Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी


'आम आदमी पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निजामुद्दीन मरकज मामले में बोले AAP विधायक- 23 मार्च को रात 12 बजे मैंने पुलिस को बता दिया था कि...

    निजामुद्दीन मरकज मामले में बोले AAP विधायक- 23 मार्च को रात 12 बजे मैंने पुलिस को बता दिया था कि...

    ओखला क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan AAP) ने दावा किया है कि उन्होंने निजामुद्दीन मरकज मामले में पुलिस को 23 मार्च को रात 12 बजे इस बारे में जानकारी दी थी, लेकिन इसपर कार्रवाई नहीं की गई.

  • Coronavirus: AAP विधायक आतिशी ने निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल, मैप शेयर कर पूछा...

    Coronavirus: AAP विधायक आतिशी ने निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल, मैप शेयर कर पूछा...

    आतिशी ने निजामुद्दीन थाने और निजामुद्दीन मरकज़ के बीच की दूरी को दिखाने के लिए एक स्क्रीनशॉट टैग किया. आप नेता ने कहा, “ हज़रत निजामुद्दीन थाना, निजामुद्दीन मरकज़ से एक दम बराबर में है जो गूगल मैप से देखा जा सकता है. दिल्ली सरकार के आदेश की अवहेलना करके 13-15 मार्च तक 1000 से ज्यादा लोगों के जुटने पर दिल्ली पुलिस ने मरकज़ के प्रशासकों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की?”

  • कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा भीड़ में से कोरोनावायरस के 24 मरीज पाए गए हैं और वहीं इस जमात में शामिल होने 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 6 तेलंगाना और 1 श्रीनगर का शख्स है. लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जा रही सतर्कता के बीच देश की राजधानी दिल्ली में ही इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है. लेकिन इससे पहले कोई आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ही आयोजकों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'घोर अपराध किया है'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि यहां से निकाले गए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को आइसोलेशन सेंटर बनाने से इनकार कर दिया है. 

  • लॉकडाउन के बाद बनी स्थिति को लेकर गौतम गंभीर का CM केजरीवाल पर हमला, बोले- शर्मनाक! दिल्ली ही नहीं रहेगी तो कहां बेचोगे?

    लॉकडाउन के बाद बनी स्थिति को लेकर गौतम गंभीर का CM केजरीवाल पर हमला, बोले- शर्मनाक! दिल्ली ही नहीं रहेगी तो कहां बेचोगे?

    Coronavirus Lockdown: पूर्वी दिल्ली से BJP सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है. दिल्ली से दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर रहे लोगों के मुद्दे पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है.

  • दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी AAP सरकार : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी AAP सरकार : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी इस योजना को लागू नहीं करने को लेकर लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार की आलोचना करते रहे हैं. उनका कहना था कि दिल्ली सरकार लोगों को इस लाभ से वंचित कर रही है. 

  • दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार 65,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया. आम आदमी पार्टी के पिछले महीने विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद सत्ता में आने के पश्चात यह पहला बजट है. सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय पिछले पांच साल में 44 प्रतिशत बढ़ी है. बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर दिया गया है. 

  • कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा

    कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा

    आम आदमी पार्टी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में तीन रुपये बढ़ोतरी का कड़ा विरोध किया है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में आज स्थिति यह हो गई है कि स्कूटर में डालने वाला पेट्रोल महंगा है और जहाज में डालने वाला एविएशन फ्यूल सस्ता हो गया है. केंद्र की मोदी सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में एक दर्जन से भी ज्यादा बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा-बढ़ा कर डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान पर पहुंचा दिए हैं.

  • MP Govt Crisis: सिंधिया के BJP में जाने पर बोले उनके चचेरे भाई- भाजपा की सवारी करना सही विकल्प नहीं

    MP Govt Crisis: सिंधिया के BJP में जाने पर बोले उनके चचेरे भाई- भाजपा की सवारी करना सही विकल्प नहीं

    देबबर्मन ने कहा, "मेरा मानना है कि सचिन पायलट (राजस्थान), अजय कुमार (झारखंड) और कई अन्य नेताओं में काफी क्षमता है." पूर्व आईपीएस अधिकारी और झारखंड कांग्रेस के प्रमुख अजय कुमार ने पिछले साल अगस्त में कांग्रेस छोड़ दी थी और आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े गए. 

  • Delhi violence: आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने सलमान उर्फ नन्हे को किया गिरफ्तार

    Delhi violence: आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने सलमान उर्फ नन्हे को किया गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान सलमान उर्फ नन्हे के रूप में हुई है. शर्मा के लापता होने के एक दिन बाद 27 फरवरी को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांदबाग में उनके घर के नजदीक एक नाले से मिला था. इससे पहले पुलिस ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था. 

  • आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

    आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

    आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में अपने संगठन का विस्तार करने पर काम तेज कर दिया है. आम आदमी पार्टी आलाकमान ने संगम विहार विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है. विधायक श्री दिनेश मोहनिया ने पार्टी आलाकमान से मिली नई जिम्मेदारी के लिए आभार जताया है और वह कल उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे, जहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और उत्तराखंड में भी ‘आप’ के दिल्ली माॅडल को घर-घर तक पहुंचाने की रणनीति तैयार पर काम करेंगे.

  • Delhi Violence: लोकसभा में BJP सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर किया पलटवार, कहा- कुछ लोग सोचते हैं...

    Delhi Violence: लोकसभा में BJP सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर किया पलटवार, कहा- कुछ लोग सोचते हैं...

    इसके साथ ही लेखी पूर्व विधायक कपिल मिश्रा का भी जमकर बचाव किया. हालांकि उन्होंने हिंसा के लिए आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन, कांग्रेस नेताओं के बयान और आप विधायकों को जिम्मेदार ठहराया. बता दें, फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 50 से ज्यादा लोग मारे गए और 200 से ज्यादा घायल हुए. इस हिंसा में पूर्वी दिल्ली का चांदबाग और शिवपुरी इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित था. 

  • ईडी ने AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज

    ईडी ने AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी केस दर्ज कर लिया है.

  • दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की पिस्तौल अगले हफ्ते फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी पुलिस

    दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की पिस्तौल अगले हफ्ते फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी पुलिस

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की पिस्तौल को पुलिस अगले हफ्ते फॉरेंसिक प्रयोगशाला भेजेगी. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि प्रयोगशाला में यह जांच की जाएगी कि क्या हिंसा के दौरान पिस्तौल से गोली चलाई गई थी.

  • दिल्ली हिंसा : पुलिस ने 690 मामले किए दर्ज, करीब 2,200 लोग हिरासत में या गिरफ्तार

    दिल्ली हिंसा : पुलिस ने 690 मामले किए दर्ज, करीब 2,200 लोग हिरासत में या गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि दिल्ली हिंसा के मामले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक शस्त्र कानून के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 50 लोगों को शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

  • दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को अपने घर में छुपाने वाले तारिक रिजवी समेत दो अन्य गिरफ्तार

    दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को अपने घर में छुपाने वाले तारिक रिजवी समेत दो अन्य गिरफ्तार

    दिल्ली की हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को तीन आरोपियों लियाकत, रियासत और तारिक रिज़वी को गिरफ्तार कर लिया. लियाकत और रियासत पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. तारिक रिजवी पर आरोप है कि उसने ताहिर हुसैन को फरार होने के बाद अपने ज़ाकिर नगर में स्थित घर में छुपाया था.

  • दिल्ली हिंसा को लेकर AAP विधायक और BJP नेता कपिल मिश्रा ट्विटर पर भिड़े, आप नेता बोले- ...है दम ?

    दिल्ली हिंसा को लेकर AAP विधायक और BJP नेता कपिल मिश्रा ट्विटर पर भिड़े, आप नेता बोले- ...है दम ?

    दिल्ली हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज और BJP नेता कपिल मिश्रा के बीच ट्विटर पर गुरुवार को जुबानी जंग हुई. आप विधायक ने कहा कि निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं. क्या कपिल मिश्रा नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं?

  • सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जजों ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, दिल्ली हिंसा को बताया 'व्यवस्था की नाकामी'

    सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जजों ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, दिल्ली हिंसा को बताया 'व्यवस्था की नाकामी'

    सुप्रीम कोर्ट के तीन रिटायर जज जस्टिस एके पटनायक, जस्टिस विक्रमजीत सेन और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार इलाके का दौरा किया. जस्टिस कुरियन जोसेफ ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया कि स्थिति भयावह है. यह सब किसने किया है फिलहाल हम इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. जस्टिस जोसेफ ने कहा कि हम जमीनी सच्चाई देखना चाहते थे इसलिए यहां का दौरा करने आए हैं.

  • दिल्ली पुलिस अब पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश में जुटी

    दिल्ली पुलिस अब पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश में जुटी

    दिल्ली पुलिस अब आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को तलाश कर रही है. गिरफ्तार पार्षद ताहिर हुसैन के सौतेले भाई शाह आलम पर भी चांद बाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. गवाहों ने पुलिस की पूछताछ में शाह आलम के नाम का जिक्र किया है. अब तक उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

Advertisement