NDTV Khabar

इमरान ताहिर


'इमरान ताहिर' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान : इमरान खान को अयोग्य करार देने की मांग, अदालत में याचिका दाखिल

    पाकिस्तान : इमरान खान को अयोग्य करार देने की मांग, अदालत में याचिका दाखिल

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘‘न्यापालिका के खिलाफ’’ कथित टिप्पणी करने के कारण उन्हें आयोग्य करार देने संबंधी एक याचिका पाकिस्तानी अदालत में दायर की गई है. अपने चिर प्रतिद्वंद्वी एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इलाज कराने के लिए लंदन रवाना होने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह टिप्पणी की थी. पाकिस्तान के एक नागरिक ताहिर मसूद ने शनिवार को लाहौर उच्च न्यायालय में यह याचिका दायर की.

  • IPL 2019: इमरान ताहिर बने 'सिमरन', शाहरुख के पीछे लगाई दौड़ तो हुआ कुछ ऐसा, देखें VIDEO

    IPL 2019: इमरान ताहिर बने 'सिमरन', शाहरुख के पीछे लगाई दौड़ तो हुआ कुछ ऐसा, देखें VIDEO

    IPL 2019 KKR vs CSK: इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने 4 विकेट लेकर टीम को शानदाार जीत दिलाई. इमरान ताहिर (Imran Tahir) जीत के बाद दौड़ लगाते हैं. वो अनोखे तरह से विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हैं. जिसको लेकर फैन्स काफी मीम्स बनाते हैं.

  • आउट नहीं था बल्लेबाज फिर भी जश्न मनाने लगा ये गेंदबाज, विकेटकीपर भी देखकर रह गया हैरान, देखें VIDEO

    आउट नहीं था बल्लेबाज फिर भी जश्न मनाने लगा ये गेंदबाज, विकेटकीपर भी देखकर रह गया हैरान, देखें VIDEO

    साउथ अफ्रीका और श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka) के बीच टी-20 सीरीज चल रही है. पहला टी-20 (SA vs SL 1st T20) मुकाबला काफी रोमांचक रहा. इमरान ताहिर (Imran tahir) ने सुपर ओवर डाला था.

  • साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी इमरान ताहिर का दावा- भारतीय क्रिकेट फैन ने की नस्लीय टिप्पणी

    साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी इमरान ताहिर का दावा- भारतीय क्रिकेट फैन ने की नस्लीय टिप्पणी

    जोहानसबर्ग के न्यू वानडरस स्टेडियम में जब इमरान वापस ड्रेसिंग रूम लौट रहे थे तो कुछ दर्शकों ने उनपर नस्लीय टिप्पणी कर दी. जिसके बाद मामला गरम हो गया.

  • IND VS SA 4TH ODI: इमरान ताहिर का भारतीय प्रशंसक पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप, VIDEO में देखिए दर्शकों से जोरदार बहस

    IND VS SA 4TH ODI:  इमरान ताहिर का भारतीय प्रशंसक पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप, VIDEO में देखिए दर्शकों से जोरदार बहस

    दक्षिण अफ्रीका से एक बहुत ही निराशाजनक खबर आ रही है. भारत के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे के दौरान दर्शकदीर्घा में से मेजबान लेग स्पिनर इमरान ताहिर पर नस्लीय टिप्पणी की. इमरान के साथ हुई इस घटना को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बहुत ही गंभीरता से लिया है. और उसने घटना की जांच शुरू कर दी है.

  • इमरान खान ने कहा- माई नेम इज खान, तो मरियम नवाज बोलीं- तुम एक कठपुतली हो

    इमरान खान ने कहा- माई नेम इज खान, तो मरियम नवाज बोलीं- तुम एक कठपुतली हो

    भारत में नेताओं के बीच ट्विटर वॉर तो देखने को मिलते ही हैं, कभी-कभी सरहद पार से भी इसकी खबर आती है. ताजा मामला पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बीच का है. दरअसल 2014 में इस्लामाबाद में पाकिस्तान आवामी तहरीक के नेता ताहिर उल कादरी के साथ धरने के दौरान हुई हिंसा में इमरान खान पर भी 4 मुकदमे दर्ज हुए थे. इन मुकद्दमों में एंटी टेररिज्म कोर्ट से जमानत मिलने के बाद इमरान खान ने शाहरुख खान की फिल्म का डायलॉग दोहराते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि 'माई नेम इज खान, बट आई एम नॉट अ टेररिस्ट. यानी मेरा नाम खान है और मैं आतंकवादी नहीं हूं.' इसके आगे खान ने यह भी लिखा कि कोर्ट ने उन्हें सादिक और अमीन करार दिया है, यानी सच्चा और ईमानदार. 

  • पाकिस्तान सुपर लीग में नीलामी के लिए वाटसन-ब्रावो जैसे 11 बड़े क्रिकेटर्स के नाम

    पाकिस्तान सुपर लीग में नीलामी के लिए वाटसन-ब्रावो जैसे 11 बड़े क्रिकेटर्स के नाम

    इन तीनों के अलावा नीलामी में शामिल होने वाले अन्य बड़े नाम हैं- जेपी ड्यूमनी, इमरान ताहिर, कार्लोस ब्रेथवेट, कोलिन मुनरे, मिचल जॉनसन, अदिल राशिद, थिसारा परेरा, एंजला मैथ्यूज और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान.

  • दक्षिण अफ्रीका को झटका, चोट के कारण वेन पर्नेल टी20 सीरीज से बाहर

    दक्षिण अफ्रीका को झटका, चोट के कारण वेन पर्नेल टी20 सीरीज से बाहर

    दक्षिण अफ्रीका टीम के ऑलराउंडर वेन पर्नेल चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ जारी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. चोटग्रस्‍त होने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे. बोर्ड ने वनडे सीरीज के लिए पर्नेल के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम में वियान मुल्डर को शामिल किया गया है,

  • दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का आरोप, पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग ने मेरा अपमान किया!

    दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का आरोप, पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग ने मेरा अपमान किया!

    पाकिस्‍तान में जन्‍मे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले स्‍टार लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने इंग्‍लैंड के बर्मिंघम स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग पर उनके साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. ताहिर ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी देते हुए बताया कि वे अपने परिवार के सदस्यों के लिए पाकिस्तानी वीजा हासिल करने दूतावास गए थे. उन्‍होंने लिखा कि न केवल मुझे लंबा इंतजार करना पड़ा बल्कि उच्‍चायोग के कर्मचारियों ने ऑफिस टाइम खत्‍म होने का हवाला लेते हुए हमें बाहर निकाल दिया.

  • जिम्‍बाब्‍वे के सिकंदर रजा, द. अफ्रीका के इमरान ताहिर और ऑस्‍ट्रेलिया के उस्‍मान ख्‍वाजा का यह खास कनेक्‍शन...

    जिम्‍बाब्‍वे के सिकंदर रजा, द. अफ्रीका के इमरान ताहिर और ऑस्‍ट्रेलिया के उस्‍मान ख्‍वाजा का यह खास कनेक्‍शन...

    सिकंदर राजा के अलावा कुछ अन्‍य खिलाड़ि‍यों ने भी पाकिस्‍तान में पैदा होने के बावजूद अपना क्रिकेट दूसरे देश की ओर से खेला. कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो पाकिस्‍तानी मूल के होने के बावजूद दूसरे देशों की ओर से खेलते हैं.

  • टी20 रैंकिंग : पाकिस्‍तान का यह खिलाड़ी पहली बार बना नंबर वन बॉलर, बैटिंग में विराट कोहली का जलवा कायम

    टी20 रैंकिंग : पाकिस्‍तान का यह खिलाड़ी पहली बार बना नंबर वन बॉलर, बैटिंग में विराट कोहली का जलवा कायम

    टी20 गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका को 2-1 को हराने के एक दिन बाद अपडेट की गई है. इमरान ताहिर दो मैचों में महज एक विकेट ही चटका सके जिससे उन्होंने दो स्थान गंवा दिए. उनके तीसरे स्थान पर खिसकने का मतलब हुआ कि इमाद ने पहली बार अपने करियर में शीर्ष स्थान हासिल किया जिसमें बुमराह ने दूसरे स्थान पर जगह बनाई.

  • SLvsSA : हाशिम अमला के शतक और इमरान ताहिर के 'चौके' से दक्षिण अफ्रीका 96 रन से जीता

    SLvsSA : हाशिम अमला के शतक और इमरान ताहिर के 'चौके' से दक्षिण अफ्रीका 96 रन से जीता

    हाशिम अमला की शतकीय पारी और लेग ब्रेक बॉलर इमरान ताहिर के चार विकेट की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आज यहां चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में श्रीलंका को 96 रन से हरा दिया. श्रीलंका टीम के कप्‍तान उपुल थरंगा के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला के 103 और फाफ डुप्‍लेसिस के 75 रन की मदद से 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 299 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका टीम 41.3 ओवर में 203 रन बनाकर आउट हो गई.

  • वीडियो : धोनी की सादगी ने जीता सबका दिल, फर्श पर बैठकर इमरान ताहिर के बेटे के साथ खेलने लगे...

    वीडियो : धोनी की सादगी ने जीता सबका दिल, फर्श पर बैठकर इमरान ताहिर के बेटे के साथ खेलने लगे...

    इस सीजन में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कई विवाद हुए हैं. पहले तो उन्हें राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी से हटाया गया फिर मालकों के निशाने पर भी रहे. सोशल मीडिया में इस बात को लेकर काफी चर्चा हुई. हालांकि धोनी के फैंस और कई पूर्व खिलाड़ी खुलकर धोनी के पक्ष में आ गए. मैदान पर हुई इन विवादों के बावजूद धोनी की सादगी पर किसी को कोई संदेह नहीं है.

  • IPL10:पाकिस्‍तान में जन्‍मे इस बॉलर को शुरुआत में नहीं मिला था खरीदार, लेकिन इसने दिखाई चमक..

    IPL10:पाकिस्‍तान में जन्‍मे इस बॉलर को शुरुआत में नहीं मिला था खरीदार, लेकिन इसने दिखाई चमक..

    आईपीएल10 की नीलामी में जब पाकिस्‍तानी मूल के दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर को किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था तो सबको हैरानी हुई थी.

  • IPL Auction:टी20 और वनडे रैंकिंग में टॉप पर है यह बॉलर लेकिन किसी टीम ने नहीं खरीदा

    IPL Auction:टी20 और वनडे रैंकिंग में टॉप पर है यह बॉलर लेकिन किसी टीम ने नहीं खरीदा

    वनडे और टी20 रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका का यह गेंदबाज टॉप पर है. हाल ही में न्‍यूजीलैड के खिलाफ ऑकलैंड में हुए टी20 मुकाबले में लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने पांच विकेट झटककर शानदार फॉर्म में होने का संकेत दिया था. शॉर्टर फॉर्मेट में शीर्ष रैंकिंग के गेंदबाज होने के कारण उम्‍मीद जताई जा रही थी कि पाकिस्‍तान में जन्‍मे इस दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर को आईपीएल की नीलामी में हाथों हाथ लिया जाएगा, लेकिन हुआ इसका उलटा.

  • ऑकलैंड टी-20 : इमरान ताहिर की गेंदबाजी के आगे न्‍यूजीलैंड 107 रन पर ढेर, द. अफ्रीका 78 रन से जीता

    ऑकलैंड टी-20 : इमरान ताहिर की गेंदबाजी के आगे न्‍यूजीलैंड 107 रन पर ढेर, द. अफ्रीका 78 रन से जीता

    इमरान ताहिर की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को खेले गए एकमात्र टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को आसानी से 78 रनों से पराजित कर दिया. ईडन पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में दाएं हाथ के स्पिनर ताहिर ने 24 रन देकर पांच कीवी बल्‍लेबाजों को आउट किया. मेहमानों द्वारा दिए गए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 14.5 ओवर में 107 रन बनाकर आउट हो गई.

  • जानिए टीम इंडिया के विराट कोहली और अश्विन जैसे क्रिकेटर ICC वनडे रैंकिंग में कहां पर हैं...

    जानिए टीम इंडिया के विराट कोहली और अश्विन जैसे क्रिकेटर ICC वनडे रैंकिंग में कहां पर हैं...

    दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए शनिवार को दो खुशखबरी मिलीं. पहली वह वनडे में वर्ल्ड की टॉप टीम बन गई, दूसरी उसके स्पिनर इमरान ताहिर वनडे में नंबर वन गेंदबाज बन गए. ताहिर टी-20 में भी नंबर वन गेंदबाज हैं. इए जानते हैं कि इस सूची में और कौन-कौन से खिलाड़ी हैं, वहीं बल्लेबाजों की सूची में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कहां पर हैं और गेंदबाजों में 'टेस्ट किंग' रहे आर अश्विन को कहां जगह मिली है...

  • SAvsAUS : अंपायरों से बुरे व्यवहार के लिए इमरान ताहिर पर लगा जुर्माना

    SAvsAUS : अंपायरों से बुरे व्यवहार के लिए इमरान ताहिर पर लगा जुर्माना

    दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पांचवें एवं आखिरी वनडे मैच में डेविड वार्नर के साथ हुए विवाद के कारण मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगा है. अंतरराष्ट्रीय किक्रेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को इस बात पुष्टि की है. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीकी टीम पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com