NDTV Khabar

आप सरकार News in Hindi


'आप सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "मैं अपनी सरकार को समझाने में विफल रही" : कृषि बिलों पर हरसिमरत बादल का बयान

    हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि विरोधी क्या कहते हैं मैं इसकी परवाह नहीं करती हूं. उन्होंने कहा कि अगर आप कांग्रेस नेता के बयानों की बात करते हैं तो मैं बता दूं कि संसद में मंत्री जी ने खुद कहा था कि जब इस कानून को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंद सिंह के साथ चर्चा हुई थी तो उन्होंने तीन बैठकें करके इस पर अपनी सहमति दी थी. 

  • UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है.

  • मोदी सरकार ने खेत-खलिहान, अनाज मंडियों पर तीन अध्यादेशों का क्रूर प्रहार किया : रणदीप सुरजेवाला

    मोदी सरकार ने खेत-खलिहान, अनाज मंडियों पर तीन अध्यादेशों का क्रूर प्रहार किया : रणदीप सुरजेवाला

    खेती का संरक्षण और प्रोत्साहन स्वाभाविक तौर से प्रांतों का विषय है, परंतु उनकी कोई राय नहीं ली गई. उल्टा खेत खलिहान व गांव की तरक्की के लिए लगाई गई मार्केट फीस व ग्रामीण विकास फंड को एकतरफ़ा तरीके से खत्म कर दिया गया. यह अपने आप में संविधान की परिपाटी के विरुद्ध है. महामारी की आड़ में ‘किसानों की आपदा’ को मुट्ठीभर ‘पूंजीपतियों के अवसर’ में बदलने की मोदी सरकार की साजिश को देश का अन्नदाता किसान व मजदूर कभी नहीं भूलेगा.

  • साउथ एक्टर विशाल ने कंगना रनौत को बताया 'भगत सिंह' जैसा, बोले- आपकी हिम्मत को सलाम...

    साउथ एक्टर विशाल ने कंगना रनौत को बताया 'भगत सिंह' जैसा,  बोले- आपकी हिम्मत को सलाम...

    साउथ स्टार विशाल (Vishal) ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को लेकर ट्वीट किया: "आपकी हिम्मत को सलाम, आपने दो बार कभी नहीं सोचा कि क्या सही है और क्या गलत है. यह आपका व्यक्तिगत मुद्दा नहीं था, लेकिन फिर भी सरकार के प्रकोप का सामना करते हुए आप मजबूत बनी रहीं. यह एक बहुत बड़ा उदाहरण है. यह कुछ वैसा ही है जैसा 1920 में भगत सिंह (Bhagat Singh) ने किया था."

  • मुंबई जा रही कंगना रनौत ने किया ट्वीट - महाराष्ट्र सरकार के गुंडे मेरे ऑफिस पर, तोड़ने के लिए तैयार

    मुंबई जा रही कंगना रनौत ने किया ट्वीट - महाराष्ट्र सरकार के गुंडे मेरे ऑफिस पर, तोड़ने के लिए तैयार

    शिवसेना से तनातनी के बीच बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत आज मुंबई लौट रही हैं. मुंबई लौटने से पहले वह ट्विटर पर खासी एक्टिव हैं और पल-पल की जानकारी दे रही हैं. इसी कड़ी में उन्होंने जानकारी दी कि मुंबई दर्शन के लिए मैं तैयार हूं और एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं. वहीं महाराष्ट्र सरकार और उनके कुछ गुंडे मेरी प्रॉपर्टी को अवैध तरीके से तोड़ने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि तोड़ दो... महाराष्ट्र के गौरव के लिए खून देने का वादा किया था, ये तो कुछ भी नहीं,. कंगना ने कहा कि ऐसा करके आप मेरे हौसले को और ऊपर उठा रहे हैं. 

  • 1 सितंबर से शुरू होगा Unlock 4, क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, जानिए 10 बड़ी बातें

    1 सितंबर से शुरू होगा Unlock 4, क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, जानिए 10 बड़ी बातें

    इस साल मार्च में देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार (Centre Govt) ने कई चरणों में लॉकडाउन लगाया था. लॉकडाउन की वजह से देश की आर्थिक गतिविधियां थम गई थीं. बस, ट्रेन, घरेलू व अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं बंद कर दी गई थीं. आर्थिक गतिविधियों पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की. 1 सितंबर से अनलॉक (Unlock 4) का चौथा चरण शुरू हो रहा है. बीते दिन गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने अनलॉक 4 को लेकर गाइडलाइन जारी की. मंत्रालय ने चौथे चरण की इस अनलॉक में कई छूट दी हैं. हालांकि यह भी साफ किया है कि कंटेनमेंट जोन में 30 सितंबर तक लॉकडाउन सख्ती से लागू रहेगा. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से यह भी कहा है कि आप कंटेनमेंट जोन के बाहर अपना लोकल लॉकडाउन अब लागू नहीं कर सकते.

  • NEET-JEE Exam : राहुल गांधी बोले - सरकार छात्रों पर दबाव क्यों डाल रही है?

    NEET-JEE Exam : राहुल गांधी बोले - सरकार छात्रों पर दबाव क्यों डाल रही है?

    वीडियो की शुरूआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'भाइयों और बहनों नमस्कार. आप लोग इस देश का भविष्य हो. आप छात्र हो और आप इस देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाओगे. हर कोई समझ रहा है कि पिछले 3-4 महीनों से क्या हो रहा है. हर कोई समझ रहा है कि COVID को किस तरह से हैंडल किया जा रहा है. COVID विनाश का कारण है. अर्थव्यवस्था पर इसका असर पड़ा है. देश को यह दर्द सहना पड़ रहा है.'

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने गृह सचिव को लिखी चिट्ठी, COVID टेस्टिंग बढ़ाने से रोकने का लगाया आरोप

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने गृह सचिव को लिखी चिट्ठी, COVID टेस्टिंग बढ़ाने से रोकने का लगाया आरोप

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "दिल्ली में चुनी हुई सरकार है और चुनी हुई सरकार सभी निर्णय लेने के लिए सक्षम है. दिल्ली के अंदर और टेस्टिंग करने से दिल्ली सरकार को क्यों रोका जा रहा है? दिल्ली के अफसरों पर इस तरह का गैर संवैधानिक और गैरकानूनी दबाव क्यों डाला जा रहा है? आप से गुजारिश है कि इस तरह का दबाव ना डाला जाए." 

  • विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले पंजाब के 23 विधायक कोरोना पॉजिटिव

    विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले पंजाब के 23 विधायक कोरोना पॉजिटिव

    जेईई और नीट परीक्षा के आयोजन की इजाजत देने संबंधी केंद्र सरकार के कदम का जिक्र करते हुए अमरिंदर ने कहा, 'यदि राज्‍य के विधायकों और मंत्रियों की यह हालत है तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जमीनी स्‍तर पर स्थिति कितनी गंभीर होगी. यह समय परीक्षाओं (physical examinations)के लिहाज से अनुकूल नहीं है.'

  • JEE-NEET परीक्षा पर मनीष सिसोदिया ने जताया विरोध, कहा- 3 घंटे में जादू की छड़ी घुमाकर टैलेंट पता कर लोगे

    JEE-NEET परीक्षा पर मनीष सिसोदिया ने जताया विरोध, कहा- 3 घंटे में जादू की छड़ी घुमाकर टैलेंट पता कर लोगे

    JEE Main And NEET Exam 2020: कोरोनावायरस महामारी के बीच जेईई मेन (JEE Main) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) को स्थगित करने की मांग बढ़ती ही जा रही है. छात्र समेत कई विपक्ष के नेता भी जेईई मेन (JEE Main 2020) और नीट  (NEET 2020) परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. लेकिन जानकारी के मुताबिक, सरकार परीक्षाओं स्थगित करने के हित में नहीं है. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, जेईई मेन (JEE Main) और नीट परीक्षा (NEET 2020) अपने तय शेड्यूल पर ही आयोजित की जाएंगी. इस पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने अपना विरोध जताया है. उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार जमीनी हकीकत से आंख बंद करके बैठी हुई है. जिस व्यवस्था के दम पर आप 28 लाख बच्चों को परीक्षा देने को मजबूर कर रहे हो, उस व्यवस्था के तहत देश के लाखों लोगों को पहले ही कोरोना हो चुका है."

  • राहुल गांधी ने रोजगार संकट को लेकर चेताया, बोले, 'मैंने पहले जब ऐसा कहा था तो मीडिया ने मजाक..'

    राहुल गांधी ने रोजगार संकट को लेकर चेताया, बोले, 'मैंने पहले जब ऐसा कहा था तो मीडिया ने मजाक..'

    उन्‍होंने कहा, 'जब मैंने इस बारे में देश को चेतावनी देते हुए कहा था कि कोविड-19 के चलते देश को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा तो मीडिया ने मेरा मजाक बनाया था. यदि आपको मुझे पर विश्‍वास नहीं है तो मुझे मत सुनिए. आज मैं कह रहा हूं कि हमारा देश नौकरी देने में सक्षम नहीं होगा. यदि आप सहमत नहीं हैं तो छह-सात माह का इंतजार कीजिए.''  

  • केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने ट्वीट किया, 'अस्वस्थता के कुछ लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट करवाया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ. मेरा अनुरोध है कि गत दिनों में मेरे संपर्क में जो लोग आये हैं वह स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं. आप सभी स्वस्थ रहें और अपना ध्यान रखें.'

  • DUTA कॉलेजों के अनुदान के लिए 21 अगस्त को करेगा प्रदर्शन, जानिए डिटेल

    DUTA कॉलेजों के अनुदान के लिए 21 अगस्त को करेगा प्रदर्शन, जानिए डिटेल

    दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ  (DUTA) ने मंगलवार को कहा कि अगर नगर सरकार पूरी तरह से वित्त पोषित 12 कॉलेजों के लिए पर्याप्त अनुदान जारी नहीं करती है, तो वह 21 अगस्त को विरोध प्रदर्शन करेगा. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) और आप सरकार पूर्ण या आंशिक रूप से वित्त पोषित 28 कॉलेजों में प्रबंध निकायों के गठन को लेकर आमने सामने हैं. डूटा ने कहा कि सरकार द्वारा पूरी तरह से वित्त पोषित 12 कॉलेजों में से नौ में प्रबंध निकायों का गठन कर दिया गया है. लेकिन सरकार द्वारा पर्याप्त अनुदान नहीं जारी किए जाने के कारण कर्मचारियों को मई से ही वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कार्यालय ने छह अगस्त को एक बयान जारी कर 12 कॉलेजों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था.

  • शिक्षकों को वेतन और छात्रों को किताब नहीं मिलने से भड़के दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

    शिक्षकों को वेतन और छात्रों को किताब नहीं मिलने से भड़के दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

    मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के शहरी विकास मंत्रालय के प्रमुख सचिव को चिट्ठी लिखी है इस चिट्ठी में मनीष सिसोदिया ने कहा है कि 'अगर नगर निगम अपनी प्राथमिक ज़िम्मेदारी निभाने में नाकाम हैं तो शहरी विकास विभाग कदम उठाए जिससे स्कूलों को शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार टेक ओवर करे.'

  • PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं राज्य सरकार (तेलंगाना) से जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और इलाज पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध कर रहा हूं. तेलंगाना में जांच की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है. जितनी अधिक संख्या में जांच होगी उतनी ही तेजी से यह बीमारी काबू में आएगी. आप जानते हैं कि केंद्र शासित प्रदेश होने के नाते दिल्ली पर मैं निजी तौर पर नजर रख रहा हूं. दिल्ली में स्वस्थ होने की दर 84 फीसदी है. सभी राज्यों को दिल्ली मॉडल का अनुकरण करना चाहिए.’’

  • राजस्‍थान: विधानसभा सत्र को लेकर गतिरोध कायम, राज्‍यपाल ने फिर कहा-21 दिन को नोटिस बेहद जरूरी

    राजस्‍थान: विधानसभा सत्र को लेकर गतिरोध कायम, राज्‍यपाल ने फिर कहा-21 दिन को नोटिस बेहद जरूरी

    राज्‍यपाल की ओर से एक बार फिर दोहराया है कि विधासनभा सत्र (Assembly Session) बुलाने के लिए 21 दिन को नोटिस बेहद जरूरी है. यानि राज्यपाल का कहना है कि अगर आप “विश्वास मत प्रस्ताव लाना चाहते हैं तो जल्दी विधानसभा सत्र बुलाया जा सकता है वर्ना 21 दिन के नोटिस पर सत्र बुलाया जाए जबकि गहलोत सरकार का कहना है कि वो “विश्वास मत  प्रस्ताव “ नहीं लाना चाहते उनके पास बहुमत है.

  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.

  • बोली लगेगी 23 सरकारी कंपनियों की, निजीकरण का ज़बरदस्त स्वागत

    बोली लगेगी 23 सरकारी कंपनियों की, निजीकरण का ज़बरदस्त स्वागत

    सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में काम करने वालों के लिए यह ख़ुशख़बरी है. उनका प्रदर्शन बेहतर होगा और वे प्राइवेट हो सकेंगे. जिस तरह से रेलवे के निजीकरण की घोषणाओं का स्वागत हुआ है उससे सरकार का मनोबल बढ़ा होगा. आप रेलमंत्री का ट्विटर हैंडल देख लें. पहले निजीकरण का नाम नहीं ले पाते थे लेकिन अब धड़ाधड़ ले रहे हैं. जो बताता है कि सरकार ने अपने फ़ैसलों के प्रति सहमति प्राप्त की है. हाँ ज़रूर कुछ लोगों ने विरोध किया है मगर व्यापक स्तर पर देखें तो वह विरोध के लिए विरोध जैसा था. जो भी दो चार लोग विरोध करेंगे उनके व्हाट्स एप में मीम की सप्लाई बढ़ानी होगी ताकि वे मीम के नशे में खो जाएँ. नेहरू वाला मीम ज़रूर होना चाहिए.

12345»

Advertisement

आप सरकार वीडियो

आप सरकार से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com