NDTV Khabar

इयान चैपल


'इयान चैपल' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने करवाई स्किन कैंसर सर्जरी, युवाओं को दी यह सलाह

    आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने करवाई स्किन कैंसर सर्जरी, युवाओं को दी यह सलाह

    पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी इस साल जुलाई में खुलसा किया था कि वह भी त्वचा के कैंसर से जूझ रहे हैं. एक अन्य पूर्व कप्तान रिची बेनो का त्वचा के कैंसर के कारण अप्रैल 2015 में निधन हो गया था.

  • MS धोनी अभी भी वनडे के सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर, माइकल बेवन को भी पीछे छोड़ा : इयान चैपल

    MS धोनी अभी भी वनडे के सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर, माइकल बेवन को भी पीछे छोड़ा : इयान चैपल

    धोनी ने अपने इस प्रदर्शन से उन आलोचकों को करारा जवाब दिया है जो उनकी बल्‍लेबाजी की क्षमता पर सवाल उठा रहे थे. वनडे सीरीज में धोनी के इस प्रदर्शन को ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान इयान चैपल (Ian Chapell) ने जमकर सराहा है. चैपल के अनुसार, 37 वर्ष के हो चुके धोनी अभी भी 50 ओवर के फॉर्मेट में सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर हैं.

  • क्‍या मौजूदा 'विराट ब्रिगेड' भारत की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टीम है, जवाब में यह बोले पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल..

    क्‍या मौजूदा 'विराट ब्रिगेड' भारत की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टीम है, जवाब में यह बोले पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल..

    विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में ही हराकर टेस्‍ट सीरीज पर कब्‍जा किया है. ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में टेस्‍ट सीरीज में हराने वाला भारत एकमात्र एशियाई देश है.

  • Ind vs Aus: टीम इंडिया ने 'बड़बोले' रिकी पोंटिंग और इयान चैपल को इस मामले में गलत साबित किया...

    Ind vs Aus: टीम इंडिया ने 'बड़बोले' रिकी पोंटिंग और इयान चैपल को इस मामले में गलत साबित किया...

    भारत के मुकाबले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को कमजोर माना जा रहा था, लेकिन इसके बावजूद इन दोनों ने टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की जीत की भविष्‍यवाणी कर दी थी. बड़बोले रिकी पोंटिग ने इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए कह दिया था कि ऑस्‍ट्रेलिया के उस्‍मान ख्‍वाजा सीरीज में भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली से ज्‍यादा रन बनाएंगे. ये दोनों ही पूर्व खिलाड़ी अपने अनुमान में पूरी तरह गलत साबित हुए.

  • Ind vs Aus: इयान चैपल बोले, 'कुछ' कमी के कारण टेस्‍ट सीरीज हारेगा भारत लेकिन मुझसे कारण मत पूछना....

    Ind vs Aus: इयान चैपल बोले, 'कुछ' कमी के कारण टेस्‍ट सीरीज हारेगा भारत लेकिन मुझसे कारण मत पूछना....

    इयान चैपल ने कहा,‘जीत के लिए मैं ऑस्ट्रेलिया (Australia Team)को चुनूंगा लेकिन मुझसे कारण मत पूछना. भारत ने जिस तरह से इंग्लैंड में खेला, वह निराशाजनक था. मुझे लगता है कि उन्हें वह सीरीज जीतनी चाहिए थी.’ इयान ने कहा,‘प्रतिभा के दम पर वे इस ऑस्ट्रेलियाई टीम को हरा सकते हैं लेकिन कुछ तो कमी है.

  • Ind vs Aus: इयान चैपल बोले, रोहित शर्मा को 'इस कारण' टीम इंडिया की टेस्‍ट प्‍लेइंग XI में दी जाए जगह..

    Ind vs Aus: इयान चैपल बोले, रोहित शर्मा को 'इस कारण' टीम इंडिया की टेस्‍ट प्‍लेइंग XI में दी जाए जगह..

    इयान चैपल ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया गेंदबाजों की तिकड़ी यह साबित करने को इच्‍छुक होगी कि घरेलू मैदान पर अभी भी वे चैंपियन हैं. उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया को कमजोर आंकना बड़ी भूल होगी क्‍योंकि उसके पास शीर्ष स्‍तर का बॉलिंग आक्रमण है. मिचेल स्‍टॉर्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के रूप में उसके पास शानदार तेज गेंदबाज हैं.

  • इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

    इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

    उन्‍होंने कहा कि यदि ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर उतरते तो दर्शक 'चीटर' कहकर विरोध करते. गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में पूर्व कप्तान स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा सीमित ओवरों के मैचों में भी खेलना है.

  • स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे बैन में यह 'राहत' की बात देख रहे ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज इयान चैपल..

    स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे बैन में यह 'राहत' की बात देख रहे ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज इयान चैपल..

    इयान ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टैम्‍परिंग के लिए लगाया गया आईपीएल में नहीं खेलने का प्रतिबंध स्वागत योग्य है और इससे ये दोनों खिलाड़ी, भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के गुस्से से भी बच सकते हैं.

  • इसलिए इयान चैपल ने सीओए के बीसीसीआई पर नियंत्रण को खेल पर काला धब्बा करार दिया

    इसलिए इयान चैपल ने सीओए के बीसीसीआई पर नियंत्रण को खेल पर काला धब्बा करार दिया

    अपने समय के दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और वर्तमान में नामी गिरामी कमेंटेटरों में से एक इयान चैपल ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) को काला धब्बा करार दिया है. उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे धनी और ताकतवर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई का सीओए के अधीन हो जाना क्रिकेट खेल पर एक काले धब्बे की तरह से है

  • इन दिग्गजों ने सौरव गांगुली को ग्रेग चैपल पर चेताया था, अब है इस बात का मलाल

    इन दिग्गजों ने सौरव गांगुली को ग्रेग चैपल पर चेताया था, अब है इस बात का मलाल

    भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि साल 2005 में ग्रेग चैपल की बतौर भारतीय कोच नियुक्त से पहले कई दिग्गजों ने उन्हें चेताया था. यहां तक कि इस मामले में चैपल के भाई इयान चैपल का रवैया भी सकारात्मक नहीं था. लेकिन सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने इन सभी चेतावनियों को नजरअंदाज करने का फैसला करके उनकी नियुक्ति को लेकर अपनी अंतररात्मा की आवाज पर विश्वास किया, लेकिन इसके बावजूद सौरव गांगुली को इस फैसले पर मलाल है. 

  • IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने इन तीन दिग्गजों को दी 'डबल पटखनी'

    IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने इन तीन दिग्गजों को दी 'डबल पटखनी'

    सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पाक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के लिए सबसे अच्छी बात उसके कप्तान विराट कोहली का जरुरत के समय फॉर्म में लौटना रहा. विराट 85 रन बनाकर विकेट पर टिके हुए हैं. वह अभी शतक से दूर हैं, लेकिन उन्होंने इस पारी से तीन दिग्गजों को एक साथ पटखनी दे डाली. और वह भी 'डबल पटखनी!

  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बारे में दिया यह बड़ा बयान...

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बारे में दिया यह बड़ा बयान...

    इयान चैपल ने कहा कि हार्दिक पंड्या में मैच का रुख बदलने वाला ऑलराउंडर बनने की क्षमता है, जिसकी भारत को महान खिलाड़ी कपिल देव के संन्यास के बाद से तलाश है.

  • बांग्‍लादेश के हाथों मिली हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने की अपनी टीम की खिंचाई

    बांग्‍लादेश के हाथों मिली हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने की अपनी टीम की खिंचाई

    बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने वाली स्‍टीव स्मिथ की टीम को ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया की तीखी आलोचना का शिकार होना पड़ा है. ढाका टेस्‍ट में मिली 20 रन की हार के बाद यहां के मीडिया ने जहां मेजबान टीम की जमकर तारीफ की, वहीं अपनी टीम को आत्ममुग्धता का शिकार बताया.

  • भारत में जन्मे इन पांच भाइयों ने पाकिस्तान के लिए खेला क्रिकेट, कुछ और दिलचस्प बातें भी

    भारत में जन्मे इन पांच भाइयों ने पाकिस्तान के लिए खेला क्रिकेट, कुछ और दिलचस्प बातें भी

    क्रिकेट में हमने भाइयों को एक साथ खेलते हुए देखा है. भारत की तरफ से मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ, इरफ़ान पठान और युसूफ पठान, ज़िम्बाब्वे के एंडी फ्लावर और ग्रांट फ्लावर, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव और मार्क वॉ, ग्रेग और इयान चैपल, पाकिस्तान के कामरान अकमल और उमर अकमल, न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और नाथन मैकुलम एक साथ मैच खेल चुके हैं. कई और ऐसी जोड़ी भी है जो एक साथ अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. अगर भारत की बात की जाए तो मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ ने सबसे पहले एक साथ टेस्ट मैच खेला था. 24 जनवरी 1976 को दोनों भाइयों ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. सुरेंद्र अमरनाथ ने इस मैच में शतक ठोका तो महेंद्र अमरनाथ ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक मारा. इस मैच को भारत ने आठ विकेट से जीत लिया था.

  • INDvsAUS : चैपल ने स्लेजिंग को लेकर कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम भी दूध की धुली नहीं, जानिए उन्होंने विराट कोहली के बारे में क्या कहा...

    INDvsAUS : चैपल ने स्लेजिंग को लेकर कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम भी दूध की धुली नहीं, जानिए उन्होंने विराट कोहली के बारे में क्या कहा...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोई टेस्ट सीरीज विवादों में न आए, ऐसा हो नहीं सकता. वर्तमान सीरीज में भी विवादों का दौर जारी है. स्टीव स्मिथ के डीआरएस प्रकरण के साथ ही पूरी सीरीज में स्लेजिंग हावी रही है. इसमें न केवल टीम इंडिया बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी शामिल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल का मानना है कि वैसे ऑस्ट्रेलिया भारत पर अंगुली उठाने की स्थिति में नहीं है, लेकिन विराट कोहली...

  • अब लारा ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें दुनिया के दिग्गजों ने कोहली के तारीफ में क्या कहा है

    अब लारा ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें दुनिया के दिग्गजों ने कोहली के तारीफ में क्या कहा है

    करीब एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा था कि उन्हें लगता है आधुनिक बल्लेबाज़ों में विराट कोहली ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है. अब वेस्टइंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा ने खुद विराट कोहली की तारीफ की है. एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए ब्रायन लारा ने कहा कि उन्हें लगता है विराट कोहली मौजूदा दौर में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ करते हुए लारा ने कहा कि कप्तानी में कोहली की खुद की शैली है जो बहुत प्रभावी साबित हो रही है. सिर्फ विराट कोहली नहीं सचिन तेंदुलकर की तारीफ में लारा ने कहा कि अपने चरम पर रहते हुए महान सचिन ने जो प्रोत्साहन प्रदान किया गया है उसे याद रखना चाहिए. लारा ने कहा सचिन ने बेहद प्रतिभाशाली युवाओं के लिए एक समृद्ध विरासत दी है और अब वे दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हैं.

  • AUSvsPAK : पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, तो शाहिद अफरीदी ने इयान चैपल का उड़ाया मजाक....

    AUSvsPAK : पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, तो शाहिद अफरीदी ने इयान चैपल का उड़ाया मजाक....

    टेस्ट मैचों में बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहले वनडे में भी हार गई थी, लेकिन रविवार को खेल गए दूसरे वनडे में पलटवार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई धुरंधरों को धूल चटा दी. पाकिस्तान की वनडे में जीत से उत्साहित वहां के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने पाक टीम की जमकर आलोचना करने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल को आड़े हाथों लेते हुए उन पर ताना कसा...

  • इयान चैपल का मत : ग्रेग चैपल से अच्छे कोच साबित होंगे अनिल कुंबले

    इयान चैपल का मत : ग्रेग चैपल से अच्छे कोच साबित होंगे अनिल कुंबले

    भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले का टीम इंडिया कोच के रूप में चयन होने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने अनिल कुंबले पर एक लेख लिखकर अपना मत जाहिर किया है। उनका मानना है कि अनिल कुंबले टीम इंडिया के लिए सही कोच साबित होंगे।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com