NDTV Khabar

इंडियन प्रीमियर लीग News in Hindi


'इंडियन प्रीमियर लीग' - 819 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL Qualifier 1, CSK vs SRH: ये 'दो बड़े चैलेंज' चेन्नई ने हैदराबाद को मैच से पहले ही दे डाले!

    IPL Qualifier 1, CSK vs SRH: ये 'दो बड़े चैलेंज' चेन्नई ने हैदराबाद को मैच से पहले ही दे डाले!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 की दो चैंपियन टीमों के बीच क्वालीफायर-1 मुकाबला (मैच प्रिव्यू) बहुत ही रोमांचक होने जा रहा है. दोनों सेनाएं सज चुकी हैं. मैच की पूर्व संध्या पर रविवार को ही दोनों ने अपने कौशल को 'हथियारों' के जरिए जमकर धार दी. मतलब यह कि टक्कर बहुत ही रोमांचक होने जा रही है. मुकाबला कहने को एक है, लेकिन टक्कर कई हैं. चैलेंज कई हैं. और धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच शुरू होने से पहले ही हैदराबाद को दो बहुत ही बड़े चैलेंज दे डाले हैं

  • IPL 2018, SNOVA vs TBZER: सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हराया

    IPL 2018, SNOVA vs TBZER: सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हराया

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इकलौते महिला प्रदर्शनी मुकबले में सुपरनोवास ने ट्रेलब्लजर्स को तीन विकेट से हरा दिया. सुपरनोवास द्वारा न्योता दिए जाने के बाद ट्रेलब्लेजर्स ने पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन बनाए.

  • IPL 2018: इस 'खास अंदाज' में सलमान खान व जैकलीन फर्नांडीज आईपीएल फिनाले में बिखेरेंगे जलवा

    IPL 2018: इस 'खास अंदाज' में सलमान खान व जैकलीन फर्नांडीज आईपीएल फिनाले में बिखेरेंगे जलवा

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का फाइनल और भी ज्यादा रोमांचक होने जा रहा है दोस्तों. क्रिकेट और एंटरटनेमेंट का जबर्दस्त तड़का लगने के लिए तैयार है. सोचिए एक तरफ फाइनल और एक तरफ सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज का जलवा ! मतलब पूरा पैसा वसूल. और ये दोनों सुपर सितारे इस दिन देंगे एक स्पेशल परफॉरमेंस, जो उनकी आने वाली फिल्म रेस-3 की कुछ परतें और खोलेगी

  • IPL 2018, CSK vs SRH: क्वालीफायर में गब्बर शिखर धवन और महेंद्र धोनी के बीच होगी 'यह डबल टक्कर'!

    IPL 2018, CSK vs SRH: क्वालीफायर में गब्बर शिखर धवन और महेंद्र धोनी के बीच होगी 'यह डबल टक्कर'!

    कमर कस लो दोस्तों! अभी से तैयारी कर लो! इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के मंगलवार को खेले जाने वाले क्वालीफाइयर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार को जबर्दस्त जंग तो होने ही जा रही है, बल्कि दोनों टीमों के भारतीय सुपर सितारे महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन के बीच भी टक्कर होने जा रही है. साफ कर दें कि यह टक्कर सिंगिल नहीं, बल्कि डबल है!

  • IPL 2018, CSK vs KXIP: ...लेकिन पंजाब के एंड्रयू टाई कुछ ऐसे हैं अभी भी नॉट आउट!

    IPL 2018, CSK vs KXIP: ...लेकिन पंजाब के एंड्रयू टाई कुछ ऐसे हैं अभी भी नॉट आउट!

    किंग्स इलेवन पंजाब रविवार को चेन्नई के हाथों हारकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बाहर हो गया. उसके स्टार गेंदबाज एंड्रयू टाई भी एक भी विकेट चटकाने में नाकाम रहे. बावजूद इसके एंड्रयू टाई ने वो कारनामा कर डाला, जिसे मिटा पाना वर्तमान हालात को देखते हुए किसी भी गेंदबाज के लिए संभव नहीं है. एंड्रयू टाई आईपीएल में अपनी टीम के आउट होने के बावजदू नॉटआउट हैं. और कोई भी उन्हें दूर-दूर तक चुनौती देने वाला नहीं है. 

  • IPL 2018, KXIP vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स की पंजाब पर पांच विकेट से जीत

    IPL 2018, KXIP vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स की पंजाब पर पांच विकेट से जीत

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार को दूसरे मुकाबले में सुरेश रैना () और दीपक चाहर () की आतिशी बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से धो दिया. चेन्नई से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद पंजाब ने कोटे के 19.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए, जवाब में चेन्नई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. 

  • IPL 2018, MI vs DD: इन पांच गेंदों के भीतर मुंबई इंडियंस हुआ आईपीएल से बाहर!

    IPL 2018, MI vs DD: इन पांच गेंदों के भीतर मुंबई इंडियंस हुआ आईपीएल से बाहर!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार के बहुत ही रोमांचक पहले मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाए. उसकी तरफ से विकेटकीपर ऋषभ पंत (64 रन, 44 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) और विजय शंकर ने (43 रन, 30 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) से 20 ओवरों में 4 विकेट पर 174 रन बनाए.

  • IPL 2018, RCB vs RR: इस अनजान खिलाड़ी ने आरसीबी की कर दी छुट्टी!

    IPL 2018, RCB vs RR: इस अनजान खिलाड़ी ने आरसीबी की कर दी छुट्टी!

    राजस्थान रॉयल्स ने बहुत ही अहम करो या मरो के मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को 30 रन से हराकर विराट कोहली की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बोरिया बिस्तर समेट दिया. टॉस जीतकर  सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80 रन, 58 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और दक्षिण अफ्रीकी हेनरिच क्लासेन (32 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बेंगलोर के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा

  • IPL 2018, CSK vs DD: कुछ ऐसे सुरेश रैना की दिल्ली डेयर डेविल्स ने कर दी बोलती बंद!

    IPL 2018, CSK vs DD: कुछ ऐसे सुरेश रैना की दिल्ली डेयर डेविल्स ने कर दी बोलती बंद!

    सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग के इस सेशन में तूफान की भविष्यवाणी की तरह से रहे हैं! कहा बहुत कुछ जाता है, लेकिन होता कुछ नहीं. और अगर होता भी है, तो उसका असर उतना नहीं होता, जितना होना चाहिए. रैना के अभी तक के आंकड़ों से तो ऐसा ही साबित होता है. वैसे ओवरऑल रैना का कितना भी प्रभावी रिकॉर्ड आईपीएल में क्यूं न हो, लेकिन दिल्ली के सामने तो रैना मिमियाते ही नजर आए हैं!

  • IPL 2018, DD vs CSK: इस कारण चेन्नई सुपर किंग्स को मिली 34 रन से मात

    IPL 2018, DD vs CSK: इस कारण चेन्नई सुपर किंग्स को मिली 34 रन से मात

    दिल्ली डेयर डेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में धुरंधरों से सुसज्जित चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रन से हरा दिया. चेन्नई से पहले पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद दिल्ली डेयर डेविल्स ने आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर विजय शंकर (नाबाद 36 रन,, 28 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और हर्शल पटेल (नाबाद 36 रन,16 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) की तेज-तर्रार बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य रखा था.

  • KXIP vs MI: इस अपमान के चलते युवराज सिंह के प्रशंसक आर. अश्विन पर भड़के

    KXIP vs MI: इस अपमान के चलते युवराज सिंह के प्रशंसक आर. अश्विन पर भड़के

    बात तो दो सौ फीसदी जायज है!  या कहें कि जब टीम की बार-बार हार हो रही है, तो कप्तान या मैनेजमेंट की बुद्धि भी खराब हो जाती है. ऐसा लगता है एक समय धमाकेदार प्रदर्शन कर रही पंजाब का टीम प्रबंधन लगातार एक के बाद एक हुई हार से बौखला सा गया है. और यह बौखलाहट बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल में) मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में साफ तौर पर दिखाई पड़ी, जिसने युवराज सिंह के प्रदशंसकों को बुरी तरह नाराज कर दिया है. 

  • IPL 2018, RCB vs SRH: बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की हैदराबाद पर 14 रन से जीत

    IPL 2018, RCB vs SRH: बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की हैदराबाद पर 14 रन से जीत

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में वीरवार को एक रोमांचक मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर सवार सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया. हैदराबाद से पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद बेंगलोर ने एबी डि विलियर्स (69 रन, 39 गेंद, 12 चौके, 1 छक्का), मोईन अली (65 रन, 34 गेंद, 2 चौके, 6 छक्के), ग्रैंडहोम (40 रन, 17 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) और सर्फराज खान (नाबाद 22 रन, 8 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बैटिंग की बदौलत कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 218 रन का बहुत ही मजबूत स्कोर खड़ा किया.

  • IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!

    IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!

    इंडियन प्रीमियर  लीग (आईपीएल)-11 में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स जारी सीजन में बेंगलुरु कमोबेस आखिरी बार भिड़ने जा रही हैं! कोई आगे बहुत बड़ा चमत्कार हो गया तो हो गया, लेकिन आरसीबी की प्ले-ऑफ में जगह बनाना बहुत और बहुत ही मुश्किल है. बहरहाल, मुद्दे की बात यह है कि विराट कोहली ने पंजाब के कप्तान अश्विन को पिछले कई मैचों से एक चैलेंज दिया हुआ है. और आज का मुकाबला आर. अश्विन के लिए आखिरी मौका है.

  • IPL 2018: 'ये ओवर' साबित हुए सबसे महंगे, 'ये' सबसे फलदायी

    IPL 2018: 'ये ओवर' साबित हुए सबसे महंगे, 'ये' सबसे फलदायी

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रनों की जोरदार बारिश जारी है, तो विकेट भी अच्छी खासी संख्या में गिर रहे हैं.  वैसे हमेशा की तरह ही बल्लेबाजों का दबदबा बना हुआ. वहीं कुछ अजीबोगरीब रिकॉर्ड भी जमा हो रहे हैं. ऐसे में क्रिकेटप्रेमी यह भी सोचते हैं कि किन ओवरों में सबसे ज्यादा धुनाई होती है. चलिए हम आपके लिए आज यही बताएंगे कि औसतन रूप से आईपीएल के किन ओवरों के बल्लेबाजों के बल्ले से सबसे ज्यादा आग उगली, तो किन ओवरों में गेंदबाजों ने धमाल मचाया है.

  • टी20 क्रिकेट को टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य के लिए खतरा मान रहे ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कही यह बात...

    टी20 क्रिकेट को टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य के लिए खतरा मान रहे ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कही यह बात...

    मैक्‍कुलम का मानना है कि टी20 की बढ़ती लोकप्रियता के कारण टेस्ट क्रिकेट जीवित नहीं रह पाएगा. 36 साल के मैक्‍कुलम ने वर्ष 2016 के शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले मैक्कुलम मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित दुनियाभर के टी-20 लीगों में खेल रहे हैं.

  • CSK vs SRH: कुछ ऐसे केन विलियमसन ने फंसाया ऋषभ पंत व केएल राहुल की टक्कर में अपना पैर!

    CSK vs SRH: कुछ ऐसे केन विलियमसन ने फंसाया ऋषभ पंत व केएल राहुल की टक्कर में अपना पैर!

    हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में सभी का दिल जीत लिया है. और दिलों पर राज करने में उसके  कप्तान केन विलियमसन भी बहुत आगे हैं. चेहरे से भले ही बहुत मासूम हों, लेकिन  गेंदबाजों के दिलों पर छुरियां चला रखी हैं केन विलियमसन ने. शनिवार को ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच जबर्दस्त टक्कर हुई थी, लेकिन भाई साहब यह यह टक्कर त्रिकोणीय हो चली है.

  • CSK vs SRH: अंबाती रायुडु का 62 गेंदों पर नाबाद शतक, चेन्नई की 8 विकेट से जीत

    CSK vs SRH: अंबाती रायुडु का 62 गेंदों पर नाबाद शतक, चेन्नई की 8 विकेट से जीत

    सलामी बल्लेबाज अंबाती रायुडु (नाबाद 100 रन, 62 गेंद, 7 चौके, 7 छक्के) और शेन वॉटसन (57 रन, 35 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के प्ले-ऑफ में अपना स्थान करीब-करीब सुनिश्चित कर लिया. चेन्नई से पहले बैटिंग का न्योता पाकर सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन (79 रन, 49 गेंद,10 चौके, 3 छक्के) और कप्तान केन विलियमसन (51 रन, 39 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) से कोटे के 20 ओवरों में 4 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद ने मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए 19 ओवर में 2 विकेट पर 180 रन बनाकर विजयी  लक्ष्य हासिल कर लिया

  • IPL 2018, KXIP vs KKR: ...लेकिन केएल राहुल ने कुछ ऐसे दे डाला जोस बटलर को चैलेंज!

    IPL 2018, KXIP vs KKR: ...लेकिन केएल राहुल ने कुछ ऐसे दे डाला जोस बटलर को चैलेंज!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में कर्नाटकी केएल राहुल का कोई जवाब नहीं. शनिवार को भले ही उनकी टीम हार गई, लेकिन राहुल 66 रन की आतिशी पारी खेलकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों बल्लेबाजों की पहली पायदान पर आ गए. राहुल की आतिशी 66 रन की पारी भले ही उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन राहुल ने अपनी इस पारी के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को चैलेंज दे डाला है.

«1234567»

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com