NDTV Khabar

आर अश्विन


'आर अश्विन' - 254 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind vs Aus 4th Test: सिडनी में इतिहास रचने उतरेगा भारत, चोट के कारण ईशांत शर्मा टीम से बाहर

    Ind vs Aus 4th Test: सिडनी में इतिहास रचने उतरेगा भारत, चोट के कारण ईशांत शर्मा टीम से बाहर

    शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के चोटिल होने के बावजूद मेहमान टीम को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जीत के साथ सीरीज 3-1 से अपने नाम करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ईशांत शर्मा को भारत की अंतिम 13 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिली है.

  • Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया दो दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13-सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है. पहले टेस्ट से बाहर रहे पृथ्वी शॉ के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा भी चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. घोषित की गई टीम इस प्रकार है - विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शामी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव.

  • KXIP vs MI: इस अपमान के चलते युवराज सिंह के प्रशंसक आर. अश्विन पर भड़के

    KXIP vs MI: इस अपमान के चलते युवराज सिंह के प्रशंसक आर. अश्विन पर भड़के

    बात तो दो सौ फीसदी जायज है!  या कहें कि जब टीम की बार-बार हार हो रही है, तो कप्तान या मैनेजमेंट की बुद्धि भी खराब हो जाती है. ऐसा लगता है एक समय धमाकेदार प्रदर्शन कर रही पंजाब का टीम प्रबंधन लगातार एक के बाद एक हुई हार से बौखला सा गया है. और यह बौखलाहट बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल में) मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में साफ तौर पर दिखाई पड़ी, जिसने युवराज सिंह के प्रदशंसकों को बुरी तरह नाराज कर दिया है. 

  • IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!

    IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!

    इंडियन प्रीमियर  लीग (आईपीएल)-11 में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स जारी सीजन में बेंगलुरु कमोबेस आखिरी बार भिड़ने जा रही हैं! कोई आगे बहुत बड़ा चमत्कार हो गया तो हो गया, लेकिन आरसीबी की प्ले-ऑफ में जगह बनाना बहुत और बहुत ही मुश्किल है. बहरहाल, मुद्दे की बात यह है कि विराट कोहली ने पंजाब के कप्तान अश्विन को पिछले कई मैचों से एक चैलेंज दिया हुआ है. और आज का मुकाबला आर. अश्विन के लिए आखिरी मौका है.

  • IPL 2018: राहुल और करुण नायर के अर्धशतक, किंग्‍स इलेवन ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 6 विकेट से हराया

    IPL 2018: राहुल और करुण नायर के अर्धशतक, किंग्‍स इलेवन ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 6 विकेट से हराया

    पीसीए स्‍टेडियम मोहाली में खेले गए इस मैच में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. दिल्‍ली के लिए कप्‍तान गौतम गंभीर ने सर्वाधिक 55 रन बनाए. जवाब में राहुल के शुरुआती ओवरों में ही किए गए धमाके की बदौलत पंजाब ने लक्ष्‍य 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • IPL से पहले क्रिस गेल की मस्ती का पहला VIDEO, युवराज ने किया भांगड़ा

    IPL से पहले क्रिस गेल की मस्ती का पहला VIDEO, युवराज ने किया भांगड़ा

    जिसमें वह काफी मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. आईपीएल के 11वें संस्करण में क्रिस गेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है.

  • किंग्स इलेवन पंजाब के हर खिलाड़ी से उसका बेहतरीन निकलवाना है : NDTV इंडिया से अश्विन

    किंग्स इलेवन पंजाब के हर खिलाड़ी से उसका बेहतरीन निकलवाना है : NDTV इंडिया से अश्विन

    टीम इंडिया के नियमित सदस्य और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान बनाए गए रविचंद्रन अश्विन अपनी टीम के हर खिलाड़ी के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रयासरत हैं. पहली बार कप्तान बने अश्विन अपनी टीम को लेकर काफी सकारात्मक और आशान्वित हैं. अश्विन ने NDTV इंडिया से इस नई जिम्मेदारी को लेकर लंबी चर्चा की.

  • वसीम जाफर 'बड़ा इतिहास' रचने की कगार पर पहुंचे, बन पाएंगे पहले एशियाई बल्लेबाज? निशाने पर ये 3 पारियां

    वसीम जाफर 'बड़ा इतिहास' रचने की कगार पर पहुंचे, बन पाएंगे पहले एशियाई बल्लेबाज? निशाने पर ये 3 पारियां

    चालीस साल से उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकट में दोहरा शतक बनाने वाले सिर्फ पांचवां बल्लेबाज बनने के बाद अब वसीम जाफर अब उस इतिहास को रचने की कगार पर खड़े हैं, जो उनसे पहले भारत सहित कोई भी एशियाई बल्लेबाज नहीं ही रच सका है. शेष भारत टीम में आर अश्विन जैसे दिग्गज गेंदबाजों के सामने खेलते हुए वसीम जाफर ईरानी ट्रॉफी के दूसरे दिन 285 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • इस नए ब्रह्मास्त्र के साथ आर अश्विन ने की वापसी, बीसीसीआई ने जारी किया सबूत

    इस नए ब्रह्मास्त्र के साथ आर अश्विन ने की वापसी, बीसीसीआई ने जारी किया सबूत

    वनडे टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने खेल के तीनों फॉर्मेटों में अपनी जगह पुख्ता करने के लिए अपने तरकश में नए ब्रह्मास्त्र को शामिल किया है. पिछले दिनों अपनी गेंदबाजी पर जमकर मेहनत करने वाले तमिलनाडु के इस गेंदबाज ने बुधवार से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर रणजी ट्रॉफी चैंपियन कर्नाटक और शेष भारत टीम के बीच शुरू हुए पांच दिनी ईरानी ट्रॉफी मुकाबले में नए अंदाज के साथ वापसी की

  • ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

    ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

    अपने इस गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत रबाडा आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 900 अंक का आंकड़ा पार करके फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी दो पायदान की छलांग लगाने में सफल रहे हैं.रबाडा 900 अंक पार करने वाले 23 वें और दक्षिण अफ्रीका के चौथे गेंदबाज हैं. उनसे पहले वर्नोन फिलैंडर, शान पोलाक और डेल स्टेन यह कमाल कर चुके हैं.

  • Irani Trophy: इस वजह से हुई रविंद्र जडेजा की शेष भारत टीम से छुट्टी, आर. अश्विन को बुलावा

    Irani Trophy: इस वजह से हुई रविंद्र जडेजा की शेष भारत टीम से छुट्टी,  आर. अश्विन को बुलावा

    ईरानी कप टूर्नामेंट के लिए शेष भारत टीम में रवींद्र जड़ेजा के स्थान पर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.शेष भारत टीम 14 से 18 मार्च तक चलने वाले ईरानी कप टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी चैम्पियन विदर्भ से भिड़ेगी

  • IPL 2018: आर अश्विन ने युवराज सिंह को दिया जोर का झटका, तीन दिग्गजों को पछाड़ बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

    IPL 2018:  आर अश्विन ने युवराज सिंह को दिया जोर का झटका,  तीन दिग्गजों को पछाड़ बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान

    आखिरकार अब इन कयासों पर विराम लग ही गया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान कौन होगा. फिलहाल वनडे टीम इंडिया से रेस्ट पर चल रहे तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सभी मजबूत दावेदारों को पछाड़ते हुए टीम की कप्तानी हासिल कर ली. लेकिन सबसे बड़ा झटका उन्होंने लोकल व्बॉय युवराज सिंह को दिया, जो उनके लिए एक तरह से एक के बाद एक दूसरे झटके की तरह है. 

  • ...इसलिए रविचंद्रन अश्विन कर रहे हैं लेग स्पिनर बनने की तैयारी!

    ...इसलिए रविचंद्रन अश्विन कर रहे हैं लेग स्पिनर बनने की तैयारी!

    अपनी ऑफ स्पिन से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को नचा चुके भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लेग स्पिन डालते दिखेंगे. अश्विन लेग स्पिन को अपने हथियारों में शामिल करेंगे. पिछले कुछ दिनों से वह इस पर अभ्यास कर रहे हैं. सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु और गुजरात के बीच खेले गए मैच में भी आर अश्विन ने बीच-बीच में लेग स्पिन का भी इस्तेमाल किया. इस मैच को तमिलनाडु ने 76 रन से जीता था

  • IND VS SL : श्रीलंका के खिलाफ अश्विन पर रहेगी नजर, 8 विकेट लेते ही बना देंगे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

    IND VS SL : श्रीलंका के खिलाफ अश्विन पर रहेगी नजर, 8 विकेट लेते ही बना देंगे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

    यह पहला मौका होगा जब भारत और श्रीलंका के बीच यहां कोई टेस्ट मैच का आयोजन हो रहा है.

  • अश्विन, जडेजा का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार : दिमुथ करूणारत्ने

    अश्विन, जडेजा का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार : दिमुथ करूणारत्ने

    श्रीलंका के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने कहा है कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में वह स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

  • ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, रवींद्र जडेजा और आर.अश्विन टीम में नहीं

    ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, रवींद्र जडेजा और आर.अश्विन टीम में नहीं

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्‍ताह से होने वाले पांच वनडे की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी की वापसी हुई है. स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन को आराम दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को टीम में स्‍थान नहीं दिया गया है. स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को टीम में बरकरार रखा गया है.

  • INDvsSL 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ पारी के अंतर से हासिल की गई जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे 'हीरो'

    INDvsSL 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ पारी के अंतर से हासिल की गई जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे 'हीरो'

    टीम इंडिया ने कोलंबो टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीत हासिल करते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्‍ट की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. आज की इस जीत के साथ विराट ब्रिगेड का सीरीज पर कब्‍जा तय होगा. भारतीय टीम की कोशिश अब तीसरे टेस्‍ट में भी जीत हासिल कर 'क्‍लीन स्‍वीप' करने की होगी.

  • INDvsWI 3rd ODI : एमएस धोनी, रहाणे के बाद गेंदबाजों का कमाल, इंडिया ने विंडीज को 93 रन से हराया

    INDvsWI 3rd ODI : एमएस धोनी, रहाणे के बाद गेंदबाजों का कमाल, इंडिया ने विंडीज को 93 रन से हराया

    टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की धरती पर शुक्रवार को इस सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज की और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली. इंडिया ने विंडीज को एमएस धोनी और अजिंक्य रहाणे की दमदार बल्लेबाजी के बाद कुलदीप यादव और आर अश्विन की गेंदबाजी के दम पर 93 रन से हराया.

Advertisement