NDTV Khabar

इंडोनेशिया


'इंडोनेशिया' - 396 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Samsung Galaxy Tab S6 Lite जल्द होगा भारत में लॉन्च

    Samsung Galaxy Tab S6 Lite जल्द होगा भारत में लॉन्च

    Samsung Galaxy Tab S6 Lite के लॉन्च की तारीख का खुलासा अभी नहीं हुआ है। सैमसंग गैलेक्सी टैब एस6 लाइट अप्रैल में इंडोनेशिया में लॉन्च किया जा चुका है।

  • Oppo A11k, Oppo A12, और Oppo A52 भारत में अगले हफ्ते हो सकते हैं लॉन्च

    Oppo A11k, Oppo A12, और Oppo A52 भारत में अगले हफ्ते हो सकते हैं लॉन्च

    Oppo A11k की कीमत 8,999 रुपये हो सकती है, जो ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। Oppo A12 स्मार्टफोन पहले इंडोनेशिया में लॉन्च हो चुका है। Oppo A52 स्मार्टफोन अप्रैल में चीन में लॉन्च किया गया था, जिसके 8 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत लगभग 17,300 रुपये थी।

  • Infinix Hot 9 सीरीज़ के लॉन्च से पहले सामने आई ये अहम जानकारियां

    Infinix Hot 9 सीरीज़ के लॉन्च से पहले सामने आई ये अहम जानकारियां

    Infinix Hot 9 सबसे पहले मार्च में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था। इस फोन में 6.6 इंच की आईपीएस एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो ए25 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 5,000 एमएएच बैटरी दी गई है।

  • हिन्‍द महासागर में मौजूद विशाल टेक्टोनिक प्लेट दो हिस्सों में हो रही है अलग, नए शोध में हुआ खुलासा

    हिन्‍द महासागर में मौजूद विशाल टेक्टोनिक प्लेट दो हिस्सों में हो रही है अलग, नए शोध में हुआ खुलासा

    11 अप्रैल 2012 को 8.6 मैग्नीट्यूड और 8.2 मैग्नीट्यूड के दो भूकंप हिन्‍द महासागर में इंडोनेशिया के पास आए थे. ये भूकंप टेक्टोनिकल प्लेट के आसपास नहीं आए थे, बल्कि एक अलग जगह से आए थे जो इस प्लेट के बीच में कहीं हैं. इन भूकंप और कुछ अन्य सुरागों के बाद रिसर्चर्स को लगा कि पानी के नीचे कुछ हलचल हो रही है. 

  • कोरोनावायरस संकट के चलते दुनियाभर में मुसलमानों ने पाबंदियों के बीच मनाई ईद

    कोरोनावायरस संकट के चलते दुनियाभर में मुसलमानों ने पाबंदियों के बीच मनाई ईद

    दुनियाभर में लाखों मुसलमानों ने कोरोनावायरस के मद्देनजर घरों में सिमटे रहने के सख्त आदेशों और इसकी चपेट में आने के डर के बीच रमजान के पवित्र माह की समाप्ति पर ईद-उल-फितर का जश्न मनाया. ईद के मद्देनजर तीन दिन की छुट्टियां अक्सर घूमने, रिश्तेदारों से मिलने और खरीददारी करने का समय होता है लेकिन इस साल कई लोगों ने कोरोनावायरस संकट के चलते परिवार के करीबी सदस्यों के साथ इसे घर में ही मनाया. इंडोनेशिया में लाखों मुस्लिमों के लिए ईद-उल-फितर की छुट्टियां इस बार उदासी से भरी हुई हैं. रोजे रखने के पाक महीने रमजान के अंत में आमतौर पर तीन दिन तक बड़े उत्साह से जश्न मनाया जाता है लेकिन कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद यह उत्साह इस बार ठंडा पड़ गया है.

  • Infinix Hot 9 भारत में लॉन्च से दूर नहीं, ये होंगी खूबियां

    Infinix Hot 9 भारत में लॉन्च से दूर नहीं, ये होंगी खूबियां

    Infinix Hot 9 फोन में होल-पंच कटआउट है, जिसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौज़ूद है और यह एआई से लैस है। बैक पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप है।

  • लॉकडाउन तोड़ने वालों को इस देश में दी जा रही अजीब सजा, भूतिया घरों में कर रहा है बंद

    लॉकडाउन तोड़ने वालों को इस देश में दी जा रही अजीब सजा, भूतिया घरों में कर रहा है बंद

    सर्जन रेजेंट कुस्दीनार उतुंग युनी सुकोवाती ने अपने ऑफिसर्स से इस भूतिया घर को साफ करने के लिए कहा है.

  • 17 अप्रैल का इतिहास: जब सैकड़ों साल से सुप्त पड़े ज्वालामुखी से बरसी थी मौत की आफत

    17 अप्रैल का इतिहास: जब सैकड़ों साल से सुप्त पड़े ज्वालामुखी से बरसी थी मौत की आफत

    इंडोनेशिया के इतिहास में 17 अप्रैल के दिन को किसी बुरे सपने की तरह याद किया जाता है. 1815 में 17 अप्रैल के दिन वहां का तमबोरा ज्वालामुखी धमाके के साथ फट गया. देश के सुमबवा द्वीप पर स्थित यह ज्वालामुखी सैकड़ों साल से शांत पड़ा था, लेकिन पांच अप्रैल को इसमें अचानक से कंपन होने लगा और 17 अप्रैल को इसमें भयंकर विस्फोट हुआ.घटना में करीब एक लाख लोग मारे गए.

  • Samsung Galaxy Tab S6 Lite लॉन्च, 7,040 एमएएच बैटरी से है लैस

    Samsung Galaxy Tab S6 Lite लॉन्च, 7,040 एमएएच बैटरी से है लैस

    Samsung Galaxy Tab S6 Lite में 10.4 इंच के WUXGA (1,200x2,000 पिक्सल्स) टीएफटी डिस्प्ले के साथ अज्ञात ऑक्टा-कोर चिपसेट और 4 जीबी रैम दिया गया है।

  • BRICS 2020: CBSE ने ब्रिक्स मैथ्स ऑनलाइन प्रतियोगिता की घोषणा की, जानिए भाग लेने का तरीका

    BRICS 2020: CBSE ने ब्रिक्स मैथ्स ऑनलाइन प्रतियोगिता की घोषणा की, जानिए भाग लेने का तरीका

    कोरोनावायरस (Coronavirus) लॉकडाउन के बीच सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने वार्षिक ब्रिक्स (BRICS 2020) मैथ्स की ऑनलाइन प्रतियोगिता की घोषणा की है. इस प्रतियोगिता में पहली से 12वीं क्लास तक के कुल 7 देशों के स्टूडेंट्स शामिल हो सकते हैं. इसमें ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया और वियतनाम शामिल देश शामिल हैं. ये प्रतियोगिता ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी, जो बिल्कुल फ्री है. 

  • Coronavirus: यूपी के बहराइच में 17 विदेशियों सहित 21 जमातियों को जेल भेजा गया

    Coronavirus: यूपी के बहराइच में 17 विदेशियों सहित 21 जमातियों को जेल भेजा गया

    Coronavirus: उत्तर प्रदेश के बहराइच की मस्जिदों में रुके 21 जमातियों को क्वारंटीन पूरा होने के बाद आज जेल भेज दिया गया. इनमें चार भारतीय, सात थाईलैंड के और 10 इंडोनेशिया मूल के जमाती शामिल हैं. इन सभी की कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इन सभी पर महामारी अधिनियम सहित विभिन्न धराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

  • गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार

    गाजियाबाद: लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 10 इंडोनेशियाई सहित 15 लोग गिरफ्तार

    पुलिस ने यह कार्रवाई उस गुप्त सूचना के आधार पर की जिसमें बताया गया था कि कुछ जमाती लोग डी ब्लॉक शहीद नगर में एक मस्जिद में एक साथ रह रहे हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि इंडोनेशिया से 10 लोग (5 पुरुष और 5 महिलाएं) जनवरी में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और दिल्ली और यूपी के तब्लीगी जमात के सिलसिले में विभिन्न जगहों पर गए थे.

  • Coronavirus News: क्या 3000 तक चली जाएगी मरीजों की संख्या? कोरोना वायरस से जुड़ी आज की 10 बड़ी खबरें

    Coronavirus News: क्या 3000 तक चली जाएगी मरीजों की संख्या? कोरोना वायरस से जुड़ी आज की 10 बड़ी खबरें

    देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 68 हुई, संक्रमण के 2,902 मामले सामने आएं हैं. कोरोना वायरस की रफ्तार ने बीते 24 घंटों में जबरदस्त तेजी पकड़ी है. इस दौरान 601 ने मरीज सामने आए हैं और 12 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में बिजनौर के जिला अस्पताल के पृथक वार्ड में रखे गए इंडोनेशिया के आठ नागरिकों सहित 13 लोगों ने अस्पताल में हंगामा किया और अंडे एवं बिरयानी की फरमाइश की. दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि सरकार को कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बड़े पैमाने पर जांच करानी चाहिए क्योंकि ऐसा करके ही इस महामारी की वास्तविक स्थिति का पता किया जा सकता है.वहीं लोगों को उम्मीद है कि लॉकडाउन के बाद 15 अप्रैल से शायद रेलवे का परिचालन शुरू कर दे. हालांकि अभी तक इसको लेकर कहीं भी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.

  • उत्तर प्रदेश : अलग वार्ड में रखे तबलीगी जमात के सदस्यों ने अंडा करी और बिरयानी के लिए काटा हंगामा

    उत्तर प्रदेश : अलग वार्ड में रखे तबलीगी जमात के सदस्यों ने अंडा करी और बिरयानी के लिए काटा हंगामा

    दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में उत्तर प्रदेश के बिजनौर के जिला अस्पताल के पृथक वार्ड में रखे गए इंडोनेशिया के आठ नागरिकों सहित 13 लोगों ने अस्पताल में हंगामा किया और अंडे एवं बिरयानी की फरमाइश की.

  • Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की खोज की तो 70 और विदेशी प्रचारक मिल गए

    Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की खोज की तो 70 और विदेशी प्रचारक मिल गए

    Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात और उसके मरकज़ में शामिल लोगों की खोज करते-करते पिछले 36 घंटों में उन 70 विदेशी प्रचारकों का पता चला है जो महीनों से बिहार में रह रहे थे. इनमें राजधानी पटना में 31 लोग मिले जिसमें से किर्गिस्तान के 16, कजाकिस्तान का एक और नेपाल के 14 धर्म प्रचारक मिले. इसके अलावा बक्सर में 11 लोग मिले जिसमें से सात इंडोनेशिया के और चार मलेशिया के धर्म प्रचारक हैं. इसके अलावा किशनगंज में 11 और अररिया में नौ धर्म प्रचारक मिले हैं जो कि इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के हैं. समस्तीपुर में भी आठ बांग्लादेशी धर्म प्रचारक मिले. इनमें से अधिकांश का कोरोना वायरस टेस्ट अभी तक निगेटिव आया है, लेकिन उन्हें क्वारंटाइन कर रखा गया है. राज्य सरकार को इतनी बड़ी संख्या में धर्म प्रचारकों के राज्य में होने का अंदाज़ा नहीं था.

  • तबलीगी जमात के लोगों को ढूंढ रही बिहार पुलिस, जांच में खुलासा- कई जगहों पर रहे थे 70 उपदेशक

    तबलीगी जमात के लोगों को ढूंढ रही बिहार पुलिस, जांच में खुलासा- कई जगहों पर रहे थे 70 उपदेशक

    पिछले दो दिनों से बिहार समेत कई राज्यों में कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को तलाशा जा रहा है. बिहार पुलिस ने जांच में पाया है कि 70 लोगों में ज्यादातर लोग विदेश (किर्गीस्तान, इंडोनेशिया समेत कई देश) में रहने वाले हैं और वह बिहार के अलग-अलग हिस्सों में दो से तीन महीनों तक रहे थे. यह भी पता चला है कि इनमें से ज्यादातर लोगों का तबलीगी जमात से कोई लेना-देना नहीं है.

  • निजामुद्दीन मरकज़ से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया, अभी निकाले जा रहे 300 लोग और

    निजामुद्दीन मरकज़ से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया, अभी निकाले जा रहे 300 लोग और

    दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था. कोरोनावायरस के चलते मरकज से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया जा चुका है. वहीं अभी 300 और लोगों को निकाल कर अस्पताल ले जाया जाएगा. एक मार्च और 14 मार्च के अवधि के बाद भी 1,400 लोग यहां रुके हुए थे.

  • निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत हो गई है. मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com