NDTV Khabar

आतंकी गिरफ्तार


'आतंकी गिरफ्तार' - 304 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 250 किलो वजनी ISIS से जुड़े मौलवी को गिरफ्तार कर कार में डालने में हुई दिक्कत तो मंगाया गया ट्रक

    250 किलो वजनी ISIS से जुड़े मौलवी को गिरफ्तार कर कार में डालने में हुई दिक्कत तो मंगाया गया ट्रक

    इराकी बलों की टीम 'स्वात' ने हाल में मोसुल शहर से एक ISIS मौलवी को गिरफ्तार किया है. यह मौलवी सोशल मीडिया पर 'जब्बा द जिहादी' के रूप में चर्चा में था. हालांकि इस गिरफ्तारी के बाद टीम को मौलवी को कार में बैठाने में बड़ी दिक्कत हुई, क्योंकि मौलवी का साइज कार के हिसाब से काफी बड़ा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौलवी का वजन 560 पाउंड यानी 250 किलोग्राम था. इसके बाद टीम ने एक पिकअप ट्रक बुलाया और मौलवी को उसमें लादकर ले जाया गया है. 

  • DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    DSP गिरफ्तारी मामला: श्रीनगर, जम्मू हवाई अड्डों की सुरक्षा CISF को देने का आदेश

    दविंदर सिंह को शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों-नवीद बाबा और आतिफ तथा आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया. सिंह पर आतंकवादियों को देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है.

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले बड़े आतंकी हमले की साजिश को किया नाकाम

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले बड़े आतंकी हमले की साजिश को किया नाकाम

    गिरफ्तार आतंकियों की पहचान इजाज अहमद शेख, उमर हामिद शेख, इम्तियाज अहमद चिकला, साहिन फारूक गोजरी और अहमद मीर के रूप में की गई है. सभी आतंकी हजरतबल के रहने वाले हैं.

  • आतंकवादियों से क्या नाता रहा डीएसपी देविंदर सिंह का?

    आतंकवादियों से क्या नाता रहा डीएसपी देविंदर सिंह का?

    मुझे हैरानी हो रही है कि डीएसपी दविंदर सिंह की आतंकवादियों के साथ गिरफ्तारी से लोग हैरान हैं. दरअसल हैरानी इसलिए कि बार-बार मना करने के बाद भी बहुत लोग आतंकवाद को मज़हब की निगाह से ही देखते हैं. आतंक को दूसरे सवालों और संबंधों के साथ नहीं देखते हैं?

  • अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले- अगर यह देविंदर सिंह, कहीं देविंदर खान होता तो...

    अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले- अगर यह देविंदर सिंह, कहीं देविंदर खान होता तो...

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम में चेकिंग के दौरान रविवार को एक गाड़ी से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ़्तार किए गए जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी देवेंदर सिंह को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई है. सबसे लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि

  • DSP देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर से नई दिल्ली तक ख़तरे की घंटी, 8 बड़ी बातें

    DSP देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर से नई दिल्ली तक ख़तरे की घंटी, 8 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर में बहादुरी के अवॉर्ड पाने वाला एक पुलिस अफ़सर आतंकियों को लाने ले जाने और अपने घर में शरण देने का आरोपी पाया गया है. इस ख़बर ने श्रीनगर से दिल्ली तक सुरक्षा एजेंसियों को हैरान परेशान कर दिया है. डीएसपी देविंदर सिंह को बीते शनिवार दो आंतकियों के साथ कुलगाम के क़रीब चेकिंग के दौरान गिरफ़्तार किया गया. उसके घर पर पड़े छापों में भी हथियार बरामद हुए हैं, उसकी निशानदेही पर दूसरी जगहों से भी हथियार मिले हैं. देविंदर सिंह के घर पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को नए सिरे से छापामारी की. देवेंदर सिंह हिज़्बुल मुजाहिदीन के कमांडर नावीद बाबू और उसके दो सहयोगियों इरफ़ान और रफ़ी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से अपने घर श्रीनगर तक लाया था. अगली सुबह शनिवार तो दस बजे वो जम्मू के लिए चले, सूत्रों के मुताबिक जम्मू से वो दिल्ली जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन श्रीनगर से 50 किलोमीटर दूर वानपोह में पकड़ लिए गए.

  • जम्मू कश्मीर के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी ने हिजबुल आतंकियों को अपने घर में भी दी थी पनाह: सूत्र

    जम्मू कश्मीर के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी ने हिजबुल आतंकियों को अपने घर में भी दी थी पनाह: सूत्र

    सूत्रों ने सोमवार को बताया कि देवेंदर सिंह ने आतंकियों को अपने घर में भी पनाह दी थी. देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके घर पर मारे गए छापे के बाद ये जानकारी सामने आई है. सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान एक एके राइफल और दो पिस्टल भी बरामद की गई.

  • हिजबुल आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP के साथ आतंकी जैसा ही सलूक: जम्मू कश्मीर पुलिस

    हिजबुल आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP के साथ आतंकी जैसा ही सलूक: जम्मू कश्मीर पुलिस

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस के आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा, 'देवेंद्र सिंह ने आतंकवाद विरोधी अभियान में बहुत काम किया है, लेकिन जिन परिस्थितियों में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, वह एक जघन्य अपराध है.

  • दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ISIS के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अब तक हुई पूछताछ से पता चला है कि इन आतंकियों ने महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में पिछले 3 महीने में कई बार मीटिंग की हैं. इस नेटवर्क का एक मेन हैंडलर भी है जिसे पकड़ने की कोशिश चल रही है और जिसके चलते दिल्ली गुजरात तमिलनाडु और कुछ और शहरों में रेड जारी है. इन आतंकियों ने दक्षिणी भारत में इस नेटवर्क ने मॉड्यूल तैयार किया हुआ था.

  • दिल्ली में ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश के फिराक में थे आतंकी

    दिल्ली में ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी साजिश के फिराक में थे आतंकी

    स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार तीनों संदिग्ध दक्षिण भारत के ISIS मोड्यूल के सदस्य हैं. इन तीनो पर हिन्दू नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या का भी आरोप है. इस मामले में तीनों जेल में बंद थे और इन्हें कुछ दिन पहले ही सशर्त जमानत मिली थी लेकिन ये तीनो अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर 12 और 13 दिसम्बर को तमिलनाडु से भाग निकले, इनमे से पकड़ में आये तीन सीधे नेपाल पहुंच गए.

  • श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक अस्पताल के लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप’ ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्रीमहाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया.

  • दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से प्रभावित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली और एनसीआर में बड़े हमले करने की फिराक में थे. इनके पास से विस्फोटक और बम बनने का सामान भी मिला है. रंजीत इस्लाम, मुक़ादिर इस्लाम और लुइत जमील ज़मान ,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और असम पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में इन तीनों को असम के गोलपाड़ा से गिरफ्तार किया है,पुलिस का दावा है कि तीनों बांग्लादेश के आईएसआईएस संगठन से प्रभावित थे. तीनों असम के रासमेला जो कृष्णमेला होता है ,वहां सोमवार को बड़ा हमला करने वाले थे.

  • यूपी एटीएस ने आतंकी गतिविधियों के लिए रुपये हड़पने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया

    यूपी एटीएस ने आतंकी गतिविधियों के लिए रुपये हड़पने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया

    उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने तीन व्यक्तियों को आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण के लिए बैंक खातों को हैक कर करोड़ों रुपये स्थानांतरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी.

  • मलेशिया में गिरफ्तार 16 संदिग्ध आतंकियों में एक भारतीय सिख महिला भी शामिल

    मलेशिया में गिरफ्तार 16 संदिग्ध आतंकियों में एक भारतीय सिख महिला भी शामिल

    मलेशिया में स्थानीय राजनीतिक दलों के नेताओं पर हमले की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार 16 संदिग्ध आतंकवादियों में एक भारतीय सिख महिला भी शामिल है.

  • पाकिस्तान की बड़ी साजिश: J&K के लिए ड्रोन से भेज रहा हथियारों का जखीरा, 10 बार पार की सीमा, हर बार बचकर निकला

    पाकिस्तान की बड़ी साजिश: J&K के लिए ड्रोन से भेज रहा हथियारों का जखीरा, 10 बार पार की सीमा, हर बार बचकर निकला

    पुलिस को मिले हथियार के जखीरे के साथ पांच सेटेलाइट फोन भी मिले थे. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में होना था जहां बीते डेढ़ महीने से ज्यादा समय से मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद हैं.  

  • पंजाब पुलिस ने किया बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये सप्लाई होते थे हथियार

    पंजाब पुलिस ने किया बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये सप्लाई होते थे हथियार

    आतंकवादियों के पास से सफेद मारूती सुजुकी कार भी मिली है जिस पर पंजाब का रजिस्ट्रेशन नंबर है. आतंकियों की पहचान बलवंत सिंह उर्फ बाबा उर्फ निहांग, आकाशदीप सिंह उर्फ आकाश रंधावा, हरभजन सिंह और बलबीर सिंह के रूप में हुई है.

  • जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

    जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

    आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के 8 आतंकियों को दक्षिणी कश्मीर के सोपोर में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. यह गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई है जब दो दिन पहले ही आतंकियों ने सोपोर में एक फलों के व्यापारी के घर पर हमला किया था जिसमें 2 साल की बच्ची समेत 4 लोग घायल हो गए थे. शनिवार को हुए इस आतंकी हमले का मकसद क्षेत्र के लोगों में डर फैलाना और घाटी में शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाना था. जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन पर धमकीभरे पोस्टर बांटने का आरोप है.

  • इंडियन आर्मी ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा, Video किया जारी

    इंडियन आर्मी ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा, Video किया जारी

    भारतीय सेना के 15 कॉर्प के कमांडर व लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लन और जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके लश्कर ए तैयबा से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार करने की जानकारी दी. प्रेस ब्रीफिंग के दौरान सेना ने वीडियो जारी करके बताया कि ये आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश में थे. सेना ने यह भी कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

Advertisement