NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी


'आम आदमी पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी सांसद मनोज तिवारी सीलिंग के मामले में खुली बहस के लिए मंच पर नहीं आए

    बीजेपी सांसद मनोज तिवारी सीलिंग के मामले में खुली बहस के लिए मंच पर नहीं आए

    भाजपा दिल्ली के व्यापारियों की मजबूरियों का मज़ाक उड़ा रही है. एक तरफ तो भाजपा शासित एमसीडी दिल्ली में सीलिंग करके दिल्ली के व्यापारियों को ज़ख्म दे रही है, और दूसरी तरफ भाजपा के सांसद मनोज तिवारी उनके जख्मों पर नमक लगाने का काम कर रहे हैं.

  • आप के सांसद संजय सिंह ने रक्षामंत्री को भेजी कानूनी नोटिस, राफेल मुद्दे पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

    आप के सांसद संजय सिंह ने रक्षामंत्री को भेजी कानूनी नोटिस, राफेल मुद्दे पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

    आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने राफेल सौदे को 'महाघोटाला' करार दिया है. उन्होंने मंगलवार को इस सौदे को रद्द करने की मांग करते हुए इसमें कथित अनियमितता को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक कानूनी नोटस भेजा.

  • Aadhaar Case: आधार की संवैधानिकता बरकरार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- बैंक खाते से आधार को लिंक करने का फैसला रद्द

    Aadhaar Case: आधार की संवैधानिकता बरकरार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- बैंक खाते से आधार को लिंक करने का फैसला रद्द

    आधार की अनिवार्यता (Aadhaar verdict) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  ने अपना अहम फैसला सुनाया.  केंद्र के महत्वपूर्ण आधार कार्यक्रम और इससे जुड़े 2016 के कानून की संवैधानिक वैधता (Aadhaar constitutional validity) को चुनौती देने वाली कुछ याचिकाओं पर आज यानी बुधवार को सुप्रीम कोर्ट अपना महत्वपूर्ण फैसला सुनाने से पहले बहुमत का फैसला पढ़ते हुए यह माना कि आधार आम आदमी की पहचान है. सुप्रीम कोर्ट ने कुछ बदलावों के साथ आधार की संवैधानिकता को बरकरार रखा है.

  • अमित शाह की जगह मनोज तिवारी ने स्वीकारी केजरीवाल की चुनौती, AAP ने भी बदला नेता

    अमित शाह की जगह मनोज तिवारी ने स्वीकारी केजरीवाल की चुनौती, AAP ने भी बदला नेता

    रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को रामलीला मैदान में खुली बहस करने की चुनौती दी थी जिसके जवाब में अब दिल्ली बीजेपी सामने आई है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने चुनौती स्वीकारते हुए कहा है कि वह केजरीवाल से बहस को तैयार हैं.

  • अमित शाह से पहले इन नेताओं को बहस के लिए ललकार चुके सीएम केजरीवाल, लेकिन...

    अमित शाह से पहले इन नेताओं को बहस के लिए ललकार चुके सीएम केजरीवाल, लेकिन...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी अमित शाह को बहस के लिए ललकारा है. क्या यह बहस होगी? अगर होगी तो कहां होगी? और इस बहस का एंकर कौन होगा? इस बहस की नियम व शर्तें क्या होंगी?

  • आखिर क्यों अरविंद केजरीवाल ने एक ही दिन में दो बार अमित शाह को बहस के लिए ललकार दिया?

    आखिर क्यों अरविंद केजरीवाल ने एक ही दिन में दो बार अमित शाह को बहस के लिए ललकार दिया?

    आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल भी मौका मिलने पर बीजेपी पर जमकर हमले करते हैं और पिछले काफी समय से उनका रुख बीजेपी के प्रति हमलावर है.

  • राफेल पर सियासी घमासान: अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, PM मोदी से पूछे ये 3 बड़े सवाल

    राफेल पर सियासी घमासान: अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, PM मोदी से पूछे ये 3 बड़े सवाल

    राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार  मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हमले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्राी अरविंद केजरीवाल ने  कई ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है और इस मामले में तीन सवाल पूछे हैं. आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार से सवाल पूछा कि आखिर केंद्र सरकार ने अनिल अंबानी को ही यह ठेका क्यों दिलवाया? गौरतलब है कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. 

  • राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. उन्हीं के साथ राफेल विमान का करार हुआ था. 'मीडियापार्ट फ्रांस' नाम के अख़बार ने पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से पूछा कि रिलायंस को किसने चुना और क्यों चुना तो फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि भारत की सरकार ने ही रिलायंस को प्रस्तावित किया था. ओलांद के इस खुलासे के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के साथ विश्वासघात किया, तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केजरीवाल ने कहा कि 'प्रधानमंत्री जी सच बोलिए. इस बीच रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि हम फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान से जुड़ी इस रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं.

  • तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी (आप) ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए राज्य की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है. पार्टी नेता और तेलंगाना के प्रभारी सोमनाथ भारती ने बताया कि आम आदमी पार्टी तेलंगाना में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने कहा कि 6 सितम्बर 2018 को तेलंगाना की केसीआर सरकार ने घबराहट में हार के डर से, चुनाव की तय सीमा से 6 महीने पहले ही सरकार बर्खास्त कर दी.

  • VIDEO: जहां अरविंद केजरीवाल ने कराया था खांसी का इलाज, अब वहीं तरोताजा हो रहे हैं हार्दिक पटेल

    VIDEO: जहां अरविंद केजरीवाल ने कराया था खांसी का इलाज, अब वहीं तरोताजा हो रहे हैं हार्दिक पटेल

    पाटीदारों के लिए आरक्षण और किसानों के हक में आवाज उठाने वाले पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल आमरण अनशन के बाद बेंगलुरु में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. खास बात है कि हार्दिक पटेल भी स्वास्थ्य लाभ के लिए उसी जगह गये हैं, जहां से इलाज के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की खांसी ठीक हुई थी. दरअसल, करीब 19 दिन के अनशन के बाद हार्दिक पटेल जिंदल नेयर क्योर सेंटर में भर्ती हुए हैं. जहां पर वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की खांसी का इलाज भी यहीं हुआ था. 

  • रेवाड़ी गैंगरेप की निंदा करते हुए हरियाणा के AAP चीफ नवीन जयहिन्द ने की अपमानजनक टिप्‍पणी

    रेवाड़ी गैंगरेप की निंदा करते हुए हरियाणा के AAP चीफ नवीन जयहिन्द ने की अपमानजनक टिप्‍पणी

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के पति जयहिंद ने रेवाड़ी गैंगरेप पीड़िता को मुआवजे के तौर पर केवल दो लाख रुपये दिए जाने पर हरियाणा में भाजपा सरकार की निंदा करते हुए यह टिप्पणी की. व

  • AAP के बाद अब बीजेपी के निशाने पर आए अफसर, मनोज तिवारी ने की ये मांग

    AAP के बाद अब बीजेपी के निशाने पर आए अफसर, मनोज तिवारी ने की ये मांग

    दिल्ली में जिस तरीके से केजरीवाल सरकार और अफसरों में बीते काफी समय से तनातनी चल रही है उसके कारण अफसर लगातार आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहे हैं, लेकिन अब BJP ने भी अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मांग की है कि एमसीडी के उन अफसरों पर कार्रवाई की जाए जिनके रहते अवैध निर्माण या अतिक्रमण हुआ है.

  • DUSU Election Results: जब नोटा को मिले AAP के छात्र संगठन के प्रत्याशियों से ज्यादा वोट

    DUSU Election Results: जब नोटा को मिले AAP के छात्र संगठन के प्रत्याशियों से ज्यादा वोट

    दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में आइसा-CYSS गठबंधन तो नोटा से ही मुकाबला करता रह गया. आलम यह रहा कि आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन सीवाइएसएस के दो प्रत्याशियों को मिले कुल मत नोटा को मिले वोटों से कम रहे. 

  • आम आदमी पार्टी का बीजेपी पर हमला: देश को मोदी सरकार के संरक्षण में देश को लूटा जा रहा

    आम आदमी पार्टी का बीजेपी पर हमला: देश को मोदी सरकार के संरक्षण में देश को लूटा जा रहा

    आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या द्वारा देश छोड़कर जाने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात के खुलासे को चौंकाने वाला बताते हुये कहा है कि यह सरकार के संरक्षण में सरकारी खजाने की खुली लूट है. संजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि माल्या ने बैंकों के अपने कर्ज के मामलों पर जेटली से मुलाकात के दौरान सुलह समझौते की बात कही है.

  • पंजाब: AAP के MLA फुल्‍का 16 सितंबर को छोड़ेंगे विधायक पद, केजरीवाल को दी सूचना, जानें क्‍या है कारण

    पंजाब: AAP के MLA फुल्‍का 16 सितंबर को छोड़ेंगे विधायक पद, केजरीवाल को दी सूचना, जानें क्‍या है कारण

    एचएस फुल्का ने एक सितंबर को यह ऐलान कर चुके हैं कि अगर कांग्रेस सरकार पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पंजाब पुलिस के रिटायर्ड डीजीपी सुमेध सिंह सैनी पर 15 दिन के भीतर केस दर्ज नहीं करती तो वह अपने विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे.

  • आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग का नोटिस, पूछा- क्यों ना चुनाव चिन्ह रद्द किया जाए?

    आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग का नोटिस, पूछा- क्यों ना चुनाव चिन्ह रद्द किया जाए?

    चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को नोटिस जारी कर 2014-15 में लिये गये चंदा में हुई अनियमिताओं के बारे मे जवाब मांगा है.

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत में धर्म के नाम पर झगड़े हों. उसके इन 70 साल पुराने मंसूबों को भारतीय जनता पार्टी आज पूरे कर रही है. वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के मौके पर गांधी नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही.

  • 'भारत बंद' में खुद मिजोरम प्रदेश कांग्रेस नहीं हुई शामिल, अन्य राज्यों में कितना रहा असर, 11 बड़ी बातें

    'भारत बंद' में खुद मिजोरम प्रदेश कांग्रेस नहीं हुई शामिल, अन्य राज्यों में कितना रहा असर, 11 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट विपक्ष ने पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में आहूत 'भारत बंद' के समर्थन में पैदल मार्च किया. राजघाट और जाकिर हुसैन कॉलेज के बीच 1.8 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला गया. जनता दल सेकुलर (जेडी-एस), तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, (एनसीपी), लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी), राष्ट्रीय लोक दल, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) उन विपक्षी पाटिर्यों में रहे, जिन्होंने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. राजघाट पर राहुल ने महत्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की. मार्च समाप्त होने के बाद सभी विपक्षी नेता रामलीला मैदान के पास एक इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास एकत्र हो गए, जहां संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद थे.

Advertisement