NDTV Khabar

आप कांग्रेस गठबंधन


'आप कांग्रेस गठबंधन' - 102 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Karnataka : क्या बदला जाएगा मुख्यमंत्री? जाने कर्नाटक संकट से जुड़ीं 12 बड़ी बातें

    Karnataka : क्या बदला जाएगा मुख्यमंत्री? जाने कर्नाटक संकट से जुड़ीं 12 बड़ी बातें

    कर्नाटक में सत्तारूढ़ जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन के एक दर्जन से अधिक विधायकों के इस्तीफे से उत्पन्न संकट के एक दिन बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया कि भाजपा कर्नाटक में हमारी सरकार गिराने के लिए हमारे विधायकों को मुंबई ले गई है. कर्नाटक में हुई राजनीतिक संकट के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में आजाद ने यहां मीडिया को बताया, 'प्रधानमंत्री जी (नरेन्द्र मोदी) कहते हैं - सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास. ये तो टेलीविजन पर बहुत अच्छी चीजें लगती हैं. लेकिन जमीन पर नहीं है.' उन्होंने आगे कहा, 'माननीय प्रधानमंत्री की मौजूदगी में मैंने कहा था कि आपने (बीजेपी) हमारी सरकार हिमाचल प्रदेश में तोड़ दी. मणिपुर एवं गोवा में हमारे विधायकों को (सदन में) वोट नहीं देने दिया. बंगाल के विधायक ले जा रहे हो, आंध्रप्रदेश के विधायक ले जा रहे हो, गुजरात के विधायक ले जा रहे हो और अब आप कर्नाटक के विधायक ले जा रहे हो.' आजाद ने सवाल किया, 'इन सबका विश्वास कहां चला गया? और कहां है लोकतंत्र?' उन्होंने कहा, ‘‘लोकतंत्र पर तो हमारा विश्वास होता है, भरोसा होता है. पार्टी के चुनाव चिन्ह के आधार पर जनता अपना प्रतिनिधि चुनकर देती है और अगर उसमें कोई भी बाहुबली ताकत वाला इस तरह से करे, तो क्या होगा.’’

  • Haryana Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी को बंपर बढ़त, आप-गठबंधन का खाता खुलना मुश्किल

    Haryana Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी को बंपर बढ़त, आप-गठबंधन का खाता खुलना मुश्किल

    Haryana Exit Poll Results 2019:इन एग्जिट पोल्स में हरियाणा में बीजेपी काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 8 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं कांग्रेस के खाते में 2 सीटें आ सकती हैं. इसके अलावा आईएनएलडी और आप गठबंधन का खाता नहीं खुल पाने की संभावना है.

  • योगी ने किया गौतम गंभीर के लिए चुनाव प्रचार, कहा- शानदार पारी की शुरुआत दिल्ली से हो

    योगी ने किया गौतम गंभीर के लिए चुनाव प्रचार, कहा- शानदार पारी की शुरुआत दिल्ली से हो

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली को गड्ढों में तब्दील कर दिया है. उन्होंने कहा कि राजधानी का विकास केंद्र के साथ मिलकर बेहतर हो सकता है पर 'आप' को इससे मतलब नहीं है. उन्होंने आप पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने के लिए उतावली थी. मूल्यों और आदर्शों के बिना की जाने वाली राजनीति तो समाज और राष्ट्र के लिए घातक है.

  • राहुल गांधी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, 'आप' के साथ गठबंधन ना होने की वजह भी बताई

    राहुल गांधी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, 'आप' के साथ गठबंधन ना होने की वजह भी बताई

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इस बात पर विचार करना चाहिए कि 2014 में कांग्रेस के बारे में किसने झूठ बोला और बीजेपी (BJP) के लिए दरवाजा खोल दिया.

  • कांग्रेस-AAP का गठबंधन हुआ होता तो भाजपा के लिए बेहतर होता : डॉ. हर्षवर्धन

    कांग्रेस-AAP का गठबंधन हुआ होता तो भाजपा के लिए बेहतर होता : डॉ. हर्षवर्धन

    कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की बातचीत भले ही विफल हो गई हो लेकिन केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन का मानना है कि अगर यह गठबंधन हुआ होता तो इससे भाजपा को न केवल लोकसभा चुनाव में बल्कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी फायदा मिलता.

  • Exclusive: दिल्ली में कांग्रेस-AAP गठबंधन क्यों नहीं हुआ? राहुल गांधी ने NDTV को बताई वजह

    Exclusive: दिल्ली में कांग्रेस-AAP गठबंधन क्यों नहीं हुआ? राहुल गांधी ने NDTV को बताई वजह

    कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने NDTV को दिए Exclusive इंटरव्‍यू में कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन नहीं होने की वजह भी बताई. राहुल गांधी ने कहा कि हम दिल्ली में 4-3 के फॉर्मूले पर सीट बंटवारे के लिए तैयार थे.

  • मोदी-शाह की जोड़ी अगर सत्ता में आती है तो कांग्रेस होगी इसके लिये जिम्मेदार: AAP

    मोदी-शाह की जोड़ी अगर सत्ता में आती है तो कांग्रेस होगी इसके लिये जिम्मेदार: AAP

    आम आदमी पार्टी यानी आप ने पंजाब के बाद हरियाणा में भी गठबंधन के लिए कांग्रेस के इंकार करने के बाद सिर्फ़ दिल्ली में गठबंधन की संभावना को नकारते हुये कहा है कि अगर चुनाव बाद भाजपा फिर से सत्तारूढ़ होती है तो इसके लिये कांग्रेस जिम्मेदार होगी.

  • सिर्फ दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी तैयार नहीं है : मनीष सिसोदिया

    सिर्फ दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी तैयार नहीं है : मनीष सिसोदिया

    आप ने पंजाब के बाद हरियाणा में भी गठबंधन के लिए कांग्रेस की ना के बाद सिर्फ़ दिल्ली में गठबंधन की संभावना से इनकार कर दिया है.  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा, “कांग्रेस ने कल रात हरियाणा में भी आप के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया है, ऐसे में सिर्फ़ दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के लिए आप तैयार नहीं है.”

  • दिल्ली : आम आदमी पार्टी को अब भी कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद, नामांकन दाखिला टाला

    दिल्ली : आम आदमी पार्टी को अब भी कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद, नामांकन दाखिला टाला

    आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना अब भी  बरकरार है. यही कारण है कि 'आप' ने अपने तीन प्रत्याशियों के नामांकन दाखिले की प्रक्रिया 22 अप्रैल तक टाल दी है. आतिशी, पंकज गुप्ता और गुग्गन सिंह के नामांकन पत्र अब 20 अप्रैल की जगह 22 अप्रैल को भरे जाएंगे. इसके अलावा बाकी तीन उम्मीदवार भी सोमवार को पर्चा दाखिल करेंगे.

  • दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस करेगी उम्मीदवारों की घोषणा, सारे वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ेंगे 

    दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस करेगी उम्मीदवारों की घोषणा, सारे वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ेंगे 

    दिल्ली में वक्त बीतने के साथ अब आप और कांग्रेस में गठबंधन की उम्मीद भी कमजोर होती दिखाई पड़ रही है. कांग्रेस कल अपने उम्मीदवारों के लिस्ट का ऐलान करेगी. बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही संजय सिंह की गुलाम नबी आजाद से लंबी मुलाकात भी हुई, लेकिन इसके बावजूद गठबंधन पर सहमति नहीं बन सकी है.

  • AAP-कांग्रेस गठबंधन पर अभी नहीं लगा 'पूर्ण विराम', जारी है बातचीत, अटका है यह पेच

    AAP-कांग्रेस गठबंधन पर अभी नहीं लगा 'पूर्ण विराम', जारी है बातचीत, अटका है यह पेच

    आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बुधवार को हरियाणा में गठबंधन के मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं होने के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) के बयान का हवाला देते हुये कहा, ‘कांग्रेस (Congress) गठबंधन की इच्छुक नहीं दिखती है.

  • अब कांग्रेस का दरवाजा नहीं खटखटाएगी 'आप', गठबंधन के नहीं अब कोई आसार

    अब कांग्रेस का दरवाजा नहीं खटखटाएगी 'आप', गठबंधन के नहीं अब कोई आसार

    आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आज साफ संकेत दे दिया कि उनकी पार्टी अब दिल्ली (Delhi) और हरियाणा (Haryana) में कांग्रेस (Congress) से गठबंधन को लेकर और इंतजार नहीं करेगी. पार्टी अब आगे बढ़ेगी और दिल्ली में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन हो गया है. वहां भी मजबूती के साथ चुनाव लड़ा जाएगा.

  • हरियाणा में नया पेंच, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन में अब जेजेपी का रोड़ा

    हरियाणा में नया पेंच, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन में अब जेजेपी का रोड़ा

    आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में हरियाणा में गठबंधन होने की संभावना से जननायक जनता पार्टी (JJP) ने इनकार किया है. जेजेपी के सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का दिल्ली में गठबंधन हो, इससे उन्हें कोई एतराज नहीं है लेकिन हरियाणा को लेकर उनकी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

  • कांग्रेस-AAP गठबंधन पर अब भी मंथन जारी, कांग्रेस बोली- हमारा स्टैंड क्लियर, गेंद AAP के पाले में

    कांग्रेस-AAP गठबंधन पर अब भी मंथन जारी, कांग्रेस बोली- हमारा स्टैंड क्लियर, गेंद AAP के पाले में

    बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में गठबंधन को लेकर आप और कांग्रेस के बीच औपचारिक बातचीत आगामी बुधवार को फिर से शुरु होगी. गठबंधन के फार्मूले को लेकर हालांकि दोनों दलों में अभी भी मतभेद कायम है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की अगुवाई में दोनों दलों के नेताओं की बैठक तय की गयी है. प्रस्तावित बैठक में राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार भी मौजूद रहेंगे. गठबंधन के मुद्दे पर पवार की मध्यस्थता में कांग्रेस और आप नेताओं की यह दूसरी औपचारिक बैठक है.

  • दिल्ली में 5 पूर्व मुस्लिम विधायकों की चिट्ठी ने कांग्रेस के लिए खड़ी की बड़ी मुश्किल

    दिल्ली में 5 पूर्व मुस्लिम विधायकों की चिट्ठी ने कांग्रेस के लिए खड़ी की बड़ी मुश्किल

    दिल्ली कांग्रेस के 5 पूर्व मुस्लिम विधायकों ने मांग की है पार्टी को दिल्ली की कम से कम एक सीट पर मुस्लिम को उम्मीदवार उतारना चाहिए. आपको बता दें कि अभी तक सिर्फ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस और बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम तय नहीं किए हैं. दिल्ली में 16 अप्रैल से नामांकन भरे जाएंगे. आप के साथ गठबंधन करने के मुद्दे पर दो हिस्सों में बंटी दिल्ली कांग्रेस के सामने नयी चिंता पैदा हो गयी है जहां उसके वरिष्ठ मुस्लिम नेताओं ने नाराजगी के साथ ही आशंका जतायी कि लोकसभा चुनावों में किसी मुसलमान नेता को टिकट नहीं मिलेगा.

  • कांग्रेस के साथ गठबंधन को अब भी 'बेकरार' है AAP, मनीष सिसोदिया बोले- कांग्रेस चाहे तो...

    कांग्रेस के साथ गठबंधन को अब भी 'बेकरार' है AAP, मनीष सिसोदिया बोले- कांग्रेस चाहे तो...

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के लिये खतरा बताते हुये लोकसभा चुनाव के लिये दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन करने की शनिवार को फिर से पेशकश की है.

  • कुमार विश्वास ने 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कोशिशों को लेकर कही ये बात, वायरल हो गया Tweet

    कुमार विश्वास ने 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कोशिशों को लेकर कही ये बात, वायरल हो गया Tweet

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी  (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई है. इस बीच मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि अभी भी वक़्त है, अगर कांग्रेस (Congress) चाहे तो मोदी और शाह की जोड़ी को 18 सीटों (हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़) पर हराया जा सकता है. कुमार विश्वास के ट्ववीट को मनीष सिसोदिया के इसी बयान से जोड़ कर देखा जा रहा है. 

  • हम 'आप' से बात करने के लिए तैयार हैं लेकिन वे तर्क के साथ बात करें : पीसी चाको

    हम 'आप' से बात करने के लिए तैयार हैं लेकिन वे तर्क के साथ बात करें : पीसी चाको

    दिल्ली में कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने कहा है कि कांग्रेस की चुनाव समिति में दिल्ली की सातों सीटों को लेकर चर्चा हुई है. पार्टी ने 4 नाम तय कर लिए हैं और फैसला किया गया है कि पार्टी अब सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पीसी चाको ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन की नीति अपनाई गई थी. उन्होंने कहा कि राहुल जी के कहने पर आम आदमी पार्टी से चर्चा शुरू की गई थी और संजय सिंह से बातचीत हुई. हमने 'आप' को 4 और कांग्रेस को 3 सीटों की बात कही थी. लेकिन आप हमसे हरियाणा और पंजाब पर भी बात करने के लिए कह रहे थे जबकि वहां हालात दूसरे हैं.