NDTV Khabar

इमारत में आग


'इमारत में आग' - 124 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बैटरी फैक्टरी में लगी भीषण आग से ढही इमारत, एक दमकल कर्मी की मौत, 14 घायल 

    बैटरी फैक्टरी में लगी भीषण आग से ढही इमारत, एक दमकल कर्मी की मौत, 14 घायल 

    घटना में अमित की मौत पर उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि दमकलकर्मी अमित बालयान की मौत से गहरा दुख हुआ. अमित ने अपने दल के सदस्यों के साथ लोगों की जान बचाने के लिए बहादुरी से जंग लड़ी. मैं उसकी बहादुरी को सलाम करता हूं. उसके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. घायलों और मृतक के परिजनों को हर संभव सहायता मुहैया कराई जाएगी. 

  • पुलिस स्टेशन के बाहर खुद को आग लगाने वाली महिला की मौत

    पुलिस स्टेशन के बाहर खुद को आग लगाने वाली महिला की मौत

    महिला ने अपने साथी प्रवीण कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के बाद मंगलवार शाम शहर के बीच में पुंजागुट्टा पुलिस स्टेशन के सामने खुद को आग लगा ली थी. शिकायत दर्ज करने के बाद वह इमारत से बाहर आई और खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग बुझाई और उसे अस्पताल पहुंचाया.

  • मुंबई के विले पार्ले वेस्ट इलाके के रिहायशी इमारत में लगी आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    मुंबई के विले पार्ले वेस्ट इलाके के रिहायशी इमारत में लगी आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    मुंबई के विले पार्ले वेस्ट इलाके के एक रिहायशी इमारत में आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि दमकल की 8-10 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं

  • दिल्ली: जिस इमारत में कल आग लगने से हो गई थी 43 लोगों की मौत, आज फिर उसी बिल्डिंग में लगी आग

    दिल्ली: जिस इमारत में कल आग लगने से हो गई थी 43 लोगों की मौत, आज फिर उसी बिल्डिंग में लगी आग

    सोमवार को इमारत में फिर आग की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पा लिया.

  • दिल्ली: दीवाली पर आग लगने की 200 से अधिक घटनाएं, कोई हताहत नहीं 

    दिल्ली: दीवाली पर आग लगने की 200 से अधिक घटनाएं, कोई हताहत नहीं 

    अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इमारत की चौथी और पांचवीं मंजिल स्थित दुकान में आग लग गई. दुकान में प्लास्टिक के खिलौने और पैकेजिंग का सामान जल गया. अधिकारी ने बताया कि दुकान में आग लगने की सूचना शाम तीन बजे प्राप्त हुई जिसके बाद 12 अग्निशमन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और शाम 4.25 तक आग पर काबू पा लिया गया.

  • बच सकती थी एम्स में आग से हुई तबाही अगर..

    बच सकती थी एम्स में आग से हुई तबाही अगर..

    विपिन कैंटल ने आईएएनएस को बताया कि, दिल्ली फायर कंट्रोल रुम को आग लगने की सूचना शाम करीब पांच से साढ़े पांच बजे के आसपास मिली. सूचना मिलते ही तत्काल 15 फायर टेंडर (आग बुझाने की गाड़ी) मौके पर रवाना कर दिये गये. रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के आसपास आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया. जबकि पीसी ब्लॉक की पांच मंजिला इमारत (जिसमें आग लगी) में फैले धुंए और हल्की फुल्की सुलग रही आग को रविवार सुबह करीब सात बजे पूरी तरह शांत किया जा सका.

  • दिल्ली AIIMS के जिस ब्लॉक में लगी थी भीषण आग, उसके पास नहीं थी फायर NOC

    दिल्ली AIIMS के जिस ब्लॉक में लगी थी भीषण आग, उसके पास नहीं थी फायर NOC

    राष्ट्रीय राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के टीचिंग ब्लॉक में शनिवार की शाम भीषण आग लग गई थी. अधिकारियों ने बताया कि आग की वजह से नमूने और मेडिकल जांच रिपोर्ट बर्बाद हो गए तथा कुछ मरीजों को बाहर निकालना पड़ा. हालांकि आग लगने की घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. आग शाम पांच बजे माइक्रोबायोलॉजी विभाग से शुरू हुई और इमारत से निकलते धुएं का गुबार देख मरीजों, उनके तीमारदारों और स्टाफ में अफरातफरी मच गई. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली भी फिलहाल एम्स के कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं जो परिसर की एक अलग इमारत में स्थित है. कई प्रमुख नेता उनकी सेहत के बारे में जानने के लिए पिछले कुछ दिनों से अस्पताल आ रहे हैं.

  • दिल्ली: रात दो बजे मकान में लगी आग, छह लोगों की मौत, 11 से ज्यादा घायल 

    दिल्ली: रात दो बजे मकान में लगी आग, छह लोगों की मौत, 11 से ज्यादा घायल 

    पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार आग बिजली के मीटर बोर्ड से फैली थी. इमारत में आग लगने से इसकी पार्किंग में खड़ी सात कार और आठ बाइक भी जलकर खाक हो गई. पुलिस ने घटना में घायल सभी लोगों को हॉली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं, मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. 

  • मुंबई के नवरंग इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    मुंबई के नवरंग इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    दक्षिण मुंबई के मस्जिद इलाके में एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. मुंबई अग्निशमन सेवा के प्रमुख पी एस राहंगडाले ने कहा, ‘‘अग्निशमन नियंत्रण कक्ष को आज तड़के 4.24 बजे एक कॉल आया, जिसमें बताया कि अब्दुल रहमान मार्ग पर स्थित नवरंग इमारत में आग लग गई है.’’

  • मुंबई के बांद्रा में स्थित MTNL इमारत में लगी भीषण आग, दर्जनों लोग अब भी फंसे

    मुंबई के बांद्रा में स्थित MTNL इमारत में लगी भीषण आग, दर्जनों लोग अब भी फंसे

    Mumbai MTNL Building Fire: मुंबई के बांद्रा स्थित महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) की इमारत में आग लग गई. फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं, और आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • मुंबई: ताज होटल के पास बिल्डिंग में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, 14 को बचाया गया

    मुंबई: ताज होटल के पास बिल्डिंग में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, 14 को बचाया गया

    मुंबई में प्रतिष्ठित ताज महल पैलेस होटल के पीछे स्थित एक चार मंजिला आवासीय इमारत में रविवार को आग लग गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक दमकलकर्मी सहित दो झुलस गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि चर्चिल चैंबर इमारत से कुछ वरिष्ठ नागरिकों सहित 14 व्यक्तियों को बचाया गया. वहां आग दोपहर में लगी थी.

  • मैनहट्टन की इमारत पर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

    मैनहट्टन की इमारत पर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

    न्यूयॉर्क दमकल विभाग का कहना है कि हेलीकॉप्टर के पायलट की मौत हो गई है. हादसे में इमारत में मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. इस हादसे में हेलीकॉप्टर में आग लग गई, हालांकि दमकल विभाग ने उसपर जल्दी ही काबू पा लिया. व्हाइट हाउस प्रवक्ता होगन गिडले ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जानकारी दे दी गई है. हालात पर नजर रखी जा रही है. 

  • सूरत: धूं-धूं कर जलती हुई इमारत में फरिश्ता बनकर आए इस शख्स ने बचाई थीं कई जिंदगियां, सोशल मीडिया पर मिल रहीं दुआएं

    सूरत: धूं-धूं कर जलती हुई इमारत में फरिश्ता बनकर आए इस शख्स ने बचाई थीं कई जिंदगियां, सोशल मीडिया पर मिल रहीं दुआएं

    सूरत में एक इमारत में लगी आग की वजह से 22 छात्र-छात्राओं की मौत हो गई. ऐसे में एक शख्स ने इमारत में घुसने की हिम्मत दिखाई और 10 स्टूडेंट्स की जान बचाई. इस शख्स का नाम केतन जोरावाडिया है. केतन ने एएनआई को बताया, वहां काफी धुंआ था, मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं. एक लड़की आग से बचने के लिए भागते हुए मेरे सामने ही गिरी थी.

  • Surat Fire: सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, 20 की मौत, कइयों ने जान बचाने के लिए लगाई छलांग

    Surat Fire: सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, 20 की मौत, कइयों ने जान बचाने के लिए लगाई छलांग

    Surat Fire: गुजरात के सूरत के सरथाना इलाके में स्थित एक बहुमंजिली इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी भीषण आग में 15 छात्रों सहित 19 लोगों की मौत.

  • दिल्ली: नेहरु प्लेस की एक बिल्डिंग में लगी भाषण आग, 24 फायर ब्रिगेड की मदद से बचाए गए 30 लोग

    दिल्ली: नेहरु प्लेस की एक बिल्डिंग में लगी भाषण आग, 24 फायर ब्रिगेड की मदद से बचाए गए 30 लोग

    नेहरू प्लेस में एक इमारत की पांचवीं मंजिल पर गुरुवार को आग लग गई. इस आग में तीस लोगों को बचा लिया गया. फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है.

  • LPG ऑफिस में लगी आग, तीस लोगों को बाल-बाल बचाया, VIDEO में देखें पूरा हादसा

    LPG ऑफिस में लगी आग, तीस लोगों को बाल-बाल बचाया, VIDEO में देखें पूरा हादसा

    दिल्ली के वाणिज्यिक केंद्र नेहरू प्लेस में एक इमारत की पांचवीं मंजिल पर लगी भीषण आग से तीस लोगों को बचा लिया गया. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • चुनावी नतीजे मानने से इनकार, खुद को विजेता घोषित कर लगा दी पुलिस की इमारत में आग

    चुनावी नतीजे मानने से इनकार, खुद को विजेता घोषित कर लगा दी पुलिस की इमारत में आग

    इंडोनेशिया में राष्ट्रपति चुनाव में शिकस्त हुए उम्मीदवार के समर्थक राजधानी जकार्ता में सुरक्षा बलों से भिड़ गए और उन्होंने पुलिस की एक इमारत तथा गाड़ियों में आग लगा दी.

  • पेरिस के 900 साल पुराने नोट्रे-डेम चर्च में लगी आग, ईसा मसीह से लेकर नेपोलियन तक का है इससे संबंध

    पेरिस के 900 साल पुराने नोट्रे-डेम चर्च में लगी आग, ईसा मसीह से लेकर नेपोलियन तक का है इससे संबंध

    इस गिरजाघर की भित्तियां बोनापार्ट की 1804 में यहां हुई ताजपोशी और फिर 1810 में उनकी शादी का भव्य समारोह की गाथाएं सुनातीं हैं. इतिहास के चंद लम्हों को खुद में समेटने वाली यह भव्य इमारत महज यहीं तक सीमित नहीं है बल्कि युगों की प्रतिध्वनि इसमें देखीसुनी जा सकती है.

Advertisement