Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

आवागमन में सुरक्षा


'आवागमन में सुरक्षा' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस समारोह के चलते दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

    Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस समारोह के चलते दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

    राजपथ के मुख्य क्षेत्र को रविवार को दोपहर 12 बजे तक बंद रखा जाएगा. संदिग्धों की पहचान के लिए प्रमुख बिंदुओं पर चेहरा पहचान प्रणाली लगाई गई है. आयोजन स्थल तक दर्शक और आगंतुकों के बाधारहित आवागमन के लिए दो हजार से अधिक यातायात पुलिस कर्मी तैनात किये गए हैं.

  • दिल्ली में आतंकियों के घुसपैठ करने की आशंका, मथुरा में हाई अलर्ट घोषित

    दिल्ली में आतंकियों के घुसपैठ करने की आशंका, मथुरा में हाई अलर्ट घोषित

    दिल्ली में जैश-ए- मोहम्मद के आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के चलते उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य संवेदनशील धर्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. मथुरा जनपद की सीमा दिल्ली-एनसीआर के निकट है. प्रमुख धार्मिक केन्द्र होने के कारण मथुरा में लोगों का आवागमन बड़ी संख्या में रहता है. हरियाणा और राजस्थान की सीमाएं भी यहां से जुड़ी हुई हैं.

  • कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा, सुरक्षाबल रहेंगे तैनात

    कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में लोगों के आने-जाने पर लगा बैन हटा, सुरक्षाबल रहेंगे तैनात

    कश्मीर में जुम्मे की नमाज के तहत लोगों के आवागमन पर लगाए गए कड़े प्रतिबंधों के एक दिन बाद शनिवार को घाटी के अधिकतर हिस्सों से प्रतिबंध हटा दिए गए. अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अधिकतर इलाकों से शनिवार सुबह प्रतिबंध हटा दिए गए. उन्होंने बताया कि शहर के अधिकतर हिस्सों में सड़कों से अवरोधक हटा दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात रखा गया है.

  • टीसीएस (TCS) ने उतारा ऐसा 'इंटेलिजेंट सॉफ्टवेयर', दावा- यह तकनीक क्रांति ला देगी

    टीसीएस (TCS) ने उतारा ऐसा 'इंटेलिजेंट सॉफ्टवेयर', दावा- यह तकनीक क्रांति ला देगी

    इस सॉफ्टवेयर की मदद से स्मार्ट सिटीज में ऊर्जा उपभोग में कमी लाई जा सकेगी. यह सॉफ्टवेयर सेल्फ लर्निग एल्गोरिथम पर काम करता है और ट्रैफिक, मौसम या लोगों के आवागमन को वास्तविक समय में भांप कर प्रतिक्रिया देता है और लोगों की सुरक्षा बढ़ाता है.

  • घर से स्कूल आवागमन के दौरान बच्चों की सुरक्षा में चूक हुई तो संबद्धता रद्द कर देगा सीबीएसई

    घर से स्कूल आवागमन के दौरान बच्चों की सुरक्षा में चूक हुई तो संबद्धता रद्द कर देगा सीबीएसई

    अब स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के घर से स्कूल पहुंचने और फिर वापस घर पहुंचने के दौरान भी उनकी सुरक्षा जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की होगी. इस बारे में स्कूल अब लापरवाही नहीं बरत सकेंगे. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने इस बारे में एक सर्कुलर जारी किया है. इसमें दोषी पाए जाने पर संबंधित स्कूल की सीबीएसई से संबद्धता रद्द करने की चेतावनी भी दी गई है.

  • गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देशभर में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और संवेदनशील क्षेत्रों सहित चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं. वहीं जानवरों के आवागमन पर भी नजर रहेगी, क्योंकि ऐसी खुफिया जानकारी है कि आतंकवादी समूह उनका इस्तेमाल आत्मघाती हमलावर के तौर पर कर सकते हैं.

  • कानपुर-झांसी रूट पर रेल यातायात शुरू, मरने वालों की संख्या 148 हुई

    कानपुर-झांसी रूट पर रेल यातायात शुरू, मरने वालों की संख्या 148 हुई

    रविवार को इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद आज तड़के कानपुर झांसी रूट पूरी तरह सामान्य हो गया और सुरक्षा जांच के बाद इस रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन फिर से शुरू हो गया. इस बीच अस्पताल में भर्ती दो और घायलों की मृत्यु के बाद हादसे में मरने वालों की संख्या 148 हो गई.

  • सिख समुदाय का संसद के समक्ष प्रदर्शन, 200 हिरासत में

    सिख समुदाय का संसद के समक्ष प्रदर्शन, 200 हिरासत में

    संसद भवन के समीप अत्यंत सुरक्षा वाले विजय चौक पर आधे घंटे से भी अधिक समय तक आवागमन अवरुद्ध करने पर सिख समुदाय के करीब 200 प्रदर्शनकारियों को सोमवार को हिरासत में ले लिया गया।