NDTV Khabar

आत्मघाती हमला


'आत्मघाती हमला' - 299 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    सरकार द्वारा आतंकी हमलों से निपटने के तरीके में ‘व्यापक बदलाव’ आया : बालाकोट पर IAF प्रमुख

    एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, "पुलवामा में हुआ हमला इस बात की शिद्दत से याद दिलाता है कि सुरक्षा ठिकानों पर लगातार खतरा बना हुआ है..." इसी साल फरवरी में पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अर्द्धसैनिक बल सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इसके जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्प पर हवाई हमला किया था.

  • सोमालिया के होटल में आतंकवादी हमला, कम से कम सात लोगों की मौत

    सोमालिया के होटल में आतंकवादी हमला, कम से कम सात लोगों की मौत

    दक्षिण सोमालिया के एक होटल में एक आतंकवादी हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है. इस हमले को अल शबाब आतंकवादी संगठन ने एक आत्मघाती विस्फोट और बंदूक से अंजाम दिया.

  • अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

    अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

    प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताहुल्लाह खोगयानी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन की अफगान शाखा ने हमले की जिम्मेदारी ली है.मृतकों में कम से कम एक बच्चा भी शामिल है, वहीं तीन बच्चे घायल हुए हैं. अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों पर लगभग रोजाना तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी हमले करते हैं.

  • जम्मू कश्मीर: बुरहान वानी के गांव में नहीं हुई कोई वोटिंग, पुलवामा के आत्मघाती हमलावर के गांव में पड़े सिर्फ 15 वोट

    जम्मू कश्मीर:  बुरहान वानी के गांव में नहीं हुई कोई वोटिंग, पुलवामा के आत्मघाती हमलावर के गांव में पड़े सिर्फ 15 वोट

    पुलवामा हमले के चलते भारत और पाकिस्तान में करीब करीब जंग की स्थिति पैदा हो गयी थी. अधिकारियों के अनुसार, घाटी में आतंकवाद का दबदबा वाले क्षेत्र दक्षिण कश्मीर में अन्य शीर्ष आतंकवादी कमांडरों के गांवों में भी शून्य मतदान हुआ.

  • Sri Lanka Blasts: आत्मघाती हमलों के पीछे था बेहद अमीर परिवार, मारे गए थे 350 से ज्यादा लोग

    Sri Lanka Blasts: आत्मघाती हमलों के पीछे था बेहद अमीर परिवार, मारे गए थे 350 से ज्यादा लोग

    Sri Lanka Suicide Attacks: श्रीलंका के रक्षा राज्य मंत्री रूवन विजयवर्धन ने बताया कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में फिदायीन विस्फोट (Suicide Bomber) करने वाले अधिकतर आतंकी अच्छे परिवारों से ताल्लुक रखते थे जिनमें से एक ने ब्रिटेन में पढ़ाई की थी.

  • भारत ने 10 दिन पहले ही आंतकियों के नाम, ठिकाने और टारगेट बताए, फिर भी सतर्क नहीं हुआ श्रीलंका

    भारत ने 10 दिन पहले ही आंतकियों के नाम, ठिकाने और टारगेट बताए, फिर भी सतर्क नहीं हुआ श्रीलंका

    जिसमें न केवल आत्मघाती हमलों की चेतावनी दी गई थी बल्कि इसमें शामिल समूह, इसके लीडर और अन्य सस्दयों के नाम के बारे में जानकारी दी थी. बम विस्फोट में हुए 359 मौतों के अलावा करीब 500 लोग घायल हुए थे. श्रीलंका के प्रशासन ने करीब 60 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Sri Lanka Bomb Blast: धमाका हुआ और हमलावर की पत्नी और बहन की भी हो गई मौत

    Sri Lanka Bomb Blast: धमाका हुआ और हमलावर की पत्नी और बहन की भी हो गई मौत

    श्रीलंका की राजधानी में ईस्टर रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट में शांगरी-ला होटल पर हमला करने वाले आत्मघाती हमलावर की पत्नी और बहन की भी देश में हुए आठ आतंकी हमलों में से आखिरी में मौत हो गई.

  • श्रीलंका विस्फोट: चर्च में घुसने से पहले आत्मघाती हमलावर ने एक बच्ची के सिर पर रखा हाथ और फिर... देखें VIDEO

    श्रीलंका विस्फोट: चर्च में घुसने से पहले आत्मघाती हमलावर ने एक बच्ची के सिर पर रखा हाथ और फिर... देखें VIDEO

    आतंकी संगठन आईएसआईएस ने मंगलवार को इन हमलों की जिम्मेदारी ली. इसे अंजाम देने वाले सात आत्मघाती बम हमलावरों की पहचान कर ली गई. जिहादी गतिविधियों की निगरानी करने वाले साइट इंटेलीजेंस ग्रुप के अनुसार अपनी प्रचार संवाद समिति ‘अमाक’ के मार्फत एक बयान में आईएसआईएस ने कहा, ‘दो दिन पहले श्रीलंका में गठबंधन के सदस्य देशों के नागरिकों और ईसाइयों को निशाना बना कर जिन लोगों ने हमला किया, वे इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े थे.’ इस बयान में हमलावरों की पहचान अबु उबायदा, अबु अल मुख्तार, अबु खलील, अबु हम्जा, अबु अल बारा, अबु मुहम्मद और अबु अब्दुल्लाह के रूप में की गई है.

  • श्रीलंका सिलसिलेवार विस्फोट: पुलिस प्रमुख ने दी थी आत्मघाती हमले की चेतावनी, भेजी थी शीर्ष अधिकारियों को रिपोर्ट

    श्रीलंका सिलसिलेवार विस्फोट: पुलिस प्रमुख ने दी थी आत्मघाती हमले की चेतावनी, भेजी थी शीर्ष अधिकारियों को रिपोर्ट

    Sri Lanka News: रविवार को श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में एक के बाद एक कर विस्फोटों मरने वालों की संख्या बढ़कर 207 हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. द्वीप राष्ट्र में यह अभी तक का सबसे भयावह हमला है. मृतकों में करीब नौ विदेशी शामिल हैं. पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेखरा ने बताया कि ये विस्फोट स्थानीय समयानुसार पौने नौ बजे ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान कोलंबो के सेंट एंथनी चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगेम्बो के सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोवा के एक चर्च में हुए.

  • पाकिस्तान : हजारा समुदाय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 21 की मौत, 50 घायल

    पाकिस्तान : हजारा समुदाय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 21 की मौत, 50 घायल

    पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को भीड़भाड़ वाले एक बाजार में हुए आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गये. ऐसा माना जा रहा है कि हमले का निशाना शिया हजारा समुदाय के लोग थे.

  • पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान का दावा- भारत बना रहा एक और हमले की योजना, पाक विदेश मंत्री ने तारीख भी बताई...

    पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने रविवार को दावा किया है कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है.

  • पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

    पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

    कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. इस काफिले पर एक आत्मघाती आतंकी ने कार में खुद को उड़ाकर हमला कर दिया था. हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के तुरंद बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में तनाव का माहौल बन गया था. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान बालाकोट में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों ध्वस्त किया था.

  • पुलवामा हमले पर बोले अरुण जेटली: पाक के खिलाफ जंग जीतने के लिए सभी उपाय करेगा भारत

    पुलवामा हमले पर बोले अरुण जेटली: पाक के खिलाफ जंग जीतने के लिए सभी उपाय करेगा भारत

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जीतने के लिए भारत सभी कूटनीतिक या अन्य उपायों का इस्तेमाल करेगा.

  • संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जैश का नाम लेकर पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, चीन ने विरोध जताया

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जैश का नाम लेकर पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, चीन ने विरोध जताया

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) द्वारा किए गए 'जघन्य और कायराना' आत्मघाती हमले की कठोरतम शब्दों में आलोचना की. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) द्वारा पुलवामा (Pulwama) हमले को लेकर जैश का नाम लिये जाने पर चीन ने अड़ंगा लगाया.

  • पुलवामा में पत्थरबाजी के बीच हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर, 18 घंटे चली मुठभेड़, 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में पत्थरबाजी के बीच हुआ मास्टरमाइंड कमरान गाजी का एनकाउंटर, 18 घंटे चली मुठभेड़, 10 बड़ी बातें

    दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को 18 घंटे चली एक मुठभेड़ में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले से जुड़े आतंकवादी ‘कामरान’ सहित जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए जबकि सेना के एक मेजर और चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए.अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुई इस भीषण मुठभेड़ में गोली लगने से एक नागरिक भी मारा गया। वहीं इसमें पुलिस उप महानिरीक्षक (दक्षिण कश्मीर) अमित कुमार, एक ब्रिगेडियर, एक लेफ्टिनेंट कर्नल, एक मेजर और यह अभियान संचालित करने वाली सेना की इकाई के चार अन्य कर्मी घायल हो गए. यह मुठभेड़ स्थल उस जगह से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित था जहां गत 14 फरवरी को वह आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें जैश ए मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा अपना वाहन सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था.

  • Pulwama Terror Attack Updates: पुलवामा शहीदों की याद में सेना अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर लिया पुरस्कार

    Pulwama Terror Attack Updates: पुलवामा शहीदों की याद में सेना अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर लिया पुरस्कार

    पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें इस अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे. यह हमला पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने किया था. बंगाल, केरल, बिहार, झारखंड और अन्य राज्यों में शहीदों का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को पुलवामा हमले के विरोध में निकाले गये एक कैंडल मार्च का नेतृत्व किया और कहा कि देश अपने वीर जवानों के साथ खड़ा है.

  • Pulwama Attack: आतंकी हमले की जांच में हुए कई नए खुलासे, ऐसे किया गया था आत्मघाती हमला

    Pulwama Attack: आतंकी हमले की जांच में हुए कई नए खुलासे, ऐसे किया गया था आत्मघाती हमला

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) की शुरुआती जांच में कई नई चीजें सामने आईं हैं. विस्फोट में आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ. पहले कहा जा रहा था कि विस्फोटक की मात्रा करीब साढ़े तीन सौ किलो थी, मगर अब जांच में सामने आया है कि मात्रा 30 से 35 किलो थी.

  • Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

    Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

    Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है. हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए.