NDTV Khabar

आतंकी खतरा


'आतंकी खतरा' - 114 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिकी सांसद ने कहा, J&K समेत पूरे भारत में आतंकवाद फैला रहे हैं इस्लामी आतंकी, हमें सहयोग करना चाहिए

    अमेरिकी सांसद ने कहा, J&K समेत पूरे भारत में आतंकवाद फैला रहे हैं इस्लामी आतंकी, हमें सहयोग करना चाहिए

    एक अमेरिकी सांसद ने संसद के अपने साथियों से आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर और भारत में अन्य जगहों पर लगातार खतरा पैदा कर रहे हैं और आतंकवाद फैला रहे हैं.

  • दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली पुलिस के थानों में फिदाइन हमला हो सकता है. आतंकी दिल्ली पुलिस लाइंस को अपना निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद पुलिस थानों की सुरक्षा अब नए सिरे से पुख्ता की जा रही है. दिल्ली के करीब 200 पुलिस थानों में खास सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं. थानों में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. निजी वाहनों के थानों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद मैगी हसन ने पाकिस्तान पर अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों की मदद का आरोप लगाया है. उन्होंने पाकिस्तान पर युद्धग्रस्त देश में इन समूहों से संबंधित आतंकवादियों को शरण देने का भी आरोप लगाया है. अफगानिस्तान नेतृत्व से बात करने के बाद उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर कहा, 'पाकिस्तान लगातार तालिबान की मदद कर रहा है और उसे शरण दे रहा है. वह अलकायदा को भी शरण और सहायता दे रहा है. अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के मौजूद है जो हमारी मातृभूमि के लिए सीधी खतरा है.'

  • सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, "पुलवामा में हुआ हमला इस बात की शिद्दत से याद दिलाता है कि सुरक्षा ठिकानों पर लगातार खतरा बना हुआ है..." इसी साल फरवरी में पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अर्द्धसैनिक बल सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इसके जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्प पर हवाई हमला किया था.

  • जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल, बना हुआ सीमा पार से आतंकवाद का खतरा

    जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल, बना हुआ सीमा पार से आतंकवाद का खतरा

    जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं, क्योंकि सीमा पार से आतंकवाद का खतरा अब भी बना हुआ है.

  • धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आतंकियों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले आतंकी IED ब्लास्ट, फिदायीन हमला और निशाना बनाकर आतंकी हमले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के करीब पांच आतंकियों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है.

  • महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी से की अपील, कहा- राज्य के विशेष दर्जे के साथ छेड़छा़ड न करें

    महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी से की अपील, कहा-  राज्य के विशेष दर्जे के साथ छेड़छा़ड न करें

    महबूबा ने अन्य पार्टियों के नेताओं के साथ शुक्रवार रात को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की और उनसे उन 'अफवाहों को खारिज करने का अनुरोध किया जिससे घाटी में भय का माहौल पैदा हो गया है' उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अपनी विशिष्ट पहचान की रक्षा के लिये जो कुछ भी बाकी बचा है, उसे भारत, जम्मू कश्मीर की जनता से 'बलपूर्वक छीन'ने की तैयारी में है. 

  • जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजनीतिक दलों से कहा, शांति बनाए रखें और अफवाहों पर ध्यान न दें

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजनीतिक दलों से कहा, शांति बनाए रखें और अफवाहों पर ध्यान न दें

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि अमरनाथ यात्रा को बीच में रोकने को अन्य मुद्दों के साथ जोड़कर 'बेवजह का डर' पैदा किया जा रहा है. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने राजनीतिक नेताओं से अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने और 'अफवाहों' पर भरोसा ना करने की बात कही है. 

  • Jammu And Kashmir Live Update:राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा-अफवाहों पर न दें ध्यान

    Jammu And Kashmir Live Update:राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा-अफवाहों पर न दें ध्यान

    जम्मू कश्मीर में आंतकी हमले की आशंका को देखते हुए प्रशासन की ओर से अमरनाथ यात्रियों को घोटी छोड़ने की एडवाइजरी जारी की गई है. बदले हालातों पर चर्चा के लिए सभी दलों ने कश्मीर में आपात बैठक भी बुलाई. वहीं एकाएक  कश्मीर में बढ़ी हलचल को देखते हुए स्थानीय लोगों में उहापोह की स्थिति पैदा हो गई है.

  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने पूछा, आखिर गुलमर्ग के होटलों को खाली क्यों कराया जा रहा है?

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने पूछा, आखिर गुलमर्ग के होटलों को खाली क्यों कराया जा रहा है?

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर सवाल उठाया है कि पूरे राज्य में दहशत का माहौल क्यों बनाया जा रहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गुलमर्ग में ठहरे दोस्तों को वहां से हटाया जा रहा है. लोगों को पहलगाम और गुलमर्ग से निकालने के लिए राज्य की बसें लगाई जा रही हैं. अगर यात्रा को लेकर खतरा है तो गुलमर्ग खाली क्यों कराया जा रहा है?

  • जम्मू-कश्मीर को लेकर विपक्ष का सवाल- कैसा खतरा, क्यों बढ़ रही सुरक्षा बलों की तैनाती?

    जम्मू-कश्मीर को लेकर विपक्ष का सवाल- कैसा खतरा, क्यों बढ़ रही सुरक्षा बलों की तैनाती?

    अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों से सुरक्षा को लेकर खतरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर से लौटने के लिए कहा गया है. सेना व सुरक्षा बलों ने आतंकी खतरे की आशंका जताई है. दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की तादाद बढ़ा दी गई है. इसको लेकर विपक्ष के नेताओं ने मोदी सरकार से सवाल किए हैं. कांग्रेस के महासचिव पीएल पुनिया ने कहा है कि सरकार को संसद में सारी जानकारी रखनी चाहिए कि वह जम्मू-कश्मीर में क्या करने वाली है? पीडीपी के सांसद मीर फयाज ने कहा है कि कश्मीर ट्रुप अभी क्यों भेजे जा रहे हैं? अनुच्छेद 35 ए का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है. उसे हटने नहीं देंगे.

  • Top 5 News : अमरनाथ यात्रियों को जल्द लौटने की सलाह, अयोध्या मामले पर रोज होगी सुनवाई

    Top 5 News : अमरनाथ यात्रियों को जल्द लौटने की सलाह, अयोध्या मामले पर रोज होगी सुनवाई

    अमरनाथ यात्रियों से सुरक्षा को लेकर खतरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर से लौटने के लिए कहा गया है. सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि पाकिस्तान कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने की लगातार कोशिशें कर रहा है. इसके लिए सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें हो रही हैं. अयोध्या में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में मध्यस्थता से कोई नतीजा नहीं निकल सका. कुछ पक्षों ने मध्यस्थता पर सहमति नहीं जताई है. 6 अगस्त से अयोध्या मामले की रोजाना सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होगी. पांच जजों के संविधान पीठ का यह फैसला है. उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पीड़िता के चाचा को उत्तर प्रदेश से तुरंत दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए.

  • अमरनाथ यात्रा के रास्ते से पाकिस्तान में बनी लैंडमाइन और स्नाइपर राइफल बरामद : सेना

    अमरनाथ यात्रा के रास्ते से पाकिस्तान में बनी लैंडमाइन और स्नाइपर राइफल बरामद : सेना

    सेना ने कहा कि स्‍पष्‍ट और पुष्‍ट खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्‍तानी सेना द्वारा समर्थित आतंकी अमरनाथ यात्रा बाधित करने की फिराक में हैं. सेना ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के रास्ते से लैंडमाइन और स्नाइपर राइफल बरामद किये गए हैं.  

  • आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जम्मू-कश्मीर से लौटने की सलाह दी

    आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जम्मू-कश्मीर से लौटने की सलाह दी

    जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. अमरनाथ यात्रियों से सुरक्षा को लेकर खतरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर से लौटने के लिए कहा गया है. इस खबर के बारे में वस्तृत विवरण की प्रतीक्षित है.

  • अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

    अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

    जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. खुफिया जानकारी मिली है कि अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर आतंकी हमला हो सकता है. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद इस दौरान कोई गड़बड़ करने की साज़िश रच रहे हैं. इस इनपुट के बाद सुरक्षा बल और चौकस हो गए हैं और यात्रा पर मार्ग पर उनकी पैनी नज़र है.

  • अमरनाथ यात्रा : बदलते मौसम, आतंकी खतरे और दुर्गम रास्ते के बावजूद आस्था की डोर मजबूत

    अमरनाथ यात्रा : बदलते मौसम, आतंकी खतरे और दुर्गम रास्ते के बावजूद आस्था की डोर मजबूत

    इस बार अमरनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरुआत भी की गई है. इसमें अब तक करीब दो लाख लोग रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. हमने बीएएसएफ कैम्प में अपनी मेडिकल जांच और रजिस्ट्रेशन कराया. यात्रियों को एक बार कोड भी मिलता है जिसके जरिए उनकी गतिविधियों की जानकारी मिलती है.

  • TOP 5 NEWS: पूर्व सैन्य अधिकारियों की चिट्ठी पर बवाल, IPL पर आतंकी साया

    TOP 5 NEWS: पूर्व सैन्य अधिकारियों की चिट्ठी पर बवाल, IPL पर आतंकी साया

    आईपीएल खिलाड़ियों (IPL Players) पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. यह जानकारी खुफ़िया सूत्रों ने दी है. जानकारी सामने आने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफ़िया सूत्रों के मुताबिक आईपीएल खिलाड़ियों पर होटल, सड़क और पार्किंग में हमला हो सकता है.

  • मुंबई में IPL खिलाड़ियों पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकन्नी

    मुंबई में IPL खिलाड़ियों पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकन्नी

    आईपीएल खिलाड़ियों (IPL Players ) पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. यह जानकारी खुफ़िया सूत्रों ने दी है. जानकारी सामने आने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफ़िया सूत्रों के मुताबिक आईपीएल खिलाड़ियों पर होटल, सड़क और पार्किंग में हमला हो सकता है.