारी न होने के चलते आतंकवादियों को एक मौका मिल गया है और जैविक हमले होने का खतरा और बढ़ गया है. आतंकवादी संगठन इस मौके का फायदा उठा सकते हैं क्योंकि इस समय दुनिया के सभी देशों का ध्यान इस महामारी से लड़ने में है.'

  • NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    NIA ने पुलवामा हमले में शामिल जैश के संदिग्ध आतंकवादी को किया गिरफ्तार

    मार्गे पुलवामा के काकापोरा के हाजीबल का रहने वाला है और उसकी फर्नीचर की दुकान है. पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक ने 2018 के मध्य में मार्गे की डार से पहचान करवायी थी और वह जैश के वास्ते काम करने में पूरी तरह जुट गया था.

  • राजनाथ सिंह बोले- 'बालाकोट' आतंकियों को संदेश, सीमापार के इलाकों का इस्तेमाल पनाहगाह के रूप में नहीं किया जा सकता 

    राजनाथ सिंह बोले- 'बालाकोट' आतंकियों को संदेश, सीमापार के इलाकों का इस्तेमाल पनाहगाह के रूप में नहीं किया जा सकता 

    पिछले वर्ष 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के विमानों ने सीमा पार पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों पर हमला किया था.

  • सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की गठबंधन सरकार को निशाना बनाने वाली बीजेपी (BJP) पर अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हमला किया है. उन्होंने बीजेपी को साफ-साफ कह दिया कि वह आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांककर देख ले. महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार की आलोचना किए जाने के कुछ घंटों बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया.

  • कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में क़त्लेआम मचाने आया पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अजमल आमिर कसाब अगर मौके पर ही मारा जाता तो आज दुनिया इस सबसे बड़े हमले को शायद हिंदू आतंकवाद मान रही होती. पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद का चोला पहनाने की कोशिश की थी.

  • आतंकी हाफिज सईद की सजा पर आया अमेरिका का बयान, कहा- यह एक महत्वपूर्ण कदम

    आतंकी हाफिज सईद की सजा पर आया अमेरिका का बयान, कहा- यह एक महत्वपूर्ण कदम

    दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस जी. वेल्स ने कहा, ‘आज, हाफिज और उसके साथियों को दोषी ठहराया जाना, लश्कर ए-तैयबा की उसके अपराधों के लिए जवाबदेही तय करने और पाकिस्तान की आतंकवादी वित्तपोषण से निपटने की अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.’

  • अनुराग ठाकुर के समर्थन में आए मंत्री, कहा- 'राष्ट्र विरोधियों को गोली नहीं मारेंगे तो क्या बिरयानी खिलाएंगे?'

    अनुराग ठाकुर के समर्थन में आए मंत्री, कहा- 'राष्ट्र विरोधियों को गोली नहीं मारेंगे तो क्या बिरयानी खिलाएंगे?'

    रवि ने ट्वीट किया, ''जो गद्दारों के खिलाफ बयान के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर हमला कर रहे है, वे वही लोग हैं जिन्होंने आतंकवादी अजमल कसाब और याकूब मेमन की फांसी का विरोध किया, टुकड़े-टुकड़े गिरोह का समर्थन किया, सीएए के खिलाफ झूठ को फैलाया. राष्ट्र विरोधियों को गोली मिलनी चाहिए न कि बिरयानी. मैं अनुराग ठाकुर के साथ हूं.''

  • पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

    पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के गुलशनपोरा इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया था.

  • कौन था कासिम सुलेमानी? अमेरिका जिसे मानता था 'आतंकवादी'

    कौन था कासिम सुलेमानी? अमेरिका जिसे मानता था 'आतंकवादी'

    3 जनवरी 2020 को इराक में बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी हवाई हमले में कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की हत्या कर दी गई. इस हत्या के बाद अमेरिका ने अपने इस फैसले को सही बताते हुए कहा कि, 'वह अमेरिकी प्रतिष्ठानों और राजनयिकों पर हमला करने की साजिश रच रहा था.'

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा- दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रचने का जिम्मेदार था सुलेमानी

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा- दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रचने का जिम्मेदार था सुलेमानी

    ट्रम्प ने सुलेमानी को निशाना बनाकर हमला करने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि आतंकवाद का शासनकाल खत्म हो गया. जनरल सुलेमानी ईरान के अल-कुद्स बल के प्रमुख थे. शुक्रवार को बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा से रवाना हुए उनके काफिले पर किए गए अमेरिकी ड्रोन हमले में वह मारे गए. हमले में ईरान के शक्तिशाली हशद अल-शाबी अर्द्धसैनिक बल के उप प्रमुख और कुछ अन्य ईरान समर्थित स्थानीय मिलिशिया भी मारे गए.

  • लंदन में मारा गया आतंकवादी पीओके में दफन, पाकिस्तान सरकार बेखबर

    लंदन में मारा गया आतंकवादी पीओके में दफन, पाकिस्तान सरकार बेखबर

    ब्रिटेन में दोषी करार दिए गए आतंकवादी और लंदन ब्रिज पर हमला कर दो लोगों की हत्या करने पर स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा मार गिराए गए उस्मान खान को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) स्थित उसके पैतृक गांव में दफनाया गया है.

  • लंदन ब्रिज पर आतंकवादी हमले में 2 की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

    लंदन ब्रिज पर आतंकवादी हमले में 2 की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

    इंग्लैंड में स्थित लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को एक आतंकवादी हमले के तहत दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. इन लोगों पर चाकू से हमला किया गया था.

  • कश्मीर में प्रवासी मजदूरों की हत्या पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, बोले- मेरे कुछ दोस्त...

    कश्मीर में प्रवासी मजदूरों की हत्या पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, बोले- मेरे कुछ दोस्त...

    कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों द्वारा 6 श्रमिकों की हत्या पर डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) का अपने 'दोस्तों' पर गुस्सा फूट पड़ा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com