NDTV Khabar

इंग्लैंड दौरा


'इंग्लैंड दौरा' - 97 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान ने जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करने को सैद्धांतिक मंजूरी दी

    पाकिस्तान ने जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करने को सैद्धांतिक मंजूरी दी

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के तीन टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये जुलाई में इंग्लैंड दौरे को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने एक टीवी चैनल को बताया कि पीसीबी ने वीडियो लिंक पर हुई बैठक में यह मंजूरी दी. उन्होंने कहा ,‘‘पाकिस्तानी टीम दर्शकों के बिना स्टेडियम में मैच खेलेगी. ये मैच उन मैदानों पर होंगे जहां स्टेडियम के भीतर ही होटल हैं.’’

  • Ind Vs Eng: एक गेंद जिसने छीन ली टीम इंडिया से जीत, देखते रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

    Ind Vs Eng: एक गेंद जिसने छीन ली टीम इंडिया से जीत, देखते रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

    Ind Vs Eng: पांचवां टेस्ट हारने के साथ ही टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा खत्म हो चुका है. इंग्लैंड ने बड़े ही रोमांचक तरीके से 118 रन से मुकाबला जीत लिया. आखिरी मैच खेल रहे एलिस्टर कुक ने दूसरी इनिंग में शानदार 147 रन की पारी खेली.

  • NEWS FLASH: दिल का दौरा पड़ने से दो अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत, एक अन्य की सड़क हादसे में मौत

    NEWS FLASH: दिल का दौरा पड़ने से दो अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत, एक अन्य की सड़क हादसे में मौत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंजाब में 'किसान कल्याण' रैली को संबोधित किया. इस रैली में को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक किसानों की अनदेखी की. 70 साल तक सिर्फ एक ही परिवार की चिंता की. वहीं, समलैंगिकता अपराध है या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. दिल्ली में सीलिंग मामले को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. ऊधर, पंजाब में राज्य सरकार के खिलाफ आज किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे. फीफा विश्वकप 2018 में आज इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • इंग्लैंड दौरे के लिए इस तरह से तैयारी करेंगे टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...

    इंग्लैंड दौरे के लिए इस तरह से तैयारी करेंगे टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...

    चहल को विश्‍वास है कि आईपीएल के बाद मिलने वाले एक महीने का सदुपयोग करके वह ब्रिटिश सरजमीं पर भी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहेंगे. चहल ने भारत की तरफ से अब तक 23 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 43 और 35 विकेट लिए हैं लेकिन वह अभी तक इंग्लैंड में नहीं खेले हैं.

  • बुरे हाल के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने उठाया 'बड़ा कदम', राहुल द्रविड़ ऐसे करेंगे मदद

    बुरे हाल के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने उठाया 'बड़ा कदम', राहुल द्रविड़ ऐसे करेंगे मदद

    दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में हुए भारी नुकसान के बाद अब मई-जून में इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ा कदम उठाया है. वहीं, सूत्रों की मानें तो अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच में भारतीय टीम में दूसरी पंक्ति के खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा. 

  • पंजाब में कैप्टन सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू क्यों हैं 'आहत'

    पंजाब में कैप्टन सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू क्यों हैं 'आहत'

    क्रिकेट करियर के दौरान कभी कप्तान अजहरुद्दीन से नाराज होकर इंग्लैंड का दौरा बीच में ही छोड़कर आने वाले नवजोत सिंह सिद्धू  कांग्रेस में भी नाराज हैं. मामला अमृतसर के मेयर को लेकर है. करमजीत सिंह रिंटू को नगर निगम के कांग्रेसी पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से अमृतसर का मेयर चुन गया था. लेकिन ये नवजोत सिंह सिद्धू को रास नहीं आ रहा है. पंजाब सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर मेयर के चुनाव कार्यक्रम में भी मौजूद नहीं थे बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर सिद्धू नाराज हैं. 

  • यूरोप दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान रानी को

    यूरोप दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान रानी को

    विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद आठवें स्थान पर रही थी.

  • यजुवेंद्र चहल के प्रदर्शन से सुनील गावस्‍कर खुश, NDTV से बोले-टेस्‍ट टीम में इस स्पिनर की दावेदारी मजबूत हुई

    यजुवेंद्र चहल के प्रदर्शन से सुनील गावस्‍कर खुश, NDTV से बोले-टेस्‍ट टीम में इस स्पिनर की दावेदारी मजबूत हुई

    4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट... ये आंकड़ा किसी भी गेंदबाज़ के लिए किसी भी फॉर्मेट के गेम में बेहद प्रभावशाली नज़र आता है. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ आख़िरी T20 मैच में यजुवेंद्र चहल ने कप्तान इयोन मार्गन सहित जो रूट, सैम बिलिंग्स, बेन स्टोक्स, मोइन अली और क्रिस जॉर्डन के विकेट लेकर सुनील गावस्कर जैसे दिग्गजों को भी बेहद प्रभावित किया.

  • केविन पीटरसन की ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को सलाह, 'स्पिन खेलना सीखो वरना भारत जाओ ही मत'

    केविन पीटरसन की ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को सलाह, 'स्पिन खेलना सीखो वरना भारत जाओ ही मत'

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्ट्रेलियाई को इसी माह के भारत दौरे में स्पिन आक्रमण का अच्‍छी तरह से सामना करने नसीहत दी है. केपी के नाम से लोकप्रिय केविन पीटरसन की ऑस्‍ट्रेलिया खिलाड़ि‍यों को सीधी नसीहत है कि वे या तो स्पिन का अच्‍छी तरह सामना करना सीखे ले या फिर भारत दौरे पर जाने का इरादा छोड़ दें.

  • टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के पिता का निधन

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के पिता का निधन

    भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पिता तौसिफ अली का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, जिससे इस क्रिकेटर को टी20 टीम के साथ अपने रिहैबिलिटेशन को छोड़कर बीती रात अमरोहा रवाना होना पड़ा. शमी घुटने की चोट से उबरने के लिये रिहैबिलिटेशन में थे, वह यहां इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के दौरान टीम के साथ थे.

  • INDvsENG : टी-20 में टीम इंडिया को सबसे अधिक बार हराने वाली टीम बनी इंग्लैंड, सीरीज में हुई 1-0 से आगे

    INDvsENG : टी-20 में टीम इंडिया को सबसे अधिक बार हराने वाली टीम बनी इंग्लैंड, सीरीज में हुई 1-0 से आगे

    इंग्लैंड के लिए इस बार का भारत दौरा निराशाजनक रहा. टीम इंडिया ने पहले उसे टेस्ट में 4-0 से मात दी, फिर वनडे सीरीज में भी 2-1 से हरा दिया. वनडे में उसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन टीम इंडिया के कुछ करिश्माई प्रदर्शनों के चलते उसे अंतिम मैच में मिली जीत से ही संतोष करना पड़ा. अब टेस्ट और वनडे में सरताज साबित हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी-20 में पहला ही मैच हार गए. इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की.

  • INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा. पुणे वनडे में विशाल लक्ष्य का पीछा करके इंग्लैंड को हराकर भारत का मनोबल ऊंचा है. निश्चित रूप से भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त लेना चाहेगा. कटक में टीम इंडिया का वनडे मैचों में रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है. भारत को यह मैदान रास आता है. भारतीय टीम ने 2003 से इस मैदान पर कोई मैच नहीं हारा है.

  • INDvsAUS : स्पिन से डरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को विरोधियों से भी मदद लेने में परहेज नहीं

    INDvsAUS : स्पिन से डरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को विरोधियों से भी मदद लेने में परहेज नहीं

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का भारत दौरा सफल बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है. सबसे पहले टीम का एलान करते वक्त इस बात को ध्यान में रखा गया कि टीम में ज्यादा से ज्यादा स्पिनर मौजूद हों और फिर भारतीय दौरे के लिए टीम में 4 स्पेशलिस्ट स्पिनरों को शामिल कर लिया. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया पर फतह हासिल करने के लिए अपने कट्टर विरोधी रही इंग्लैंड टीम के साथ हाथ मिलाने से भी परहेज नहीं किया है..

  • INDvsAUS: टीम इंडिया से हारा इंग्लैंड, खलबली ऑस्ट्रेलियाई खेमे में, अब बना रहे यह खास योजना...

    INDvsAUS: टीम इंडिया से हारा इंग्लैंड, खलबली ऑस्ट्रेलियाई खेमे में, अब बना रहे यह खास योजना...

    ध्यान देने वाली बात यह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज़ खेल रही है, लेकिन उसका ध्यान पूरी तरह भारत दौरे पर है और वह इंग्लैंड टीम के हश्र से खासी परेशान है.

  • विराट कोहली ब्रिगेड में कितना दम, 2018 में चलेगा पता जब इंग्‍लैंड, द.अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी टीम...

    विराट कोहली ब्रिगेड में कितना दम, 2018 में चलेगा पता जब इंग्‍लैंड, द.अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी टीम...

    लगातार 18 टेस्ट मैचों में अजेय रहने और एक साल में सर्वाधिक टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करने के बावजूद बड़े लक्ष्यों पर निगाह रखने वाले भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम को असली चुनौती वर्ष 2018 में मिलेगी जब उन्हें दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है.

  • विराट कोहली वर्ष 2018 के इंग्लैंड दौरे से पहले खेलना चाहते हैं काउंटी क्रिकेट

    विराट कोहली वर्ष 2018 के इंग्लैंड दौरे से पहले खेलना चाहते हैं काउंटी क्रिकेट

    भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि वह टीम के 2018 में होने वाले इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे.

  • अनुराग ठाकुर, अजय शिर्के के हठी रवैये के चलते इंग्लैंड दौरा खतरे में : लोढ़ा पैनल से जुड़े सूत्र

    अनुराग ठाकुर, अजय शिर्के के हठी रवैये के चलते इंग्लैंड दौरा खतरे में : लोढ़ा पैनल से जुड़े सूत्र

    उच्चतम न्यायालय से नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढ़ा पैनल के करीबी सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के का हठी रवैया इंग्लैंड की पूरी सीरीज को खतरे में डाल रहा है.

  • विराट कोहली से बचकर रहे इंग्लैंड, केविन पीटरसन ने अपनी टीम को किया सावधान

    विराट कोहली से बचकर रहे इंग्लैंड, केविन पीटरसन ने अपनी टीम को किया सावधान

    इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अपनी टीम को भारत के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में क्रिकेट के हर प्रारूप में करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली से बचकर रहने की चेतावनी दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com