NDTV Khabar

आशीष नेहरा का संन्‍यास


'आशीष नेहरा का संन्‍यास' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आशीष नेहरा ने यो-यो टेस्‍ट के बारे में किया यह खुलासा, ऐसी बात बताई जिससे युवराज हो सकते हैं खफा!

    आशीष नेहरा ने यो-यो टेस्‍ट के बारे में किया यह खुलासा, ऐसी बात बताई जिससे युवराज हो सकते हैं खफा!

    हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कोलकाता टेस्‍ट से कमेंटरी के क्षेत्र में नई पारी शुरू की है. इस मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग और जतिन सप्रू के साथ बातचीत के दौरान नेहरा ने भारतीय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बने यो-यो टेस्‍ट के बारे में बातचीत की. सहवाग ने जब नेहरा ने यो-यो टेस्‍ट के बारे में पूछा तो नेहरा का जवाब था यह ब्लिप टेस्‍ट की तरह है जो हम (सहवाग और नेहरा) 2001-02 के दौरान करते थे.

  • संन्‍यास ले चुके आशीष नेहरा ने अपनी भावी योजना के बारे में कहा, 'जल्‍द ही आपको पता लग जाएगा'

    संन्‍यास ले चुके आशीष नेहरा ने अपनी भावी योजना के बारे में कहा, 'जल्‍द ही आपको पता लग जाएगा'

    बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 1 नवंबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का समापन किया था. 38 वर्षीय नेहरा ने करियर का समापन दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर किया. क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद 'नेहराजी' ने NDTV से अपनी भविष्‍य की योजनाओं पर बात की. नेहरा ने कहा कि निश्चित रूप से वह क्रिकेट से जुड़ी चीज ही करना चाहेंगे.

  • आशीष नेहरा: 18 साल के कैरियर में 12 सर्जरी लेकिन फिर भी हार नहीं मानी

    आशीष नेहरा: 18 साल के कैरियर में 12 सर्जरी लेकिन फिर भी हार नहीं मानी

    दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर आशीष नेहरा ने बुधवार को अपने क्रिकेट कैरियर का आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेला. इस मैदान में नेहरा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के जरिये अपना क्रिकेट कैरियर शुरू किया था. 1999 में अपना अंतराष्ट्रीय कैरियर शुरू करने वाले नेहरा 18 साल तक क्रिकेट खेलने में सफल रहे. 12 बार सर्जरी के बाद बार-बार टीम में वापसी करना नेहरा के क्रिकेट के प्रति समर्पण को दिखाता है.

  • VIDEO: मैच में आशीष नेहरा ने किया कुछ ऐसा, विराट कोहली हंस-हंसकर हुए लोटपोट

    VIDEO: मैच में आशीष नेहरा ने किया कुछ ऐसा, विराट कोहली हंस-हंसकर हुए लोटपोट

    नेहरा ने इस मैच में एक भी विकेट नहीं लिया. पर उन्होंने एक ऐसी चीज की जिससे उन्होंने सभी का दिल जीत लिया.

  • IND vs NZ: 'नेहराजी' के विदाई मैच में यह रिकॉर्ड बन सकता है विराट कोहली ब्रिगेड की चिंता का कारण

    IND vs NZ: 'नेहराजी' के विदाई मैच में यह रिकॉर्ड बन सकता है विराट कोहली ब्रिगेड की चिंता का कारण

    विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया अब से कुछ ही देर बाद पहले टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम के सामने होगी. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच इस मायने में भी खास है कि यह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर चुके हैं.

  • नेहरा जी, बाय बाय : बाएं हाथ के क्लासिकल तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा का ऐसा रहा सफर

    नेहरा जी, बाय बाय : बाएं हाथ के क्लासिकल तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा का ऐसा रहा सफर

    आशीष नेहरा के करियर की शायद सबसे यादगार तस्वीर है 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ उनका ज़बरदस्त प्रदर्शन. तब 24 साल के नेहरा ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज़ों को सिर्फ़ 23 रन देकर पैवेलियन भेज दिया. भारत उस वर्ल्ड कप के फ़ाइनल तक पहुंचा.

  • INDvsNZ: पहला टी20 कल, आशीष नेहरा को विदाई मैच में जीत का गिफ्ट देना चाहेगी विराट ब्रिगेड

    INDvsNZ: पहला टी20 कल, आशीष नेहरा को विदाई मैच में जीत का गिफ्ट देना चाहेगी विराट ब्रिगेड

    वनडे सीरीज 2-1 के अंतर से जीतने के बाद टीम इंडिया यहां कल होने वाले पहले टी20 में भरपूर आत्‍मविश्‍वास के साथ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी. विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया का पहला लक्ष्‍य 'बुजुर्ग' तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विजयी विदाई देकर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना खाता खोलना होगा.

  • यादें: जब आशीष नेहरा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने कर दिया था समर्पण

    यादें: जब आशीष नेहरा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने कर दिया था समर्पण

    भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को दिल्‍ली के कोटला मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के खिलाड़ि‍यों के लिए यह एक तरह से भावुक क्षण होगा क्‍योंकि टीम के वरिष्‍ठ तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. हालांकि यह अभी तय नहीं है कि नेहरा इस मैच में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा होंगे या नहीं, लेकिन क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण भाव के कारण फैंस की इच्‍छा है कि उन्‍हें अपने विदाई मैच में खेलने का अवसर मिले.

  • आशीष नेहरा से पूछा गया कि शरीर के किस हिस्‍से का अब तक ऑपरेशन नहीं हुआ तो मजाकिया लहजे में यह दिया जवाब..

    आशीष नेहरा से पूछा गया कि शरीर के किस हिस्‍से का अब तक ऑपरेशन नहीं हुआ तो मजाकिया लहजे में यह दिया जवाब..

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इसी सप्‍ताह क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला किया है. 38 वर्षीय नेहरा को देश के बाएं हाथ के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता है. वे अच्‍छी खासी गति से गेंद को विकेट के दोनो ओर स्विंग कराने में भी माहिर थे. हालांकि लगातार चोटों के कारण 18 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में उन्‍हें भारत के लिए ज्‍यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. चोट के कारण आशीष लगातार भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे.

  • आशीष नेहरा के संन्‍यास की घोषणा के बाद इमोशनल हुए उनके प्रशंसक, किए यह ट्वीट..

    आशीष नेहरा के संन्‍यास की घोषणा के बाद इमोशनल हुए उनके प्रशंसक, किए यह ट्वीट..

    टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है. 38 वर्षीय नेहरा आखिरी टी20 मैच अपने होमग्राउंड फिरोज शाह कोटला मैदान पर 1 नवंबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे. वैसे तो सोशल मीडिया पर नेहरा लोगों के निशाने का केंद्र बनते रहे हैं लेकिन उनके रिटायरमेंट की खबर ने कई यूजर्स को इमोशनल कर दिया.

  • विराट कोहली को जब संन्‍यास के बारे में बताया तो वे बोले, ऐसा फैसला क्‍यों ले रहे हो: आशीष नेहरा

    विराट कोहली को जब संन्‍यास के बारे में बताया तो वे बोले, ऐसा फैसला क्‍यों ले रहे हो: आशीष नेहरा

    टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया है. नेहरा ने गुरुवार को कहा, "मैंने विराट कोहली को जब अपना फ़ैसला बताया. उन्होंने पूछा कि मैं क्यों ऐसा फ़ैसला ले रहा हूं जबकि मैं और एक-दो साल खेल सकता हूं.

Advertisement