NDTV Khabar

आत्महत्या


'आत्महत्या' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक के कृषि मंत्री ने आत्महत्या करने वाले किसानों को बताया कायर, कांग्रेस ने की माफी की मांग

    कर्नाटक के कृषि मंत्री ने आत्महत्या करने वाले किसानों को बताया कायर, कांग्रेस ने की माफी की मांग

    कांग्रेस नेता ने कहा कि मंत्री को इस बात की जड़ में जाना चाहिये और यह पता लगाना चाहिये कि कुछ किसान आत्महत्या क्यों करते हैं . उगरप्पा ने कहा, ''''कोई किसान आत्महत्या नहीं करना चाहता . कई कारण है, जैसे बाढ़, सूखा ... जिसका समाधान अब तक नहीं हुआ है. समस्या की गंभीरता को समझने के बदले मंत्री इस तरह का गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं .''''

  • किताब समीक्षा : स्मृतियों की जुगाली से बनी प्राथमिक कविता

    किताब समीक्षा : स्मृतियों की जुगाली से बनी प्राथमिक कविता

    झारखंड में तीन साल की बच्ची से हुए रेप की चीख आप इस संग्रह में सुन सकते हैं. मॉब लिंचिंग पर कई कविताएं हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर दुख भरी कविता है- आत्महत्या के पहले की सिहरन को महसूस करने की कोशिश करती हुई. होली-दशहरा भी इन कविताओं में आते हैं. लेकिन फिर दुहराना होगा कि ये बिल्कुल प्राथमिक अभिव्यक्तियां हैं जो किसी भी कवि हदय इंसान में संभव हैं. बहुत गहरी तकलीफ़ों को तत्काल बयान नहीं करना चाहिए. उन्हें उलट कर, पलट कर, कुछ

  • उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के एक नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने अपने पूर्व गठबंधन सहयोगी को चेतावनी भी दी है. उन्होंने रिपब्लिक टीवी के एंकर अरनब गोस्वामी के खिलाफ आत्महत्या का मुकदमा चलने पर बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा की गई आलोचना की भी निंदा की.

  • आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला : SC ने कहा- अर्नब गोस्वामी को जमानत नहीं देकर HC ने की गलती

    आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला : SC ने कहा- अर्नब गोस्वामी को जमानत नहीं देकर HC ने की गलती

    जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि यह देखने की जरूरत है कि क्या आरोपी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है, या क्या आरोपी भाग सकता है, या क्या अपराध की सामग्री राज्य के हितों के साथ बनाई गई है. ये सिद्धांत समय के साथ उभरे हैं. यहां मामला एक नागरिक की स्वतंत्रता का है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बॉम्बे HC एक नागरिक की स्वतंत्रता की रक्षा करने में अपना कर्तव्य निभाने में नाकाम रहा,

  • महाराष्ट्र : मोक्ष पाने के लिए तीन युवकों ने मौत को गले लगाया, पेड़ से लटकी मिली लाशें

    महाराष्ट्र : मोक्ष पाने के लिए तीन युवकों ने मौत को गले लगाया, पेड़ से लटकी मिली लाशें

    घटनास्थल से भागे युवक का कहना है कि चारों ने मिलकर जान देने की योजना बनाई थी. लेकिन आखिरी वक्त में उसका मन बदल गया. आत्महत्या करने वाले तीन युवकों में से एक नितिन तंत्र-मंत्र किया करता था.कुछ साल पहले दिल्ली के बुराड़ी इलाके में कुछ साल पहले एक परिवार के 11 सदस्यों ने इसी तरह आत्महत्या की थी.

  • दिल्ली : सब-इंस्पेक्टर के कथित जुल्म से तंग आकर शख्स ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लगाए गंभीर आरोप

    दिल्ली : सब-इंस्पेक्टर के कथित जुल्म से तंग आकर शख्स ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लगाए गंभीर आरोप

    पुलिस ने आरोपी सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच शुरू कर दी है. साउथ दिल्ली जिले के डीसीपी अतुल ठाकुर का कहना है की मृतक के आरोपों की जांच की जा रही है.

  • जेल से छूटने के बाद अर्नब गोस्वामी ने उद्धव ठाकरे को दी चुनौती, कहा- खेल अब शुरू हुआ है

    जेल से छूटने के बाद अर्नब गोस्वामी ने उद्धव ठाकरे को दी चुनौती, कहा- खेल अब शुरू हुआ है

    न्यायिक हिरासत में एक सप्ताह जेल में गुजारने और उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद फिर से न्यूज रूम पहुंचे पत्रकार अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) ने ‘‘फर्जी’’ मामले में उन्हें गिरफ्तार करने को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बुधवार को हमला बोला. रिपब्लिक चैनल में अपने सहकर्मियों से घिरे गोस्वामी (47) ने कहा, " उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), सुन लो मुझे. आप हार गए." भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास अघाडी सरकार को ''उसका स्थान दिखा'' दिया गया है.

  • राहुल गांधी ने श्रीराम कॉलेज की छात्रा की खुदकुशी को लेकर केंद्र पर हमला बोला, नोटबंदी और लॉकडाउन पर सवाल उठाए

    राहुल गांधी ने श्रीराम कॉलेज की छात्रा की खुदकुशी को लेकर केंद्र पर हमला बोला, नोटबंदी और लॉकडाउन पर सवाल उठाए

    ऐश्वर्या ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी पढ़ाई परिवार पर बड़ा आर्थिक बोझ बन गई है. लेकिन अगर वह पढ़ नहीं सकती तो उसे जीने का हक नहीं है.

  • मथुरा : ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में स्टेनोग्राफर ने आत्महत्या की

    मथुरा : ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में स्टेनोग्राफर ने आत्महत्या की

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में कार्यरत स्टेनोग्राफर ने रविवार की देर शाम छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों ने पता लगने पर पुलिस को इसकी जानकारी दी . पुलिस ने शव को पोस्टमर्टम के ​लिए भेज दिया है.

  • दिल्ली: अर्नब गोस्वामी के समर्थन में प्रदर्शन करने आए तेजिंदर बग्गा और कपिल मिश्रा गिरफ्तार

    दिल्ली: अर्नब गोस्वामी के समर्थन में प्रदर्शन करने आए तेजिंदर बग्गा और कपिल मिश्रा गिरफ्तार

    इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पिछले बुधवार की सुबह गिरफ्तार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ बाद में महिला पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट करने के आरोप में एक और FIR दर्ज की गई है.

  • अर्नब गोस्वामी की अर्जी पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई शुनिवार तक के लिए टली

    अर्नब गोस्वामी की अर्जी पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई शुनिवार तक के लिए टली

    वकील हरीश साल्वे ने कहा, 'मैं कुछ वजह से आदेश दिखाना चाहता हूं क्योंकि CJM ने नोट किया कि मामले को फिर से खोलने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है.उन्‍होंने कहा कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में आरोप लगाया था कि आत्महत्या के लिए अर्नब जिम्मेदार था. यहीं से पूरा मामला शुरू होता है.

  • अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर शिवसेना का पलटवार, भाजपा को यूपी-गुजरात के उदाहरण गिनाए

    अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर शिवसेना का पलटवार, भाजपा को यूपी-गुजरात के उदाहरण गिनाए

    शिवसेना ने मुखपत्र सामना में आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने अर्नब गोस्वामी को अन्वय नाइक की आत्महत्या के मामले में बचाने के लिए लीपापोती की कोशिश की.

  • कोर्ट ने अर्नब गोस्वामी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जोर-जबरदस्ती करने के आरोप भी खारिज

    कोर्ट ने अर्नब गोस्वामी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जोर-जबरदस्ती करने के आरोप भी खारिज

    खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में ‘रिपब्लिक टीवी' (Republic TV) के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) को अलीबाग कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उनको पुलिस हिरासत में नहीं भेजा गया है. अर्नब गोस्वामी 18 नवंबर तक पुलिस हिरासत में रहेंगे. इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में बुधवार की सुबह गिरफ्तार अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) के खिलाफ बाद में महिला पुलिस अधिकारी के साथ कथ‍ित मारपीट करने के आरोप में एक और FIR दर्ज की गई है. उन पर आरोप है कि बुधवार की सुबह जब उनके निवास पर पुलिस के पहुंचने पर उन्होंने कथित तौर पर महिला पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट की. गोस्वामी के खिलाफ आईपीसी की धारा 353,504 और 34 के तहत  एनएम जोशी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

  • शिवसेना के मंत्री ने साधा BJP पर निशाना, कहा - अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी राजनीतिक प्रतिशोध नहीं

    शिवसेना के मंत्री ने साधा BJP पर निशाना, कहा - अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी राजनीतिक प्रतिशोध नहीं

    रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को कथित रूप से एक इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किये जाने के संदर्भ में सत्तारूढ़ शिवसेना ने बुधवार को विपक्षी भाजपा के उन आरोपों को खारिज किया, जिनमें ''प्रतिशोध की राजनीति'' और ''प्रेस की स्वतंत्रता को कुचलने'' का आरोप लगाया गया था.

  • अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा, ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड पार्ट-2’

    अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा, ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड पार्ट-2’

    रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को कथित रूप से एक इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किये जाने के संदर्भ में शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) सरकार ने पिछले साल सत्ता में आने के बाद से कभी किसी के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई नहीं की.

  • पत्रकार अर्नब गोस्वामी को 2018 मई के केस में किया गया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

    पत्रकार अर्नब गोस्वामी को 2018 मई के केस में किया गया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

    ‘रिपब्लिक टीवी’ (Republic TV) के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) को 53 साल के इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया गया. गोस्वामी (Arnab Goswami) ने दावा किया कि पुलिस ने उनके घर पर उनके साथ बदसलूकी की. वरिष्ठ पत्रकार को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया है दरअसल वह साल 2018 का है. साल 2018 के मई महीने में इंटीरियर डिजायनर अन्वय नाइक (Interior Designer Anvay Naik) औऱ उनकी मां कुमुद नाईक ने अलीबाग के अपने घर मे खुदकुशी की थी. मरने के पहले अन्वय ने खुदकुशी नोट छोड़ा था, जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए 3 लोगों को जिम्मेदार ठहराया गया था जिनमे एक नाम अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) का भी था. 

  • Republic TV के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

    Republic TV के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

    न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने बताया कि 'रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.' 

  • राजस्थान : बूंदी में महिला पुलिसकर्मी की संदिग्ध हालात में मौत

    राजस्थान : बूंदी में महिला पुलिसकर्मी की संदिग्ध हालात में मौत

    राजस्थान के बूंदी में रविवार को 35 वर्षीय महिला हैड कांस्टेबल ने अपने आवास पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अनीता गुर्जर राज्य पुलिस की हादी रानी बटालियन में तैनात थीं. अनीता का शव यहां के तलेरा थानांतर्गत आने वाले रघुनाथपुरा गांव में उनके आवास में पंखे से लटकता पाया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com