NDTV Khabar

इंटरपोल


'इंटरपोल' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    PNB धोखाधड़ी मामला : नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस फिर से सार्वजनिक किया

    निहाल ने इंटरपोल द्वारा इसे जारी किए जाने के खिलाफ पिछले वर्ष अपील की थी लेकिन हाल में उसकी अपील नामंजूर हो गई, जिसके बाद इसे सार्वजनिक किया गया. अधिकारियों ने बताया कि बेल्जियम का नागरिक निहाल दीपक मोदी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा वांछित है। उसके बड़े भाई द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के साथ कथित तौर की गई धोखाधड़ी के मामले में वह वांछित है. 

  • 10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दोनों (कालरा और उसकी पत्नी) प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से फरार थे.’’ एजेंसी ने कालरा, उसकी पत्नी और पीएनबी के तीन अधिकारियों के खिलाफ इस मामले को हाथ में लेने के एक साल से अधिक समय बाद 22 दिसंबर, 2016 को आरोपपत्र दायर किया था.

  • गुजरात पुलिस की अपील पर रेप आरोपी नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल नोटिस जारी

    गुजरात पुलिस की अपील पर रेप आरोपी नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल नोटिस जारी

    गुजरात पुलिस की अपील पर रेप आरोपी नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल नोटिस जारी

  • सोशल मीडिया के जरिए से चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

    सोशल मीडिया के जरिए से चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

    केरल पुलिस की बाल यौन उत्पीड़न निरोधक इकाई (सीसीएसई) द्वारा राज्य में 21 स्थानों पर छापा मारे जाने के बाद यह कार्रवाई हुई है. सीसीएसई इंटरपोल की बच्चों के विरूद्ध अपराध संबंधी इकाई और इंटरनेशनल सेंटर फोर मिसिंग एंड एक्सप्लॉयटेड चिल्ड्रेन के साथ मिलकर काम करती है.

  • अलकायदा का साउथ एशिया चीफ अफगानिस्तान में मारा गया, UP के संभल का था रहने वाला

    अलकायदा का साउथ एशिया चीफ अफगानिस्तान में मारा गया, UP के संभल का था रहने वाला

    दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने भी आसिम उमर को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एक केस में भगोड़ा घोषित किया हुआ है. साल 2016 में अल कायदा इंडिया मॉड्यूल के कई आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पटियाला कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी. इस चार्जशीट में आसिम उमर उर्फ सनाउल हक़ का नाम भी था. उमर के मारे जाने के बाद से भारतीय एजेंसियां इंटरपोल के संपर्क में हैं. आसिम उमर उत्तर प्रदेश के संभल के दीपा सराय इलाके का रहने वाला था.

  • सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच का फरार भाई इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार: पाक पुलिस

    सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच का फरार भाई इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार: पाक पुलिस

    वरिष्ठ पुलिस अधिकारी महर बशीर हीराज ने 'डॉन' अखबार को बताया कि मुल्तान पुलिस ने बलोच के फरार भाई मोहम्मद आरिफ को इंटरपोल की मदद से शनिवार को गिरफ्तार किया था और मुल्तान के मुजफ्फराबाद थाने को सौंप दिया था. आरिफ को बलोच की हत्या मामले में फरार करार दिया गया था. 

  • सीबीआई अधिकारी पर इंटरपोल ब्रांच के अफसर ने लगाए गंभीर आरोप, पीएमओ को भेजी शिकायत

    सीबीआई अधिकारी पर इंटरपोल ब्रांच के अफसर ने लगाए गंभीर आरोप, पीएमओ को भेजी शिकायत

    सीबीआई के इंटरपोल ब्रांच में कार्यरत एक डीसीपी ने सीबीआई में ही कार्यरत एक ज्वाइंट डायरेक्टर एके भटनागर के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय को एक शिकायत भेजकर एक बड़ा आरोप लगाया है. शिकायत में लिखा है कि झारखंड में हुए एक फेक एनकाउंटर के दौरान 14 निर्दोष लोगों की हत्या हुई थी. उस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. भटनागर का उस फ़र्ज़ी एनकाउंटर में हाथ है. लिहाजा इस मामले की तफ्तीश होनी चाहिए.

  • Nehal Modi के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी, भगोड़े व्यवसायी Nirav Modi का भाई है नेहल मोदी

    Nehal Modi के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी, भगोड़े व्यवसायी Nirav Modi का भाई है नेहल मोदी

    सूत्रों ने कहा कि नेहल दीपक मोदी को खोजने और अंतिम रूप से गिरफ्तार करने के लिए दुनिया भर की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से अनुरोध प्रवर्तन निदेशालय (ED) से आया है.

  • IMA ज्वेल्स केस में इंटरपोल ने मंसूर खान के खिलाफ किया ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

    IMA ज्वेल्स केस में इंटरपोल ने मंसूर खान के खिलाफ किया ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

    अंतर्राष्ट्रीय पुलिस (इंटरपोल) द्वारा आई मॉनेटरी एडवाइजरी (IMA) ज्वेल्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक मोहम्मद मंसूर खान के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. मंसूर खान पर कई करोड़ रुपये की वित्तीय धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है.

  • इंटरपोल ने सीबीआई के आग्रह पर भगोड़े मेहुल चोकसी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया

    इंटरपोल ने सीबीआई के आग्रह पर भगोड़े मेहुल चोकसी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में इंटरपोल ने भगोड़े मेहुल चोकसी के खिलाफ शिकंजा कसा है. CBI के आग्रह पर इंटरपोल ने मेहुल चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है.

  • आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत करने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने तैयार की नई रूपरेखा  

    आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत करने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने तैयार की नई रूपरेखा  

    यह संयुक्त (united nations) राष्ट्र प्रमुख, 36 सांगठनिक निकायों, अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (इंटरपोल) और विश्व सीमाशुल्क संगठन के बीच समझौता है जो अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद (United Nations on Terrorism) की समस्या से निपटने के लिए सदस्य देशों की जरूरत को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए किया गया है. इस रूपरेखा की समन्वय समिति की पहली बैठक यहां गुरुवार को हुई जिसमें गुटेरेस  ने आतंकवाद से निपटने में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार मानकों के लिए पूरा सम्मान और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया.

  • CBI के शीर्ष अधिकारी छुट्टी पर, नतीजा- कामकाज पर पड़ रहा है असर, नहीं हो पा रहे हैं कई बड़े मामलों में फैसले

    CBI के शीर्ष अधिकारी छुट्टी पर, नतीजा- कामकाज पर पड़ रहा है असर, नहीं हो पा रहे हैं कई बड़े मामलों में फैसले

    सीबीआई के अंदर चल रही इस खींचतान का असर मेहुल चौकसी के मामले पर भी पड़ता दिख रहा है. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस मामले में इंटरपोल ने सीबीआई से इस मामले में स्पष्टिकरण मांगा है. लेकिन अधिकारियों की गैर-मौजूदगी की वजह से सीबीआई इंटरपोल को जवाब नहीं भेज पा रही. गौरतलब है कि चौकसी ने भारत के जेलों की बुरी हालात में होने और उनके मामले में कई तरह की विसंगतियों का जिक्र किया था. इसे लेकर ही इंटरपोल ने सीबीआई से स्पष्टिकरण मांगा था. अधिकारियों की गैर-मौजूदगी की वजह से ही सीबीआई ने मेहुल चौकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को अभी तक हिरासत में नहीं लिया है. 

  • इंटरपोल के ‘लापता’ चीफ मेंग होंगवेई का इस्तीफा, चीन ने जांच के दायरे में होने का दावा किया

    इंटरपोल के ‘लापता’ चीफ मेंग होंगवेई का इस्तीफा, चीन ने जांच के दायरे में होने का दावा किया

    मेंग 25 सितम्बर से लापता हैं और चीन को उन पर कानून का उल्लंघन करने का संदेह है.

  • गुजरात की दवा कंपनी के प्रमोटर संदेशरा बंधु 5000 करोड़ की धोखाधड़ी कर देश छोड़कर भागे

    गुजरात की दवा कंपनी के प्रमोटर संदेशरा बंधु 5000 करोड़ की धोखाधड़ी कर देश छोड़कर भागे

    प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अन्य आरोपियों के खिलाफ पूर्व में कुछ आरोप पत्र दायर किये थे. इन्हें अभियोजन शिकायत भी कहा जाता है. एजेंसी ने कहा कि उसने इस मामले में संदेसरा बंधुओं- चेतन जयंतीलाल संदेसरा और नितिन जयंतीलाल संदेसरा और उनकी वडोदरा स्थित कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड और अन्य के खिलाफ पिछले साल अक्तूबर में पीएमएलए का मामला दर्ज किया था.

  • नीरव मोदी की बहन भी निकली शातिर, मोटा पैसा लेकर भाई का काला धन कराया सफेद

    नीरव मोदी की बहन भी निकली शातिर, मोटा पैसा लेकर भाई का काला धन कराया सफेद

    पीएनबी घोटाला कर देश से फरार हुए हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बहन भी शातिर निकली. उसने मोटा हिस्सा लेकर भाई नीरव के कालेधन को सफेद कराया.नीरव मोदी की बहन पूर्वी दीपक मोदी कई फर्जी कंपनियों की मालकिन और निदेशक थीं, जिसका उद्देश्य मनी लांड्रिंग यानी कालेधन को सफेद करना था.

  • PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन के खिलाफ Interpol का गिरफ्तारी वारंट

    PNB घोटाला: भगोड़े नीरव मोदी की बहन के खिलाफ Interpol का गिरफ्तारी वारंट

    इंटरपोल (Interpol) ने पीएनबी (PNB Scam) के दो अरब डॉलर के कथित धनशोधन मामले में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की बहन और बेल्जियम की नागरिक पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. यह नोटिस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरफ्तारी वारंट की तरह काम करता है. इसमें कहा गया है कि 'धनशोधन' के आरोपों में पूर्वी दीपक मोदी (44) की तलाश की जा रही है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्वी मोदी पर पीएनबी घोटाले में धनशोधन के मामले में बड़ी भूमिका होने और कम से कम 13.3 करोड़ डॉलर (950 करोड़ रुपये से ज्यादा) के घोटाले का 'लाभार्थी' होने का आरोप लगाया है.

  • PNB स्कैम: बिना रेड कॉर्नर नोटिस के भी मेहुल चोकसी का हो सकता है प्रत्यर्पण

    PNB स्कैम: बिना रेड कॉर्नर नोटिस के भी मेहुल चोकसी का हो सकता है प्रत्यर्पण

    सीबीआई ने विदेश मंत्रालय से कहा है कि भारत बिना इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के भी भगोड़े अरबपति मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के प्रत्यर्पण की कोशिश कर सकता है, क्योंकि इस प्रक्रिया के लिए यह कोई अनिवार्य जरूरत नहीं है. इस माह के प्रारंभ में मंत्रालय को पत्र लिखकर सीबीआई ने कहा कि रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) का उद्देश्य फरार आरोपी के ठिकाने का पता लगाना होता है, जो चोकसी के मामले में पहले ही हो चुका है, क्योंकि एंटीगुआ पुष्टि कर चुका है कि वह उसका नागरिक है. जांच एजेंसी ने यह भी कहा कि आरसीएन का अब कोई विशेष महत्व भी नहीं है, क्योंकि एंटीगुआ उसे नागरिकता दे चुका है और चोकसी अब एंटीगुआ कापासपोर्ट धारक है.

  • चौकीदार की यह कैसी 'चौकसी' कि चौकी लेकर भागा चौकसी

    चौकीदार की यह कैसी 'चौकसी' कि चौकी लेकर भागा चौकसी

    आने दीजिए रवांडा से मोदी जी को, 200 गायों की इंटरनेशनल डिलिवरी में ज़्यादा वक्त नहीं लगता है. ये काम तो अमेजन कर सकता था मगर गाय का मामला है तो मोदी जी ख़ुद लेकर गए हैं. वहां से लौटते ही वे ख़ुद ही वहां के राष्ट्रपति को फोन करेंगे और कहेंगे कि मैं अपने नागरिक को भारत नहीं ला सका, कम से कम तुम अपने नागरिक को भारत भेज दो. तब तक सुषमा जी एंटीगुआ के राजदूत को बुलाकर उन्हें इसलामाबाद भेज दें. एंटीगुआ ने मेहुल चौकसी को पासपोर्ट देकर भारत को चुनौती दी है. उसकी हिम्मत देखिए, इंटरपोल के ज़रिए भारत को नहीं बताया, बल्कि सीधे बताया है. ऐसा इंडियन एक्सप्रेस में सूत्रों के हवाले से छपा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com