NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी


'आम आदमी पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    'जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी या सरकार में ईमानदारी की गारंटी है. कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं कर सकता.' यह बात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान कही. उन्होंने कहा कि 'अन्ना हजारे कहते थे आदमी में अपमान को पीने की क्षमता होनी चाहिए. हमें उनकी इस बात का अनुसरण करना है. सारे गिले-शिकवे, मान-अपमान भूलाकर तीन माह चुनाव की तैयारी में लग जाना है. सबको मिलकर एक दूसरे का हाथ बंटाना है.'

  • 'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में 'एके ऐप' , यानी कि 'अरविंद केजरीवाल ऐप' लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में सारी जानकारियां हासिल कर सकेगा. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध होंगे.अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज इस ऐप को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है. अब एक ही माध्यम से आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं पार्टी से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी.'

  • सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    दिल्ली में स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी खोली जाएगी. रोजगारोन्मुख शिक्षा देने वाले इस विश्वविद्यालय में छह माह से दो साल तक के कोर्स संचालित होंगे. दिल्ली की आईटीआई का इस यूनिवर्सिटी में विलय कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस यूनिवर्सिटी के लिए बिल लाया जाएगा.

  • दिल्ली: 12वीं कक्षा के बाद वाल्मीकि समुदाय के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार

    दिल्ली: 12वीं कक्षा के बाद वाल्मीकि समुदाय के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार

    मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों के विभिन्न राजनीतिक दल चाहते थे कि वाल्मीकि समुदाय के बच्चे केवल सफाईकर्मी और सफाई कर्मचारी बने, लेकिन वर्तमान सरकार चाहती है कि दूसरे समुदायों की तरह वाल्मीकि समुदाय के बच्चे भी आगे बढ़े.

  • झटपमार छीन ले गए पर्स तो PM मोदी की भतीजी ने शेयर किया दिल्ली का अनुभव, कही ये बात

    झटपमार छीन ले गए पर्स तो PM मोदी की भतीजी ने शेयर किया दिल्ली का अनुभव, कही ये बात

    आम आदमी पार्टी (आप) को दिल्ली की बदतर होती कानून व्यवस्था पर मोदी सरकार पर तंज कसने मौका मिल गया. 'आप' प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा, ‘हर दिन गुजरने के साथ ही दिल्ली की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है. पुलिस भाजपा के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को पकड़ने में तत्परता दिखाती है. जब दिल्ली के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने की बारी आती है तो यह तत्परता गायब हो जाती है. इसकी हालिया पीड़िता हमारे प्रधानमंत्री की भतीजी हैं.’

  • आम आदमी पार्टी छोड़ चुकीं अलका लांबा की हुई 'घर वापसी'

    आम आदमी पार्टी छोड़ चुकीं अलका लांबा की हुई 'घर वापसी'

    आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफा देने के एक महीने के बाद चांदनी चौक की पूर्व विधायक अलका लांबा शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं.

  • कांग्रेस से विधायक रहे प्रह्लाद सिंह साहनी ने थामा AAP का हाथ, कहा- चुनाव लड़ने के लिए नहीं हुआ शामिल

    कांग्रेस से विधायक रहे प्रह्लाद सिंह साहनी ने थामा AAP का हाथ, कहा- चुनाव लड़ने के लिए नहीं हुआ शामिल

    दिल्ली में कभी कांग्रेस से चार बार विधायक रह चुके प्रह्लाद सिंह साहनी (Prahlad Singh Sahni) का भी उनकी पार्टी से मोहभंग हो गया और उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया.

  • रामलीला में भी घुसा NRC, मनोज तिवारी बोले- ये सब विदेशी घुसपैठिये हैं या...?

    रामलीला में भी घुसा NRC, मनोज तिवारी बोले- ये सब विदेशी घुसपैठिये हैं या...?

    असम के बाद बीजेपी इन दिनों लगातार अलग-अलग राज्यों में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की बात कर रही है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी लगातार दिल्ली में एनआरसी लागू कराने की वकालत कर रहे हैं. लेकिन अब उन्होंने रामलीला में भी एनआरसी का माहौल बनाने की कोशिश की है. दरअसल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी मॉडल टाउन की नव श्री मानव धर्म रामलीला कमेटी की रामलीला में भगवान परशुराम का किरदार निभा रहे थे. जब भगवान शिव का धनुष श्री राम ने तोड़ा तो परशुराम का किरदार निभा रहे मनोज तिवारी गुस्से में आकर राजा जनक से पूछते हैं 'जनक यह कितने विशिष्ट अलग-अलग देशों के राजा यहां हैं. इतनी भारी भीड़ है यह सब कहां से आए हैं? यह कोई विदेशी घुसपैठिए हैं या तुमने बुलाया है?'

  • अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में NRC लागू हुआ तो सबसे पहले मनोज तिवारी को जाना होगा

    अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में NRC लागू हुआ तो सबसे पहले मनोज तिवारी को जाना होगा

    सीएम केजरीवाल से यह सवाल बुधवार को उनकी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पूछा गया था. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने बुधवार को दिल्ली में किरायेदार के तौर पर रहने वाले लोगों के लिए नई योजना की घोषणा की, जिसके तहत किरायेदार भी बिजली सब्सिडी का लाभ ले सकते हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना’ की घोषणा करते हुए कहा कि अभी तक किरायेदारों को दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी योजना का लाभ नहीं मिलता था, जिसके तहत 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है.

  • आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में 50 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, आठ उम्मीदवार घोषित

    आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में 50 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, आठ उम्मीदवार घोषित

    आम आदमी पार्टी (आप) महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. आप ने प्रदेश की 50 सीटों में से आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम सोमवार को घोषित कर दिए. पारोमिता गोस्वामी चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी क्षेत्र से विठ्ठल लाड़ मुंबई की जोगेश्वरी सीट से, डॉ आनंदा गुरव कोल्हापुर की कारवीर सीट से, विशाल वाडघुले नासिक की नांदगांव सीट से, अभिजीत मोरे पुणे के कोथरुड क्षेत्र से, सिराज खान मुंबई की चांदिवली सीट से, दिलीप तावड़े मुंबई की दिंडोशी सीट से और संदीप सोनावणे पुणे की पार्वती सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं.

  • दिल्ली : 'डार्क स्पॉट' से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने लॉन्च की यह योजना

    दिल्ली : 'डार्क स्पॉट' से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने लॉन्च की यह योजना

    दिल्ली में डार्क स्पॉट (ऐसी जगह/गली/मोहल्ले/हिस्से जहां अंधेरा रहता हो) से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक नई योजना लॉन्च की है. इस योजना को मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना का नाम दिया गया है. इस योजना के अंतर्गत पूरी दिल्ली में दो लाख 10 हजार स्ट्रीट लाइटें लगाने का प्रस्ताव है. इस योजना का ऐलान करते हुए खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 'हमारी सरकार ने महिला सुरक्षा के लिए बहुत से कदम उठाए लेकिन एक मुद्दा हमेशा खटकता रहता था, वह था डार्क स्पॉट का, यानी जहां पर लाइट उपलब्ध नहीं है. कई कारणों से यह मुद्दा सुलझ नहीं पा रहा था. जैसे कि लाइट लगाने के लिए खंभे लगाएं तो कैसे लगाएं, नगर निगम से इजाजत की भी ज़रूरत थी. कच्ची कॉलोनी, पुरानी दिल्ली आदि में तो ऐसे संकरे स्थान थे जहां पर खंभे लगाने की जगह भी नहीं थी. इसलिए काफी सोच-विचार के बाद हमने एक तरीका निकाला है और मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना को लागू किया जा रहा है. इसके तहत दिल्ली में 2,10, 000 स्ट्रीट लाइटें लगाने की योजना है.

  • 'आम आदमी की सरकार' जल्द ही बेचेगी सस्ती प्याज, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान; यह होगी कीमत

    'आम आदमी की सरकार' जल्द ही बेचेगी सस्ती प्याज, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान; यह होगी कीमत

    दिल्ली सरकार ने आसमान छूती प्याज की कीमत से परेशान राजधानी वासियों को राहत देने की तैयारी कर ली है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार जल्द ही लोगों को सस्ती प्याज उपलब्ध कराएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि सरकार प्याज खरीद रही है. दस दिन में इस प्याज की बिक्री शुरू होने की उम्मीद है. इस प्याज की कीमत 24 रुपये किलो होगी. सरकार प्याज सभी राशन की दुकानों और मोबाइल वैन के जरिए बेचेगी.

  • Haryana Assembly Election 2019: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

    Haryana Assembly Election 2019: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) के लिए 22 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की. 'आप' की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने सूची जारी की.

  • डेंगू से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल की अनोखी मुहिम, कहा- अपने 10 दोस्तों को फोन करके कहें कि...

    डेंगू से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल की अनोखी मुहिम, कहा- अपने 10 दोस्तों को फोन करके कहें कि...

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे अपने 10 दोस्तों को फोन कर उनसे यह जांच करने को कहें कि कहीं उनके घर में डेंगू का लार्वा पनप तो नहीं रहा है. केजरीवाल ने '10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट' के अभियान के तहत लोगों से यह अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, 'आज, 10 मिनट तक अपने घर की जांच करने के बाद, मैंने अपने 10 दोस्तों को फोन किया और उन्हें उनके घरों की जांच करने को प्रेरित किया.

  • विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    अलका लांबा ने ट्वीट (Alka Lamba Tweet) कर आम आदमी पार्टी (AAP) को फटकार लगाने के साथ-साथ 'आप' के कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया. बता दें कि अलका लांबा ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी.

  • चांदनी चौक के AAP विधायक अलका लांबा अयोग्य घोषित, हाल ही में कांग्रेस में हुईं थी शामिल

    चांदनी चौक के AAP विधायक अलका लांबा अयोग्य घोषित, हाल ही में कांग्रेस में हुईं थी शामिल

    चांदनी चौक (Chandni Chowk ) से आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) अयोग्य घोषित हो गई हैं. अलका लांबा ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी, जिसके बाद 'आप' विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने अलका लांबा को अयोग्य घोषित करने की याचिका लगाई थी. याचिका पर फैसला देते हुए विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अलका लांबा को अयोग्य घोषित कर दिया.

  • झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    अजय कुमार ने कहा कि आप ही सच्चे अर्थों में ‘आम आदमी’ की पार्टी है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और विकास के लिए काम कर सकता है. डॉक्टर अजय कुमार ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के नेता माने जाते हैं. कुमार जमशेदपुर से सांसद भी रह चुके हैं. पूर्व आईपीएस अधिकारी कुमार ने पिछले माह झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • अरविंद केजरीवाल ने बताया, दिल्ली में क्यों नहीं महसूस हो रही है आर्थिक मंदी की 'चुभन'

    अरविंद केजरीवाल ने बताया, दिल्ली में क्यों नहीं महसूस हो रही है आर्थिक मंदी की 'चुभन'

    आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह चाहते हैं कि देश की आर्थिक स्थिति बेहतर हो. केजरीवाल ने व्यापार और उद्योग मंडल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, 'मैं खुद व्यापारी परिवार से हूं और व्यापारियों की व्यथा, दर्द और समस्याओं को अच्छी तरह समझता हूं.

Advertisement