NDTV Khabar

आत्मविश्वास News in Hindi


'आत्मविश्वास' - 168 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Shweta Tiwari on Separation: दूसरी शादी टूटने पर लोगों को श्वेता तिवारी का करारा जवाब, जानें उनसे क्या टिप्स ले सकते हैं आप!

    Shweta Tiwari on Separation: दूसरी शादी टूटने पर लोगों को श्वेता तिवारी का करारा जवाब, जानें उनसे क्या टिप्स ले सकते हैं आप!

    Shweta Tiwari: रिश्ता टूटना अक्सर दिल को कमजोर कर जाता है. कई लोग इस दौरान तनाव और आत्मविश्वास की कमी से भर जाते हैं. लेकिन छोटे पर्दे की एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने खुद को इन हालातों में भी एक मजबूत शख्सियत बनाए रखा और लोगों के सामने सकारात्मक सोच का उदाहरण रखा है.

  • Election Results 2019 : हरियाणा ने नहीं सुना 'अनुच्छेद 370 का ढिंढोरा', 5 जमीनी हकीकत भांप नहीं पाए अमित शाह, नड्डा और खट्टर

    Election Results 2019 : हरियाणा ने नहीं सुना 'अनुच्छेद 370 का ढिंढोरा', 5 जमीनी हकीकत भांप नहीं पाए अमित शाह, नड्डा और खट्टर

    Haryana Assembly Election Results 2019: हरियाणा में 75 सीटों से ज्यादा जीतने का दावा करने वाली बीजेपी ऐसा लग रहा है 35  और 40 सीटों के आसपास सिमटती नजर आ रही है. ऐसा लग रहा है कि बीजेपी हरियाणा में पूरी तरह से अति आत्मविश्वास में डूबी हुई थी और वह कमजोर विपक्ष का फायदा उठाकर आसानी से चुनाव जीत जाएगी.

  • लद्दाख डायरी : नए सांसदों को ऐसे मिलता है संसद में अपना सिक्का जमाने का मौका

    लद्दाख डायरी : नए सांसदों को ऐसे मिलता है संसद में अपना सिक्का जमाने का मौका

    लोकसभा में अनुच्छेद 370 पर हो रही बहस के दौरान एक नए युवा सांसद को बोलने का मौका मिला. वह सांसद थे लद्दाख के 34 वर्षीय जामयांग सेरिंग नामग्याल. नामग्याल ने संसद में जोरदार भाषण दिया था और जब इस बार मैं लेह गया तो उनसे मिलने का मौका मिला. मैंने उनसे पूछा कि आखिर आप जैसे युवा सांसद को आर्टिकल 370 जैसे विषय पर बोलने का मौका कैसे मिला? नामग्याल का कहना था कि 'यह सच है कि संसद में युवाओं को बोलने का मौका कम मिलता है. इसके कई कारण हैं. युवाओं को अपने में आत्मविश्वास लाना होगा. उन्हें विषय को पढ़ना होगा. साथ ही उन्हें संसदीय नियमों की जानकारी लेनी होगी. मेरे साथ भी यही हुआ.'

  • सुष्मिता सेन की स्कूल फोटो हुई वायरल, पहचानने में आपको भी आ जाएंगे चक्कर

    सुष्मिता सेन की स्कूल फोटो हुई वायरल, पहचानने में आपको भी आ जाएंगे चक्कर

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. दरअसल, ये तस्वीर उस समय की है, जब एक्ट्रेस 17 साल की थी, और उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी थी.

  • तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    जनता दल यूनाइटेड के लिए अपने नेता नीतीश कुमार के लिए एक नए नारे के साथ पोस्टर लगाना कुछ महंगा सौदा साबित हो रहा है. हर दिन उनके सत्ता में सहयोगी से लेकर विपक्ष, कोई न कोई तंज कर देता है. बुधवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरी जनता दल यूनाइटेड और नीतीश कुमार का आत्मविश्वास इतना कम हो गया है कि अब ‘ठीके है‘ में चले गए हैं.

  • करीना कपूर ने बताया अपने कॉन्फिडेंस का राज, कहा- मैं अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हूं...

    करीना कपूर ने बताया अपने कॉन्फिडेंस का राज, कहा- मैं अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हूं...

    करीना कपूर (Kareena Kapoor) इन दिनों अपने फिल्मों के साथ-साथ रियलिटी शो में खूब धमाल मचा रही हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने आत्मविश्वास को लेकर खुलासा किया है.

  • करारी शिकस्त के बाद चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी कार्यकर्ताओं से की यह अपील...

    करारी शिकस्त के बाद चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी कार्यकर्ताओं से की यह अपील...

    एनटीआर को श्रद्धांजलि व्यक्त करने के बाद ने कहा, 'उन्होंने तेलुगू लोगों को राष्ट्रीय और यहां तक की अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान और पहचान दिलाई.' इसके साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं को एनटीआर के कदमों पर चलने की सलाह दी, जिन्होंने चुनावी हार के बावजूद भी आत्मविश्वास नहीं खोया था और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई थी.

  • समय के साथ-साथ कितने बदले हैं राहुल गांधी?

    समय के साथ-साथ कितने बदले हैं राहुल गांधी?

    2014 से लेकर 2019 के बीच राहुल गांधी के अंदर बहुत बदलाव आया है. इस चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने कई इंटरव्यू दिए है. शुक्रवार को राहुल गांधी ने एनडीटीवी के रवीश कुमार को इंटरव्यू दिया. मध्य प्रदेश के सुजालपुर में यह इंटरव्यू हुआ. इंटरव्यू के लिए मैं भी रवीश कुमार के साथ ट्रेवल कर रहा था. हम सबके मन में एक सवाल यह भी था क्या राहुल गांधी लाइव इंटरव्यू देंगे? समय के मुताबिक राहुल गांधी सुजालपुर पहुंचते है फिर कार्यक्रम शुरू होता है. स्टेज पर कमल नाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. मेरी नजर राहुल गांधी पर थी, यह पहला मौका था जब मैं राहुल गांधी को करीब से देख रहा था. राहुल के हावभाव पर मेरी नजर थी. मैं राहुल गांधी का आत्मविश्वास को मापने में लगा हुआ था.

  • Election 2019: नीतीश कुमार क्यों चाहते हैं कि एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बने

    Election 2019: नीतीश कुमार क्यों चाहते हैं कि एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बने

    देश की इज्ज़त और प्रतिष्ठा जो बढ़ी है और उसके लिए जो काम ज़रूरी है, वो उन्होंने किया है. और आतंकवाद के ख़िलाफ़ यथाशीघ्र जो ज़रूरी कार्रवाई उन्होंने की है उससे देश के लोगों में ख़ुशी है और आत्मविश्वास का भाव पैदा हुआ है. ये जो सरकार है आतंकवाद से मज़बूती से लड़ेगी और इसका ख़ात्मा करेगी. इसके अलावा देश के विकास के लिए जो उन्होंने काम किया है वो ग़ौर करने के लायक है.

  • चुनाव से पहले बोले नितिन गडकरी- मेरे पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं का समर्थन, नहीं करूंगा किसी पार्टी की आलोचना

    चुनाव से पहले बोले नितिन गडकरी- मेरे पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं का समर्थन, नहीं करूंगा किसी पार्टी की आलोचना

    उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को आत्मविश्वास के साथ लोगों तक पहुंचने के लिए कहा और आचरण में विनम्र रहने की सलाह दी. साथ ही उन्होंने आत्मविश्वास और अहंकार के बीच अंतर समझने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा, 'आत्मविश्वास के साथ जाना है, लेकिन अहंकारी नहीं होना. लोगों तक विनम्रता के साथ जाएं और उन्हें पार्टी की और से किए गए काम के बारे में बताएं.'

  • Super 30 के आनंद कुमार ने कहा- शिक्षा में है समाज को बदलने, बुराइयों से लड़ने की ताकत

    Super 30 के आनंद कुमार ने कहा- शिक्षा में है समाज को बदलने, बुराइयों से लड़ने की ताकत

    Super 30 के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) ने सऊदी अरब में प्रवासी बिहारियों से समाज में शिक्षा का प्रकाश फैलाने में अपना योगदान देने का आह्वान करते हुए कहा है कि शिक्षा में अकेले ही समाज को बदलने और सभी बुराइयों से लड़ने की ताकत है. आनंद कुमार रियाद में बिहार फाउंडेशन के सऊदी अरब चैप्टर द्वारा शुक्रवार को आयोजित 'बिहार दिवस समारोह' में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. बिहार फाउंडेशन की तरफ से जारी बयान के अनुसार, आनंद ने कहा शिक्षा से व्यक्ति आत्मविश्वास से भर जाता है और वह सही समय पर सही निर्णय ले सकता है. 

  • सीएम पलानीस्वामी की मांग, अभिनंदन को परमवीर चक्र से किया जाए सम्मानित

    सीएम पलानीस्वामी की मांग, अभिनंदन को परमवीर चक्र से किया जाए सम्मानित

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया. मोदी के नाम लिखा पत्र यहां मीडिया के सामने जारी किया गया, जिसमें पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन लड़ाकू विमान मिग 21 बिसोन को उड़ाकर पाकिस्तान ले गए थे. पाकिस्तानी वायुसेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन ने अद्भुत धैर्य और आत्मविश्वास दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों का सामना कर समूचे देश का दिल जीत लिया.

  • Women's Day : नक्सली प्रभावित बस्तर में ITBP ने बनाई लड़कियों की पहली हॉकी टीम

    Women's Day :  नक्सली प्रभावित बस्तर में ITBP ने बनाई लड़कियों की पहली हॉकी टीम

    नारी सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आइटीबीपी ने छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इलाके से पहली बार दो साल के लगातार परिश्रम के बाद बालिकाओं की हॉकी टीम तैयार करने में सफलता प्राप्त की है.

  • IND vs NZ: चौथे वनडे मैच में हार के बाद भुवनेश्‍वर ने विराट कोहली को किया याद..

    IND vs NZ: चौथे वनडे मैच में हार के बाद भुवनेश्‍वर ने विराट कोहली को किया याद..

    भुवनेश्‍वर (Bhuvneshwar Kumar) ने कहा कि सीरीज जीतने के बाद हम आत्मविश्वास से भरे थे लेकिन चीजें हमारे अनुकूल नहीं रही.मैं उनसे (न्यूजीलैंड के गेंदबाजों) श्रेय वापस नहीं लेना चाहता हूं. उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हमें कोई मौका नहीं दिया.

  • विराट कोहली ने युवा शुभमन गिल की प्रशंसा में कही इतनी बड़ी बात....

    विराट कोहली ने युवा शुभमन गिल की प्रशंसा में कही इतनी बड़ी बात....

    टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा, ‘मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा और मैं हैरान था, जब मैं 19 बरस का था तो इसका 10 प्रतिशत भी नहीं था.’कोहली ने कहा, ‘उनके अंदर इसी तरह का आत्मविश्वास है और अगर स्तर में सुधार होता रहता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है.

  • ...क्यों हजारों लाइक्स के बाद भी सेल्फी में हर किसी को दिखती है कमी

    ...क्यों हजारों लाइक्स के बाद भी सेल्फी में हर किसी को दिखती है कमी

    सेल्फी का किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व पर भी प्रतिकूल मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ता है. इसका दुप्ष्प्रभाव उन लोगों पर अधिक पड़ता है, जिनमें आत्मविश्वास की कमी होती है और जो अपनी शर्म और सामाजिक एंग्जाइटी को कम करने के लिए सार्वजनिक रूप से लोगों से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं.

  • कुछ ऐसे चेतेश्वर पुजारा के 'शब्दों' ने रणजी क्वार्टरफाइनल में सौराष्ट्र टीम में भरा आत्मविश्वास

    कुछ ऐसे चेतेश्वर पुजारा के 'शब्दों' ने रणजी क्वार्टरफाइनल में सौराष्ट्र टीम में भरा आत्मविश्वास

    इस जीत में हार्विक देसाई के पहले प्रथम श्रेणी शतक के अलावा चेतेश्वर पुजारा, स्नेल पटेल तथा शेल्डन जैक्सन के अर्धशतकों का अहम योगदान रहा. देसाई ने दूसरी पारी में 116 रन बनाए. जैक्सन ने 73, पुजारा ने 67 और पटेल ने 72 रनों की पारियां खेलीं

  • IND vs AUS 1st ODI: विराट कोहली ने बताया टीम इंडिया की हार का प्रमुख कारण

    IND vs AUS 1st ODI: विराट कोहली ने बताया टीम इंडिया की हार का प्रमुख कारण

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन की तारीफ की. उन्होंने कहा कि युवा जाय आत्मविश्वास से लबरेज थे. उनका भविष्य उज्ज्वल है. सुधार की हमेशा गुंजाइश रहती है.

12345»

Advertisement

 

आत्मविश्वास फोटो

आत्मविश्वास वीडियो

आत्मविश्वास से जुड़े अन्य वीडियो »