NDTV Khabar

आरोप


'आरोप' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्‍ली: प्रदूषण मुद्दे पर 'सियासत', AAP सरकार ने पराली से खाद बनाने का दावा किया तो बीजेपी ने पूछा यह सवाल..

    दिल्‍ली: प्रदूषण मुद्दे पर 'सियासत', AAP सरकार ने पराली से खाद बनाने का दावा किया तो बीजेपी ने पूछा यह सवाल..

    केजरीवाल सरकार ने दावा किया कि दिल्ली की पराली से खाद बनाई जा रही है, साथ ही आरोप लगाया किपड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली के चलते ही दिल्ली का प्रदूषण बढ़ता है. यही नहीं, दिल्ली सरकार ने एयर क्वालिटी मैनेजमेंट कमीशन में एक याचिका तक लगाई है.

  • DU ने हाई कोर्ट में कहा- 30 नवंबर तक घोषित किए जाएंगे UG-PG कोर्स के पेंडिंग रिजल्ट

    DU ने हाई कोर्ट में कहा- 30 नवंबर तक घोषित किए जाएंगे UG-PG कोर्स के पेंडिंग रिजल्ट

    DU Results : दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि विभिन्न स्नातकोत्तर और स्नातक पाठ्यक्रमों के लंबित परिणामों की घोषणा 30 नवंबर तक की जाएगी. डीयू ने एक याचिका के जवाब में अदालत में यह टिप्पणी की. याचिका में आरोप लगाया गया है कि विश्वविद्यालय ने 31 अक्टूबर तक सभी परिणाम घोषित करने के लिए अदालत के पहले के आदेश का उल्लंघन किया है.

  • राहुल गांधी के लिए गद्दी संभाले रखना सोनिया गांधी के लिए हुआ मुश्किल

    राहुल गांधी के लिए गद्दी संभाले रखना सोनिया गांधी के लिए हुआ मुश्किल

    दशकों तक गांधी परिवार की एकछत्र भूमिका के चलते कांग्रेस को राजनैतिक दल के स्थान पर पारिवारिक संगठन की तरह चलाए जाने का आरोप लगाने का अवसर आलोचकों को मिलता रहा. यह आप्रासंगिक-सा हो गया कि कांग्रेस चुनाव कब जीतेगी. अब, पार्टी मशीनरी का अभाव तथा मतदाताओं व पार्टी के ही एक हिस्से द्वारा गांधी परिवार के नेतृत्व को खारिज कर दिया जाना उजागर हो चुका है.

  • TRP घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अब तक हो चुकी हैं 12 गिरफ्तारियां 

    TRP घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अब तक हो चुकी हैं 12 गिरफ्तारियां 

    फर्जी टीआरपी घोटाला पिछले महीने तब सामने आया था जब रेटिंग एजेंसी ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (बार्क) ने ‘हंसा रिसर्च ग्रुप’ के जरिए एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी के आंकड़ों में हेरफेर कर रहे हैं. ‘व्यूअरशिप डेटा’ (कितने दर्शक कौन सा चैनल देख रहे हैं और कितने समय तक देख रहे हैं) दर्ज करने के लिए मापक यंत्र लगाने की जिम्मेदारी हंसा को दी गई थी.

  • कोरोना के RT-PCR टेस्ट की कीमत घटाने को लेकर SC ने केंद्र और राज्यों से मांगा जवाब

    कोरोना के RT-PCR टेस्ट की कीमत घटाने को लेकर SC ने केंद्र और राज्यों से मांगा जवाब

    याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि देशभर में कोरोना टेस्ट के लिए अलग-अलग दरें ली जा रही हैं, जबकि टेस्ट की लागत वास्तव में सिर्फ 200 रुपये है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले को अन्य याचिकाओं के साथ टैग किया.

  • कंगना के खिलाफ मुंबई पुलिस की FIR खारिज करने की याचिका पर बॉम्बे HC में आज हो सकती है सुनवाई

    कंगना के खिलाफ मुंबई पुलिस की FIR खारिज करने की याचिका पर बॉम्बे HC में  आज हो सकती है सुनवाई

    कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सय्यद ने दोनों बहनों के खिलाफ दो समुदायों के बीच अपने सोशल मीडिया पर दिए जा रहे बयानों के जरिए दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

  • BJP नेता की खुदकुशी के बाद हरियाणा की पुलिस अधिकारी पर लगे उकसाने के आरोप, केस दर्ज

    BJP नेता की खुदकुशी के बाद हरियाणा की पुलिस अधिकारी पर लगे उकसाने के आरोप, केस दर्ज

    52 साल के पूर्व पार्षद हरीश शर्मा ने 19 नवंबर को कथित रूप से एक नहर में कूदकर जान दे दी थी. उनके परिवार ने पुलिस पर शोषण करने का आरोप लगाया था. उनका शव रविवार को मिला था.

  • मुंबई से सटे ठाणे में MNS नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

    मुंबई से सटे ठाणे में MNS नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

    परिवार वालों का आरोप है कि जमील शेख पर 2014 में भी जानलेवा हमला हो चुका है. इलाके के ही एक नगरसेवक पर इस बार भी शक जाहिर किया गया है. आरोप है कि जमील हमेशा उसके अवैध कामों और भ्रष्टाचार को उजागर करते रहते हैं इसलिए उसने हत्या करवाई होगी. परिवार का ये भी आरोप है कि ज्यादातर अस्पतालों के कोविड अस्पताल हो जाने की वजह से उन्हें जख्मी जमील को लेकर 3 अस्पतालों के चक्कर लगाने पड़े, जिससे खून ज्यादा बह गया और उनकी मौत हो गई.    

  • BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर की याचिका पर मंगलवार को फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

    BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर की याचिका पर मंगलवार को फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

    तेज बहादुर यादव ने पीएम मोदी के निर्वाचन को चुनौती देते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दाखिल की थी. चुनाव याचिका में तेज बहादुर ने पीएम नरेंद्र मोदी का चुनाव रद्द करने की मांग की थी. उन्होंने याचिका में आरोप लगाया था कि पीएम के दबाव में गलत तरीके से चुनाव अधिकारी ने उनका नामांकन रद्द किया.

  • CBI का डीआईजी बनकर रौब झाड़ने के आरोप में रेलवे के सीनियर इंजीनियर पर केस दर्ज

    CBI का डीआईजी बनकर रौब झाड़ने के आरोप में रेलवे के सीनियर इंजीनियर पर केस दर्ज

    सीबीआई ने दिल्ली के बड़ौदा हाउस में काम करने वाले रेलवे के सीनियर सेक्शनल इंजीनियर के खिलाफ केस दर्ज किया है. सीबीआई के मुताबिक ये शख्स सीबीआई का डीआईजी बनकर फोन कर अपने ही सीनियर अफसर को धमका रहा था.

  • कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई का आरोप- 'कांग्रेस को तोड़ने की साजिश में लगे हैं गुलाम नबी आजाद'

    कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई का आरोप- 'कांग्रेस को तोड़ने की साजिश में लगे हैं गुलाम नबी आजाद'

    कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष विरोधी दलों के साथ मिलकर कांग्रेस को तोड़ने की साजिश कर रहे हैं. उन्होंने आजाद पर गांधी परिवार के साथ ‘गद्दारी करने’ का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता उनके इस ‘षड्यंत्र’ सफल नहीं होने देंगे.

  • केरल सरकार पुलिस एक्ट में बदलाव लागू नहीं करेगी, चौतरफा भारी विरोध के बाद फैसला

    केरल सरकार पुलिस एक्ट में बदलाव लागू नहीं करेगी, चौतरफा भारी विरोध के बाद फैसला

    विपक्षी दलों का आरोप है कि केरल सरकार द्वारा कानून में बदलाव का यह कदम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है. यह मीडिया और आलोचकों की आवाज को कुचलने का प्रयास है.

  • दिल्ली दंगे के आरोपी फैजान खान को राहत, SC ने जमानत रद्द करने की अर्जी ठुकराई

    दिल्ली दंगे के आरोपी फैजान खान को राहत, SC ने जमानत रद्द करने की अर्जी ठुकराई

    न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत की एकल पीठ ने आरोपी को जमानत देते हुए कहा था कि पुलिस ने जो आरोप लगाए हैं, उनके तहत कोई ठोस साक्ष्य रिकॉर्ड में नहीं है. पुलिस ने उसके खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है, लेकिन उसके खिलाफ न ही कोई सीसीटीवी फुटेज मौजूद है और न ही गवाह है.

  • दिल्ली: फाइव स्टार होटल में 27 साल की लड़की का रेप, ढाबे के दो मालिक गिरफ्तार

    दिल्ली: फाइव स्टार होटल में 27 साल की लड़की का रेप, ढाबे के दो मालिक गिरफ्तार

    मुंबई की एक युवती ने दिल्ली के दो ढाबे मालिकों पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है. 27 वर्षीय पीड़िता के अनुसार दिल्ली के एयरोसिटी इलाके के एक फाइव स्टार होटल में उसके साथ हैवानियत को अंजाम दिया गया. पीड़िता की शिकायत के बाद रेप के आरोप में एक ढाबे के दो मालिकों को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता के अनुसार वह 18 और 19 नवंबर को अपने फेसबुक फ्रेंड मिकी मेहता और उसके दोस्त नवीन से मिली थी. तीनों एक साथ कनॉट प्लेस घूमने गए थे. युवती के अनुसार घूमने के बाद जब वह कार से होटल जा रही थी. उस वक्त नवीन ने उसके साथ छेड़खानी की. होटल के बाहर नवीन, मिकी और उस युवती को छोड़कर चला गया. 

  • बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    पश्चिम बंगाल में "पुलिस का अपराधीकरण" हो जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को राज्य पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखना चाहिए. विजयवर्गीय, भाजपा संगठन में पश्चिम बंगाल के प्रभारी महासचिव हैं जहां अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. इन चुनावों में विपक्षी भाजपा के सामने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का गढ़ भेदने की चुनौती है.

  • Bharti Singh: भारती सिंह कौन हैं, कैसे बनीं कॉमेडी क्वीन, जानें उनके बारे में सबकुछ...

    Bharti Singh: भारती सिंह कौन हैं, कैसे बनीं कॉमेडी क्वीन, जानें उनके बारे में सबकुछ...

    NCB ने दोनों को ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एनसीबी को भारती सिंह के घर से छापेमारी के दौरान 86.5 ग्राम गांजा भी मिला था. भारती सिंह आज टीवी का जाना माना नाम है लेकिन इस उंचाई तक पहुंचने के लिए उन्होंने जिंदगी में काफी लंबा संघर्ष किया है. 

  • पाक ने भारतीय राजनयिक को तलब किया, जम्मू कश्मीर में जैश के हमले की साजिश का आरोप नकारा

    पाक ने भारतीय राजनयिक को तलब किया, जम्मू कश्मीर में जैश के हमले की साजिश का आरोप नकारा

    पाकिस्तान ने शनिवार को भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया और भारत के इस दावे को खारिज कर दिया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू कश्मीर में स्थानीय चुनावों से पहले वहां हमलों की साजिश रच रहा है. इससे कुछ घंटे पहले ही भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था और कहा था कि पाकिस्तान को उसके क्षेत्र से गतिविधियां चला रहे आतंकवादियों तथा आतंकवादी समूहों के समर्थन की अपनी नीति को छोड़ देना चाहिए और दूसरे देशों में हमले के लिए आतंकवादी संगठनों द्वारा तैयार आतंकी ढांचे को तबाह कर देना चाहिए.

  • प्रदेश में जहरीली शराब का धंधा दुगनी रफ्तार से चल रहा है: अखिलेश यादव

    प्रदेश में जहरीली शराब का धंधा दुगनी रफ्तार से चल रहा है: अखिलेश यादव

    यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की संवेदनहीनता की हद है कि नकली शराब का धंधा करने वालों पर नकेल कसने में वह अब तक गम्भीर नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने नकली शराब के कारोबारियों को खत्म करने की दिशा में ठोस कदम नहीं उठाए हैं और सरकार को इसमें विभागीय संलिप्तता की भी जांच कर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com