NDTV Khabar

आप सरकार


'आप सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं राज्य सरकार (तेलंगाना) से जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और इलाज पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध कर रहा हूं. तेलंगाना में जांच की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है. जितनी अधिक संख्या में जांच होगी उतनी ही तेजी से यह बीमारी काबू में आएगी. आप जानते हैं कि केंद्र शासित प्रदेश होने के नाते दिल्ली पर मैं निजी तौर पर नजर रख रहा हूं. दिल्ली में स्वस्थ होने की दर 84 फीसदी है. सभी राज्यों को दिल्ली मॉडल का अनुकरण करना चाहिए.’’

  • राजस्‍थान: विधानसभा सत्र को लेकर गतिरोध कायम, राज्‍यपाल ने फिर कहा-21 दिन को नोटिस बेहद जरूरी

    राजस्‍थान: विधानसभा सत्र को लेकर गतिरोध कायम, राज्‍यपाल ने फिर कहा-21 दिन को नोटिस बेहद जरूरी

    राज्‍यपाल की ओर से एक बार फिर दोहराया है कि विधासनभा सत्र (Assembly Session) बुलाने के लिए 21 दिन को नोटिस बेहद जरूरी है. यानि राज्यपाल का कहना है कि अगर आप “विश्वास मत प्रस्ताव लाना चाहते हैं तो जल्दी विधानसभा सत्र बुलाया जा सकता है वर्ना 21 दिन के नोटिस पर सत्र बुलाया जाए जबकि गहलोत सरकार का कहना है कि वो “विश्वास मत  प्रस्ताव “ नहीं लाना चाहते उनके पास बहुमत है.

  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.

  • बोली लगेगी 23 सरकारी कंपनियों की, निजीकरण का ज़बरदस्त स्वागत

    बोली लगेगी 23 सरकारी कंपनियों की, निजीकरण का ज़बरदस्त स्वागत

    सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में काम करने वालों के लिए यह ख़ुशख़बरी है. उनका प्रदर्शन बेहतर होगा और वे प्राइवेट हो सकेंगे. जिस तरह से रेलवे के निजीकरण की घोषणाओं का स्वागत हुआ है उससे सरकार का मनोबल बढ़ा होगा. आप रेलमंत्री का ट्विटर हैंडल देख लें. पहले निजीकरण का नाम नहीं ले पाते थे लेकिन अब धड़ाधड़ ले रहे हैं. जो बताता है कि सरकार ने अपने फ़ैसलों के प्रति सहमति प्राप्त की है. हाँ ज़रूर कुछ लोगों ने विरोध किया है मगर व्यापक स्तर पर देखें तो वह विरोध के लिए विरोध जैसा था. जो भी दो चार लोग विरोध करेंगे उनके व्हाट्स एप में मीम की सप्लाई बढ़ानी होगी ताकि वे मीम के नशे में खो जाएँ. नेहरू वाला मीम ज़रूर होना चाहिए.

  • ध्यान रहे : कोरोना न तो भाभी जी के पापड़ से खत्म होने वाला है न बाबाओं की दवाई से

    ध्यान रहे : कोरोना न तो भाभी जी के पापड़ से खत्म होने वाला है न बाबाओं की दवाई से

    करीब दो महीने पहले किसी एक रिसर्च स्कॉलर का फोन आया. रिसर्च करके वो कोरोना के ऊपर कोई किताब लिख रहे थे. जब मैंने पूछा कि आप मुझसे क्या चाहते हैं तो उनका जवाब था कि कोरोना के ऊपर उन्होंने काफी रिसर्च की है और टीवी पर आ कर बोलना चाहते हैं. उनका कहना था कि भारत में कोरोना का कोई असर नहीं होगा, लोगों को डरने की जरूरत नहीं. लॉकडाउन खोल देना चाहिए, लॉकडाउन करके सरकार ने गलती की है.

  • यह कोरोना से लड़ने का समय था और आप अंताक्षरी खेलने लगे : मोदी के मंत्री का कांग्रेस पर तंज

    यह कोरोना से लड़ने का समय था और आप अंताक्षरी खेलने लगे : मोदी के मंत्री का कांग्रेस पर तंज

    केंद्रीय मंत्री और राजस्थान से बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस में जारी घमासान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह कोरोना से लड़ने का समय था और आप अंताक्षरी खेलने लगे. यह गरीब को भोजन देने का समय था और आप इटालियन बनाना सीखने लगे. राजस्थान सतर्क है, सब देख रहा है. दरअसल दो दिन पहले  जयपुर होटल में कांग्रेस विधायकों के अंताक्षरी खेलने, योगा और हाउसी गेम खेलेने की खबरे आई थीं. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने इसी बात को लेकर कांग्रेस को घेरा है. आपको बता दें कि विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में गहलोत सरकार ने जांच के लिए एसओजी का गठन किया है. इस टीम ने गजेंद्र शेखावत को भी समन भी भेजा है. 

  • सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई में कांग्रेसियों को मिली सोनिया गांधी की 'नई नेतृत्‍व शैली' की झलक..

    सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई में कांग्रेसियों को मिली सोनिया गांधी की 'नई नेतृत्‍व शैली' की झलक..

    आमतौर पर लोगों का मानना है कि सोनिया गांधी त्‍वरित गति से निर्णय नहीं लेती है. राजस्‍थान के युवा नेता सचिन पायलट के साथ वार्ताकार का रोल निभाने वाले एक शीर्ष नेता ने कहा, "एक सरकार को गिराने का प्रयास किया गया था. ऐसे में आप (सोनिया) निर्णय में देरी कैसे कर सकती हैं? "

  • दिल्ली में भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव को लेकर गौतम गंभीर का तंज, केजरीवाल से पूछा यह सवाल...

    दिल्ली में भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव को लेकर गौतम गंभीर का तंज, केजरीवाल से पूछा यह सवाल...

    दिल्ली सरकार पर हमलावार रहे BJP सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर कटाक्ष किया है.

  • क्या बिहार में कोरोना की विस्फोटक स्थिति के लिए CM नीतीश कुमार जिम्मेदार? इन 10 कारणों से समझिए

    क्या बिहार में कोरोना की विस्फोटक स्थिति के लिए CM नीतीश कुमार जिम्मेदार? इन 10 कारणों से समझिए

    कोरोना वायरस (coronavirus) से बिहार में स्थिति दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. इसका अंदाज़ा आप तीन बातों से लगा सकते हैं. पहला हर दिन जांच की संख्या और पॉज़िटिव पाए जाने वाले मरीज़ों का प्रतिशत लगभग पंद्रह प्रतिशत से ऊपर है. हालांकि राज्य सरकार के तरफ़ से इस आंकड़े को हर दिन उलट-पलट कर पेश किया जाता है ताकि लोगों में भ्रम बना रहे. दूसरा, जांच की क्या गति है- कई जिलो में सैम्पल जांच के अभाव में या ख़राब हो जाते हैं या जांच की रिपोर्ट तीन से पांच दिन में आती हैं. तीसरी राज्य में मुख्य राजनीतिक दल भाजपा के दफ़्तर को इसलिए सील करना पड़ा क्योंकि वहां 70 से अधिक व्यक्ति संक्रमित पाये गये और खुद उनके राज्य इकाई के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल फ़िलहाल पॉज़िटिव पाये जाने पर अस्पताल में भर्ती हैं.  यही नहीं, बिहार सरकार का कोई भी, किसी भी स्तर का अधिकारी हो, मंत्री हो या अन्य दल के नेता कोई भी बिहार सरकार के अस्पताल में अपना इलाज नहीं कराना चाहते बल्कि सब एम्स पटना में अपनी पहुंच और पद के आधार पर भर्ती हो रहे हैं, जो यह साबित करता है कि बिहार की स्वास्थ्य सेवा और अस्पताल की हालत कितनी ख़राब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सम्बंधी के इलाज लिए भी AIIMS पटना जाना बेहतर समझते हैं.  इस बीच, यह सवाल उठता है कि क्या कारण है कि आख़िर केंद्र को अपनी विशेष टीम रविवार को पटना भेजनी पड़ी और वर्तमान स्थिति के लिए आख़िर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कैसे दोषी हैं. उनके ऊपर हर दिन विपक्ष जो आरोप लगाता है आख़िर वो कितना जायज़ है.

  • 'एक राष्ट्र-एक बोर्ड' की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनने से इनकार किया

    'एक राष्ट्र-एक बोर्ड' की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनने से इनकार किया

    देश भर में 6-14 साल के आयु के सभी बच्चों के लिए समान शिक्षा और एक जैसे पाठ्यक्रम की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. एक राष्ट्र-एक बोर्ड की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये नीतिगत मामला है और इस अदालत  हस्तक्षेप नहीं कर सकती है. कोर्ट ने यह भी कहा कि याचिकाकर्ता पर निर्भर है कि वह अपनी शिकायतों पर सरकार से संपर्क कर सकते हैं.   जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि हमारे छात्रों पर पहले से ही भारी स्कूल बैग का बोझ है. आप और अधिक पुस्तकों को जोड़कर उनके बोझ को क्यों बढ़ाना चाहते हैं. आप चाहते हैं कि अदालत सारे बोर्डों को एक बोर्ड में विलय कर दें. ये काम अदालत का नहीं है.  

  • CBSE के 12वीं के नतीजों से साबित हुआ, दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चे और टीचर किसी से कम नहीं : CM केजरीवाल

    CBSE के 12वीं के नतीजों से साबित हुआ, दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चे और टीचर किसी से कम नहीं : CM केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CBSE के 12 वीं की परीक्षा में कल आए नतीजों में दिल्ली के बच्चों के प्रदर्शन की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि  हमारे दिल्ली के बच्चों ने कमाल करके दिखा दिया. दिल्ली के 12वीं के नतीजे में सरकारी स्कूलों के नतीजे 97.87 फीसदी है, जो सबसे अच्छे हैं.  प्राइवेट स्कूलों के नतीजे 93% के करीब हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा, 'आप की सरकार बनने के बाद 2016 से नतीजे हर साल बेहतर हो जा रहे हैं.  एक जमाना था जब सरकारी स्कूलों को खराब माना जाता था. आज हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चो ने साबित कर दिया है कि इंटेलिजेंस पैसों की मोहताज नहीं है.  916 स्कूल में से 396 स्कूल में 100% नतीजे आए हैं' 2016 में 85.9% नतीजे आए थे. अब 2020 में 98%नतीजे आए हैं.'

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया अमेरिका में क्यों हैं COVID-19 के इतने ज्यादा मामले?

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया अमेरिका में क्यों हैं COVID-19 के इतने ज्यादा मामले?

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि ट्रंप सरकार की ओर से बड़े पैमाने पर टेस्टिंग अभियान चलाने की वजह से इतनी बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले आए हैं. यह अभियान किसी भी अन्य देश की तुलना में ज्यादा व्यापक है. उन्होंने कहा, "हमने अब तक अन्य देशों से ज्यादा टेस्ट किए हैं. जब आप टेस्ट करते हैं तो नए केस सामने आते हैं. इसलिए हमारे यहां कोरोना के मामले आए हैं.

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा-आश्रय गृहों में रह रहे मानसिक रुप से बीमार बेघरों की कोविड जांच के लिये आईडी प्रूफ की जरूरत क्यों?

    दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा-आश्रय गृहों में रह रहे मानसिक रुप से बीमार बेघरों की कोविड जांच के लिये आईडी प्रूफ की जरूरत क्यों?

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को आईसीएमआर और आप सरकार से कहा कि कई मानसिक रुप से बीमार बेघर व्यक्ति आश्रय गृहों में हैं और उनका पता लगाया जा सकता है, ऐसे में कोविड-19 की जांच के लिए इस तरह के लोगों के पहचान पत्र या फोन नंबर की कोई जरूरत नहीं है.

  • बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

    बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

    बिहार में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं नेताओं के भाषण अब चुनावी वादे की तरह होने लगे हैं. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि जनता मुझे एक मौका दे. आप एक कदम चलेंगे तो मैं चार क़दम चलकर आपकी आशा और विश्वास को पूरा करूंगा. तेजस्वी  यादव ने ये भी वादा किया कि अगर उनकी सरकार बन गई तो सभी बेरोजगारों को रोज़गार देंगे.

  • रेलवे का निजीकरण करना तबाही वाला कदम : अभिषेक मनु सिंघवी

    रेलवे का निजीकरण करना तबाही वाला कदम : अभिषेक मनु सिंघवी

    कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि रेलवे का निजीकरण तबाही वाला कदम है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि ''संसद में दो दिन की बहस में आपने (मोदी सरकार) कहा था कि निजीकरण नहीं करेंगे. आप कह सकते हैं कि निजीकरण नहीं कर रहे, कुछ लाइनों को निजी हाथों में दे रहे हैं. इस तरह शब्दों से मत खेलिए.''

  • प्रियंका गांधी को सरकारी घर खाली करने का नोटिस, क्या बदले की राजनीति?

    प्रियंका गांधी को सरकारी घर खाली करने का नोटिस, क्या बदले की राजनीति?

    प्रियंका गांधी को केंद्र सरकार ने बंगला खाली करने का नोटिस दिया है. सरकार नियमों का हवाला दे रही है कि यदि आपके पास एसपीजी की सुरक्षा नहीं है तो आप एक विशेष टाईप के बंगले की हकदार नहीं हैं. इस नियम के तहत प्रियंका गांधी लोधी रोड के अपने 35 नंबर के बंगले की हकदार नहीं हैं. इस सबकी शुरुआत उसी वक्त हो गई थी जब मौजूदा सरकार ने सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा ली थी. तब यह दलील दी गई थी कि अब उनके ऊपर उतना खतरा नहीं है. ये सब सरकार की एक समिति ने तय किया था. उसी वक्त यह भी तय किया गया था कि पूर्व प्रधानमंत्री को भी अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं मिलेगी.

  • TikTok Banned: ऐप से आसानी से सारे वीडियो डाउनलोड करने का तरीका

    TikTok Banned: ऐप से आसानी से सारे वीडियो डाउनलोड करने का तरीका

    TikTok का उपयोग पूरी तरह से बंद होने से पहले हम चाहते हैं कि आप अपनी प्रोफाइल का सारा डेटा ऐप्स से वापस ले लें। तो चलिए जानते हैं कैसे करें टिकटॉक से अपने सारे वीडियो डाउनलोड वो भी केवल एक बार में ही।

  • लॉकडाउन फिर से लागू न हो इसके लिए सरकार के साथ सहयोग जारी रखें, उद्धव ठाकरे ने की अपील

    लॉकडाउन फिर से लागू न हो इसके लिए सरकार के साथ सहयोग जारी रखें, उद्धव ठाकरे ने की अपील

    उद्धव ठाकरे ने साफ किया कि हम धीरे-धीरे सुविधाओं को खोलने की कोशिश कर रहे हैं फिलहाल लॉकडाउन खत्म नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम इसे धीरे-धीरे इसलिए कर रहे हैं क्यों कि अब भी संकट मौजूद है और केवल अर्थचक्र को शुरू करने के लिए  यह कर रहे हैं पर आप सभी को नियमों का पालन करना है. कुछ जगहों पर मुंबई में लोकल को शुरू किया गया है, ग्रामीण में लोगों के आने जाने का काम शुरू किया गया है. किसान दिन रात लगातार मेहनत कर रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com