NDTV Khabar

इकबाल


'इकबाल' - 216 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्‍ली: पुलिस की बड़ी लापरवाही, पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत लेकिन धारा लगाई गैर इरादतन हत्‍या की..

    दिल्‍ली: पुलिस की बड़ी लापरवाही, पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत लेकिन धारा लगाई गैर इरादतन हत्‍या की..

    नार्थ वेस्ट की डीसीपी विजयन्ता आर्या ने बताया कि मोहम्मद इकबाल, धर्मेंद्र और जय प्रकाश के साथ शराब पी रहा था, इसी दौरान मारपीट हुई उसी में मोहम्मद इकबाल को आरोपियों ने मारा जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था..इकबाल थोड़े कमजोर भी थे इसलिए उनकी मौत हो गई. हमने 304 आईपीसी के तहत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • पुंछ के एक मंदिर पर हमले की साजिश नाकाम, गिरफ्तार चार संदिग्धों से छह ग्रेनेड बरामद

    पुंछ के एक मंदिर पर हमले की साजिश नाकाम, गिरफ्तार चार संदिग्धों से छह ग्रेनेड बरामद

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार रात मेंढर सेक्टर में बसूनी के निकट वाहन तलााशी का अभियान चलाया. इस दौरान एसओजी ने दो भाइयों--मुस्तफा इकबाल और मुर्तजा इकबाल को हिरासत में लिया. दोनों गलहुटा गांव के रहने वाले हैं.

  • हाफिज सईद के दो और करीबियों को आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में जेल की सजा सुनाई गई

    हाफिज सईद के दो और करीबियों को आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में जेल की सजा सुनाई गई

    पाकिस्तान की एक अदालत ने मुंबई हमलों के सरगना तथा जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद के दो और करीबियों को आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में शुक्रवार को जेल की सजा सुनाई.

  • अल्लामा इक़बाल: कवि, समाज सुधारक और राजनीतिक कार्यकर्ता की शख्सियत

    अल्लामा इक़बाल: कवि, समाज सुधारक और राजनीतिक कार्यकर्ता की शख्सियत

    सर अल्लामा मुहम्मद इकबाल (9 नवंबर 1877- 21 अप्रैल 1938) एक कवि, लेखक, दार्शनिक, समाज सुधारक, राजनीतिक कार्यकर्ता और कल्पना से परे शख्सियत थे. हालांकि वह पेशे से वकील थे और उनके 106 मामलों को तारीखी ( landmark) रूप में बताया जाता है, जो आज तक का रिकॉर्ड है. सियालकोट में जन्मे इकबाल की प्रारंभिक शिक्षा मदरसे और बाद में गवर्नमेंट कॉलेज लाहौर से हुई. उस समय के प्रतिष्ठित विद्वानों, मीर हसन और थॉमस वॉकर अर्नोल्ड का उनके विचारों पर गहरा प्रभाव था उनकी कानून और पीएचडी (दर्शनशास्त्र) की उच्च शिक्षा क्रमशः इंग्लैंड और जर्मनी में हुई. इकबाल को कई विश्वविद्यालयों द्वारा प्रोफेसर के रूप में रखने की पेशकश की गई थी, लेकिन वह ऐसी नौकरियों से मुक्त होने और रचनात्मक लेखन पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते थे.

  • ED ने इकबाल मिर्ची के रिश्तेदारों के 22 करोड़ रुपये और सात संपत्तियां जब्त कीं

    ED ने इकबाल मिर्ची के रिश्तेदारों के 22 करोड़ रुपये और सात संपत्तियां जब्त कीं

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड सरगना इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) के करीबी रिश्तेदारों के सात बैंक एकाउंटों में जमा 22 करोड़ रुपये और सात अचल संपत्तियों को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जब्त कर लिया है. संपत्तियों में मुंबई में एक टॉकीज और एक होटल, पंचगनी में एक निर्माणाधीन होटल, एक फार्म हाउस, दो बंगले और साढ़े तीन बीघा जमीन शामिल है.

  • ED ने दुबई में इकबाल मिर्ची की एक होटल समेत 15 सम्पत्तियां जब्त कीं

    ED ने दुबई में इकबाल मिर्ची की एक होटल समेत 15 सम्पत्तियां जब्त कीं

    प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अंडरवर्ल्ड सरगना इकबाल मिर्ची की दुबई में 15 सम्पत्तियों को जब्त कर लिया है. इसमें एक मिडवेस्ट नाम का होटल है जबकि 14 और रिहायशी और व्यावसायिक संपत्तियां हैं. यह सभी संपत्तियां 203 करोड़ से ज्यादा कीमत की हैं. ED इससे पहले भी 573 करोड़ की संपत्तियां जब्त कर चुका है. अब तक कुल 776 करोड़ की संपत्तियां जब्त की गई हैं. ईडी ने बीते साल 26 नवंबर को इक़बाल मिर्ची के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. 

  • PDP नेताओं ने महबूबा मुफ्ती से मिलने की अधिकारियों से मांगी इजाजत

    PDP नेताओं ने महबूबा मुफ्ती से मिलने की अधिकारियों से मांगी इजाजत

    पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के चार वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को अधिकारियों से अनुरोध किया कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मिलने दिया जाए. पिछले साल राज्य में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किये जाने के बाद से महबूबा लोक सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल में हैं. श्रीनगर के जिलाधिकारी शाहिद इकबाल चौधरी को लिखे एक पत्र में पीडीपी नेताओं ने कहा कि देश के लोकतंत्र के तहत महबूबा को आगंतुकों से मिलने का अधिकार है.

  • पत्नी और मां की हत्या में पूर्व भारतीय एथलीट US में गिरफ्तार, खुद किया पुलिस को फोन : रिपोर्ट

    पत्नी और मां की हत्या में पूर्व भारतीय एथलीट US में गिरफ्तार, खुद किया पुलिस को फोन : रिपोर्ट

    रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस जब न्यूटाउन टाउनशिप में इकबाल के आवास पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि वह खून से लथपथ है और उसने खुद को भी चोट पहुंचायी है. घर के अंदर दो महिलाओं के शव पड़े थे. इसमें कहा गया है इकबाल पर सोमवार को हत्या के आरोप तय किये गये और उसे हिरासत में रखा गया है.

  • BMC कमिश्नर के बंगले के नवीकरण के लिए 40 लाख का खर्च, बीजेपी ने किया विरोध तो दी गई यह सफाई

    BMC कमिश्नर के बंगले के नवीकरण के लिए 40 लाख का खर्च, बीजेपी ने किया विरोध तो दी गई यह सफाई

    देश की सबसे अमीर महानगरपालिका बीएमसी के कमिश्नर इकबाल चहल के बंगले के नवीकरण के लिए 40 लाख रुपये खर्च किया जाना है, जिसका टेंडर निकाला गया है.

  • बाबरी मस्जिद के लिए लड़े अंसारी को भूमि पूजन के लिए न्योता, बताया-PM मोदी को देंगे भेंट

    बाबरी मस्जिद के लिए लड़े अंसारी को भूमि पूजन के लिए न्योता, बताया-PM मोदी को देंगे भेंट

    इकबाल अंसारी को राम मंदिर भूमि पूजन (Ram mandir Bhumi Pujan) के लिए न्योता दिया गया है. आमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने NDTV से खास बातचीत की और कहा अयोध्या, एक धर्म की नगरी है और यहां गंगा जमुनी-तहजीब हमेशा कायम रही है. उन्होंने बताया कि आज से पहले भी उन्हें हिंदू धर्म के कार्यक्रमों में बुलाया जाता रहा है और वह इनमें शामिल होते रहे हैं. इकबाल अंसारी ने बताया कि राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर पीएम मोदी को रामचरित मानस उपहार स्वरुप देंगे. 

  • बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमि पूजन का पहला न्योता तो कही ये बात

    बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमि पूजन का पहला न्योता तो कही ये बात

    पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने से पहले होने वाले भूमि पूजन समारोह के लिए सबसे पहला न्योता बहुत ही खास व्यक्ति को भेजा गया है. अयोध्या भूमि विवाद में बाबरी मस्जिद के पक्षकारों में से एक रहे इक़बाल अंसारी को समारोह में शामिल होने के लिए पहला निमंत्रण पत्र भेजा गया है.

  • कॉलेज प्रिंसिपल की पत्नी ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, कहा- पहले से ही कर चुके हैं दो शादी

    कॉलेज प्रिंसिपल की पत्नी ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, कहा- पहले से ही कर चुके हैं दो शादी

    बिहार की राजधानी पटना में एक ऐसा मामला आया है, जिसमें एक कॉलेज के प्रिंसिपल पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा है. सिटी के ओरिएंटल कॉलेज में प्रिंसिपल सैयद इकबाल अफजल के ऊपर उन्ही की पत्नी ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए. पत्नी नीलू फातिमा ने पति पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह दहेज को लेकर 10 लाख रुपए की मांग करते हैं.

  • टिक-टॉक वीडियो को लाइक न मिलने से परेशान युवक ने की आत्महत्या

    टिक-टॉक वीडियो को लाइक न मिलने से परेशान युवक ने की आत्महत्या

    सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए लोग तमाम तरह के स्वांग रच रहे हैं. इनमें कुछ कामयाब हो रहे और कुछ कामयाबी न मिलने से हताश होकर आत्महत्या कर रहे हैं. ऐसी ही एक घटना थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सलारपुर गांव में हुई. वहां टिक-टॉक वीडियो पर लाइक न मिलने से परेशान युवक ने आत्महत्या कर ली. पश्चिम बंगाल निवासी रहीम सलारपुर गांव में परिवार के साथ रहते हैं. उनका 18 साल का बेटा इकबाल भी उनके साथ ही रहता था. इकबाल को टिक-टॉक वीडियो बनाने का शौक था.

  • पाक क्रिकेटर ने दानिश कनेरिया को बताया 'मैच फिक्सर' तो क्रिकेटर बोला- 'पैसे के लिए पाकिस्तान को तो नहीं बेचा...'

    पाक क्रिकेटर ने दानिश कनेरिया को बताया 'मैच फिक्सर' तो क्रिकेटर बोला- 'पैसे के लिए पाकिस्तान को तो नहीं बेचा...'

    पाकिस्तान (Pakistan) के दो पूर्व क्रिकेटर्स दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) और फैसल इकबाल (Faisal Iqbal) के बीच ट्विटर पर जोरदार लड़ाई हो गई. दोनों के बीच शुरुआत में हल्की-फुल्की नोंकझोंक हुई, लेकिन देखते ही देखते दोनों के बीच गंभीर लड़ाई हो गई.

  • सोनाक्षी सिन्हा के साथ रिलेशनशिप पर एक्टर जहीर इकबाल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं रिलेशनशिप में था, लेकिन उनके साथ...

    सोनाक्षी सिन्हा के साथ रिलेशनशिप पर एक्टर जहीर इकबाल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं रिलेशनशिप में था, लेकिन उनके साथ...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और फिल्म 'नोटबुक' के एक्टर जहीर इकबाल (Zaheer Iqbal) इन दिनों अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. अब हाल ही में जहीर ने सोनाक्षी के साथ अपने रिलेशनशिप के रूमर्स पर चुप्पी तोड़ी है.

  • 1992 में सीलमपुर में हुए उपद्रव के दौरान दिल्ली पुलिस का इकबाल बचाने के लिए एक IPS ने ढेर कर दिए थे 20 से 25 दंगाई

    1992 में सीलमपुर में हुए उपद्रव के दौरान दिल्ली पुलिस का इकबाल बचाने के लिए एक IPS ने ढेर कर दिए थे 20 से 25 दंगाई

    सब वक्त-वक्त की बात है. तब साल 1992 था, अब फरवरी 2020 है. साल 1992 में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर थे मुकुंद बिहारी कौशल यानी एम.बी. कौशल. अब दिल्ली के 'काम-चलाऊ' और दिल्ली को सुरक्षित रख पाने में पूरी तरह 'फेल' होकर घर-वापसी कर रहे पुलिस कमिश्नर हैं अमूल्य पटनायक. उस वक्त दिसंबर 1992 की शुरुआत में अयोध्या में बाबरी मसजिद को लेकर बबाल शुरू हुआ था. इस बार सीएए जैसे कानून का विरोध मुद्दे की जड़ है.

  • कांग्रेस छोड़ AAP में शामिल हुए शोएब इकबाल और उनके बेटे मोहम्मद इकबाल का पुराना Video बीजेपी आईटी सेल ने किया शेयर

    कांग्रेस छोड़ AAP में शामिल हुए शोएब इकबाल और उनके बेटे मोहम्मद इकबाल का पुराना Video बीजेपी आईटी सेल ने किया शेयर

    कांग्रेस के पूर्व विधायक शोएब इकबाल अपने पार्षद बेटे मोहम्मद इकबाल के साथ आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए हैं, जिस पर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है. बीजेपी ने जामा मस्जिद चौक पर सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो जारी कर मोहम्मद इकबाल पर शरीयत की भाषा बोलने का आरोप लगाया है.  बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मोहम्मद इकबाल जो शोएब इकबाल का बेटा है और कॉउंसलर भी है, उसने सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने भाषण में कहा कि '..हम गर्दन कटा लेंगे, लेकिन शरीयत में घुसपैठ बर्दाश्त नहीं करेंगे'.

  • BJP के हमले पर मनीष सिसोदिया का जवाब- 'बच्चा-बच्चा जानता है ध्रुवीकरण की मास्टर पार्टी कौन है'

    BJP के हमले पर मनीष सिसोदिया का जवाब- 'बच्चा-बच्चा जानता है ध्रुवीकरण की मास्टर पार्टी कौन है'

    BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया था कि शोएब इकबाल कई मामलों में दोषी साबित हो चुके हैं और इस समय भी उनके ऊपर हत्या, डकैती और दंगा करवाने जैसे मामले चल रहे हैं. इसका जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने आक्रामक अंदाज में कहा, 'आम आदमी पार्टी के नेता या आम आदमी पार्टी में शामिल हुए नेता अगर अपराधी हैं, अगर हत्या के आरोपी हैं तो बीजेपी को शर्म आनी चाहिए कि वह जेल के बाहर क्यों घूम रहे हैं.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com