NDTV Khabar

आरजेडी


'आरजेडी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: लोजपा के बाद, RJD, कांग्रेस और भाकपा-माले ने भी किया चुनाव कराने का विरोध

    बिहार: लोजपा के बाद, RJD, कांग्रेस और भाकपा-माले ने भी किया चुनाव कराने का विरोध

    आरजेडी ने लिखा, "हम चुनाव आयोग से जानना चाहेंगे कि क्या बिहार में कोरावायरस कि भयावह स्थिति है? अगर हां तो चुनाव कितना आवश्यकत है? जिंदगी की कीमत पर चुनाव की रस्म अदायगी कितनी जरूरी है? अगर नहीं, तो चुनाव पारंपरिक तरीके से हो जैसा अब तक होते आए हैं."

  • तेजस्वी का फिर नीतीश कुमार पर तंज- 130 दिन हो गए हैं, अब तो जनता के लिए घर से बाहर निकलिए

    तेजस्वी का फिर नीतीश कुमार पर तंज- 130 दिन हो गए हैं, अब तो जनता के लिए घर से बाहर निकलिए

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार सीएम नीतीश कुमार निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी से हाथ जोड़कर ससम्मान विनम्र विनती है कि कृपया कोरोना और बाढ़ जैसे गंभीर परिदृश्य में अदृश्य ना रहे.  130 दिन हो गए है कृपया अब तो जनता के लिए घर से बाहर निकलिए.  ऐसी सरकार और राजा का क्या फायदा जो मुसीबत के समय अपनी जनता को मरने के लिए भाग्य भरोसे छोड़ दे?

  • तेजस्‍वी ने कोरोना की कम टेस्टिंग को लेकर बोला हमला, कहा-नीतीश सरकार बिहार के निवासियों के साथ..

    तेजस्‍वी ने कोरोना की कम टेस्टिंग को लेकर बोला हमला, कहा-नीतीश सरकार बिहार के निवासियों के साथ..

     तेजस्वी के अनुसार, आज भी बिहार में आवश्यकता से बहुत कम कोरोना टेस्‍ट किए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जब तक बड़ी संख्या में कोरोना टेस्‍ट नहीं होंगे, संक्रमण की भयावहता का सही अंदाज़ा कैसे लगेगा? आरजेडी नेता ने दावा किया किअगर प्रतिदिन 30 हज़ार टेस्ट होंगे तो रोजाना कम से कम 5 हज़ार केस सामने आएंगे.

  • विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से कहा, ''बड़े पैमाने पर लोगों को संक्रमित करने वाला कार्यक्रम ना बने बिहार चुनाव"

    विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से कहा, ''बड़े पैमाने पर लोगों को संक्रमित करने वाला कार्यक्रम ना बने बिहार चुनाव

    विपक्षी दलों ने कहा, "हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप तेजी से बिगड़ती स्थिति को ध्यान में रखते हुए, सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अन्य हितधारकों के परामर्श से स्थिति की समीक्षा करें और पुनर्मूल्यांकन करें. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि जल्द से जल्द एक निर्णय लिया जाए, जो लोगों के स्वास्थ्य और जीवन के लिए महत्वपूर्ण है." 

  • बिहार: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच RJD नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार से पूछा तीखा सवाल..

    बिहार: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच RJD नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार से पूछा तीखा सवाल..

    शिवानंद ने कहा कि हम सरकार तथा स्वास्थ्य मंत्री जी से जानना चाहते हैं कि अगर बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था इतनी मजबूत, कुशल और सक्षम है तो ताकतवर और रसूखदार लोग अपने संक्रमण का इलाज करने के लिए सरकारी अस्पतालों में दाखिल क्यों नहीं हो रहे हैं? हर कोई पटना एम्‍स की ओर रुख क्‍यों कर रहा है?

  • सुशील मोदी ने RJD को बताया कमजोर छात्र, तो तेजस्वी यादव बोले - राजद के डर से 24 साल से नीतीश कुमार के पिछलग्गू बने हुए हो...

    सुशील मोदी ने RJD को बताया कमजोर छात्र, तो तेजस्वी यादव बोले - राजद के डर से 24 साल से नीतीश कुमार के पिछलग्गू बने हुए हो...

    बिहार में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर क्षेत्रीय पार्टियों में सियासत और बयानबाजी का दौर तेज हो चला है. कोरोनावायरस के कारण पार्टियों के नेतागण कयास लगा रहे हैं कि परिस्थिति अनुकूल न होने पर चुनाव समय पर न हो पाने या टल जाने की संभावना हो सकती है.

  • बिहार: चुनावी कार्यक्रम में बोले तेजस्वी, 15 साल में हमसे कोई गलती हुई थी तो माफी मांगते हैं

    बिहार: चुनावी कार्यक्रम में बोले तेजस्वी, 15 साल में हमसे कोई गलती हुई थी तो माफी मांगते हैं

    अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 साल में हमसे कोई भूल हुई थी तो हम उसके लिए माफी मांगते हैं. उन्होंने कहा कि जब 15 साल हमारी पार्टी के लोग सत्ता में थे, तो हम लोग छोटे थे. तेजस्वी के अनुसार इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि लालू जी ने सामाजिक न्याय नहीं किया. 

  • बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

    बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

    बिहार में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं नेताओं के भाषण अब चुनावी वादे की तरह होने लगे हैं. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि जनता मुझे एक मौका दे. आप एक कदम चलेंगे तो मैं चार क़दम चलकर आपकी आशा और विश्वास को पूरा करूंगा. तेजस्वी  यादव ने ये भी वादा किया कि अगर उनकी सरकार बन गई तो सभी बेरोजगारों को रोज़गार देंगे.

  • कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने जांच नहीं तो केस नहीं का फ़ॉर्म्युला अपना रखा है. हमने शुरू से ही आगाह किया की जाँच की गति और दायरा बढ़ाया जाए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वादा किया था कि 10 हज़ार जांच प्रतिदिन की जाएंगी. मुख्यमंत्री जी ने कुछ हफ़्ते पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 20 हज़ार जांच करने का भरोसा दिलाया. 

  • लालू यादव ने कसा नीतीश कुमार पर तंज, ट्वीट किया- पर्दे में रहने दो पर्दा न उठाओ, पर्दा जो उठ गया...

    लालू यादव ने कसा नीतीश कुमार पर तंज, ट्वीट किया- पर्दे में रहने दो पर्दा न उठाओ, पर्दा जो उठ गया...

    लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री को साधते हुए एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लालू ने बॉलीवुड के गाने का इस्तेमाल किया. लालू यादव ने लिखा कि पर्दे में रहने दो पर्दा न उठाओ, पर्दा जो उठ गया तो भेद खुद जाएगा. आरजेडी प्रमुख ने आगे लिखा कि नीतीश कुमार के पंद्रह साल, भ्रम और झूठ का काला काल. 

  • मनरेगा योजना में अहम भूमिका निभाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह की तेजस्वी से नाराजगी के पीछे है एक 'बाहुबली' पूर्व सांसद

    मनरेगा योजना में अहम भूमिका निभाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह की तेजस्वी से नाराजगी के पीछे है एक 'बाहुबली' पूर्व सांसद

    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की प्रमुख विपक्षी दल आरजेडी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. दो दिन पहले खबर आई कि पार्टी के 8 में से 5 विधान परिषद सदस्यों ने जेडीयू ने इस्तीफा दे दिया तो शाम तक खबर आई कि लालू प्रसाद के सबसे निकटम सहयोगियों में से रघुवंश प्रसाद ने नाराज होकर पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. देश में मनरेगा जैसी योजना की शुरुआत करने वाले रघुवंश प्रसाद का इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष तेजस्वी के लिए किसी भी झटके से कम नहीं था. हालांकि राष्ट्रीय जनता दल (RJD)अध्यक्ष लालू यादव ने रघुवंश प्रसाद सिंह का इस्तीफ़ा अस्वीकार कर दिया है

  • नीतीश कुमार लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों को क्यों तोड़ रहे हैं?

    नीतीश कुमार लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों को क्यों तोड़ रहे हैं?

    कुछ दिनों पहले उन्होंने जनता दल यूनाइटेड के पूर्व विधान पार्षद जावेद इक़बाल अंसारी को राजद में शामिल कराया था तो एक राजनीतिक दल के रूप में उनका जवाब देना लाज़िमी है और इस बात के साथ उसका एहसास भी कराना ज़रूरी है कि नीतीश कुमार के साथ अगर आप छेड़-छाड़ करेंगे तो आप उस रूप से ही परिणाम झेलना होगा.

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से कहा, 'जिन विधायकों को ले जाना हैं ले जाएं'

    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से कहा, 'जिन विधायकों को ले जाना हैं ले जाएं'

    अपनी पार्टी के विधायक दल में टूट के संभावित कयास पर तेजस्वी ने कहा, 'चुनाव के दौरान लोग आते हैं जाते हैं. कोई भी ऐसा चुनाव आप बता दीजिए जिसमें लोग आए हों और गए ना हों. चुनाव का मौसम है, लेकिन नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं, अब लोग मर रहे हैं,  परेशान हैं,  बेरोज़गार हैं, लाचार हैं, मज़दूर फिर से पलायन कर रहे हैं. लेकिन उनको अपनी ज़िम्मेदारी निभाना चाहिए था. जनता नेता बनाती है, नेता जनता नहीं बनाता है और जनता हमारे साथ हैं.'

  • बिहार की राजनीति में दो टूक : पार्षदों के बाद अब RJD विधायकों का टूटना क्यों तय?

    बिहार की राजनीति में दो टूक : पार्षदों के बाद अब RJD विधायकों का टूटना क्यों तय?

    बिहार में मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधान पार्षदों में टूट के राजनीतिक कयास लगाया जा रहा हैं कि आखिर विधायक दल में कब टूट होगी. इसका संकेत खुद लोकसभा में जनता दल संसदीय दल के नेता ललन सिंह ने दे दिया था कि अभी आगे-आगे देखिए क्या-क्या होता हैं.

  • बिहार में RJD को बड़ा झटका, 8 में से 5 विधान परिषद सदस्य JDU में हुए शामिल

    बिहार में RJD को बड़ा झटका, 8 में से 5 विधान परिषद सदस्य JDU में हुए शामिल

    बिहार में मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने मंगलवार को लालू यादव की पार्टी आरजेडी को एक और झटका दिया ह. राष्ट्रीय जनता दल के आठ में से पांच विधान परिषद सदस्यों ने जनता दल  यूनाइटेड का दामन थाम लिया है.  इस विलय के बाद जनता दल यूनाइटेड एक बार फिर सदन में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.

  • लद्दाख में हुई चीन से झड़प के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में 'आप' और आरजेडी को आखिर क्यों नहीं बुलाया गया?

    लद्दाख में हुई चीन से झड़प के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में 'आप' और आरजेडी को आखिर क्यों नहीं बुलाया गया?

    चीन के साथ हुई झड़प को लेकर सर्वदलीय बैठक में 'आप' और आरजेडी को नहीं बुलाया गया है. इसको लेकर दोनों पार्टियों ने नाराजगी जाहिर की है. दरअसल सरकार ने फैसला किया है संसद में जिस पार्टी के सदस्यों की संख्या 5 है उन्हीं को इस बैठक में बुलाया जाए. संसद में दोनों ही पार्टियों की सदस्यों की संख्या 5 से कम है. वहीं केंद्र सरकार का यह फैसला आम आदमी पार्टी और आरजेडी के गले नहीं उतर रहा है. पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है, पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है.

  • लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

    लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

    सर्वदलीय बैठक (PM's All-Party Meeting) में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के शामिल होने की संभावना है लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) और लालू यादव की राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) इस बैठक में शामिल होने वाले दलों में शामिल नहीं हैं.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में इस बार डिजिटल मीडिया एक बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में है. बीजेपी ने जहां वर्चुअल रैली कर प्रचार अभियान का बिगुल फूंक दिया है वहीं उसकी सहयोगी पार्टी जेडीयू ने भी सोशल मीडिया की ताकत समझते हुए अपने कॉडर को इसे इस्तेमाल करने का मूलमंत्र दिया है. शुक्रवार को खत्म हुए 6 दिवसीय कार्यकर्ता वर्चुअल सम्मेलन में पार्टी के शीर्ष नेताओं की ओर से कहा गया है कि वाट्सग्रुप और फेसबुक पेज बनाए जाएं जो कि जनता और पार्टी के बीच लिंक का काम करेंगे. इस सम्मेलन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कार्यकर्ताओं से संवाद किया है.  जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि 18 से 24 साल की उम्र के  बीच 70 फीसदी पुरुष और महिला वाट्एसएप और फेसबुक इस्तेमाल करते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com