NDTV Khabar

इंडियन ऑयल


'इंडियन ऑयल' - 195 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी

    देश में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी

    देश की सबसे बड़ी खुदरा तेल कंपनी इंडियन ऑयल की अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 76.26 रुपये से बढ़कर 76.73 रुपये प्रति लीटर जबकि डीज़ल 74.62 रुपये से बढ़कर 75.19 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. तेल कंपनियों ने वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए 82 दिनों तक दैनिक समीक्षा को स्थगित कर दिया था. समीक्षा शुरू करने के बाद ईंधन के दाम में लगातार 10वें दिन वृद्धि की गई है. 

  • Sarkari Naukri 2020: IOCL ने कई अहम पदों पर आवेदन के लिए बढ़ाई अंतिम तारीख, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: IOCL ने कई अहम पदों पर आवेदन के लिए बढ़ाई अंतिम तारीख, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने  GATE-2020 के माध्यम से होने वाली इंजीनियर्स/अधिकारी और ग्रेजुएट अपरेंटिस इंजीनियरों के पद भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. इन पदों पर भर्ती पाने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर भरवाना हुआ सस्ता, 192 रुपये की भारी कटौती

    मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर भरवाना हुआ सस्ता, 192 रुपये की भारी कटौती

    देश के सभी मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों के दामों में 192 रुपये की भारी कटौती की गई है. यह कटौती लगातार तीसरे महीने की गई है. नए दरें 1 मई से लागू हो जाएंगी. नई दरों के ऐलान के बाद अब गैर सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर के दामों में दिल्ली 162.50 रुपये, मुंबई में 135.50 रुपये की कटौती हो जाएगी. ये सभी दाम 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के हैं. ये आंकड़े इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट में डालें हैं.

  • IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल ने असिस्टेंट ऑफिसर के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल ने असिस्टेंट ऑफिसर के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    IOCL Recruitment 2020:  इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने  फाइनेंस फंक्शन में असिस्टेंट ऑफिसर के लिए भर्ती निकाली है. इस पद के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. 6 मई आवेदन करने की आखिरी तारीख है. जिन उम्मीदवारों का असिस्टेंट ऑफिसर के तौर पर चयन किया जाएगा उन्हें इंडियन ऑयल - रिफाइनरीज, मार्केटिंग, पाइपलाइन, बिजनेस डेवलपमेंट और आर एंड डी सेंटर या कॉर्पोरेट कार्यों में या संयुक्त उद्यम कंपनियों में से किसी एक में नियुक्त करेगा. 

  • IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल के लिए ऑनलाइन शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल के लिए ऑनलाइन शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

     IOCL Recruitment Through GATE 2020: आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 6 मई आवेदन करने का आखिरी दिन है. IOCL केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में से उम्मीदवारों का चयन करेगा.  इनमें से कुछ उम्मीदवारों को अपरेंटिस इंजीनियर  (GAEs) के रूप में भी चुना जाएगा. 

  • देश में BS-6 मानक के ईंधन का इस्तेमाल शुरू, पेट्रोलियम कंपनियों ने नहीं बढ़ाए दाम

    देश में BS-6 मानक के ईंधन का इस्तेमाल शुरू, पेट्रोलियम कंपनियों ने नहीं बढ़ाए दाम

    देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में अप्रैल 2020 से बीएस-6 ईंधन की आपूर्ति शुरू हो गई है लेकिन यह काम पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाये बिना हुआ है.

  • बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर सस्ता, लगातार दूसरे महीने घटे दाम

    बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर सस्ता, लगातार दूसरे महीने घटे दाम

    खुदरा तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के मुताबिक, एक अप्रैल से दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम 61.5 रुपये प्रति सिलेंडर और मुंबई में 62 रुपये कम हो गए हैं.

  • पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    सोमवार को ब्रेंट कच्चा तेल भाव 31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. गोल्डमैन सैश ने चेतावनी दी है कि भाव 20 डॉलर तक जा सकता है. भारत अपनी जरूरत का 84 प्रतिशत से अधिक तेल आयात करता है. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी से देश के आयात बिल में कमी आएगी और इससे खुदरा कीमतें भी कम होंगी.

  • आम लोगों के लिए राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

    आम लोगों के लिए राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.29 रुपये, 73.96 रुपये, 76.98 रुपये और 74.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड में पिछले सत्र के मुकाबले डेढ़ फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. पेट्रोल के दाम में लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद स्थिरता बनी रही जबकि डीजल के दाम में लगातार छह दिनों से जारी कटौती का सिलसिला थम गया है, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम क्रमश: 71.44 रुपये, 74.11 रुपये, 77.13 रुपये और 74.23 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ था. 

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, कच्चे तेल की कीमत में तीन फीसदी की गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, कच्चे तेल की कीमत में तीन फीसदी की गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन कच्चे तेल में करीब तीन फीसदी की गिरावट आई. चीन में कोरोनावायरस का प्रकोप गहराने और इसका प्रभाव दूसरे देशों पर भी होने से वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास को लेकर बनी चिंता के कारण कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है.

  • IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल में 500 पदों पर भर्ती के लिए हो रहे हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

    IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल में 500 पदों पर भर्ती के लिए हो रहे हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

    IOCL Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. इंडियन ऑयल मार्केटिंग डिवीजन, वेस्टर्न रीजन ने अप्रेंटिस के टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल पदों पर भर्ती निकाली हैं.

  • Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हजारों वैकेंसी निकली हैं. जो लोग 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil), इंडिया पोस्ट (India Post) और रेलवे (Railway) में बंपर भर्तियां हैं.

  • छह दिन बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में भी गिरावट

    छह दिन बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में भी गिरावट

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को डीजल की कीमत घटकर क्रमश: 64.65 रुपये, 66.97 रुपये, 67.75 रुपये और 68.27 रुपये प्रति लीटर हो गई.वहीं, पेट्रोल का दाम चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 71.89 रुपये, 74.53 रुपये, 77.56 रुपये और 74.68 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • दिल्ली में 72 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 65 से नीचे

    दिल्ली में 72 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 65 से नीचे

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.94 रुपये, 74.58 रुपये, 77.60 रुपये और 74.73 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 64.87 रुपये, 67.19 रुपये, 67.98 रुपये और 68.50 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट, फरवरी महीने की सबसे बड़ी कटौती

    पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट, फरवरी महीने की सबसे बड़ी कटौती

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 72.68 रुपये, 75.36 रुपये, 78.34 रुपये और 75.51 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 65.68 रुपये, 68.04 रुपये, 68.84 रुपये और 69.73 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • बुधवार को 6 दिन बाद पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट पर लगा ब्रेक

    बुधवार को 6 दिन बाद पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट पर लगा ब्रेक

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में आने वाले दिनों में फिर कटौती देखने को मिल सकती है.इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम पूर्ववत क्रमश: 72.98 रुपये, 75.65 रुपये, 78.63 रुपये और 75.83 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम छठे दिन घटे, कच्चे तेल की कीमत 13 महीने के निचले स्तर पर

    पेट्रोल, डीजल के दाम छठे दिन घटे, कच्चे तेल की कीमत 13 महीने के निचले स्तर पर

    अंतर्राष्टरीय बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर हालांकि कच्चे तेल के दाम में बीते चार दिनों की गिरावट के बाद रिकवरी आई है, लेकिन ब्रेंट क्रूड का दाम 55 डॉलर प्रति बैरल से नीचे जबकि अमेरिकी क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) 50 डॉलर प्रति बैरल के करीब बना हुआ है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com