NDTV Khabar

आनंद शर्मा


'आनंद शर्मा' - 167 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    सांसद आनंद शर्मा, शशि थरूर और मनीष तिवारी के साथ मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मिलिंद देवरा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बचाव में सामने आ गए हैं. इन नेताओं ने सिंह की आलोचना को तथ्यों की जानकारी नहीं होना और दुर्भावनापूर्ण कहानी का हिस्सा बताया है. ये सभी नेता  मनमोहन सिंह की कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. 

  • 'क्या 2014 में कांग्रेस की हार के लिए UPA जिम्मेदार' कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूछे सवाल

    'क्या 2014 में कांग्रेस की हार के लिए UPA जिम्मेदार' कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूछे सवाल

    कांग्रेस नीत संप्रग के बचाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि कोई अपनी ही विरासत का अपमान नहीं करता. इससे पहले पार्टी के युवा नेता राजीव सातव ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों की हाल ही में हुई एक बैठक में संप्रग के कामकाज पर सवाल उठाया था. राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता शर्मा ने कहा,‘‘कांग्रेस नेताओं को संप्रग की विरासत पर गर्व होना चाहिए. कोई पार्टी अपनी ही विरासत को अपमानित नहीं करती.  भाजपा से परोपकार की या हमें श्रेय देने की उम्मीद नहीं की जा सकती, लेकिन हमारे अपने लोगों को सम्मान देना चाहिए.’’

  • कांग्रेस सांसद की केंद्र को नसीहत, हमारी पार्टी की चिंता करने के बजाये कोरोना और चीन से निपटने पर ध्यान लगाए सरकार

    कांग्रेस सांसद की केंद्र को नसीहत, हमारी पार्टी की चिंता करने के बजाये कोरोना और चीन से निपटने पर ध्यान लगाए सरकार

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने रविवार को कहा कि सरकार को पार्टी की चिंता करने के बजाये कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और चीनी हमले से निपटने पर ध्यान देना चाहिए. यह दो राजनीतिक पार्टियों का मसला नहीं है. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है.

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने 60 साल की उम्र में रचाई शादी, अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी बधाई

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने 60 साल की उम्र में रचाई शादी, अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी बधाई

    कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने 60 साल की उम्र में रविवार को विवाह किया. वासनिक के करीबी सूत्रों का कहना है कि वासनिक दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में रवीना खुराना के साथ विवाह बंधन में बंधे.

  • कन्हैया देशद्रोह मामले पर कांग्रेस का आक्रामक रुख, कहा- केजरीवाल और BJP एक ही सिक्के के दो पहलू

    कन्हैया देशद्रोह मामले पर कांग्रेस का आक्रामक रुख, कहा- केजरीवाल और BJP एक ही सिक्के के दो पहलू

    कांग्रेस ने कन्हैया कुमार एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के लिए शनिवार को आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.  पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "चाहे सीएए हो एनपीआर हो, केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सोच वही है जो भाजपा की है. ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं."पूर्व गृह मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली सरकार राजद्रोह क़ानून को लेकर दिल्ली सरकार की समझ केंद्र से कुछ कम गलत नहीं है."

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप, मनरेगा की दिहाड़ी 500 रुपये करने की मांग

    कांग्रेस का मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप, मनरेगा की दिहाड़ी 500 रुपये करने की मांग

    कांग्रेस ने मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में आर्थिक विकास दर 4.7 फीसदी रहने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का शनिवार को आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सरकार को गरीबों के हाथ में पैसे देने चाहिए और मनरेगा के तहत दिहाड़ी को 500 रुपये किया जाना चाहिए. पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने यह भी कहा कि सरकार को नौकरियां जाने से जुड़े आंकड़े जारी करने चाहिए.

  • नाट्य समीक्षा : भारत रंग महोत्सव में आज के हालात का स्वाद देने वाले 'सुदामा के चावल'

    नाट्य समीक्षा : भारत रंग महोत्सव में आज के हालात का स्वाद देने वाले 'सुदामा के चावल'

    भगवान कृष्ण और सुदामा की मित्रता की पौराणिक कथा दोस्ती की मिसाल के रूप में उद्धृत की जाने वाली कहानी है. लेकिन इस सीधी सपाट कहानी में सुदामा के चरित्र का कोई प्रतिपक्ष भी हो सकता है. द्वापर युग के सुदामा के चरित्र की यदि कलयुग की परिस्थितियों में कल्पना की जाए तो उसमें आज की दूषित मानसिकता भी दिखाई दे सकती है. कहानी वही है, चरित्र भी वही हैं लेकिन इन चरित्रों का आचार-विचार वह है जो आज के आम जीवन में देखा जाता है. नाटक 'सुदामा के चावल' में इस पौराणिक कथा की प्रभावी प्रस्तुति हुई. राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के प्रतिष्ठित आयोजन 'भारत रंग महोत्सव' के तहत रविवार को दिल्ली के कमानी थिएटर में हुई इस शानदार नाट्य प्रस्तुति का प्रेक्षकों ने जमकर आनंद लिया. प्रस्तुति के दौरान हाल कई बार तालियों और ठहाकों से गूंजा.

  • नागरिकता कानून और NRC-एनपीआर पर कांग्रेस और इंडियन मुस्लिम लीग ने दिया संसद में नोटिस

    नागरिकता कानून और NRC-एनपीआर पर कांग्रेस और इंडियन मुस्लिम लीग ने दिया संसद में नोटिस

    संसद के बीते सत्र में पास हुए नागरिकता कानून (CAA) को लेकर कांग्रेस और विपक्षी दल बजट सत्र में  भी इस मुद्दे पर चर्चा कराने की तैयारी कर रहे हैं. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने नियम 267 के तहत राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है कि नागरिकता कानून और प्रस्तावित एनपीआर और एनआरसी को लेकर देश में जो हालात हैं

  • दिल्ली में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण के मुद्दे संसद की स्थायी समिति की बैठक

    दिल्ली में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण के मुद्दे संसद की स्थायी समिति की बैठक

    दिल्ली में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण के मुद्दे पर संसद की स्थायी समिति की सोमवार को होने वाली बैठक में गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस समस्या से निपटने के उपायों और कार्ययोजना पर विचार विमर्श करेंगे. राज्यसभा सचिवालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उच्च सदन में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा की अध्यक्षता वाली समिति के समक्ष गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस के अधिकारी पेश होंगे.

  • Citizenship Amendment Act Protest Updates: प्रधानमंत्री को NRC, CAA जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक बुलानी चाहिए : आनंद शर्मा

    Citizenship Amendment Act Protest Updates: प्रधानमंत्री को NRC, CAA जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक बुलानी चाहिए : आनंद शर्मा

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) द्वारा बुलाए बंद के दौरान बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ हुई और रेल एवं सड़क यातायात बाधित हुआ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार से हिंसा में अब तक 16 लोग मारे जा चुके हैं. यूपी पुलिस ने कहा कि हिंसा की वारदात में 260 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से 57 को गोलियां लगी हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने कानपुर में यतीमखाना पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया.

  • 'गांधी जी का चश्‍मा सिर्फ विज्ञापन के लिए नहीं...' नागरिकता बिल पर कांग्रेस नेताओं के 10 प्रहार, जानिए किसने क्या कहा?

    'गांधी जी का चश्‍मा सिर्फ विज्ञापन के लिए नहीं...' नागरिकता बिल पर कांग्रेस नेताओं के 10 प्रहार, जानिए किसने क्या कहा?

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) लोकसभा में सोमवार को पास होने के बाद बुधवार को राज्यसभा में पक्ष में 125 और विपक्ष में 99 वोट पड़े, जिसके बाद यह बिल संसद के दोनों सदनों से पास हो गया. नागरिकता बिल पर राज्यसभा में करीब 10 घंटे चर्चा के दौरान कई सांसदों ने अपनी-अपनी राय रखी. किसी ने बिल के समर्थन में सरकार की सराहना की तो विपक्ष पार्टियों ने विरोध भी जताया. फिलहाल चर्चा के दौरान विरोध जताते वक्त कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बिल पेश करने के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, गुलाब नबी आजाद, कपिल सिब्बल समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं ने अपना विरोध सरकार के खिलाफ जताया.

  • ...तो अंत मे दो डायनासौर ही बचेंगे, संसद में सांसदों के वैसे पंचलाइन जो आप भी नहीं भूलेंगे

    ...तो अंत मे दो डायनासौर ही बचेंगे, संसद में सांसदों के वैसे पंचलाइन जो आप भी नहीं भूलेंगे

    नागरिकता संशोधन बिल पर राज्‍यसभा में बहस के बीच सभी पार्टी के नेताओं ने जोरदार तर्क पेश किए. किसी ने अपने भाषण में देशभक्‍ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले स्‍कूल का हेडमास्‍टर बताया तो किसी ने संविधान की दुहाई देते हुए इस बिल को जनमत के साथ खिलवाड़ बताया. कोई बहस में स्‍वर्ग में गांधी, जिन्‍ना और पटेल से मिलने की स्‍थ‍िति की कल्‍पना कर बैठे कि अगर वे सभी लोग वहां एक साथ मिलेंगे तो इस बिल के पास होने पर कैसे बात करेंगे. एक से एक कल्‍पना शब्‍दों में साकार हुई तो एक से एक पंच लाइन सांसदों ने संसद में बोले. ऐसे ही 5 पंचलाइन को यहां दे रहे हैं...

  • Citizenship Bill: 'देश के विभाजन जैसा नरसंहार कहीं नहीं हुआ', जेपी नड्डा के भाषण की 10 बड़ी बातें

    Citizenship Bill: 'देश के विभाजन जैसा नरसंहार कहीं नहीं हुआ', जेपी नड्डा के भाषण की 10 बड़ी बातें

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को लेकर आज मोदी सरकार के लिए अग्निपरीक्षा का दिन है. बिल पर राज्यसभा में चर्चा जारी है. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस बिल को देश के लिए जरूरी बताया. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में भारत लोगों को शरण देने के लिए पहचाना जाता है. यह बिल उन अप्रवासी भारतीयों की उम्मीद है जो हमारी ओर आशावादी नजरों से देख रहे हैं. वहीं कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा और टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस विधेयक (CAB) का पुरजोर विरोध किया. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बिल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया.

  • Citizenship Amendment Bill in Rajya Sabha: कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने गृहमंत्री से किया सवाल- क्‍या पूरे भारत में डिटेंशन सेंटर बनेंगे?

    Citizenship Amendment Bill in Rajya Sabha: कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने गृहमंत्री से किया सवाल- क्‍या पूरे भारत में डिटेंशन सेंटर बनेंगे?

    कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा ने सदन में कहा कि इस नागरिकता संशोधन बिल से पूरे देश में असुरक्षा की भावना भर गई है. लोगों के मन में आशंका है. अगर ऐसा है तो क्‍या पूरे भारत में डिटेंशन सेंटर बनेंगे? यह अन्‍याय होगा.

  • कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य, हिरासत से नेताओं को रिहा किया जाएगा, समयसीमा तय नहीं: गृह मंत्रालय

    कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य, हिरासत से नेताओं को रिहा किया जाएगा, समयसीमा तय नहीं: गृह मंत्रालय

    यह जानकारी सूत्रों ने दी. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा की अध्यक्षता वाली गृह मामलों की संसद की स्थायी समिति को केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार और अन्य अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हालात से अवगत कराया.

  • सोनिया, राहुल और प्रियंका की SPG सुरक्षा हटाने पर बढ़ा सियासी संग्राम, कांग्रेस बोली- गांधी परिवार की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है सरकार

    सोनिया, राहुल और प्रियंका की SPG सुरक्षा हटाने पर बढ़ा सियासी संग्राम, कांग्रेस बोली- गांधी परिवार की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है सरकार

    प्राप्त जाकारी के मुताबिक सोनिया गांधी के दस जनपथ स्थित आवास पर भी CRPF के सुरक्षा दस्ते की तैनाती शुरु होने के साथ ही SPG का स्थान लेने की कवायद शुरु हो गयी,  कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस लिये जाने के फैसले को चौंकाने वाला बताते हुये कहा कि यह कदम बदले की भावना के कारण उठाया गया.

  • जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में लोगों के कल्याण एवं प्रशासन को आंकेगी संसदीय समिति

    जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में लोगों के कल्याण एवं प्रशासन को आंकेगी संसदीय समिति

    जम्मू-कश्मीर राज्य को विभाजित किया गया है और यह दो केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्टूबर को प्रभाव में आएंगे. स्थायी समिति वामपंथी चरमपंथ, तटीय सुरक्षा और देश के महत्त्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर भी चर्चा करेंगे.

  • Viral Video: कपिल शर्मा के घर बधाई देने पहुंचे इन लोगों ने बांधा समां, मम्मी और पत्नी के साथ यूं किया डांस

    Viral Video: कपिल शर्मा के घर बधाई देने पहुंचे इन लोगों ने बांधा समां, मम्मी और पत्नी के साथ यूं किया डांस

    कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ (Ginni Chatrath) से 12 दिसंबर को शादी की. ये शादी पूरे पंजाबी स्टाइल में हुई थी, जिसमें जागो रस्म, जागरण, गुरुद्वारे में आनंद कारज और रिसेप्शन हुआ था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com