NDTV Khabar

आलोचना


'आलोचना' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: LJP प्रमुख चिराग पासवान बोले, 'जेडीयू से एक अधिक सीट पर चुनाव लड़े बीजेपी'

    बिहार चुनाव: LJP प्रमुख चिराग पासवान बोले, 'जेडीयू से एक अधिक सीट पर चुनाव लड़े बीजेपी'

    Bihar polls: बुधवार को लोजपा नेताओं की एक बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की गई. एलजेपी के सूत्रों ने कहा कि पासवान ने मंगलवार को नड्डा से मुलाकात की और उन्हें सुझाव दिया कि भाजपा (BJP) को नीतीश नीत जेडी (यू) से एक सीट अधिक पर चुनाव लड़ना चाहिए.

  • नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी के सामने हाथ जोड़कर क्यों कहा कि अब बहुत लोग मेरी खूब आलोचना करेंगे?

    नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी के सामने हाथ जोड़कर क्यों कहा कि अब बहुत लोग मेरी खूब आलोचना करेंगे?

    मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने अपने हर घर नल का जल योजना की चर्चा करते हुए कहा कि हाथ जोड़कर विनम्रता पूर्वक पूछना चाहता हूं कि क्या 24 घंटे नल का जल देना पर्यावरण के हित में हैं? उनके अनुसार जो फ़ीड्बैक हैं उसके अनुसार लोग पीने के अलावा घर के इस्तेमाल करने के साथ साथ पशुओं को नहलाने से लेकर खेतों में सिंचाई में भी इसी पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं.

  • समुद्र के ऊपर उड़ता दिखा शख्स, Stunt देख लोगों के उड़े होश - देखें Viral Video

    समुद्र के ऊपर उड़ता दिखा शख्स, Stunt देख लोगों के उड़े होश - देखें Viral Video

    ब्रिटेन (UK) में डुरल डोर आर्क (Durdle Door Arch) में जैटपेक के माध्यम से उड़ान भरने के लिए (Man Uses Jetpack To Fly Through Durdle Door Arch) एक व्यक्ति की खूब आलोचना हो रही है.

  • जज ने कहा, एक्टर सूर्या का NEET परीक्षा पर कमेंट अवमानना, HC के चीफ जस्टिस को लिखी चिट्ठी

    जज ने कहा, एक्टर सूर्या का NEET परीक्षा पर कमेंट अवमानना, HC के चीफ जस्टिस को लिखी चिट्ठी

    मद्रास उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में सूर्या के बयान से 'विवादास्पद हिस्से' को लेते हुए जस्टिस एस एम बालासुब्रमण्यम ने कहा, "मेरी राय में उक्त कथन न्यायालय की अवमानना के बराबर है. इसमें न सिर्फ माननीय न्यायाधीशों की निष्ठा और भक्ति  और हमारे देश की महान न्यायिक प्रणाली को भी कमतर दिखाया गया बल्कि बुरी तरह से आलोचना भी की गई."

  • त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा (Tripura) में एक पत्रकार को मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) पर फेसबुक पोस्ट करना महंगा पड़ गया. अज्ञात लोगों ने पत्रकार को घर से घुसकर बेरहमी से पीटा. हमले में घायल पत्रकार का इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, CM बिप्लब देब ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मीडिया की आलोचना करते हुए मीडिया को 'माफ नहीं' करने की बात कही थी. दरअसल सारा मामला मीडिया द्वारा कोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्थाओं से जुड़ी खबरों को छापने से जुड़ा था.

  • 'आपराधिक अवमानना केस में अपील को बड़ी बेंच देखे', प्रशांत भूषण ने SC दाखिल की रिट याचिका

    'आपराधिक अवमानना केस में अपील को बड़ी बेंच देखे', प्रशांत भूषण ने SC दाखिल की रिट याचिका

    63 वर्षीय प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) ने यह कहते हुए पीछे हटने या माफी मांगने से इनकार कर दिया कि यह उनकी अंतरात्मा और न्यायालय की अवमानना होगी. उनके वकील ने तर्क दिया है कि अदालत को प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) की अत्यधिक आलोचना झेलनी चाहिए क्योंकि अदालत के "कंधे इस बोझ को उठाने के लिए काफी हैं." 

  • बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

    बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान ( Chirag Paswan) ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) और उनके बीच दरार की बात को खारिज करते हुए कहा, "मुझे एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है." गौरतलब है कि चिराग पासवान, द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश की आलोचना ने लोजपा के नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर संदेह पैदा कर दिया था. चिराग ने कहा, "... मैं भाजपा द्वारा चुने गए किसी भी टॉम, डिक या हैरी के साथ खुश हूं."

  • रामदास अठावले का ऐलान, 'मुंबई में हमारी पार्टी देगी कंगना रनौत को सुरक्षा'

    रामदास अठावले का ऐलान, 'मुंबई में हमारी पार्टी देगी कंगना रनौत को सुरक्षा'

    शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्‍ट्र सरकार पर हमला करते हुए अठावले ने कहा, "रनौत ने मुंबई शहर की नहीं, बल्कि राज्य सरकार की आलोचना की थी. सरकार की आलोचना करने पर यहां रहने के उनके अधिकार का विरोध करना लोकतांत्रिक सिद्धांतों के खिलाफ है. उन्हें मुंबई में रहने का पूरा हक है."

  • ऑफिस मामले में कंगना रनौत का ट्वीट, 'वे आज बुलडोजर के साथ नहीं आए, इसके बजाय..'

    ऑफिस मामले में कंगना रनौत का ट्वीट, 'वे आज बुलडोजर के साथ नहीं आए, इसके बजाय..'

    कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा है, ''नगरीय निकाय के अधिकारियों ने मेरे ऑफिस को नहीं गिराया है, उन्‍होंने ऑफिस में चल रहे लीकेज के काम को रोकने के लिए नोटिस चस्‍पा किया है.' कंगना ने कहा है कि मेरी ओर से मुंबई के खार वेस्‍ट स्थित ऑफिस का वीडियो डालने के बाद नगरीय निकाय के अधिकारियों को 'सोशल मीडिया के मेरे दोस्‍तों' की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था.

  • भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत : पीएम मोदी

    भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की उपस्थिति मजबूत हुई है , ऐसे में भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत है. जयपुर में जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर एक मीडिया संस्थान के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया द्वारा सरकार की आलोचना स्वाभाविक है और इससे लोकतंत्र मजबूत हुआ है. मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए मीडिया की सराहना करते हुए इसे लोगों की ‘अभूतपूर्व ’ सेवा बताया.

  • कंगना रनौत के 'कमेंट' को लेकर महाराष्‍ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने कसा तंज, 'कुछ लोग उस शहर..'

    कंगना रनौत के 'कमेंट' को लेकर महाराष्‍ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने कसा तंज, 'कुछ लोग उस शहर..'

    विधानसभा में शोक प्रस्ताव पर बोलते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘कुछ लोग उस शहर के प्रति कृतज्ञ होते हैं जहां पर वे जीविकोपार्जन करते हैं लेकिन कुछ लोग नहीं होते हैं.’’

  • रिया चक्रवर्ती के साथ मीडियाकर्मियों की धक्का-मुक्की पर बॉलीवुड ने की आलोचना

    रिया चक्रवर्ती के साथ मीडियाकर्मियों की धक्का-मुक्की पर बॉलीवुड ने की आलोचना

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा तलब किए जाने पर रविवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती एनसीबी के कार्यालय पहुंची, जहां मीडिया कर्मियों ने कोविड-19 के सारे कायदे तोड़ते हुए उन्हें घेर लिया. इस पर तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर और अनुभव सिन्हा समेत बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने मीडिया की आलोचना की. रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वालों ने राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

  • भारत ने UNSC में प्रतिबंध समिति के कामकाज का राजनीतिकरण करने के लिये पाकिस्तान की आलोचना की

    भारत ने UNSC में प्रतिबंध समिति के कामकाज का राजनीतिकरण करने के लिये पाकिस्तान की आलोचना की

    भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में 1267 अल कायदा प्रतिबंध समिति के कामकाज का ‘राजनीतिकरण करने का खुला प्रयास’ करने के लिये बृहस्पतिवार को पाकिस्तान की आलोचना की. इस मामले में चार भारतीयों को सूचीबद्ध कराने के पाकिस्तान के कदम को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा अवरूद्ध कर दिया गया.

  • प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने उस दिन क्यों कहा था- जिसका डर था, वही हुआ

    प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने उस दिन क्यों कहा था- जिसका डर था, वही हुआ

    साल 2018 में जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया तो कांग्रेस में हलचल मच गई. कई नेताओं जैसे पी. चिदंबरम, केके तिवारी, सलमान खुर्शीद ने प्रणब मुखर्जी से वहां न जाने की अपील की. वैचारिक रूप से एकदम अलग आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी जी जैसे कांग्रेसी नेता का जाना अपने आप में एक अद्भुत घटना थी. अब सबकी नजरें इस बात पर थीं कि प्रणब मुखर्जी वहां आरएसएस के कार्यक्रम में वहां क्या बोलेंगे. प्रणब मुखर्जी ने नागपुर जाकर आरएसएस के संस्थापक डॉ. हेडगेवार को भारत का मां बेटा बताया. उनके इस बयान पर आलोचना भी हुई. अपने भाषण में प्रणब मुखर्जी ने कहा कि राष्ट्र की आत्मा बहुलवाद और पंथनिरपेक्षवाद में बसती है. प्रणब मुखर्जी ने प्रतिस्पर्धी हितों में संतुलन बनाने के लिए बातचीत का मार्ग अपनाने की जरूरत बताई. उन्होंने साफतौर पर कहा कि घृणा से राष्ट्रवाद कमजोर होता है और असहिष्णुता से राष्ट्र की पहचान क्षीण पड़ जाएगी. 

  • नेहरू-मनमोहन को हर बात पर दोष देने वालों को प्रणब मुखर्जी ने बीते साल दी थी तगड़ी नसीहत

    नेहरू-मनमोहन को हर बात पर दोष देने वालों को प्रणब मुखर्जी ने बीते साल दी थी तगड़ी नसीहत

    बीजेपी नेता अक्सर हर बात पर पिछली कांग्रेस की सरकारों को दोष देते रहते हैं. लेकिन बीते साल ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी ने तगड़ी नसीहत दी थी.  उन्होंने कहा कि जो लोग कांग्रेस के 55 सालों के शासनकाल की हमेशा आलोचना करते रहे हैं वो यह भूल जाते हैं कि आजादी के समय देश कहां था और अब कितना आगे जा चुका है. हालांकि डॉ. प्रणब मुखर्जी ने कहा कि इसमें कांग्रेस के अलावा अन्य लोगों का भी योगदान था.  लेकिन आधुनिक भारत की नींव हमारे उन संस्थापकों ने रखी थी, जिन्हें योजनाबद्ध अर्थव्यवस्था में मज़बूती से भरोसा था, जबकि आज ऐसा नहीं है,

  • प्रशांत भूषण अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है सजा, मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें...

    प्रशांत भूषण अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है सजा, मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें...

    वकील-कार्यकर्ता प्रशांत भूषण, जो भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे और सुप्रीम कोर्ट की आलोचना करने वाले अपने ट्वीट के लिए अवमानना के दोषी पाए गए हैं, को आज सजा सुनाए जाने की उम्मीद है. 63 वर्षीय प्रशांत भूषण ने यह कहते हुए पीछे हटने या माफी मांगने से इनकार कर दिया कि यह उनकी अंतरात्मा और न्यायालय की अवमानना होगी. उनके वकील ने तर्क दिया है कि अदालत को प्रशांत भूषण की अत्यधिक आलोचना झेलनी चाहिए क्योंकि अदालत के "कंधे इस बोझ को उठाने के लिए काफी हैं." अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने भी सजा के खिलाफ तर्क दिया है. यह देखते हुए कि न्यायाधीश "स्वयं की रक्षा करने या समझाने के लिए प्रेस के पास नहीं जा सकते हैं," अदालत ने प्रशांत भूषण के की प्रतिष्ठा का हवाला देते हुए कहा, "अगर इनकी जगह कोई और होता, तो इसे नजरअंदाज करना आसान होता."

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों कहा- 'मेक इन इंडिया', 'आत्म-निर्भर' जैसी बातें आडंबरपूर्ण

    दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों कहा- 'मेक इन इंडिया', 'आत्म-निर्भर' जैसी बातें आडंबरपूर्ण

    दिल्ली हाईकोर्ट ने विभिन्न क्षेत्रीय हवाई अड्डों पर 'ग्राउंड हैंडलिंग' सेवाएं प्रदान करने के लिए निविदाओं में हिस्सा लेने के लिए पात्रता मानदंड में बदलाव की गुरुवार को आलोचना की और कहा कि स्थानीय उद्यमियों को बढ़ावा देने को लेकर केंद्र सरकार का रवैया 'आडंबर वाला' है.  हाईकोर्ट ने राजनीतिक नेतृत्व की आलोचना की और कहा कि यह 'पीड़ादायक' है कि एक तरफ सरकार 'मेक इन इंडिया' और 'आत्म-निर्भर' होने की बात करती है और दूसरी तरफ वह ऐसी निविदाएं जारी करती है जो छोटी इकाइयों को क्षेत्रीय हवाई अड्डों पर 'ग्राउंड हैंडलिंग परिचालन' में शामिल होने से रोकती है.

  • सोनिया ने बैठक में कहा, 'छात्रों की समस्याओं और परीक्षाओं के मुद्दे से लापरवाही से निपट रहा केंद्र'

    सोनिया ने बैठक में कहा, 'छात्रों की समस्याओं और परीक्षाओं के मुद्दे से लापरवाही से निपट रहा केंद्र'

    नई शिक्षा नीति का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति से हमें चिंतित होना चाहिए. यह प्रगतिशील, धर्मनिरपेक्ष और वैज्ञानिक मूल्यों के लिए निश्चित तौर पर झटका है.’’उन्‍होंने यह भी कहा कि स्‍टूडेंट्स की परीक्षाओं और अन्‍य समस्‍याओं के मुद्दे से केंद्र सरकार लापरवाही से निपट रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com