NDTV Khabar

इंडियन प्रीमियर लीग


'इंडियन प्रीमियर लीग' - 808 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी ने क्रिकेट कूटनीति के तहत मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह को बल्ला भेंट किया

    पीएम मोदी ने क्रिकेट कूटनीति के तहत मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह को बल्ला भेंट किया

    विदेश सचिव विजय गोखले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि भारत इस दक्षिण एशियाई देश में एक स्टेडियम के निर्माण की तैयारी भी कर रहा है जिसके लिये भी उन्होंने अनुरोध किया है. अप्रैल में सेालिह बेंगलुरू में इंडियन प्रीमियर लीग मैच भी देखने पहुंचे थे और फिर उन्होंने मालदीव में भी एक क्रिकेट टीम बनाने की इच्छा व्यक्त की थी व इसके लिये अपनी टीम की ट्रेनिंग के मद्देनजर भारत की सहायता की मांग की.

  • MS Dhoni को लेकर सुनील ग्रोवर ने कहा कुछ ऐसा, जोर-जोर से ठहाके लगाने लगीं साक्षी- देखें Video

    MS Dhoni को लेकर सुनील ग्रोवर ने कहा कुछ ऐसा, जोर-जोर से ठहाके लगाने लगीं साक्षी- देखें Video

    सुनील ग्रोवर की यह दूसरी फिल्म है, जिसमें वह सलमान खान की फिल्म में काम कर रहे हैं. सुनील ग्रोवर अपने रोजाना एक्टिविटी के बारे में सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच देखने के लिए मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम पहुंचे.

  • जापान में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार हुए नेस वाडिया को दो साल की कैद : रिपोर्ट

    जापान में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार हुए नेस वाडिया को दो साल की कैद : रिपोर्ट

    फाइनेंशियल टाइम्स में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, 283 साल पुराने वाडिया ग्रुप के वारिस तथा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) टीम के सह-मालिक नेस वाडिया को मार्च महीने की शुरुआत में उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोस एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था.

  • IPL 2019: विराट कोहली ने कैच लेने के बाद 'चिढ़ाया' तो गुस्सा गए अश्विन, फेंकने लगे सामान, देखें VIDEO

    IPL 2019: विराट कोहली ने कैच लेने के बाद 'चिढ़ाया' तो गुस्सा गए अश्विन, फेंकने लगे सामान, देखें VIDEO

    IPL 2019 RCB vs KXIP: एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के आतिशी अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बाद 19वें ओवर में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की शानदार गेंदबाजी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर (Royal Challengers Bangalore) ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हराकर जीत की हैट्रिक बनाई.

  • IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019 CSK vs SRH: सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) शतक से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को छह विकेट से हराकर फिर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाकर प्ले आफ की ओर मजबूत कदम बढ़ाए.

  • IPL 2019: ऋषभ पंत के ऊपर बैठ गए शिखर धवन, दर्द के मारे बोलने लगे- 'बचा लो मुझे...' देखें VIDEO

    IPL 2019: ऋषभ पंत के ऊपर बैठ गए शिखर धवन, दर्द के मारे बोलने लगे- 'बचा लो मुझे...' देखें VIDEO

    इंडियन प्रीमियर लीग (2019 Indian Premier League) को शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं. इस बार शिखर धवन (Shikhar Dhawan) दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते दिखेंगे. एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें धवन पंत (Rishabh Pant) के ऊपर बैठे नजर आ रहे हैं.

  • IPL 2019: धोनी, रोहित और विराट को नाम बताने लगा ये खिलाड़ी तो बोले- नेम छोड़ गेम दिखा- देखें Video

    IPL 2019: धोनी, रोहित और विराट को नाम बताने लगा ये खिलाड़ी तो बोले- नेम छोड़ गेम दिखा- देखें Video

    IPL 2019: बीसीसीआई (BCCI) के सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) ने कहा है, '2008 में जब आईपीएल (IPL) को लॉन्च किया गया तो बीसीसीआई का लक्ष्य घरेलू प्रतिभा को प्रमोट करना है.

  • IPL में कैसी होती है खिलाड़ी की लाइफ? Mumbai Indians की जर्नी दिखाएगा Netflix

    IPL में कैसी होती है खिलाड़ी की लाइफ? Mumbai Indians की जर्नी दिखाएगा Netflix

    नेटफ्लिक्स (Netflix) की डॉक्यु सीरीज 'क्रिकेट फीवरः मुंबई इंडियंस (Cricket Fever: Mumbai Indians)' में मुंबई इंडियंस की आईपीएल (IPL)-2018 की जर्नी को दिखाया जाएगा.

  • IPL Auction 2019: मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह को खरीदा, जयदेव उनादकट-वरुण चक्रवर्ती बने सबसे महंगे खिलाड़ी

    IPL Auction 2019: मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह को खरीदा, जयदेव उनादकट-वरुण चक्रवर्ती बने सबसे महंगे खिलाड़ी

    आईपीएल (IPL) के 12वें सीजन के लिए आज खिलाड़ियों की नीलामी (IPL Auction 2019) हुई. एक समय अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण फ्रेंचाइजियों की सूची में ऊपर रहने वाले भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीदा.

  • शेन वॉर्न ने आत्‍मकथा में बताया, 'लेटलतीफ' रवींद्र जडेजा को रास्‍ते पर लाने के लिए दी थी यह 'सजा'

    शेन वॉर्न ने आत्‍मकथा में बताया, 'लेटलतीफ' रवींद्र जडेजा को रास्‍ते पर लाने के लिए दी थी यह 'सजा'

    इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सत्र के दौरान शेन वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़ी अपनी यादों को साझा करते हुए एक स्टार भारतीय खिलाड़ी के अहंकार, एक युवा को भविष्य का खिलाड़ी बनाने में योगदान और खिलाड़ियों के साथ बिताए अपने हल्के-फुल्के पलों का जिक्र किया है.

  • AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

    AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

    राशिद खान का जादू  सिर चढ़कर बोल रहा है भाई साहब. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जलवा बिखरने के बाद अब राशिद ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों को नचाना शुरू कर दिया है. रविवार को देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में इस बार राशिद की फिरकी के सामने नाचने की बारी बांग्लादेशी बल्लेबाजों की थी. और राशिद ने वह कारनामा कर डाला जो, उनके चाहने वाले बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. राशिद खान ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए

  • IPL 2018: चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम यूं बना 'लकी ग्राउंड'...

    IPL 2018: चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम यूं बना 'लकी ग्राउंड'...

    चेन्‍नई ने इसी मैदान से टूर्नामेंट के पहले ही मैच में अपनी जीत का आगाज किया था और यहीं कल खिताबी जीत के साथ अपने अभियान का शानदार अंदाज में समापन किया. महेंद्र सिंह धोन की टीमखिताबी मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन बनी. सीएसके की टीम आईपीएल 2018 में वानखेड़े स्‍टेडियम में तीन बार खेली और तीनों बार जीत हासिल की.

  • IPL 2018 Final, CSK vs SRH: भुवनेश्वर कुमार बस एक गेंद से यह रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए

    IPL 2018 Final, CSK vs SRH: भुवनेश्वर कुमार बस एक गेंद से यह रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में भले ही भुवनेश्वर कुमार भले ही ज्यादा या अपनी उम्मीदों के हिसाब से विकेट न चटका सके हों, लेकिन उन्होंने फाइनल में एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इससे भुवनेश्वर ने दिखाया कि वह बड़े मैचों के गेंदबाज हैं. और बल्लेबाजों पर नकेल कसना भी उन्हें आता है

  • IPL 2018 Final, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' महेंद्र सिंह धोनी रहे हैं भुवनेश्वर कुमार पर हावी, काम करेगी SRH की 'सबसे बड़ी पावर'?

    IPL 2018 Final, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' महेंद्र सिंह धोनी रहे हैं भुवनेश्वर कुमार पर हावी, काम करेगी SRH की 'सबसे बड़ी पावर'?

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का महामुकाबला कुछ ही देर बाद शुरू होने को है. कई टक्करों की चर्चा जोरों पर है. मुकाबला शुरू होने से पहले ही राशिद खान बनाम चेन्नई सुपर किंग्स कहा जा रहा है. लेकिन यहां टक्कर और भी हैं, जो बहुत ही रोचक हैं. इनमें से एक टक्कर है चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और एसआरएच के सीमर भुवनेश्वर कुमार के बीच. और इस सबके बीच हैदराबाद की सबसे बड़ी पावर की भी परीक्षा होने जा रही है.

  • CSK vs SRH, Final, IPl 2018: शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ा था राशिद खान ने, फाइनल में है एंड्रयू टाई पर नजर

    CSK vs SRH, Final, IPl 2018: शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ा था राशिद खान ने, फाइनल में है एंड्रयू टाई पर नजर

    ज्यों-ज्यों वक्त गजुर रहा है, करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों का दिल और दिमाग दोनों ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की ओर चल पड़ा है, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का फाइनल सनराइजर्स हैदराबाद और धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने जा रहा है. और इसमें भी प्रशंसकों की नजरें सबसे ज्यादा लगी हैं अफगानिस्तान क्रिकेट की सनसनी राशिद खान ने, जिन्होंने अपने तेवरों से करोड़ों भारतीयों को भी अपना दीवाना लिया है.

  • 'कुछ ऐसे' यादगार रहा राशिद खान के लिए सचिन तेंदुलकर से 'पहली मुलाकात' से बधाई तक का सफर!

    'कुछ ऐसे' यादगार रहा राशिद खान के लिए सचिन तेंदुलकर से 'पहली मुलाकात' से बधाई तक का सफर!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में केकेआर के खिलाफ क्वालीफायर मुकाबले में मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद  अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान के लिए सबसे बड़ी प्रशंसा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मिलने वाली तारीफ रही. सचिन ने इस प्रदर्शन के बाद राशिद खान को टी-20 फॉर्मेट का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया, तो यह लेग स्पिनर एकदम गदगद हो गया. और राशिद ने ट्वीट कर सचिन को शुक्रिया अदा किया.

  • 'इस प्रदर्शन' से बतौर ओपनर अफगानिस्तान अंडर-19 टीम में चयनित हुए थे राशिद खान

    'इस प्रदर्शन' से बतौर ओपनर अफगानिस्तान अंडर-19 टीम में चयनित हुए थे राशिद खान

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में केकेआर के खिलाफ शनिवार को  खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में जिसने भी सनराइजर्स हैदराबाद के पुछल्ले राशिद खान के बल्ले का जलवा देखा, उसने दांतों तले उंगली तब ली. यह राशिद खान ही थे, 10 गेंदों पर नाबाद 34 रन से मैच की दिशा और दशा ही पूरी तरह बदल गई. एक समय सीमित रनसंख्या पर सिमट रही सनराइजर्स हैदराबाद के स्कोर में राशिद ने अपने तेवरों से ऐसा तड़का लगाया कि एकदम से पूरा माहौल बदल गया. इस बात का खुलासा किया है राशिद खान के कोच हस्ती गुल ने

  • SRH vs KKR, Qualifier 2: 'इस लिहाज' से राशिद खान अभी से हासिल कर चुके हैं पर्पल कैप!

    SRH vs KKR, Qualifier 2: 'इस लिहाज' से राशिद खान अभी से हासिल कर चुके हैं पर्पल कैप!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2) का क्वालीफायर-2 मुकाबला खत्म हुए अच्छा-खासा समय बीत चुका है, लेकिन अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद के चर्चे भारत ही नहीं, पूरे क्रिकेट जगत में जोर-शोर से हो रहे हैं. महान सचिन तेंदुलकर से लेकर हर कोई उनकी शान में कसीदे कढ़ रहा है. ज्यादातर दिग्गजों ने उन्हें वर्तमान में उपलब्ध दुनिया का बेस्ट लेग स्पिनर करार दिया है