NDTV Khabar

आरजेडी


'आरजेडी' - 949 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्लेन में केक काटने को लेकर JDU ने उठाए सवाल तो तेजस्वी यादव ने कुछ यूं दिया जवाब, कहा - जब मैं सड़क पर खाता हूं तब तो आप...

    प्लेन में केक काटने को लेकर JDU ने उठाए सवाल तो तेजस्वी यादव ने कुछ यूं दिया जवाब, कहा - जब मैं सड़क पर खाता हूं तब तो आप...

    बता दें कि तेजस्वी यादव की केक काटते हुए फोटो वायरल होने के बाद JDU नेता ने उनपर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि तेजस्वी यादव जी आपके राजनीतिक जीवन पर यह सबसे बड़ा राजनीतिक धब्बा है. पिताजी जेल में बंद हैं और आप चार्टर प्लेन में बैठ कर बेशर्मी से जन्मदिन मना रहे हैं शर्म आनी चाहिए आपको. 

  • जेएनयू के छात्रों ने फीस बढ़ोतरी पर किया प्रदर्शन तो तेजस्वी यादव ने दिया यह बयान

    जेएनयू के छात्रों ने फीस बढ़ोतरी पर किया प्रदर्शन तो तेजस्वी यादव ने दिया यह बयान

    दिल्‍ली के जवाहरलाल नेहरू (JNU) विश्वविद्यालय के छात्रों ने सोमवार को फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. अब इस मुद्दे पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'देश के सर्वोच्च विश्वविद्यालय JNU में हॉस्टल, मेस समेत फीस की अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं नियमों के बदलाव के खिलाफ छात्रों की वाजिब मांगों पर पुलिस बल का प्रयोग निंदनीय है. BJP नहीं चाहती कि गांव-गरीब के बच्चे JNU जैसी यूनिवर्सिटी में पढ़ें. हम मजबूती से छात्रों की मांगों के साथ हैं.'

  • चार्टर प्लेन में जन्मदिन मनाते तेजस्वी यादव की तस्वीरें वायरल, तो JDU ने कहा- शर्म आनी चाहिए

    चार्टर प्लेन में जन्मदिन मनाते तेजस्वी यादव की तस्वीरें वायरल, तो JDU ने कहा- शर्म आनी चाहिए

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव  की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें वह एक चार्टर प्लेन में शानदार अंदाज में जन्मदिन का केक काटते नजर आ रहे हैं. लेकिन आपको बता दें वह इस प्लेन से रांची से पटना आ रहे थे. तस्वीर में उनके साथ प्लेन में विधायक भोला यादव भी मौजूद हैं

  • दुमका कोषागार गबन मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर 8 नवंबर को होगी सुनवाई

    दुमका कोषागार गबन मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर 8 नवंबर को होगी सुनवाई

    झारखंड उच्च न्यायालय चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार गबन मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अब आठ नवंबर को सुनवाई करेगा. झारखंड उच्च न्यायालय की न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ से शुक्रवार को मामले पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया जिसके बाद उसने मामले की सुनवाई के लिए आठ नवंबर की तिथि निर्धारित की. दुमका कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण (पीसी) एक्ट के तहत सात- सात वर्ष की कैद की सजा सुनायी है.

  • Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    लोकसभा चुनाव में आश्चर्यजनक रूप से शानदार प्रदर्शन करने के महज पांच महीने बाद गुरुवार को बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar By Election Results 2019) के नतीजों से राजग को झटका लगा है. NDA पांच सीटों में से केवल एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई.

  • Haryana Election Results 2019: RJD का गृहमंत्री पर तंज- कल धनतेरस है, पूरा देश धातु से बनी चीज़ें खरीदेगा और अमित शाह MLA खरीदेंगे!

    Haryana Election Results 2019: RJD का गृहमंत्री पर तंज- कल धनतेरस है, पूरा देश धातु से बनी चीज़ें खरीदेगा और अमित शाह MLA खरीदेंगे!

    इसी मसले को लेकर अब बिहार की विपक्षी दल की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने बीजेपी अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर तंज कसा है. आरजेडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर तंज कसते हुए कहा है कि धनतेरस पर पूरा देश जहां धातु से बनी चीजें खरीदेगा तो वहीं अमित शाह विधायक करेंगे.

  • बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव में वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव को लेकर जहां एनडीए बहुत कॉन्फ़िडेंट हैं वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने चार विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को लेकर कई जनसभाओं को संबोधित किया है. लेकिन दोनों दलों के नेताओं का कहना हैं कि एक दरौंदा सीट जहां बीजेपी के स्थानीय नेता बाग़ी उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में हैं और जिसके कारण त्रिकोणीय मुक़ाबला है. बाक़ी के सभी सीटों पर अगर पिछले लोकसभा चुनाव के परिणाम को देखे तो निश्चित रूप से जहां एक लोकसभा सीट समस्तीपुर में एलजेपी का पलड़ा भारी है तो नाथनगर , बेलहर और सिमरी बख़्तियारपुर में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों का.

  • नीतीश कुमार का संदेशा आया था उनकी तथाकथित सेकुलर आत्मा उनको वहां धिक्कार रही है : शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार का संदेशा आया था उनकी तथाकथित सेकुलर आत्मा उनको वहां धिक्कार रही है : शिवानंद तिवारी

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दावा किया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संदेश भिजवाया था कि वह बीजेपी के साथ गठबंधन में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही आरजेडी ने खुले मंच से नीतीश कुमार का स्वागत करने की भी बात कही है.

  • तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, जल जमाव के मुद्दे पर उठाए कई सवाल

    तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, जल जमाव के मुद्दे पर उठाए कई सवाल

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इन दिनों विधानसभा की पांच सीटों और लोकसभा की एक सीट पर होने वाले उप चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. हालांकि वे पटना में पिछले हफ़्ते कुछ दिन थे लेकिन जल जमाव से प्रभावित लोगों की सुध लेने में उन्होंने दिलचस्पी नहीं दिखाई. दूसरी तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने का उनका दैनिक कार्यक्रम जारी है. मंगलवार को उन्होंने ताज़ा बयान में कहा कि 'आदरणीय नीतीश कुमार जी आंख में धूल झोंकने के माहिर खिलाड़ी हैं. हर छोटी मोटी उपलब्धि का श्रेय स्वयं हड़पते हैं पर विकराल नाकामियों का ठीकरा छोटे-छोटे कर्मचारियों पर फोड़ते हैं.'

  • RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बोले- बेशर्मों की धूर्तता देखिये...

    RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बोले- बेशर्मों की धूर्तता देखिये...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 'भ्रष्टाचार में मस्त, छल-कपट में व्यस्त बेशर्मों की धूर्तता और नग्नता देखिए. जिन भ्रष्ट नेताओं ने सीवर, ड्रेनेज सिस्टम, स्मार्ट सिटी, नमामि गंगे के हज़ारों करोड़ बिना डकार लिए हज़म कर लिए वही नीतीश-सुशील मोदी के लोग इसकी जांच करेंगे. वाह सुशासन बाबू! वाह..'

  • राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बाढ़ और जलजमाव से जूझते बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल किए हैं. 'पटना और बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी का सच' शीर्षकयुक्त एक बयान में कहा, 'नीतीश जी, पटना में जलजमाव या जलभराव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों पर आपको आश्चर्यजनक जवाब देते सुना था, लेकिन इंतज़ार करना बेहतर समझा, ताकि आप कष्ट में पड़ी आबादी को समस्या से निजात दिलवा सकें... पटना के लोग अब भी कष्ट में हैं, हालांकि पानी अधिकांश इलाकों से निकाला जा चुका है या निकासी के अंतिम चरण में है... सो, मैं आपसे या आपके माध्यम से निम्न बातें जानना चाहता हूं, जिनके जवाब यदि आप दे सकें, तो लोगों को सच्चाई मालूम होगी...'

  • क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ किसी भाजपा नेता के मंच पर मौजूद नहीं होने से राज्य में राजग में दरार पड़ने की अटकलें फिर से लगाई जाने लगी हैं. ऐतिहासिक गांधी मैदान में वर्षों से ‘रावण वध’ किया जा रहा है लेकिन इस बार यहां भीड़ अपेक्षाकृत कम रही.

  • बिहार में बीजेपी-आरजेडी को लेकर 'दो दिल मिल रहे हैं मगर चुपके-चुपके' वाली अटकलें, नीतीश पर गिरिराज के हमले जारी

    बिहार में बीजेपी-आरजेडी को लेकर 'दो दिल मिल रहे हैं मगर चुपके-चुपके' वाली अटकलें, नीतीश पर गिरिराज के हमले जारी

    पटना में जल जमाव से कई तरह की महामारी भी हो रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री  गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पानी-पानी करने' का एक नया अभियान शुरू किया है. जिसमें उनके अपनी पार्टी के कई नेता यहां तक कि नीतीश मंत्रिमंडल के सदस्य जैसे नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा भी सार्वजनिक रूप से कह रहे हैं कि अधिकारी उनकी नहीं सुनते थे. इस बीच आरजेडी के कई नेताओं ने गिरिराज के बयानो का समर्थन किया है. जिससे राजनीतिक गलियारे में नीतीश को घेरने के लिए भाजपा के इस गुट और राजद के बीच एक अलिखित सहमति के ऊपर अटकलों को बल मिला है.

  • राज्यसभा की जो सीट नीतीश कुमार देना चाहते थे केसी त्यागी को उसे अमित शाह ने बातचीत कर दी सतीश दुबे को

    राज्यसभा की जो सीट नीतीश कुमार देना चाहते थे केसी त्यागी को उसे अमित शाह ने बातचीत कर दी सतीश दुबे को

    पूर्व सांसद सतीश दूबे अब राज्यसभा के सदस्य होंगे. वह पहले वाल्मीकि नगर से सांसद थे और उनकी सीट जनता दल यूनाइटेड से समझौते में चली गयी थी. सतीश दूबे ने अपना नामांकन शुक्रवार को भरा और उनका निर्वाचित होना तय है. लेकिन भाजपा सूत्रों के अनुसार ये सीट जो आरजेडी के सांसद राम जेठमलानी के मौत के बाद खाली हुई थी.

  • आखिरकार दिखे तेजस्वी यादव, लेकिन अपने जीजाजी के साथ रेवाड़ी में

    आखिरकार दिखे तेजस्वी यादव, लेकिन अपने जीजाजी के साथ रेवाड़ी में

    बिहार की राजधानी पटना में लाखों लोग जल जमाव से पिछले पांच दिन से परेशान हैं लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव एक बार भी लोगों की सुध लेने नहीं पहुंचे. उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता भी उनकी हर त्रासदी की स्थिति में गायब रहने की आदत से परेशान हैं. वे लोगों के सवालों पर किनारा करते दिखते हैं. तेजस्वी यादव के बारे में बृहस्पतिवार को उनके जीजाजी चिरंजीव राव ने एक ट्वीट में बताया कि वे उनके नामांकन में साथ हैं. उन्होंने साथ में नामांकन जमा करते हुए उनका फोटो भी ट्वीट किया.

  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर के बयान पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने चुटकी ली

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर के बयान पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने चुटकी ली

    केंद्रीय विधि मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने रविवार की शाम को एक बयान दिया. यह बयान पटना में जलजमाव के संदर्भ में था. उनका दावा था कि उन्होंने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह चौहान से बात की जिसके बाद फरक्का बराज के 119 गेट खोले गए. लेकिन यह बयान देकर रविशंकर ने विपक्ष को अपनी आलोचना का एक मुद्दा बैठे बिठाए दे दिया. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि कौन सही है! मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या भारत सरकार के मंत्री रविशंकर प्रसाद.

  • पटना के घरों में बारिश का पानी घुसने पर तेजस्वी यादव बोले- क्या यही नीतीश कुमार का 'ठीके तो है' ब्रांड है?

    पटना के घरों में बारिश का पानी घुसने पर तेजस्वी यादव बोले- क्या यही नीतीश कुमार का 'ठीके तो है' ब्रांड है?

    आरजेडी नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'नीतीश कुमार के अथक सुशासनी प्रयास से कथित स्मार्ट सिटी पटना के 80 फ़ीसदी घरों में बारिश और नालों का गंदा पानी घुस चुका है. सभी जन व्यवस्थाएं ध्वस्त हैं. 15 साल से ड्रेनेज प्रोजेक्ट के नाम पर सुशासनी बाबुओं ने अरबों करोड़ रुपये डकार लिए.'

  • आदरणीय पासवान जी, अगर इतना पर्याप्त स्टॉक है तो फिर पटना में प्याज़ 80 रुपये किलो क्यों बिक रहा है? बीच में कौन कमीशन खा रहा है : RJD

    आदरणीय पासवान जी, अगर इतना पर्याप्त स्टॉक है तो फिर पटना में प्याज़ 80 रुपये किलो क्यों बिक रहा है? बीच में कौन कमीशन खा रहा है : RJD

    प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. हालांकि केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान का कहना है कि प्याज का पर्याप्त स्टॉक है. उनके इस बयान पर आरजेडी ने कहा है कि अगर इतना ही पर्याप्त स्टॉक है तो पटना में प्याज 80 रुपये किलो क्यों बिक रहा है? आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, 'आदरणीय पासवान जी, अगर इतना पर्याप्त स्टॉक है तो फिर पटना में प्याज़ 80₹ किलो क्यों बिक रहा है? बीच में कौन कमीशन खा रहा है?