NDTV Khabar

इंजीनियर की नौकरी


'इंजीनियर की नौकरी' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर (सहायक अभियंता) की भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है. इस वैकेंसी के लिए पहले 18 मई तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता था, जिसे बढ़ाकर 8 जून कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं. असिस्टेंट इंजीनियर की यह भर्ती बिहार सरकार के शहरी विकास एवं हाउसिंग विभाग के लिए इसी साल अप्रैल में निकाली गई थी. 

  • UPSC ने दी राहत, असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पोस्ट पर आवेदन के लिए मिलेगा ज्यादा वक्त

    UPSC ने दी राहत, असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पोस्ट पर आवेदन के लिए मिलेगा ज्यादा वक्त

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पदों पर निकाली गई भर्ती से जुड़ा एक राहत देने वाला फैसला लिया है. यूपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर और दूसरे अन्य पदों पर बीते 2 अप्रैल को निकाली गई वैकेंसी में आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है. आयोग ने कहा है कि लॉकडाउन के खत्म होने के बाद आवेदन के लिए 20 दिन का अतिरिक्त समय दिया जाएगा. 

  • Sarkari Naukri: इन पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: इन पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    ISRO SAC Recruitment 2020: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिस्ट, इंजीनियर, नर्स, टेक्नीशियन बी आदि पदों पर नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 1 मई तक आवेदन कर सकते हैं.

  • ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए IT मंत्रालय में निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए IT मंत्रालय में निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    SAMEER का हेडक्वार्टर मुंबई में है और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, विशाखापत्तनम और गुवाहाटी में इसके सेंटर्स भी हैं. इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, साइंटिस्ट सी पद के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 4 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है. 

  • बेरोजगारी की वजह से पार्किंग अटेंडेंट की नौकरी के लिए लाइन लगा रहे हैं इंजीनियर

    बेरोजगारी की वजह से पार्किंग अटेंडेंट की नौकरी के लिए लाइन लगा रहे हैं इंजीनियर

    चेन्‍नई में 1400 उम्‍मीदवारों ने पार्किंग अटेंडेंट की जॉब के लिए आवेदन किया था. इन उम्‍मीदवारों में 70 फीसदी से ज्‍यादा लोग ऐसे थे जिन्‍होंने ग्रेजुएशन किया है और 50 फीसदी से ज्‍यादा के पास इजीनियरिंग की डिग्री है.

  • Sarkari Naukri: ECIL ने इंजीनियर ट्रैनी के पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: ECIL ने इंजीनियर ट्रैनी के पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: इलेक्ट्रॉनिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (ECIL) ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रैनी के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 64 पदों पर होनी हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 65 फीसदी मार्क्स के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जनवरी 2020 निर्धारित की गई है.

  • पत्नी की आदतों से तंग आकर इंजीनियर पति ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखी यह बात

    पत्नी की आदतों से तंग आकर इंजीनियर पति ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखी यह बात

    सन् 1999 में शिवकुमार की शादी हुई तब वह गुजरात में नौकरी करता था. पत्नी और बच्चों के चलते वह कुछ समय पहले गुजरात से भिवानी में नौकरी करने चला आया.  सप्ताहंत में वह भिवानी से फरीदाबाद स्थित घर आता था. इसी बीच पत्नी के पड़ोस में रहने वाले एक टैक्सी कैब चालक से अवैध संबंध बन गए. उसके बाद घर में रोज-रोज का कलेश और बढ़ गया.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे ने वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती  रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की जगह रेलवे भर्ती सेल (RRC) द्वारा निकाली गई हैं. रेलवे भर्ती सेल ने Northern Railway ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के 118 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. वहीं, वेस्टर्न रेलवे में जूनियर इंजीनियर और डिपो सामग्री अधीक्षक के 149 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं. इन दोनों ही वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है.

  • नौकरी जाने से डिप्रेशन में आये इंजीनियर ने पत्नी और बच्चों समेत जहर खाकर दी जान

    नौकरी जाने से डिप्रेशन में आये इंजीनियर ने पत्नी और बच्चों समेत जहर खाकर दी जान

    क्रीसेंट रिज़ॉर्ट के एक कमरे में 44 साल के आईटी प्रोफेशनल अभिषेक सक्सेना, उनकी पत्नी प्रीती और उनके 2 जुड़वां बच्चों (अनन्या और आदित्य) का शव मिला है. इन लोगों ने बुधवार को रिजॉर्ट में चेक इन किया था और उन्होंने बिना कमरे से बाहर आये केवल पानी की बोतल ऑर्डर की थी. अभिषेक इंदौर में एक आईटी कंपनी में काम करता था और अपोलो डीबी सिटी में अपने परिवार के साथ बीते कुछ सालों से रह रहा था.

  • UPPCL Recruitment 2019: यूपीपीसीएल में 296 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    UPPCL Recruitment 2019: यूपीपीसीएल में 296 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में बंपर वैकेंसी निकली हैं. यूपीपीसीएल ने असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 296 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर 2019 है.  ऑनलाइन आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख भी 16 अक्टूबर 2019 है.

  • RRB, Railway Job: रेलवे में निकली वैकेंसी, 35 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    RRB, Railway Job: रेलवे में निकली वैकेंसी, 35 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नहीं बल्कि रेलवे भर्ती सेल ने निकाली है. रेलवे भर्ती सेल (RRC) जूनियर इंजीनियर और डिपो सामग्री अधीक्षक के पदों पर भर्ती करने वाला है. भर्ती कुल 149 पदों पर होनी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • Sarkari Naukri: नोएडा मेट्रो में 199 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: नोएडा मेट्रो में 199 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने पिछले महीने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली था.  NMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर, एकाउंट्स असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट समेत अन्य कई पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अगस्त, 2019 है. इच्छुक लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्‍त उम्‍मीदवारों को नहीं मिल सकती जूनियर इंजीनियर की नौकरी: कोर्ट

    इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्‍त उम्‍मीदवारों को नहीं मिल सकती जूनियर इंजीनियर की नौकरी: कोर्ट

    इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त उम्मीदवारों द्वारा दायर कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह आदेश पारित किया. इन उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति नहीं थी.

  • NMRC Recruitment 2019: नोएडा मेट्रो में ग्रेजुएट्स के लिए निकली 199 पदों पर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    NMRC Recruitment 2019: नोएडा मेट्रो में ग्रेजुएट्स के लिए निकली 199 पदों पर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं. NMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर, एकाउंट्स असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट समेत अन्य कई पदों पर भर्तियां करने वाला है. Sarkari Naukri NMRC Recruitment 2019

  • Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है. परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • जरूरत से अधिक योग्य महिला का आवेदन खारिज: हाई कोर्ट ने मेट्रो का फैसला सही बताया

    जरूरत से अधिक योग्य महिला का आवेदन खारिज: हाई कोर्ट ने मेट्रो का फैसला सही बताया

    मद्रास हाई कोर्ट ने बृहस्पतिवार को चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) में नौकरी के लिए आवेदन करने वाली एक महिला का आवेदन इस आधार पर खारिज करने के फैसले को बरकरार रखा कि उसकी योग्यता जरुरत से अधिक है. न्यायमूर्ति एस वैद्यनाथन ने आर लक्ष्मी प्रभा की अर्जी खारिज कर दी जिसने ट्रेन ऑपरेटर, स्टेशन कंट्रोलर, जूनियर इंजीनियर (स्टेशन) के पदों के लिए अपना आवेदन खारिज करने के सीएमआरएल के आदेश को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी.

  • सपना देखा 'हवा में उड़ने' का, शादी की शर्त से निकलकर वह बन गई आईएएस

    सपना देखा 'हवा में उड़ने' का, शादी की शर्त से निकलकर वह बन गई आईएएस

    हैदराबाद में मैकेनिकल इंजीनियर की नौकरी छोड़कर वह हरियाणा के अपने घर आ गई और सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में ऐसी जुटी कि कोई छह महीने तक उसने घर का गेट तक नहीं देखा. इस बीच एक दूसरी परीक्षा भी वह दे रही थी.

  • Sarkari Naukri: BHEL में इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 145 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: BHEL में इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 145 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रखी है और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप BHEL में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने 145 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. BHEL इंजीनियर और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज रात 10 बजे से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई 2019 है. उम्मीदवार 6 मई को रात 11:45 तक आवेदन कर पाएंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com