NDTV Khabar

आरएसएस मुख्यालय


'आरएसएस मुख्यालय' - 35 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बॉम्बे हाईकोर्ट ने भीम आर्मी को संघ मुख्यालय के पास बैठक करने की दी इजाजत

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने भीम आर्मी को संघ मुख्यालय के पास बैठक करने की दी इजाजत

    अदालत ने अपने आदेश में कहा, "शर्तों के साथ अनुमति दी जाती है. यह केवल कार्यकर्ताओं की बैठक होगी. यह धरना अथवा प्रदर्शन में तब्दील नहीं होना चाहिए, वहां कोई भडकाऊ भाषण नहीं होना चाहिए और वातावरण शांतिपूर्ण बना रहना चाहिए. इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद को उपर्युक्त शर्तों पर एक हलफनामा देना चाहिए.

  • राम मंदिर पर फैसले की प्रतीक्षा में संघ नेताओं ने दिल्ली में डाला डेरा

    राम मंदिर पर फैसले की प्रतीक्षा में संघ नेताओं ने दिल्ली में डाला डेरा

    सूत्रों के मुताबिक, संघ के सर कार्यवाह सुरेश भैय्याजी जोशी, सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार आदि पदाधिकारी संघ मुख्यालय में डेरा डाल चुके हैं. ये सभी नेता बीते 30 अक्टूबर से दिल्ली में ही जमे हुए हैं. 

  • कर्नाटक में सरकार बनाने में BJP की देरी के पीछे येदियुरप्पा की उम्र तो नहीं?

    कर्नाटक में सरकार बनाने में BJP की देरी के पीछे येदियुरप्पा की उम्र तो नहीं?

    विधानसभा में विश्वासमत हारने के बाद मंगलवार को कांग्रेस-जद (एस) की 14 माह पुरानी सरकार गिर गई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने इस्तीफा दे दिया. विधानसभा में शक्ति परीक्षण में कुमारस्वामी को भाजपा के 105 मतों के मुकाबले 99 वोट ही मिले.कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि वह राज्य में वैकल्पिक सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं. येदियुरप्पा ने अपने प्रदेश मुख्यालय ‘केशव कृपा’ में आरएसएस नेताओं से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा था, ‘मैं दिल्ली से निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं. मैं किसी भी वक्त विधायक दल की बैठक बुला सकता हूं और (दावा पेश करने के लिए) राजभवन जा सकता हूं. मैं इसके लिए इंतजार कर रहा हूं.’

  • RSS नेताओं से मिलने के बाद बोले येदियुरप्पा, दिल्ली से निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं

    RSS नेताओं से मिलने के बाद बोले येदियुरप्पा, दिल्ली से निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं

    विधानसभा में विश्वासमत हारने के बाद मंगलवार को कांग्रेस-जद (एस) की 14 माह पुरानी सरकार गिर गई. इसके बाद मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने इस्तीफा दे दिया. येदियुरप्पा ने यहां अपने प्रदेश मुख्यालय 'केशव कृपा' में आरएसएस नेताओं से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा, 'मैं दिल्ली से निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं.

  • असदुद्दीन ओवैसी बोले- भारत रत्न के लिए चुनते समय मुसलमानों और दलितों की होती है अनदेखी

    असदुद्दीन ओवैसी बोले- भारत रत्न के लिए चुनते समय मुसलमानों और दलितों की होती है अनदेखी

    ओवैसी ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न दिए जाने को लेकर भी सवाल खड़े गए. उन्होंने कहा कि मुझे यह समझ नहीं आता कि पीएम मोदी कहते हैं यूपीए के काल में जब प्रणब मुखर्जी वित्त मंत्री थे उस समय देश में एनपीए सबसे ज्यादा थी और इसी वजह से देश की अर्थव्यवस्था खराब हो गई. लेकिन बाद में आप उन्हें भारत रत्न देते हैं. लगता है प्रणब मुखर्जी को आरएसएस मुख्यालय जाने का फायदा मिल गया.

  • ISIS के मॉड्यूल की थी RSS दफ्तर और दिल्ली दहलाने की तैयारी, छापे में ग्रेनेड लॉन्चर समेत कई हथियार बरामद, 5 हिरासत में

    ISIS के मॉड्यूल की थी RSS दफ्तर और दिल्ली दहलाने की तैयारी, छापे में ग्रेनेड लॉन्चर समेत कई हथियार बरामद, 5 हिरासत में

    हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम के लिए काम करने वाले ये संदिग्ध 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली पुलिस मुख्यालय और आरएसएस दफ्तर पर हमले की योजना बना रहे थे. बताया जा रहा है कि ये लोग दोनों जगह की रेकी भी कर चुके हैं.

  • मोहन भागवत बोले- नागपुर से सरकार को नहीं करते कॉल, कई नेता हमसे वरिष्ठ और अनुभवी

    मोहन भागवत बोले- नागपुर से सरकार को नहीं करते कॉल, कई नेता हमसे वरिष्ठ और अनुभवी

    नागपुर के संघ मुख्यालय से बीजेपी की केंद्र सरकार चलने के आरोपों पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सफाई दी है. उन्होने  विज्ञान भवन में आयोजित 'भविष्य का भारत' कार्यक्रम में कहा कि उनका संगठन बीजेपी की राजनीति या उसकी सरकार की नीतियों में दखलंदाजी नहीं करता.

  • कपिल सिब्बल बोले, मोदी सरकार में 'पार्टी' और 'राज्य' के बीच कोई अंतर नहीं, 'नागपुर भारत को चलाता है'

    कपिल सिब्बल बोले, मोदी सरकार में 'पार्टी' और 'राज्य' के बीच कोई अंतर नहीं, 'नागपुर भारत को चलाता है'

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा कि भाजपा नीत सरकार में 'राज्य' और 'पार्टी' के बीच विभाजन रेखा खत्म हो गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक परिचर्चा में कहा कि संप्रग सरकार पर 'मजबूत नेता' का अभाव होने का आरोप था, लेकिन फिर भी उसने बेहतर आर्थिक वृद्धि दी. वह 'लोकतंत्र में विरोधाभास' विषय पर बोल रहे थे. सत्ता में बैठे लोगों द्वारा 'सड़कों पर होने वाली हिंसा' के कथित इस्तेमाल पर एक सवाल के जवाब में सिब्बल ने कहा, 'यह एक समस्या है जो तब पैदा हुई जब राज्य और पार्टी के बीच कोई अंतर नहीं रहा.' आरएसएस की ओर इशारा करते हुए प्रतिष्ठित वकील ने कहा, 'नागपुर भारत को चलाता है.' आरएसएस का मुख्यालय नागपुर में हैं.

  • मदनलाल सैनी बने राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष

    मदनलाल सैनी बने राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष

    राज्य के वरिष्ठ नेताओं ने सैनी को इस पर नियुक्त किये जाने को लेकर उन्हें शुभकामनाएं दी. पार्टी के नेता और उनके समर्थन पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पहुंचे जहां उनकी नियुक्त की औपचारिक घोषणा की गई. 75 वर्षीय सैनी पूर्व विधायक और आरएसएस प्रचारक रहे हैं

  • कांग्रेस खत्म हो गई है, अब भी आप लोग इस पार्टी से उम्मीद करते हैं : असदुद्दीन ओवैसी

    कांग्रेस खत्म हो गई है, अब भी आप लोग इस पार्टी से उम्मीद करते हैं : असदुद्दीन ओवैसी

    हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान एआईएमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ.प्रणब मुखर्जी के आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस खत्म हो गई'. वह यही नहीं रुके, हैदराबाद के सांसद ने कहा कि जो शख्स 50 सालों तक कांग्रेस में रहा और फिर देश का राष्ट्रपति रहा हो वह आरएसएस के मुख्यालय पहुंच गया, क्या अब भी आप लोग इस पार्टी (कांग्रेस) से उम्मीद करते हैं.

  • प्रणब के दांव से चित्त हुई कांग्रेस

    प्रणब के दांव से चित्त हुई कांग्रेस

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के संघ मुख्यालय पर कल के भाषण के बाद अब नई बहस शुरू हो गई है. क्या कांग्रेस ने तीखा विरोध कर जल्दबाजी तो नहीं की. कम से कम प्रणब दा के भाषण के बाद आई कांग्रेस और अन्य वरिष्ठ नेताओं की प्रतिक्रिया तो यही बता रही है. हालांकि एक बड़ा सवाल अब भी बना हुआ है कि प्रणब मुखर्जी आखिर संघ मुख्यालय क्यों गए.

  • आडवाणी ने प्रणब मुखर्जी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले- उनका RSS मुख्यालय जाना इतिहास की महत्वपूर्ण घटना

    आडवाणी ने प्रणब मुखर्जी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले- उनका RSS मुख्यालय जाना इतिहास की महत्वपूर्ण घटना

    आरएसएस के आजीवन स्वयंसेवक आडवाणी ने कहा कि उनका मानना है कि प्रणब मुखर्जी और भागवत ने विचारधाराओं एवं मतभेदों से परे संवाद का सही अर्थो में सराहनीय उदाहरण पेश किया है.

  • संघ के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के भाषण के बाद कांग्रेस नेताओं ने ली राहत की सांस, आनंद शर्मा के भी बदले सुर

    संघ के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के भाषण के बाद कांग्रेस नेताओं ने ली राहत की सांस, आनंद शर्मा के भी बदले सुर

    बुधवार को नागपुर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के मुख्यालय में टीवी चैनलों पर जैसे ही पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी लाइव दिखें, उसके तुरंत बाद कांग्रेस के सीनियर नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि संघ मुख्यालय में ‘वरिष्ठ नेता और विचारक’ की तस्वीरें देखकर कांग्रेस पार्टी के लाखों कायकर्ताओं और भारतीय गणराज्य के बहुलवाद, विविधता एवं बुनियादी मूल्यों में विश्वास करने वालों को दुख हुआ है. बता दें कि प्रणब मुखर्जी के भाषण से पहले कांग्रेस नेता काफी अस्मंजस में थे कि संघ के कार्यक्रम में आखिर वह क्या बोलेंगे, मगर भाषण के बाद कांग्रेस नेता राहत की सांस लेते नजर आए. 

  • प्रणब मुखर्जी के RSS मुख्‍यालय में भाषण के बाद बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा- जिसका डर था, वही हुआ

    प्रणब मुखर्जी के RSS मुख्‍यालय में भाषण के बाद बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा- जिसका डर था, वही हुआ

    कांग्रेस ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तस्वीरें देखकर पार्टी के लाखों कायकर्ताओं और भारत के बहुलवाद, विविधता एवं बुनियादी मूल्यों में विश्वास करने वालों को दुख हुआ है.

  • प्रणब के आरएसएस समारोह में शामिल होने पर बहस की जरूरत नहीं : मोहन भागवत

    प्रणब के आरएसएस समारोह में शामिल होने पर बहस की जरूरत नहीं : मोहन भागवत

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में संघ के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शामिल होने पर सभी आलोचनाओं को खारिज कर दिया और कहा कि यहां उनकी (प्रणब की) उपस्थिति बहस का मुद्दा नहीं होना चाहिए.

  • बहुलतावाद और सहिष्णुता है भारत की आत्मा : संघ मुख्‍यालय में प्रणब मुखर्जी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    बहुलतावाद और सहिष्णुता है भारत की आत्मा : संघ मुख्‍यालय में प्रणब मुखर्जी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बहुलतावाद एवं सहिष्णुता को भारत की 'आत्मा’ करार देते हुए गुरुवार को आरएसएस को परोक्ष तौर पर आगाह किया कि ‘धार्मिक मत और असहिष्णुता’ के माध्यम से भारत को परिभाषित करने का कोई भी प्रयास देश के अस्तित्व को कमजोर करेगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे मुखर्जी ने कांग्रेस के तमाम नेताओं के विरोध के बावजूद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयं सेवकों के प्रशिक्षण वर्ग के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात नागपुर में रेशमबाग स्थित आरएसएस मुख्यालय में कही.

  • महात्मा गांधी, डॉ जाकिर हुसैन सहित कई दिग्गज नेता जा चुके हैं संघ के कार्यक्रमों में

    महात्मा गांधी, डॉ जाकिर हुसैन सहित कई दिग्गज नेता जा चुके हैं संघ के कार्यक्रमों में

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में शिरकत करने पर विवाद चल रहा है. कांग्रेस के कई नेताओं के अलावा मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुख्रर्जी ने भी अपने पिता के नागपुर में संघ मुख्यालय में जाने के फैसले पर आपत्ति जताई है. हालांकि प्रणब मुखर्जी से पहले कांग्रेस और अन्य संगठनों के देश के कई दिग्गज नेता आरएसएस के कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं.

  • असहिष्णुता केवल हमारी राष्ट्रीय पहचान को कमजोर करेगी : संघ के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी

    असहिष्णुता केवल हमारी राष्ट्रीय पहचान को कमजोर करेगी : संघ के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी

    राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के तृतीय वर्ष के समारोह में पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि हम पूरी दुनिया को एक परिवार की तरह देखते हैं और सबों की भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं. उन्‍होंने कहा कि विविधता में एकता हमारी ताकत है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com