NDTV Khabar

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 2017


'इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 2017' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TS PGECET 2017 Result: परीक्षा परिणाम जारी, Pgecet.tsche.ac.in से डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

    TS PGECET 2017 Result: परीक्षा परिणाम जारी, Pgecet.tsche.ac.in से डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

    तेलंगाना राज्य पीजीईसीईटी 2017 रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. यह परीक्षा 29 मई से 1 जून, 2017 के बीच आयोजित की गई थी. परीक्षा तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (टीएससीएचई) की ओर से उस्मानिया यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की गई थी. इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, आर्किटेक्चर, फार्मेसी (एमई/एमटेक/एम. फार्मा/एमटेक) में रेगुलर मोड से पीजी कोर्सेज में दाखिले के लिए यह प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है. 

  • IIT-JEE 2017: सिर्फ 14 फीसदी लड़कियां ही कर पाईं क्‍वालीफाई

    IIT-JEE 2017: सिर्फ 14 फीसदी लड़कियां ही कर पाईं क्‍वालीफाई

    आईआईटी में एंट्री दिलाने वाली चुनौतीपूर्ण परीक्षा जेईई एडवांस का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है. देशभर के इंजीनियरिंग विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित जेईई का परीक्षाफल रविवार को घोषित किया गया.

  • BSEB Bihar Board 12th Result 2017: मार्क्स की जांच में एंट्रेंस टेस्ट क्वालिफाई कर चुके छात्रों को मिलेगी प्राथमिकता

    BSEB Bihar Board 12th Result 2017: मार्क्स की जांच में एंट्रेंस टेस्ट क्वालिफाई कर चुके छात्रों को मिलेगी प्राथमिकता

    बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी)ने आज कहा कि जो छात्र इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पास कर गए हैं, लेकिन राज्य की 12 वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल हो गए हैं उनका कॅरियर बचाने के लिए अंकों की जांच में उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी.

  • WBJEE 2017 Results: आज आ सकता है परीक्षा परिणाम, Wbjeeb.nic.in पर करें चेक

    WBJEE 2017 Results: आज आ सकता है परीक्षा परिणाम, Wbjeeb.nic.in पर करें चेक

    पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड  (WBJEEB) आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.wbjeeb.in पर पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) का रिजल्ट घोषित कर सकता है. बोर्ड ने अपनी नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी थी कि नतीजे जारी किए जाने की संभावित तिथि 5 जून, 2017 है. WBJEEB ने परीक्षा की आंसर-की मई माह में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की थी. 

  • TS EAMCET Results 2017: नतीजे घोषित, eamcet.tsche.ac.in से करें चेक

    TS EAMCET Results 2017: नतीजे घोषित, eamcet.tsche.ac.in से करें चेक

    तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (टीएससीएचई) ने तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (टीएस ईएएमसीईटी) 2017 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. परीक्षा परिणाम eamcet.tsche.ac.in पर ऑनलाइन चेक किया जा सकता है. 

  • आज आएगा Kerala Entrance KEAM 2017 का रिजल्‍ट, Cee-kerala.org पर करें चैक

    आज आएगा Kerala Entrance KEAM 2017 का रिजल्‍ट, Cee-kerala.org पर करें चैक

    फिस ऑफ कमिशनर ऑफ एंट्रेस एग्‍जाम (CEE), केरल आज KEAM 2017 का रिजल्‍ट जारी करेगा. KEAM 2017 परीक्षा सरकार, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी कॉलेजों द्वारा दी गई स्नातक इंजीनियरिंग और फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है.

  • COMEDK 2017: कर्नाटक के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित

    COMEDK 2017: कर्नाटक के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित

    COMEDK (कंसोर्टियम ऑफ मेडिकल, इंजीनियरिंग एंड डेंटल कॉलेज ऑफ कर्नाटक) ने रविवार को अकादमिक सत्र 2017 के लिए विभिन्न इंजीनियरिंग कोर्सेज में एडमिशन को लेकर कंप्यूटर बेस्ड एंट्रेंस एग्जाम COMEDK UGET 2017 आयोजित किया. वर्तमान में करीब 150 इंजीनियरिंग कॉलेज अपनी लगभग 20 हजार अंडर ग्रेजुएट कोर्स सीटों के लिए इसी परीक्षा के आधार पर एडमिशन देते हैं. 

  • MHT CET 2017: 11 मई को प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा महाराष्ट्र तकनीकी शिक्षा निदेशालय

    MHT CET 2017: 11 मई को प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा महाराष्ट्र तकनीकी शिक्षा निदेशालय

    महाराष्ट्र के विभिन्न राज्य स्तरीय इंजीनियरिंग संस्थानों द्वारा ऑफर किए जा रहे इंजीनियरिंग, हेल्थ साइंस और फार्मेसी कोर्सेज में एडमिशन के लिए यह प्रवेश परीक्षा ली जाती है.

  • AP POLYCET 2017 Results: आंध्र प्रदेश पॉलीटेक्नीक प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित

    AP POLYCET 2017 Results: आंध्र प्रदेश पॉलीटेक्नीक प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित

    तकनीकी शिक्षा एवं प्रशिक्षण बोर्ड, विजयवाड़ा ने आंध्र प्रदेश के पॉलीटेक्नीक संस्थानों में सभी इंजीनियरिंग/नॉन इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट आयोजित किया था. सत्र 2017-18 के लिए यह परीक्षा 28 अप्रैल को आयोजित की गई थी. 

  • 6 मई को आएगा आंध्र प्रदेश EAMCET 2017 का रिजल्‍ट

    6 मई को आएगा आंध्र प्रदेश EAMCET 2017 का रिजल्‍ट

    जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (जेएनटीयू), काकीनाडा 6 मई 2017 को दोपहर 3 बजे आंध्र प्रदेश इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल सामान्य प्रवेश परीक्षा (AP EAMCET) 2017 का रिजल्‍ट घोषित करने वाला है.

  • मई, 2017 में होने वाली महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाएं

    मई, 2017 में होने वाली महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाएं

    जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है. जेईई एडवांस के लिए क्वालिफाई करने वाले विद्यार्थी आईआईटी का सपना संजोने लगे हैं और तैयारी में जी-जान से जुट गए हैं. परीक्षा 21 मई, 2017 को होगी और नतीजे 11 जून, 2017 को आएंगे. लेकिन जेईई इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के अलावा भी छात्रों के पास ऐसे कई मौके होंगे जिनमें अच्छा प्रदर्शन करके वह इंजीनियर बनने का सपना साकार कर सकते हैं. वैसे छात्रों ने जेईई के अलावा कई अन्य राष्ट्रीय और राज्य स्तर के प्रवेश परीक्षा के फॉर्म भरे होंगे. मई माह में ही बहुत सी प्रवेश परीक्षाएं हैं.

  • SRMJEEE 2017 के नतीजे घोषित, जानें कैसे करें चैक

    SRMJEEE 2017 के नतीजे घोषित, जानें कैसे करें चैक

    एसआरएमईईई 2017 यानी एसआरएम विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. एसआरएम यूनिवर्सिटी ने 2 मई को नोतिजे जारी करने की घोषणा की थी. आप अपना रिजल्‍ट यूनिवसिर्टी की वेबसाइट www.srmuniv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं.

  • कश्मीर में सेना के कोचिंग सेंटर से 28 युवाओं ने आईआईटी जेईई परीक्षा में बाजी मारी

    कश्मीर में सेना के कोचिंग सेंटर से 28 युवाओं ने आईआईटी जेईई परीक्षा में बाजी मारी

    बिहार के सुपर 30 की तर्ज पर बने सेना के कश्मीर सुपर 40 ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. जम्मू कश्मीर के युवाओं को इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए परीक्षा की तैयारी के लिए बने इस सुपर 40 से इस बार 26 लड़कों और दो लड़कियों ने आईआईटी जेईई मेन परीक्षा में सफलता हासिल की है.

  • JEE Main 2017: क्या करें अगर आपका बच्चा अच्छा परफॉर्म न कर पाए

    JEE Main 2017: क्या करें अगर आपका बच्चा अच्छा परफॉर्म न कर पाए

    जेईई मेन 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. जिन छात्रों की रैंक अच्छी नहीं आई उन्हें अपने करियर का डर सता रहा होगा. करियर के इस अहम पड़ाव पर बेहद संयम के साथ काम लेना चाहिए. इस समय स्टूडेंट्स के माता-पिता की भूमिका बेहद अहम होती है. यहां हम बताते हैं कि अगर जेईई मेन में बच्चे का रिजल्ट खराब आता है तो ऐसी स्थिति में पेरेंट्स को क्या करना चाहिए... 

  • JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा इंजीनियरिंग संस्‍थानों में प्रवेश के लिए ली गई जेईई मेन्‍स एग्‍जाम 2017 की स्कैन ओएमआर शीट और आधिकारिक आंसर-की आज जेईई मेन के ऑफिशियल वेब पोर्टल jeemain.nic.in पर जारी की जाएगी. यह उन उम्मीदवारों के लिए होगी जो जेईई मेन 2017 पेन पेपर मोड एग्जाम में बैठे थे. यह परीक्षा 2 अप्रैल, 2017 को आयोजित हुई थी. छात्र 22 अप्रैल, 2017 रात 11.59 बजे तक आंसर-की में किसी उत्तर को लेकर चुनौती भी दे सकते हैं. आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी. प्रत्येक प्रश्न के लिए 1000  रुपये देने होंगे. फीस क्रेडिट/डेबिट कार्ड, पेटीएम और एसबीआई बड्डी के जरिए 22 अप्रैल, 2017 तक दी जा सकती है

  • JEE Advanced 2017 से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें

    JEE Advanced 2017 से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें

    जेईई मेन 2017 परीक्षा खत्म हो चुकी है. ऐसे छात्र जिन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन का पूरा विश्वास है, वह जेईई एडवांस 2017 की तैयारी में जुट गए हैं. जेईई एडवांस एक स्क्रीनिंग टेस्ट है जो कि देश की 23 आईआईटी में एडमिशन के लिए लिया जाता है. इस परीक्षा के जरिए आईआईटी के बीटेक कोर्सेज में दाखिला मिलता है. जेईई एडवांस का पैटर्न जेईई मेन जैसा ही होता है लेकिन यह उससे ज्यादा कठिन होता है. 

  • WBJEE 2017 के एडमिट कार्ड जारी, 23 अप्रैल को होगी परीक्षा

    WBJEE 2017 के एडमिट कार्ड जारी, 23 अप्रैल को होगी परीक्षा

    पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2017 (WBJEE 2017) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. छात्र पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.wbjeeb.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • JEE Main 2017: ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा खत्म, जानिए कितनी जा सकती है कट-ऑफ

    JEE Main 2017: ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा खत्म, जानिए कितनी जा सकती है कट-ऑफ

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएसई) द्वारा आयोजित जेईई मेन ऑनलाइन परीक्षा रविवार को खत्म हो गई. इससे पहले सीबीएसई ने ऑफलाइन परीक्षा 2 अप्रैल को आयोजित कराई थी. दोनों तरह के पेपरों में छात्रों की तरफ से मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com