NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी


'आम आदमी पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केजरीवाल ने लोगों से कहा, पिछली बार की तरह ही ताकत दें; ताकि पूरे जोश से काम कर सकें

    केजरीवाल ने लोगों से कहा, पिछली बार की तरह ही ताकत दें; ताकि पूरे जोश से काम कर सकें

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में कई नुक्कड़ सभाएं कीं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नुक्कड़ सभा में लोगों से आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत के साथ जिताने की अपील की. उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह ही, इस बार भी हमें इतनी ताकत दीजिए, ताकि हम पूरे जोश के साथ पांच साल तक काम कर सकें.

  • अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के नाम VIDEO संदेश जारी किया, कहा- दिल्ली वालों का मजाक क्यों...

    अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के नाम VIDEO संदेश जारी किया, कहा- दिल्ली वालों का मजाक क्यों...

    आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी नेता अमित शाह के नाम वीडियो जारी किया है. यह पांच मिनट पांच सेकंड का वीडियो संदेश है जिसमें केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों का सिलसिलेवार जवाब दिया है. केजरीवाल ने वीडियो संदेश में कहा है कि ''अमित शाह रोज आते हैं और दिल्ली वालों की मेहनत का मजाक उड़ा कर चले जाते हैं. कभी कहते हैं कि सीसीटीवी नहीं लगे. दिल्ली वालों ने दिल्ली में दो लाख कैमरे लगवाए हैं और आपने कितने लगवाए हैं? इस साल हमारे सरकारी स्कूलों के नतीजे 96 परसेंट आएं हैं. अच्छा होता कि वह अपनी सरकार के काम गिनवाते.''

  • अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

    अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश में आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि पांच साल पहले आप लोगों ने राजनीति बदली थी, एक ईमानदार सरकार बनाई थी. हमने बड़ी मेहनत करके बिजली, स्वास्थ्य, सीसीटीवी कैमरे, पानी समेत तमाम काम किया है. इस बार किसी और को वोट मत देना. वरना स्कूल व अस्पताल फिर खराब हो जाएंगे. आप सबको पांच साल बाद एक बार फिर राजनीति बदलने का मौका आया है. इस बार आप सभी लोग सिर्फ काम के नाम पर वोट देना. किसी धर्म, जाति के नाम पर वोट मत देना.

  • केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ने के इच्छुक 11 लोगों ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई

    केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ने के इच्छुक 11 लोगों ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली से विधानसभा चुनाव लड़ने की कोशिश करने वाले 11 उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. है. याचिका में चुनाव आयोग के अधिकारी पर आरोप लगाया गया है कि उन्हें नामांकन नहीं करने दिया गया जबकि उनके पास टोकन भी था.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    एक तरफ बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और दूसरी तरफ़ अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी नेता दिल्ली के विधानसभा चुनाव में ताकत झोंक रहे हैं. वहीं कांग्रेस के खेमे से राष्ट्रीय स्तर का कोई नेता प्रचार में अभी तक नहीं उतरा है.

  • दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह

    दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह

    बीजेपी (BJP) ने दिल्ली में आज 'जीत की गूंज' के नाम से कैंपेन लॉन्च की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसकी शुरुआत की. इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि ''2020 की लड़ाई में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. आज बीजेपी में 25 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए. हमारे दुश्मनों और विरोधियों के चेहरे पर लाली आ जाती है कि इस बार मामला फंसा हुआ है. हमारे साइबर योद्धाओं ने मोर्चा संभाला है.'' उन्होंने कहा कि ''जब बीजेपी का समर्थन करते हो तो, देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का समर्थन करते हो, पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का समर्थन करते हो, विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता मोदी जी का समर्थन करते हो.''

  • Delhi Assembly Election: बीजेपी के CAA,NRC को मुद्दा बनाने पर AAP नेता गोपाल राय ने कहा, इससे दिल्ली वाले ‘नाराज’

    Delhi Assembly Election: बीजेपी के CAA,NRC को मुद्दा बनाने पर AAP नेता गोपाल राय ने कहा, इससे दिल्ली वाले ‘नाराज’

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली सकार के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा है कि भाजपा (BJP) नेताओं ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) का मुद्दा उठाकर दिल्ली के लोगों को ‘‘नाराज’’ किया है और यह उनपर ‘‘उल्टा’’ पड़ने वाला है. राय ने कहा, ‘‘भाजपा ने कोई काम नहीं किया है और वह ऐसे मुद्दों को उठा रही है जो भाजपा की नकारात्मकता को उजागर कर रहे हैं.’’

  • दिल्ली चुनाव : बीजेपी को बड़ा झटका, चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली 'आप' में शामिल

    दिल्ली चुनाव : बीजेपी को बड़ा झटका, चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली 'आप' में शामिल

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है. बीजेपी से चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP)में शामिल हो गए. दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. हरशरण सिंह बल्ली 1993 से 2013 तक हरिनगर से विधायक रहे हैं और बीजेपी की मदनलाल खुराना की सरकार में मंत्री भी रहे.

  • क्या अरविंद केजरीवाल 'अभी भी' शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ हैं? मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

    क्या अरविंद केजरीवाल 'अभी भी' शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ हैं? मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि क्या अरविंद केजरीवाल अभी भी शाहीन बाग के लोगों के साथ खड़े हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'अभी भी का मतलब? हम दिल्ली के हर नागरिक के साथ हैं.'

  • प्रकाश जावड़ेकर बोले- दिल्ली के लोग तय करें कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहते हैं या ‘भारत माता की जय’

    प्रकाश जावड़ेकर बोले- दिल्ली के लोग तय करें कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहते हैं या ‘भारत माता की जय’

    शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के लोगों को यह तय करने की जरूरत है कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहते हैं या ‘भारत माता की जय’. जावडे़कर ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों के दिमाग में ‘जहर घोलने’ का भी आरोप लगाया.

  • दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी : प्रकाश जावड़ेकर

    दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी : प्रकाश जावड़ेकर

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अमानतउल्ला और कांग्रेस के समतीन अहमद ने हिंसा फैलाई. दिल्ली के लोगों को पूछना चाहिए कि इन लोगों ने किसकी संपत्ति जलाई. हिंसा में दोनों की मिलीभगत है. लोगों को भ्रमित करके आंदोलन चलाया जा रहा है. कांग्रेस के लोग रोजाना जा रहे हैं. मणिशंकर अय्यर तो गालीगलौज करते हैं.

  • दिल्ली चुनाव में 'हाथी की चपेट' से भी बचना होगा आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस को

    दिल्ली चुनाव में 'हाथी की चपेट' से भी बचना होगा आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस को

    दलित वोटों पर नजर रखते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. दिल्ली में दलितों की 25 लाख आबादी है और यहां इनके लिए 12 सीट आरक्षित हैं. दर्जन भर सीटों पर दलितों की अच्छी-खासी तादाद है, जिससे बसपा अन्य दलों के समीकरण बिगाड़ सकती है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : 'बंद शाहीन बाग' से BJP खोलना चाहती है 'जीत का रास्ता'

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : 'बंद शाहीन बाग' से BJP खोलना चाहती है 'जीत का रास्ता'

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक किसी को भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं घोषित किया है. दूसरी ओर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी बार भी पहले जैसा 'करिश्मा' करने की जुगत में है. कई मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी को मुफ्त देने की योजनाओं के बूते आम आदमी पार्टी को मैदान में मजबूती से खड़ा रखा है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : नई दिल्ली सीट के 'ऐतिहासिक' नामांकन के पीछे की क्या यह है कहानी?

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : नई दिल्ली सीट के 'ऐतिहासिक' नामांकन के पीछे की क्या यह है कहानी?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने में करीब साढे छह घंटे का समय लग गया था. अरविंद केजरीवाल सोमवार 20 जनवरी को रोड शो करते हुए नामांकन करने निकले थे लेकिन दोपहर तीन बजे के निर्धारित समय से पहले नहीं पहुंच पाए, इसलिए मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का फैसला किया था. लेकिन जब मंगलवार 21 जनवरी को दोपहर करीब 12:15 बजे वह नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो उनको 45 वा नंबर नामांकन दाखिल करने के लिए दिया गया था. लेकिन दोपहर से शाम हो गई और करीब 6:45 बजे जाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना नामांकन दाखिल कर सके.

  • Delhi Polls 2020: अमित शाह ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- झूठ बोलने में इस आदमी का कोई...

    Delhi Polls 2020: अमित शाह ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- झूठ बोलने में इस आदमी का कोई...

    आप और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि दो साल पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में भारत विरोधी नारे लगे. मोदी जी ने इनको जेल में डाला तो तुरंत केजरीवाल और राहुल एंड कंपनी वहां पहुंच गई और कहने लगे कि ये उनके अधिकारों का हनन है. उन्होंने आरोप लगाया कि पांच साल पहले दिल्ली की जनता ने बड़ा भरोसा करके अरविंद केजरीवाल को वोट दिया था लेकिन उन्होंने वादे पूरे नहीं किए.

  • Delhi Polls 2020: BJP नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की, कहा- इस बार तो...

    Delhi Polls 2020: BJP नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की, कहा- इस बार तो...

    दिल्ली चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी को आखिरी रूप देना शुरू कर दिया है. दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आजकल अपने कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स बता रहे हैं तो वहीं चुनाव जीतने के लिए गुरुवार को अमित शाह पैदल मार्च करके 15000 रैलियां करने की शुरुआत की.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: सबसे अमीर उम्मीदवार धर्मपाल लाकड़ा की संपत्ति को विरोधियों ने बनाया चुनावी मुद्दा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: सबसे अमीर उम्मीदवार धर्मपाल लाकड़ा की संपत्ति को विरोधियों ने बनाया चुनावी मुद्दा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी धर्मपाल लाकड़ा अपनी बेशुमार संपत्ति के चलते सुर्खियों में हैं. उनका मुकाबला बीजेपी के मास्टर आजाद सिंह और कांग्रेस के डाक्टर नरेश के साथ है. वे दिल्ली के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं, जिनके पास 325 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. अब लकड़ा की संपत्ति को ही उनके विरोधी चुनावी मुद्दा बना रहे हैं.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

    दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आजकल अपने कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स बता रहे हैं तो वहीं चुनाव जीतने के लिए गुरुवार को अमित शाह पैदल मार्च करके 15000 रैलियां करने की शुरुआत करेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तमनगर के मैरिज हॉल में विधानसभा के बूथ कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे. बिना मीडिया के कैमरों के वे इसी तरह 70 विधानसभा के कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्हें जीत के टिप्स बता रहे हैं.

Advertisement